Inx Media  

(Search results - 14)
  • manmohan sonia

    News23, Sep 2019, 6:37 PM IST

    तिहाड़ जेल पहुंचे सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह

     हालांकि जेल में कांग्रेस के दिग्गज नेता और कर्नाटक के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार भी बंद हैं। लेकिन कांग्रेस के नेताओं ने उनसे मुलाकात नहीं की। जानकारी के मुताबिक चिदंबरम का स्वास्थ्य खराब है और इसके लिए उनके वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से मेडिकल सर्विस और सप्लीमेंट्री डाइट की मांग की है।

  • News16, Sep 2019, 10:36 AM IST

    पहली बार जेल में जन्मदिन मनाएंगे चिदंबरम, जानें बेटे ने क्यों किया 56 इंच का जिक्र

    आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं। पिछले दिनों ने उन्हें सीबीआई की अदालत ने जेल भेज दिया और सुप्रीम कोर्ट ने भी उनकी जमानत की याचिका को खारिज कर दिया था। जिसके बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया। तिहाड़ जेल में चिदंबरम को आम कैदियों से अलग रखा गया है। लेकिन आज उनका जन्मदिन है। लेकिन इस बार उन्हें अपना जन्मदिन बगैर केक और उपहारों के मनाना पड़ेगा।

  • Nation13, Sep 2019, 5:49 PM IST

    चिदंबरम को लगा एक और झटका, अदालत ने खारिज की आत्मसमर्पण की अर्जी

    पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से एक और झटका लगा है। अदालत उनकी आत्मसमर्पण की याचिका खारिज कर दी है। जिसके बाद उन्हें तिहाड़ में ही जेल की सलाखों के पीछे दिन बिताना पड़ेगा। 
     

  • chidambaram

    News5, Sep 2019, 7:28 PM IST

    ना-ना करते चिदंबरम तिहाड़ जा पहुंचे, लकड़ी के तख्त में गुजरेगी रात और खाने को मिलेंगी दाल रोटी

    असल में अभी तक चिदंबरम सीबीआई के गेस्ट हाउस में हिरासत में रह रहे थे। यहां पर उन्हें सभी तरह की सुविधाएं मिल रही थी। लेकिन अब चिदंबरम को तिहाड़ में रहना पड़ेगा। हालांकि चिदंबरम के वकील भी उनकी उम्र का हवाला देकर उन्हें जेल नहीं भेजे जाने की गुजारिश कर रहे थे। 

  • 5 percentage modi told chidambaram

    News5, Sep 2019, 10:44 AM IST

    चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट में लगा बड़ा झटका, खारिज की पूर्व मंत्री की जमानत याचिका

    सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी है। असल में चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी कि उनकी सीबीआई हिरासत खत्म होने के बाद तिहाड़ जेल ना भेजा जाए। हालांकि इससे पहले चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत देते हुए उन्हें सीबीआई की हिरासत में रखा था। अब सबकी नजर राउज एवेन्यू अदालत की सुनवाई पर लगी है। जहां चिदंमबरम को तीन बजे पेश होना है।

  • News3, Sep 2019, 9:05 AM IST

    सीबीआई हिरासत में ही रहेंगे चिदंबरम, तिहाड़ जाने से बचे

    आज एक बार फिर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम तिहाड़ जेल जाने से बच गए। सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम को पांच सितंबर तक सीबीआई हिरासत में रखने का फैसला सुनाया। सोमवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें आंशिक राहत देते हुए एक दिन और सीबीआई की हिरासत में भेजने का फैसला किया था। कोर्ट ने कहा था कि अगर चिदंबरम को जमानत चाहिए तो वह निचली अदालत में जाएं। लिहाजा कोर्ट ने उन्हें तिहाड़ जेल नहीं भेजा। हालांकि चिदंबरम ने उन्हें तिहाड़ जेल भेजने की बजाय घर में ही हिरासत में रखने की गुजारिश की थी। कांग्रेस के दिग्गज नेता चिदंबरम आईएनएक्स मामले में कुछ दिन पहले गिरफ्तार किए गए थे। 

  • shah chidambaram

    Nation21, Aug 2019, 5:49 PM IST

    चिदंबरम हिरासत में- अमित शाह गृहमंत्री की कुर्सी पर, कर्म के सिद्धांत का साक्षात् उदाहरण

