Iran  

(Search results - 90)
  • News14, Nov 2019, 1:12 PM IST

    डीएम ने पकड़ा मृतक भाजपा नेता के भाई का कॉलर तो चली गई कलेक्टरी

    असल में उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में कलेक्टर प्रशांत शर्मा को मृतक भाजपा नेता के भाई का कॉलर पकड़ना का काफी महंगा पड़ा है। क्योंकि इस मामले ने इतना तूल पकड़ा कि स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी और केन्द्रीय मंत्री को टवीट करना पड़ा। जिसके बाद राज्य सरकार सक्रिय हुई और सरकार ने जिलाधिकारी को उनके पद से हटा दिया है। 

  • News22, Sep 2019, 6:30 PM IST

    ईरान ने दी अमेरिका को धमकी, कहा हमला हुआ तो बना देंगे ‘जंग का मैदान’

    पिछले दिनों सऊदी अरब के तेल कंपनी पर ड्रोन हमले के बाद ईरान और अमेरिका के बीच रिश्ते और ज्यादा खराब हो गए हैं। हालांकि रिश्ते पहले से ही खराब चल रहे थे। लेकिन इस हमले के बाद अमेरिका न ईरान पर और ज्यादा प्रतिबंध लगा दिए थे। हालांकि अमेरिका ईरान पर पहले ही प्रतिबंध लगा चुका है। लेकिन ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने ईरान से किसी भी तरह की बातचीत से इंकार किया है। 

  • america3

    World21, Sep 2019, 8:06 PM IST

    मध्य पूर्व में अरब-ईरान के बीच तनाव गहराया, अमेरिका भेजेगा और सैनिक

    सऊदी तेल कंपनी आरामको पर ड्रोन हमले के बाद मध्य पूर्व पर जंग के बादल मंडराने लगे हैं। शुक्रवार को अमेरिका ने और फौज भेजने का ऐलान किया है। अमेरिकी रक्षा मंत्री ने बयान दिया है कि ऐसा सऊदी अरब और यूएई के अनुरोध पर किया जा रहा है। सऊदी में ड्रोन हमले का दुनिया भर के तेल कारोबार पर बहुत बुरा असर पड़ा है। भारत पर भी इसका असर देखा जा रहा है। 
     

  • ansarullah india 1

    Nation16, Sep 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • saudi aramco explosion

    World15, Sep 2019, 2:42 PM IST

    दुनिया को जंग की आग में धकेल सकता है सऊदी तेल प्रतिष्ठान पर हुआ हमला, ये हैं 5 प्रमुख वजहें

    सऊदी अरब में तेल कंपनी आरामको पर हुआ हमला कोई साधारण हमला नहीं है। इसकी वजह से दुनिया भर के तेल उत्पादन पर असर पड़ा है। इस हमले के बाद जिस तरह सऊदी अरब और अमेरिका बौखलाते हुए ईरान को निशाने पर ले रहे हैं, उससे पूरी दुनिया पर एक बड़ी जंग का खतरा मंडराने लगा है। यही वजह है कि आरामको पर हुए हमले के बाद पूरी दुनिया के देशों की नजर इसके बाद के घटनाक्रम पर है। इस हमले की जिम्मेदारी ली है अंसारुल्लाह आतंकवादी संगठन ने-
     

  • Drone attacks on Saudi Arabian oil plants, know who is behind it

    News14, Sep 2019, 2:50 PM IST

    सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर ड्रोम हमले, जानें कौन है इसके पीछे

    हालांकि अभी तक अब्कैक और खुरैस तेल संयंत्रों में ड्रोन हमलों को लेकर किसी ने अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के बीच इस हमले को अहम माना जा रहा है। असल में सऊदी अरब को अमेरिका का दोस्त माना जाता था और ईरान और सऊदी अरब में आतंकी हमलों को लेकर दोनों देश एक दूसरे को दोष देते रहते हैं।

  • Trump

    World26, Aug 2019, 1:41 PM IST

    अमेरिका-ईरान में समझौता कराने की कोशिश में जुटा है फ्रांस

    फ्रांस में जी-7 देशों की बैठक चल रही है। जिसमें हिस्सा लेने के लिए ईरान के विदेश मंत्री अचानक फ्रांस के बिआरित्ज शहर पहुंच गए हैं। हालांकि ईरान जी-7 का सदस्य नहीं है। लेकिन उसके विदेश मंत्री के अकस्मात वहां पहुंचने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि फ्रांस ने अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता कराने की कोशिश के तहत उन्हें बुलाया है। 
     

