Inx  

(Search results - 20)
  • manmohan sonia

    News23, Sep 2019, 6:37 PM IST

    तिहाड़ जेल पहुंचे सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

     हालांकि जेल में कांग्रेस के दिग्गज नेता और कर्नाटक के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार भी बंद हैं। लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने उनसे मुलाकात नहीं की। जानकारी के मुताबिक चिदंबरम का स्वास्थ्य खराब है और इसके लिए उनके वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से मेडिकल सर्विस और सप्लीमेंट्री डाइट की मांग की है।

  • News16, Sep 2019, 10:36 AM IST

    पहली बार जेल में जन्मदिन मनाएंगे चिदंबरम, जानें बेटे ने क्यों किया 56 इंच का जिक्र

    आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं। पिछले दिनों ने उन्हें सीबीआई की अदालत ने जेल भेज दिया और सुप्रीम कोर्ट ने भी उनकी जमानत की याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया। तिहाड़ जेल में चिदंबरम को आम कैदियों से अलग रखा गया है। लेकिन आज उनका जन्मदिन है। लेकिन इस बार उन्हें अपना जन्मदिन बगैर केक और उपहारों के मनाना पड़ेगा।

  • Nation13, Sep 2019, 5:49 PM IST

    चिदंबरम को लगा एक और झटका, अदालत ने खारिज की आत्मसमर्पण की अर्जी

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से एक और झटका लगा है। अदालत उनकी आत्मसमर्पण की याचिका खारिज कर दी है। जिसके बाद उन्हें तिहाड़ में ही जेल की सलाखों के पीछे दिन बिताना पड़ेगा। 
     

  • chidambaram

    News5, Sep 2019, 7:28 PM IST

    ना-ना करते चिदंबरम तिहाड़ जा पहुंचे, लकड़ी के तख्त में गुजरेगी रात और खाने को मिलेंगी दाल रोटी

    असल में अभी तक चिदंबरम सीबीआई के गेस्ट हाउस में हिरासत में रह रहे थे। यहां पर उन्हें सभी तरह की सुविधाएं मिल रही थी। लेकिन अब चिदंबरम को तिहाड़ में रहना पड़ेगा। हालांकि चिदंबरम के वकील भी उनकी उम्र का हवाला देकर उन्हें जेल नहीं भेजे जाने की गुजारिश कर रहे थे। 

  • CHIDAMBARAM THUMB

    News5, Sep 2019, 4:43 PM IST

    तुलगक रोड़ थाने में बंद हुए चिदंबरम तो मिलेगा करीबी नेता का साथ या नहीं तो तिहाड़ में तन्हाई में कटेगी रात

    सुप्रीम कोर्ट ने आज चिदंबरम की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद ये तय हो गया है कि चिदंबरम की आज की रात आम अपराधियों की तरह या तो तिहाड़ जेल में कटेगी और अगर उन्हें वहां नहीं भेजा जाता है तो उन्हें ईडी की कस्टडी में तुगलक रोड थाने में रखा जा सकता है। सीबीआई ने पी. चिदंबरम को गिरफ्तार करने के बाद अपनी हिरासत में गेस्ट हाउस में रखा था।

  • 5 percentage modi told chidambaram

    News5, Sep 2019, 10:44 AM IST

    चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट में लगा बड़ा झटका, खारिज की पूर्व मंत्री की जमानत याचिका

    सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी है। असल में चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी कि उनकी सीबीआई हिरासत खत्म होने के बाद तिहाड़ जेल ना भेजा जाए। हालांकि इससे पहले चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत देते हुए उन्हें सीबीआई की हिरासत में रखा था। अब सबकी नजर राउज एवेन्यू अदालत की सुनवाई पर लगी है। जहां चिदंमबरम को तीन बजे पेश होना है।

  • News3, Sep 2019, 9:05 AM IST

    सीबीआई हिरासत में ही रहेंगे चिदंबरम, तिहाड़ जाने से बचे

    आज एक बार फिर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम तिहाड़ जेल जाने से बच गए। सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को पांच सितंबर तक सीबीआई हिरासत में रखने का फैसला सुनाया। सोमवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें आंशिक राहत देते हुए एक दिन और सीबीआई की हिरासत में भेजने का फैसला किया था। कोर्ट ने कहा था कि अगर चिदंबरम को जमानत चाहिए तो वह निचली अदालत में जाएं। लिहाजा कोर्ट ने उन्हें तिहाड़ जेल नहीं भेजा। हालांकि चिदंबरम ने उन्हें तिहाड़ जेल भेजने की बजाय घर में ही हिरासत में रखने की गुजारिश की थी। कांग्रेस के दिग्गज नेता चिदंबरम आईएनएक्स मामले में कुछ दिन पहले गिरफ्तार किए गए थे। 

  • चिदंबरम को उनके आवास से सीबीआई अधिकारी ले जाते हुए।

    News22, Aug 2019, 7:12 PM IST

    काम न आई वकीलों की फौज 26 अगस्त तक सीबीआई की रिमांड में रहेंगे पी. चिदंबरम, पर मिल सकेंगे परिवार से

