Inflation  

(Search results - 37)
  • <p><strong>निवेश के लिए सबसे बेहतर</strong><br />
गोल्ड को निवेश के लिए सबसे सुरक्षित और बेहतर ऑप्शन बताया जा रहा है। शेयर मार्केट्स में भारी उथल-पुथल होने और एफडी के साथ दूसरी छोटी बचत योजनाओं में कम ब्याज मिलने की वजह से निवेशक एक बार फिर सोने की तरफ रुख कर रहे हैं। खास बात यह है कि सरकार की सॉवरेन गोल्ड स्कीम में सोना काफी सस्ता मिल रहा है। </p>

    News9, Jul 2020, 7:45 PM

    जानें पाकिस्तान में कितने में बिक रहा है दस ग्राम सोना

    पाकिस्तान के एएसएसजेए के अध्यक्ष  हाजी हारुन रशीद चंद के मुताबिक पाकिस्तान में सोना आम आदमियों के हाथ से बाहर जा चुका है और देश में बढ़ती महंगाई और रोजमर्रा की की वस्तुओं की कीमतों में इजाफा होने के कारण आम आदमी बेहाल है।

  • Inflation in high in Pakistan even in holy ramadan, food item price going up

    News9, Jul 2020, 7:30 PM

    पाकिस्तान रोटी नमक के लिए पड़े लाले, महंगाई ने मचाया कोहराम

    असल में पाकिस्तान में सब्जियों से लेकर दालों की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है और ये खाद्य उत्पाद अब लोगों की बजट से दूर होते जा रहे हैं। वहीं पाकिस्तान की इमरान सरकार नए पाकिस्तान का वादा कर रही है। 

  • News7, Jul 2020, 8:47 PM

    किचन में आग लगा रहे हैं आलू और प्‍याज, जानें क्यों आ रहा है कीमतों में उछाल

    फिलहाल सब्जी मंडियों में आलू-प्याज और टमाटर आदि की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। हालांकि मंडियों की तुलना में खुले बाजार में सब्जियों की ज्यादा कीमत है। क्योंकि सब्जियों की कीमतों में अंकुश लगाने के लिए कोई सरकारी नियम नहीं है।

  • News31, Jan 2020, 12:42 PM

    अर्थव्यवस्था में दिखाई दे रहे हैं सुधार के संकेत

    इस वर्ष की पहली छमाही के लिए संचयी विकास 4.8 प्रतिशत रहने की भविष्यवाणी की गई है और कहा गया है कि बाद की दूसरी छमाही में इसमें सिर्फ मामूली सुधार संभव है। हालांकि, अर्थव्यवस्था में सुधार के अच्छे संकेत दिखाई देते हैं, लेकिन अभी अर्थव्यवस्था में वित्तपोषण, ऋण, ऋण प्रवाह और खर्च के लिए आमदनी की कमी की समस्याएं गहरी परेशानी पैदा करने वाली लगती हैं।

  • sheikh rashid

    News27, Jan 2020, 8:20 AM

    नियाजी के मंत्री का अनोखा रिसर्च, नवंबर-दिसंबर में ज्यादा रोटी खाते हैं पाकिस्तानी इसलिए बढ़ी है महंगाई

    पिछले दिनों पाव-पाव के परमाणु बम का दावा करने वाले इमरान खान के रेल मंत्री राशिद शेख ने एक बार फिर बेतुका बयान दिया है। इमरान खान के मंत्री ने कहा कि उन्होंने इसके लिए रिसर्च की है कि पाकिस्तानी नवंबर औऱ दिसंबर के महीने में ज्यादा रोटी खाते हैं और इसलिए देश में आटे की कीमत ज्यादा हो रही है।

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    News20, Dec 2019, 9:02 AM

    प्याज ने बढ़ाई महंगाई, सरकार और जनता ही नहीं आरबीआई भी परेशान

    रिजर्व बैंक को भी प्याज ने परेशान करना शुरू कर दिया है। क्योंकि प्याज के कारण पिछले महीने के दौर महंगाई दर प्रभावित हुई है। हालांकि इस तिमाही में महंगाई दर पिछले दिन साल के सबसे उच्चतम स्तर पर है। लेकिन प्याज के कारण मंहगाई दर में सीधे उछाल आया है। असल में आरबीआई की बैठक में प्याज का मुद्दा छाया रहा। 

  • News17, Dec 2019, 9:41 AM

    थाली में फिर सजने लगेगा प्याज, देश में पहुंचने लगा आयातित प्याज

    देश के कई राज्यों में प्याज अभी अभी 100-120 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। हालांकि पिछले दिनों की तुलना में प्याज की कीमत कम हुई है। प्याज की कीमत कम होने का सबसे बड़ा कारण व्यापारियों द्वारा गोदामों में पड़े प्याज को निकाला जाना है। वहीं खेतों में रोपा गया प्याज भी बाजार में आ गया है। क्योंकि किसान ज्यादा कीमम मिलने के लाचल में इस प्याज को जल्द निकाल रहे हैं।

  • পেঁয়াজের ছবি

    News12, Dec 2019, 6:41 AM

    प्याज की तेजी पर लगा ब्रेक, कम हो रही हैं कीमतें कम

    जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह की तुलना में दिल्ली में प्याज की कीमत में 15 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी देखने को मिल रही है। वहीं पंजाब में भी प्याज की कीमत में कमी आई है। अफगानिस्तान का प्याज पंजाब के बाजार में भी पहुंच गया है और जिसके कारण वहां पर प्याज की कमी देखने को मिल रही है।