  • modi trump

    World22, Aug 2019, 2:56 PM IST

    भारत को अफगान युद्ध में उलझाना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान से आईएस के खात्मे के लिए भारत सहित कई देशों से सहयोग की मांग की है। उनके कहने का मतलब था कि जिस तरह आईएस अफगानिस्तान में खतरनाक तरीके से अपनी पहुंच बढ़ाता जा रहा है, उन परिस्थितियों को देखते हुए इस इलाके के देशों को उसके खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत करनी चाहिए। 
     

  • World16, Aug 2019, 5:29 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान के इतना छाती कूटने के बावजूद इन वजहों से खामोश हैं मुस्लिम देश

    जम्मू कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद अगर कोई सबसे ज्यादा बेहाल है तो वह है पाकिस्तान। उसे इस बात की आशंका पहले से भी थी, कि पश्चिमी देश शायद उसका साथ नहीं दें। लेकिन पाकिस्तान का दिल सबसे ज्यादा दिल तब टूटा जब उसके लंगोटिया इस्लामी देशों ने भी भारत के दबाव में उसे अंगूठा दिखा दिया। इसके पीछे वजहें कुछ इस तरह की हैं-
     

  • azam khan black glass

    News26, Jul 2019, 5:20 PM IST

    'आंखों की गुस्ताखियां', आजम खान को पड़ेगी भारी

    समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान का बीजेपी सांसद पर अशोभनीय बयान उनके गले की फांस बनता हुआ दिख रहा है। उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए लोकसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हो गया है। 
     

  • petrol diesel price hike from today midnight

    News22, Jul 2019, 8:37 PM IST

    अपनी गाड़ियों का टैंक करा लें फुल, कभी भी बढ़ सकते हैं तेल के दाम

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आना शुरु हो गया है। खाड़ी में ईरान और अमेरिका के बीच तनाव का असर तेल की सप्लाई पर पड़ा है। जिसकी वजह से कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। 
     

  • UAE oil tanker 'disappears' in Iranian waters

    News20, Jul 2019, 7:32 PM IST

    ब्रिटेन और ईरान के झगड़े में फंसे 18 भारतीय, सुरक्षित निकालने में जुटी भारत सरकार

    फिलहाल इस बारे में विदेश मंत्रालय का कहना है कि ईरानी अधिकारियों द्वारा तेल टैंकर 'स्टेना इम्पैरो पर सवार भारतीय चालक दल को हिरासत लिया है। क्योंकि इस जहान को ईरान ने अपने जल सीमा में अवैध तौर पर प्रवेश करने के आरोप में जब्त किया है। 

  • Iran seized violate rules two British oil tanker in Iran sea area

    News20, Jul 2019, 9:53 AM IST

    ईरान के अड़ियल रूख से खाड़ी में बढ़ा तनाव, ईरान ने जब्त किए 2 ब्रिटिश तेल टैंकर

    एक दिन पहले ही अमेरिका ने ईरान के ड्रोन को मार गिराया था। इसके बाद माना जा रहा है कि दोनों देशों के बीच युद्ध के आसार प्रबल होने लगे हैं। लेकिन कल ही खाड़ी में जारी तनाव में और ज्यादा इजाफा हो गया जब ईरान ने समुद्री सीमा का उल्लंघन करने के आरोप में ब्रिटेन के दो तेल टैंकरों को जब्त कर लिया है। 

  • US destroyed Iranian drone in Strait of Hormuz, US President Donald Trump claimed

    News19, Jul 2019, 9:55 AM IST

    ‘ड्रोन वार’ के बीच अमेरिका और ईरान में बढ़ी युद्ध की आशंका

    पिछले महीने ही ईरान ने अमेरिका एक ड्रोन मार गिराया था। जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पहुंच गए थे। हालांकि अमेरिका के राष्ट्रति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया था कि अमेरिका ने ईरान पर हमले की तैयारी कर ली थी। लेकिन बाद में उन्होंने फैसला वापस लिया। ईरान द्वारा शक्तिशाली ड्रोन को मार गिराने पर अमेरिका ने स्वीकार किया था कि उसका 18 करोड़ डॉलर का शक्तिशाली जासूसी ड्रोन को मार गिराया है।

  • UAE oil tanker 'disappears' in Iranian waters

    News17, Jul 2019, 11:53 AM IST

    अमेरिका ईरान के तनाव के बीच ईरानी जलक्षेत्र में ‘गायब’ हुआ यूएई का तेल टैंकर

    जानकारी के मुताबिक ये अंतिम स्थिति ये दर्शा रही है कि ये ईरान की तरफ बढ़ रहा था। अमेरिका और ईरान के चल रहे तनाव के कारण फारस की खाड़ी में पूर्व में तेल टैंकरों को निशाना बनाया जा रहा है। यूएई को भी अमेरिका का समर्थक बताया जाता है।