Ips  

(Search results - 32)
  • undefined

    News27, Feb 2020, 11:11 AM IST

    दिल्ली की हिंसा को देखकर योगी सरकार हुई चौकन्नी, किए अहम फैसले

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने को कहा है कि दिल्ली में हिंसा का असर राज्य में न हो, खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में। गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी के कई जिलों में हिंसा हुई थी। जिसको लेकर योगी सरकार सख्त थी। लेकिन  इस बार माना जा रहा है कि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद संवेदनशील जिलों में फिर प्रदर्शन हो सकते हैं।

  • Prajavani ips

    News10, Feb 2020, 10:31 AM IST

    जानें क्यों आईपीएस अफसर पूर्व पत्नी के आवास के बाहर बैठा धरने पर

    रंगराजन वर्तमान में कालाबुरागी पुलिस के आंतरिक सुरक्षा प्रभाग में पुलिस अधीक्षक हैं। फिलहाल आईपीएस का मामला होने के कारण पुलिस भी शांत है। क्योंकि दोनों अफसर आईपीएस हैं। रंगराजन रविवार शाम से ही अपनी पूर्व पत्नी के घर के बाहर फुटपाथ पर बैठे थे।

  • ys jagan

    News9, Feb 2020, 8:11 PM IST

    चंद्रबाबू नायडू के करीबी अफसर को देशद्रोह के आरोप में किया निलंबित

    आईपीएस अफसर एबी वेंकटेश्वर राव को पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू का करीबी अफसर माना जाता था। वह टीडीपी सरकार के दौरान राज्य में इंटेलीजेंस विभाग के डीजी हुआ करते थे। लेकिन राज्य में जगन मोहन रेड्डी सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था और पिछले एक साल से वह वेटिंग में थे।

  • undefined

    News6, Dec 2019, 2:03 PM IST

    जानिए कौन हैं हैदराबाद एनकाउंटर के हीरो, जिनके नाम से कांपते हैं अपराधी

    हर कोई तेलंगाना पुलिस की तारीफ कर रहा है और इसके असली हीरो है साइबराबाद पुलिस के कमीशनर वीसी सज्जनार। जिनकी अगुवाई में एनकाउंटर को अंजाम दिया गया है। सज्ननार को पुलिस विभाग में एनकाउंटर मैन के नाम से भी जाना जाता है।

  • rajiv kumar

    News24, Sep 2019, 7:51 AM IST

    पति राजीव कुमार हैं फरार, बचाने को हाईकोर्ट पहुंची पत्नी

    असल में अब राजीव कुमार को गिरफ्तारी से बचाने के लिए उनकी पत्नी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जबकि राजीव कुमार को अभी तक किसी भी कोर्ट से जमानत नहीं मिली है और वह गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे हैं। हालांकि कोर्ट ने इस पर कोई फैसला नहीं किया है। राजीव कुमार की आईआरएस पत्नी ने कलकत्ता हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत  के लिए याचिका दायर की है। कुछ दिन पहले ही सीबीआई ने राजीव कुमार की पत्नी से भी पूछताछ की थी और राजीव कुमार के संभावित ठिकानों के बारे में पूछा था। 

  • সিবিআই দফতরে রাজীব কুমার।

    News21, Sep 2019, 8:23 AM IST

    नहीं मिले राजीव कुमार तो सीबीआई ने की पत्नी से पूछताछ

    शारदा घोटाले मामले में राजीव कुमार पिछले एक हफ्ते से फरार चल रहे हैं। अभी तक उन्हें जमानत नहीं मिली है और सीबीआई उन्हें तलाश रही है। इसके लिए सीबीआई ने एक विशेष टीम बनाई है जो राजीव कुमार को खोज रही है। पिछले हफ्ते ही सीबीआई ने राजीव कुमार को तलब किया था। लेकिन वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद सीबीआई ने उनके घर और दफ्तर पहुंची थी और नोटिस  चस्पा की थी। 

  • Rajeev Kumar

    News17, Sep 2019, 3:02 PM IST

    राजीव कुमार को कोर्ट से मिला झटका, जमानत के लिए भागे-भागे फिर रहे हैं ममता के करीबी अफसर

    कुछ महीने पहले जब सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी तो तब उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ ममता बनर्जी उनके आवास पर धरने पर बैठक गई थी। लेकिन अब राजीव कुमार अपनी जमानत के लिए कोर्ट के दरवाजों पर दस्तक दे रहे हैं। लेकिन उन्हें वहां से भी राहत नहीं मिल रही है। हाईकोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक हटाने के बाद सीबीआई ने उन्हें कार्यालय पहुंचने के लिए नोटिस दिया था। 

  • মমতা বন্দ্যোপাধ্যায়ের সঙ্গে রাজীব কুমার

    News14, Sep 2019, 8:26 AM IST

    ममता बनर्जी के करीबी अफसर राजीव कुमार आज होंगे सीबीआई के सामने पेश, हो सकते हैं गिरफ्तार

