Indore  

(Search results - 33)
  • undefined

    NewsOct 21, 2020, 1:05 PM IST

    इंदौर में हो रही है नई शुरूआत,निर्माण कार्यों में केवल उपचारित पानी का ही होगा इस्‍तेमाल

    देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर पांचवीं बार स्वच्छता के क्षेत्र सबसे ऊपर है। लेकिन अब नगर निगम ने शहर के गंदे पानी को इस्तेमाल किए जाने के लिए नया प्रयोग किया है। इसके जरिए शहर में होने वाले बड़े निर्माण कार्यों के लिए अब केवल उपचारित पानी यानी ट्रीटेड वाटर का प्रयोग किया जा सकेगा।

  • <p style="text-align: center;"><strong><u>गैस दिमाग और रीढ़ की हड्डी पर असर करती है</u></strong><br />
डॉक्टर के मुताबिक, यह गैस बाद में दिमाग और रीढ़ की हड्डी पर भी असर करती है। इस वजह से गैस के संपर्क में आने वाले स्थानीय लोग सड़कों पर इधर-उधर गश खाकर गिर पड़े।</p>

    NewsMay 20, 2020, 6:33 PM IST

    इंदौर बना एमपी का वुहान, तीन हजार के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

    मध्य प्रदेश कोरोना संक्रमितों के 229 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 5465 तक पहुंच कई है जबकि एक ही दिन में छह लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 258 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में इंदौर जिले के हालात खराब हैं।

  • <p style="text-align: justify;">मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- बिछड़े वो कुछ इस अदा से कि रुत ही बदल गई...। एक शख़्स ही सारे दिलों को वीरान कर गया। फिल्मों का समृद्ध संसार जिनके बिना स्वयं को सदैव अधूरा महसूस करेगा, उनके असमय जाने से दिल भारी है। RishiKapoor जी के निधन से उत्पन्न मनोरंजन जगत के शून्य को कभी भरा न जा सकेगा। विनम्र श्रद्धांजलि!</p>

    NewsMay 13, 2020, 8:19 AM IST

    शिवराज सरकार के लिए खुशखबरी, इंदौर, भोपाल में रिकवरी दर बढ़ी

    मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना के कुल मामले 939 तक पहुंच गए हैं और 92 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। हालांकि जिले में रिकवरी दर में इजाफा हुआ है औऱ ये 46फीसदी तक पहुंच गई है जबकि राष्ट्रीय दर 31.74 फीसदी है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमणों के 4,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य  में पिछले सप्ताह में बीमारी से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या दोगुनी हो गई है।

  • मध्य प्रदेश में इंदौर की हालत सबसे ज्यादा खराब है। यहां गुरुवार सुबह एक डॉक्टर शत्रुघ्‍न पंजवानी की कोरोना से मौत हो गई। माना जा रहा है कि वे देश के पहले डॉक्टर हैं, जिनकी कोरोना संक्रमण ने जान ली। हालांकि वे कोरोना मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे। उन्हें किसी और से संक्रमण लगा था।

    NewsMay 1, 2020, 6:52 AM IST

    मध्य प्रदेश में कम नहीं हो रहे हैं कोरोना का मामले, 2625 पहुंची संक्रमितों की संख्या

    राज्य में पिछले 24 घंटों में 65 नए मामले दर्ज किए गहैं वहीं इंदौर अभी राज्य के लिए एक बड़ी चुनौती बना हुआ है। इंदौर में गुरुवार को ही सात लोगों की मौत  कोरोना संक्रमण से हुई है। वहीं  पिछले चौबीस घंटे के दौरान भोपाल में 25 नए रोगियों का पता चला, जबकि उज्जैन में 11, रायसेन में आठ, जबलपुर में सात, बड़वानी में दो और रतलाम और शहडोल में एक-एक संक्रमित बढ़े हैं।

  • <p>इतना ही नहीं, 5 मार्च तक वियतनाम ने खुद ही टेस्टिंग किट बनाना शुरू कर दिया। इनसे सिर्फ 90 मिनट में रिजल्ट पता चल जाता। वहीं, एक टेस्ट किट की कीमत करीब 20 अमेरिकी डॉलर तक है।&nbsp;</p>

    NewsApr 26, 2020, 6:31 PM IST

    मध्य प्रदेश में 2,000 पहुंची संक्रमितों की संख्या,99 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, मध्य प्रदेश कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या 2,096 रोगियों की संख्या 2,096 को पार कर गई है, जबकि 210 मरीजों की ठीक हो गए हैं।  राज्य  में अभी भी इंदौर हॉटस्पॉट बना हुआ है और यहां पर मामलों की संख्या 1,176 तक पहुंच गई है। 

  • undefined

    NationFeb 14, 2020, 6:14 PM IST

    मध्य प्रदेश के इंदौर में ये दो जालसाज कर रहे थे आपके बैंक में रखे पैसों को साफ

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश के इंदौर से दो शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बारे में जो क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर लोगों की कमाई बैंकों से साफ कर रहे थे. रशियन हैकर्स की वेबसाइट से भारतीयों के क्रेडिट कार्ड का डेटा खरीदकर उनसे धोखाधड़ी करने वाले दो शातिर हैकर्स को मध्य प्रदेश साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पिछले दिनों फेसबुक पर आने वाले एक विज्ञापन का भुगतान चुराए गए क्रेडिट कार्ड डेटा की मदद से किया था।