  • News8, Dec 2019, 4:01 PM

    चोरी ही नहीं तस्करी भी किया जा रहा है प्याज

    जानकारी के मुताबिक यूपी और नेपाल के बार्डर में भारत से नेपाल प्याज की तस्करी की जा रही है। भारत से नेपाल को प्याज निर्यात किया जाता है और वहां पर भारत की तुलना में प्याज की कीमत ज्यादा है। लिहाजा खाद्य उत्पादों के तस्कर अब नेपाल तस्करी के जरिए प्याज भेज रहे हैं। जबकि भारत में प्याज की कमी है और लोगों को प्याज की ज्यादा कीमत देने पड़ रही है। 

  • onion

    News3, Dec 2019, 9:53 AM

    छह महीने में थोक बाजार में बढ़ गई प्याज की दस गुनी कीमत

    अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले छह महीनों में थोक बाजार में ब्याज की कीमतों में दस गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि बारिश और खराब मौसम का असर प्याज की कीमतों पर सबसे ज्यादा पड़ा है। हालांकि महंगे प्याज के कारण जमाखोरी को खारिज नहीं किया जा सकता है। जबकि सरकार ने प्याज के लिए स्टॉक लिमिट लगाई है। लेकिन पिछले दिनों एजेंसियों के छापे में कई क्विंटल प्याज पकड़ा गया था। लेकिन वर्तमान में छापेमारी नहीं चल रही है।

  • Tention situations In mehdipatnum Rytu bazar due to Highked Onion Prices

    News29, Nov 2019, 12:46 PM

    सोने चांदी से ज्यादा प्याज पर हाथ साफ कर रहे हैं चोर

    ताजा मामला गुजरात से आया है। जहां चोरों ने सोने चांदी या फिर पैसे में हाथ साफ नहीं कर रहे हैं बल्कि चोरों प्याज की चोरी कर रहे हैं।  ये घटना गुजरात के सूरत शहर के पालनपुर पाटिया क्षेत्र की है। जहां चोरों ने एक दुकान से पच्चीस हजार रुपए मूल्य का प्याज चोरी किया है।

  • Onion farmers in Kurnool happy as stock sells at High price

    News26, Nov 2019, 8:53 AM

    अभी और दिन महंगाई में तड़का लगाता रहेगा प्याज

    प्याज को लेकर पिछले कई सालों से कोई ठोस नीति नहीं बन सकी है। जब बाजार में प्याज की अच्छी कीमत होती है तो किसान ज्यादा मुनाफे के लालच में प्याज की पैदावार बढ़ा देता है। जिसके कारण घरेलू बाजार में प्याज की कीमतें घट जाती है। वहीं इसके बाद जब सरकार प्याज का निर्यात करती है तो प्याज की कीमतों में इजाफा हो जाता है। लिहाजा प्याज की बढ़ती कीमतों का असर उपभोक्ताओं पर पड़ता है। 

  • From Citizenship Bill to opposition offensive on economic slowdown -- Winter session expected to see much heat

    News18, Nov 2019, 8:35 AM

    संसद का शीतकालीन सत्र आज से, बेरोजगारी, महंगाई व आर्थिक सुस्ती घेरेगा विपक्ष

    आज से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में विभिन्न मुद्दों पर सियासी तपिश दिखनी तय है। क्योंकि विपक्ष सरकार पर आर्थिक मुद्दों पर तीखा हो रहा है। विपक्ष का कहना है कि केन्द्र सरकार के नीतियों के कारण देश का आर्थिक विकास प्रभावित हो रहा है। देश में बेरोजगारी बढ़ रही है और सरकार दुनिया भर में अपने कार्यों  को प्रचारित कर रही है। लिहाजा वह संसद में विरोध जता रहे हैं। यही नहीं अब संसद में सरकार को नागरिकता संशोधन बिल के लिए विपक्ष के तीखे हमलों को झेलना होगा। 

  • News13, Nov 2019, 10:23 AM

    इमरान नहीं बल्कि टमाटर की कीमत देखकर पाकिस्तानी हो रहे हैं लाल

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां पर ईद मिलाद उन नबी से पहले टमाटर की कीमत महज 160 रुपये प्रति किलोग्राम थी। लेकिन इसके बाद से देश में टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई हैं। अब वहां पर टमाटर की कीमत 320 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई है। जिसके कारण पाकिस्तानी जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है। 

  • imran khan speech in pakistan

    News1, Nov 2019, 9:04 AM

    इमरान खान को लगा पाकिस्तान में ही झटका, जनता ने बताया कश्मीर से बड़ी समस्या है महंगाई

    असल में पाकिस्तान के लोग महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं। पाकिस्तान में उद्योग बंद हो रहे हैं और  आईएफएफ से कर्ज मिलने के बाद पाकिस्तान की जनता पर टैक्स ज्यादा लगा दिए गए हैं और उत्पाद महंगे हो गए हैं। जिसको लेकर पाकिस्तान की जनता परेशान है। वहीं इमरान खान कश्मीर का राग अलाप रहे हैं।