    आज दोपहर के बाद सीबीआई ने चिदंबरम को कोर्ट में पेश किया। जहां उन्होंने कठघरे में बैठने से मना कर दिया है। चिदंबरम की तरफ से पूरे चार वकीलों की फौज लगी थी जो उन्हें जमानत देने की मांग कर रही थी। लेकिन कोर्ट ने किसी भी दलील नहीं सुनी और चिदंबरम को पांच दिनों की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया। सरकारी वकील सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने चिदंबरम के लिए 5 दिन की रिमांड मांगी और कहा कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

  • Chidambaram family

    News22, Aug 2019, 11:51 AM IST

    चिदंबरम ही नहीं पूरे परिवार के दामन में लगे हैं घोटालों के ‘दाग’

    दिलचस्प ये है कि घोटालों के दाग से केवल पी चिदंबरम का ही दामन ही बल्कि पूरा परिवार दागदार है। चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ कई मामले चल रहे हैं। फिलहाल दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया मामले में उन्हें जमानत देने से मना कर दिया है। कोर्ट ने उनके खिलाफ सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि वह सरगना के तौर पर काम कर रहे हैं। यही नहीं उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एयरसेल मैक्सिस भ्रष्टाचार मामले और धन शोधन मामले में मुकदमा चल रहा है। जबकि पत्नी का नाम सारदा घोटाले में आ चुका है।

  • P. Chidambaram arrested after PC in congress office, cbi building was inaugurated by chidambram

    News22, Aug 2019, 6:52 AM IST

    पीसी के बाद पी चिदंबरम गिरफ्तार, जिस ऑफिस का किया था उद्घाटन उसी के हवालात में कटी रात

    सीबीआई ने बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया रिश्वत मामले में बुधवार की रात को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के अफसर उन्हें आवास से सीधे सीबीआई मुख्यालय ले गए, जहां उनका मेडिकल हुआ। सीबीआई आज उन्हें रॉउज एवेन्यू के स्पेशल सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। चिदंबरम पिछले 27 घंटे से गायब थे और सीबीआई उन्हें खोज रही थी। लेकिन चिदंबरम सामने नहीं आए।

  • Chidambaram

    News21, Aug 2019, 9:06 PM IST

    ना कोर्ट पहुंचे ना सीबीआई दफ्तर, चिदंबरम ने की कांग्रेस मुख्यालय में पीसी

    आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तारी के खतरे का सामना कर रहे पी.चिदंबरम ने आज दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस की और खुद को निर्दोष बताया। हालांकि पूरी कांग्रेस चिदंबरम के समर्थन में खड़ी दिखाई दे रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से लेकर शशि थरूर तक चिदंबरम के पक्ष में उतर आए हैं। लेकिन चिदंबरम को अभी सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली है और इस मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी। प्रेस कांफ्रेंस में चिदंबरम के साथ उनके वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और विवेक तन्खा मौजूद रहे।

  • shah chidambaram

    Nation21, Aug 2019, 5:49 PM IST

    चिदंबरम हिरासत में- अमित शाह गृहमंत्री की कुर्सी पर, कर्म के सिद्धांत का साक्षात् उदाहरण

    लंबे और नाटकीय ड्रामे के बाद सीबीआई ने पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम को हिरासत में ले ही लिया। चिदंबरम को नई दिल्ली के जोर बाग स्थित उनके आवास से हिरासत में लिया गया। इस दौरान सीबीआई अधिकारियों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रतिरोध झेलना पड़ा। वहां सैकड़ो कांग्रेसी केन्द्र सरकार की इस कार्रवाई के खिलाफ नारे लगाते हुए इकट्ठा हो गए थे। चिदंबरम को सीबीआई अपने मुख्यालय लेकर गई है, जहां उन्हें रात भर रखा गया। उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा।  

  • su.samy

    News21, Aug 2019, 8:49 AM IST

    जमानत खारिज होने के बाद ‘गायब’ हुए पूर्व वित्तमंत्री पी.चिंदबरम, सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई

    दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद मंगलवार शाम को सीबीआई की टीम उनके घर पहुंची थी लेकिन उसे चिदंबरम नहीं मिले और उसे खाली हाथ लौटना पड़ा था। हालांकि सीबीआई ने वहां पर नोटिस चस्पा कर दी थी और चिदंबरम को दो घंटे में सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया था।

  • chidamparam

    News20, Aug 2019, 5:53 PM IST

    क्या गिरफ्तार होंगे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ?

    आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूर्व गृह मंत्री और वित्त मंत्री रह चुके पी चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया है 
     

  • chidambaram

    News7, Jun 2019, 1:11 PM IST

    इंद्राणी मुखर्जी के सीबीआई गवाह बनने से बढ़ेगी चिदंबरम और उनके बेटे की मुश्किल

    आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें आने वाले समय मे बढ़ सकती हैं। क्योंकि इस मामले की मुख्य सूत्रधार इंद्राणी मुखर्जी ने सरकारी गवाह बनने की इच्छा जाहिर की है। इसपर आखिरी फैसला अदालत को लेना है।