    लंबे और नाटकीय ड्रामे के बाद सीबीआई ने पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम को हिरासत में ले ही लिया। चिदंबरम को नई दिल्ली के जोर बाग स्थित उनके आवास से हिरासत में लिया गया। इस दौरान सीबीआई अधिकारियों को कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रतिरोध झेलना पड़ा। वहां सैकड़ो कांग्रेसी केन्द्र सरकार की इस कार्रवाई के खिलाफ नारे लगाते हुए इकट्ठा हो गए थे। चिदंबरम को सीबीआई अपने मुख्यालय लेकर गई है, जहां उन्हें रात भर रखा गया। उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा।  

  • chidamparam

    News20, Aug 2019, 5:53 PM IST

    क्या गिरफ्तार होंगे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ?

    आईएनएक्स मीडिया से जुड़े भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूर्व गृह मंत्री और वित्त मंत्री रह चुके पी चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया है 
     

  • chidambaram

    News7, Jun 2019, 1:11 PM IST

    इंद्राणी मुखर्जी के सीबीआई गवाह बनने से बढ़ेगी चिदंबरम और उनके बेटे की मुश्किल

    आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें आने वाले समय मे बढ़ सकती हैं। क्योंकि इस मामले की मुख्य सूत्रधार इंद्राणी मुखर्जी ने सरकारी गवाह बनने की इच्छा जाहिर की है। इसपर आखिरी फैसला अदालत को लेना है। 
     

  • amit shah and chidambaram

    News3, Jun 2019, 1:29 PM IST

    आज अमित शाह गृहमंत्री हैं और चिदंबरम जमानत पर, क्या यह कर्मफल का सिद्धांत है?

    उपनिषदों और गीता में बताया गया कर्मफल का सिद्धांत भारतीय जीवन का आधार है। मनुष्य जो भी करता है उसका परिणाम उसे ही भुगतना होता है, चाहे वह अच्छा हो या बुरा। भारतीय राजनीति में भी इन दिनों इसकी झलक दिखाई दे रही है। जब कांग्रेस सरकार में गृहमंत्री रहते हुए पी.चिदंबरम ने अमित शाह को जेल भेजा गया। लेकिन अब अमित शाह गृहमंत्री हैं और चिदंबरम गिरफ्तारी की कगार पर खड़े हैं। मात्र दस वर्षों में कर्मफल के सिद्धांत ने अपना रंग दिखा दिया है। 

  • karthi chidambaram

    News14, May 2019, 12:20 PM IST

    मई-जून में फिर विदेश जाना चाहते हैं कार्ति, कोर्ट ने कहा जमा करें 10 करोड़

    कार्ति मई-जून में विदेश जाना चाहते है। जिसपर कोर्ट ने दोबारा 10 करोड़ रुपये जमा कराने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने फरवरी-मार्च के बीच यूके, स्पेन, जर्मनी और फ्रांस जानें के लिए कुछ शर्तों के साथ कोर्ट ने अनुमति दे दी थी। 
     

  • karthi chidambaram

    News7, May 2019, 1:46 PM IST

    10 करोड़ की गारंटी पर कार्ति चिदंबरम को विदेश जाने की इजाजत

    पिछली सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा था कि कार्ति चिदंबरम जांच में सहयोग नही कर रहे है। ईडी ने कार्ति चिदंबरम के विदेश जाने वाली याचिका का विरोध किया था। ईडी ने यह भी कहा था कि अगर कोर्ट कार्ति को विदेश जाने की अनुमति देता है तो जांच में देरी होगी। 

  • News3, Feb 2019, 7:26 PM IST

    चिदंबरम के बेटे की बढ़ सकती है मुश्किल

    कानून मंत्रालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से संबंधित आईएनएक्स मीडिया मामले में केस चलाने के लिए सीबीआई को मंजूरी दे दी है। 

  • News30, Jan 2019, 12:31 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम से कहा, जांच में सहयोग नहीं करेंगे तो भगवान भी नहीं बचाएगा

    - विदेश जाने की अनुमित मिली। 10 करोड़ रुपये सिक्योरिटी के रूप में जमा कराने होंगे। 5, 6, 7 और 12 मार्च को आईएनएक्स-मैक्सिस केस में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होने को भी कहा गया।