    राजीव कुमार सारदा चिटफंड घोटाले के लिए बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। एसआईटी का गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किया गया था। लेकिन सीबीआई का आरोप है कि राजीव कुमार ने इस घोटाले से जुड़े साक्ष्यों और गवाहों के बयान के साथ छेड़छाड़ की है। क्योंकि इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे। गौरतलब है कि सारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने लाखों लोगों को कथित तौर अच्छे रिटर्न का वादा कर 2500 करोड़ रूपये का चूना लगाया था। 

  • undefined

    News26, Aug 2019, 8:22 AM IST

    बाहुबली अनंत सिंह अब 'छोटे सरकार' नहीं बल्कि बने कैदी नम्बर 13617

    अनंत सिहं को रविवार को बेउर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। उन्होंने दिन पहले दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था और उसके बाद कोर्ट ने उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया था। जिसके बाद बिहार पुलिस ने कोर्ट से अनंत सिंह को कस्टडी में लेने के लिए कोर्ट से गुहार लगाई थी। जिसके बाद बिहार पुलिस की एएसपी लिपि सिंह उन्हें लेने आई थी।

  • lipi singh

    News24, Aug 2019, 7:33 PM IST

    क्या अनंत ‘साजिश’ में लिपि सिंह भी हैं सूत्रधार, जेडीयू विधायक की गाड़ी से पहुंची साकेत कोर्ट

    असल में अनंत सिंह आरोप लगा रहे हैं कि लिपि सिंह उनके खिलाफ साजिश कर रही हैं। इसमें उनके साथ जदयू के राज्यसभा सांसद ललन सिंह और बिहार के कुछ राजनेता है। अनंत सिंह के घर से कुछ दिनों पहले एक-47 और ग्रेनेड बरामद किया है। लिहाजा पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए खोज रही थी लेकिन अनंत सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया। लेकिन आज लिपि सिंह के कोर्ट में पहुंचते ही बड़ा विवाद हो गया।

  • in Gujarat Hindus converted in muslim in home minister amit shah home state

    News15, Jul 2019, 8:05 AM IST

    आतंकवाद का जड़ से खात्मा करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर में भेजा बेहद खास अधिकारी

    जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का पूरी तरह विनाश करने के लिए गृहमंत्री अमित शाह ने एक बेहद खास अधिकारी की नियुक्ति की है। फारुक खान नाम के इस रिटायर्ड पुलिस अधिकारी को राज्यपाल का सलाहकार बनाकर भेजा गया है। विधानसभा भंग रहने की स्थिति में यह पद घाटी के लिए बेहद अहम हो जाता है। 
     

  • nupur prasad cbi sp

    News4, Jul 2019, 7:47 AM IST

    अब सीबीआई में महिला शक्ति का लहराएगा परचम

    देश की सर्वोच्च जांच संस्था केन्द्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई में अब महिला शक्ति का जलवा दिखेगा। उत्तरी दिल्ली की डीसीपी नुपुर प्रसाद और आईपीएस अधिकारी आर जयलक्ष्मी को सीबीआई में एसपी(पुलिस अधीक्षक) बनाया गया है। 
     

  • undefined

    News12, Jun 2019, 2:23 PM IST

    गुजरात के बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट की याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज

    संजीव भट्ट की ओर से दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। मामले की सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से पेश वकील ने कहा कि इस मामले में ट्रायल पूरा हो चुका है। कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। लिहाजा अब गवाहों को समन जारी करना ठीक नही होगा।

  • স্নায়ুযুদ্ধ জারি। রাজীবকে হেফাজতে পেতে মরিয়া সিবিআই

    News26, May 2019, 12:53 PM IST

    ममता बनर्जी के चहेते आईपीएस राजीव कुमार के खिलाफ लुक आउट नोटिस

    राजीव कुमार पर सारदा चिटफंड और रोजवैली चिटफंड घोटाले की जांच के दौरान सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप है। इस मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार करना चाहती है। 

  • IPS Rajeev kumar reached supreme court to stay his arresting for another one week

    News20, May 2019, 12:01 PM IST

    ममता के करीबी आईपीएस राजीव कुमार फिर पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, मांगी एक और हफ्ते की राहत

    असल में राजीव कुमार ने कोर्ट में दलील दी है कि पश्चिम बंगाल में वकीलों की हड़ताल चल रही है। जिसके कारण वह निचली अदालत में अपील दाखिल नहीं कर पाए हैं। लिहाजा उनकी गिरफ्तारी पर एक हफ्ते की लगाई गयी रोक को एक और हफ्ता बढ़ा दिया जाए। पिछले हफ्ते ही सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार की गिरफ्तार पर लगाई लगायी गयी रोक को हटा दिया था और उन्हें निचली अदालत में अपनी जमानत की याचिका देने का कहा था।