  • kamal nath

    NewsFeb 4, 2020, 8:12 AM IST

    मध्य प्रदेश में इस बार होगा आईफा, कमलनाथ ने खरीदा टिकट

    आईफा अवार्ड को लेकर पिछले कुछ दिनों से राज्य सरकार और आईएफा कमेटी के बीच बैठकें चल रही हैं। हालांकि पहले राज्य सरकार इसे भोपाल में आयोजित करना चाहती थी। लेकिन बाद में इंदौर में इसे आयोजित करने के लिए सहमति बनी। ये कार्यक्रम अब इस साल मार्च में इंदौर में होगा।

  • undefined

    NationOct 11, 2019, 2:51 PM IST

    इंदौर हवाई अड्डे पर पहली बार आयी कार्गो उड़ान, "वॉटर सैल्यूट" से स्वागत

    मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिये शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा। हवाई अड्डे के सात दशक के परिचालन इतिहास में पहली बार यहां कोई कार्गो (मालवाहक) विमान उतरा।

  • Congress leader and his wife arrested in high profile honeytrap cases

    NewsSep 19, 2019, 9:57 AM IST

    हाईप्रोफाइल हनीट्रैप कांड में कांग्रेस नेता और उसकी पत्नी गिरफ्तार

    जानकारी के मुताबिक पुलिस के पास कई तरह की शिकायतें आ रही थी। लेकिन इस मामले में किसी ने लिखित तौर पर शिकायत नहीं की थी। इसके बाद एक जगह पर दबिश देकर इस मामले का खुलासा हुआ और इसमें तीन महिलाओं समेत एक आदमी को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में कांग्रेस के आईटी सेल का पदाधिकारी शामिल है और इसमें उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग हनी ट्रैप कर अधिकारी और मंत्रियों को ब्लैकमेल करते थे। 

  • NIA checking

    NewsAug 16, 2019, 7:46 AM IST

    आतंकी को पकड़ने के लिए एनआईए के अफसर बने थे सब्जीवाले

    पश्चिम बंगाल में पांच साल पहले बम विस्फोट हुए थे और इसका आरोपी जाहिरुल शेख फरार चल रहा था। शेख देश के अन्य हिस्सों में भी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था, लेकिन ये पिछले पांच साल से फरार था और जिसको गिरफ्तार करना जरूरी थी। लिहाजा एनआईए ने अपना जाल फैलाया और उन्हें जानकारी मिली थी की शेख इंदौर में है। एनआईए के कई अफसरों ने इस आतंकी का पता लगाने के लिए कोहिनूर कॉलोनी इलाके में ठेले पर सब्जी तक बेची। ताकि आतंकी के ठिकाने का सही पता चल सके और उन पर शक भी न हो। 

  • Is bjp planning to kick out akash Vijayvargiya from Party

    NewsJul 3, 2019, 2:40 PM IST

    'बैटमैन' विधायक आकाश को पार्टी से बाहर करने की तैयारी में है बीजेपी !

    नगर निगम के कर्मचारी के साथ मारपीट कर सुर्खियों में आये बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय को पार्टी बाहर लड़ने की तैयारी में है। अगर मीडिया रिपोर्ट्स पर भरोसा किया जाए तो पीएम नरेंद्र मोदी की नाराजगी के बाद बीजेपी कुछ समय के लिए उन्हें पार्टी से बाहर कर सकती है।

  • akash vijatvargiya

    ViewsJun 29, 2019, 1:18 PM IST

    आकाश विजयवर्गीय मामले का असली सच, मात्र 3 बिंदुओं में जानिए क्या है वास्तविकता?

    इंदौर में एक पुरानी बिल्डिंग ढहाने गए नगर निगम अधिकारी को विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बैट से पीटकर कानून अपने हाथों में ले लिया। इस इमारत में एक किराएदार परिवार रहता था। जिसकी महिलाओं की गुहार पर विधायक आकाश वहां पहुंचे और निगम अधिकारी को बिल्डिंग खाली कराने से रोकने के लिए बैट से उसकी पिटाई कर दी। इस दौरान विवादित इमारतों को खाली कराने के लिए ठेके पर रखे गए लोग सहित नगर निगम का पूरा अमला खड़े होकर तमाशा देखता रहा। आकाश विजयवर्गीय को बड़ी मुश्किल से अब जाकर जमानत मिली है। अब इस मामले में दखल देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने ‘सीक्वेंस ऑफ इवेंट रिपोर्ट’ यानी पूरे घटनाक्रम की सिलसिलेवार रिपोर्ट मंगाई है।   
     

  • No crowd in priyanka gandhi vadra road show

    NewsMay 16, 2019, 6:11 PM IST

    प्रियंका के रोड शो में दिखे गिनती के लोग

    उज्जैन में भगवान महाकाल की पूजा के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इंदौर में रोड शो किया। प्रियंका खुली गाड़ी में सवार थी।

  • Priyanka greetings to BJP supporters during rally

    NewsMay 14, 2019, 2:04 PM IST

    मोदी-मोदी का नारा लगा रहे बीजेपी समर्थकों से प्रियंका ने मिलाया हाथ

    सोमवार को इंदौर में प्रियंका गांधी के दौरान के सड़क के किनारे मोदी समर्थकों ने मोदी मोदी के नारे लगाए। इसके बाद कांग्रेस महासचिव अपनी गाड़ी से उतरी और उन्होंने बीजेपी समर्थकों से हाथ मिलाए और ऑल दी बेस्ट कहा।

  • Shivraj

    NewsMay 2, 2019, 7:24 PM IST

    इंदौर में शिवराज को मिला नोटिस

    बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन के लिए इंदौर आए पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान मंच से सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का नाम लेकर फंसते नजर आ रहे हैं। कांग्रेस की शिकायत के बाद इंदौर जिला निर्वाचन अधिकारी ने शिवराज सिंह के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब माँगा है।