Isis  

(Search results - 20)
  • News18, Aug 2019, 10:25 AM IST

    काबुल में शादी समारोह में आत्मघाती हमला, 63 लोगों की मौत 182 घायल

    मिली जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान  की राजधानी काबुल के पश्चिम क्षेत्र के दुबई शहर में एक शादी समारोह था और जिसमें ये आत्मघाती हमला हुआ है। वहां पर मौजूद चश्मदीदों के मुताबिक आत्मघाती हमलावर खचाखच भरे रिसेप्शन हॉल में घुस गया और वहां उसने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया। अभी तक 63 से ज्यादा लोगों के मारे जाने और 182 लोगों के घायल होने की खबर है। 

  • Porn stars star knows why terrorist organization ISIS had threatened to kill him

    News14, Aug 2019, 2:41 PM IST

    इस पोर्न स्टार को आतंकी संगठन आईएस ने दी थी जान से मारने की धमकी, जानिए क्या थी वजह

    हाल ही में मिया खलीफा ने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्होंने पॉर्न इंडस्ट्री से कितनी कमाई की है। इस कमाई को बारे में जब उन्होंने बताया तो सब चौंक गए। दुनियाभर की पॉर्न इंडस्ट्री में मिया खलीफा काफी फेमस चेहरा है। मूल रूप से लेबनानी है। जिसके कारण वह मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर रहती है।

  • NIA raid in Coimbatore

    News12, Jun 2019, 12:10 PM IST

    एनआईए ने भारत में श्रीलंका जैसे धमाकों की साजिश नाकाम की

    एनआईए ने कोयंबटूर में अलग-अलग स्थानों पर छापे मारे हैं। एक शख्स के खिलाफ भारत में श्रीलंका की तर्ज पर बम विस्फोट की साजिश रचने का केस दर्ज किया है। 

  • Zakir Musa

    News28, May 2019, 11:42 AM IST

    बुरहान वानी के बाद जाकिर मूसा के नाम पर ISIS कर रहा आतंकियों की भर्ती

    वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक मूसा का संदेश और वीडियो का सर्कुलेशन बढ़ गया है और इसके जरिए युवाओं को आतंकवाद की तरफ लुभाने की कोशिश की जा रही है। मूसा की शवयात्रा की तस्वीरें इंटरनेट और मोबाइल पर वायरल हो रही हैं हालांकि बीते चार दिनों से कश्मीर घाटी में इंटरनेट की सुविधा को बंद रखा गया है जिससे स्थिति को काबू में रखा जा सके।

  • News26, May 2019, 10:51 AM IST

    लक्षद्वीप की तरफ बढ़ रहे आईएसआईएस के 15 आतंकी, हाई अलर्ट

    श्रीलंका में सिलसिलेवार बम धमाके के बाद से ही केरल हाई अलर्ट पर है। एनआईए की जांच में भी यह खुलासा हुआ है कि आईएस के आतंकवादी तटीय राज्य में हमलों की साजिश रच रहे हैं।

  • Zakir Musa

    News23, May 2019, 10:48 PM IST

    खुद को आईएस जम्मू-कश्मीर का कमांडर बताने वाला जाकिर मूसा मुठभेड़ में ढेर

    ऐहतियात के तौर पर प्रशासन ने त्राल में अगले आदेश तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए हैं। कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। संवेदनशील इलाकों में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस और अर्धसैनिकबलों की अतिरिक्त टुकडि़यों को तैनात करने के साथ निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

  • News30, Apr 2019, 7:17 PM IST

    ISIS का हथियार बन रहा 'टेलीग्राम', बगदादी भी इसी एप के जरिये आया सामने

    ऐसा पहली बार नहीं है जब प्रतिबंधित आतंकी संगठनों ने एनक्रिप्टेड चैट प्लेटफॉर्म टेलीग्राम का इस्तेमाल अपना दुष्प्रचार फैलाने के लिए किया है। विशेषज्ञों के मुताबिक, ट्विटर और फेसबुक द्वारा आतंकियों से सहानुभूति रखने वाले एकाउंट्स पर कार्रवाई करने के बाद ऐसे लोग टेलीग्राम का इस्तेमाल करने लगे हैं।

  • News30, Apr 2019, 11:23 AM IST

    श्रीलंका की तर्ज पर केरल में आत्मघाती हमला करने की थी साजिश, एनआईए ने किया खुलासा

    केरल के पलाक्काड का रहने वाला रियास नाम का शख्स श्रीलंका की तर्ज पर केरल में विस्फोट कराने की साजिश रच रहा था। लेकिन एनआईए ने उसकी साजिश का खुलासा करके उसे गिरफ्तार कर लिया। 

  • News28, Apr 2019, 4:30 PM IST

    श्रीलंका धमाकेः एनआईए ने केरल से दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों को श्रीलंका में हुए बम धमाकों के मुख्य साजिशकर्ता बताए जा रहे जाहरान हाशिम के संपर्क में होने की सूचनाएं मिलने के बाद हिरासत में लिया गया है। 

  • sri lanka

    News25, Apr 2019, 7:36 PM IST

    सीरियल ब्लास्ट के बाद श्रीलंका में बड़ी कार्रवाई, मस्जिदों पर छापे, सोशल मीडिया पर बैन

    सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े कई बड़े अफसरों पर भी गिरी गाज। आतंकी हमले की खुफिया सूचना होने के बाद भी एक्शन में लापरवाही बरतने का आरोप। 

  • NIA

    News25, Apr 2019, 2:42 PM IST

    श्रीलंका के आतंकवाद को भारत पहुंचने से रोकने में जुटी NIA

    भारत और श्रीलंका भौगोलिक और सांस्कृतिक रुप से बेहद करी हैं। ऐसे में वहां हुए आतंकी हमले में लगभग 400 लोगों की मौत के बाद भारत में भी चिंता की लहर दौड़ गई है। श्रीलंका के आतंकवाद की लपट कहीं भारत ना पहुंच जाए इसलिए केन्द्रीय जांच एजेन्सी ने कार्रवाई शुरु कर दी है।  

  • Views25, Apr 2019, 12:19 PM IST

    श्रीलंका से आतंकवाद के जहरीले छींटे दक्षिण भारत पर पड़ने की आशंका

    भारत के बिल्कुल पास के सिंहल द्वीप यानी श्रीलंका में लगभग चार सौ जानें लेने वाली तौहीद जमात का एक धड़ा तमिलनाडु में भी सक्रिय है। यहां इसे तमिलनाडु तौहीद जमात (टीएनटीजे) के नाम से जाना जाता है। यहां इसकी स्थापना एक तमिल मुस्लिम अरिंगर कुझु ने की थी । जिसका मकसद है पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में सच्चे इस्लाम को फैलाया जाए। यही आईएस की भी विचारधारा है, जो सच्चे इस्लाम के नाम पर इस्लाम के कट्टरतावादी रुख का प्रसार करने के लिए हर हिंसक तरीका अपनाता है। 

  • News23, Apr 2019, 7:07 PM IST

    श्रीलंका सीरियल ब्लास्टः चर्च में घुसते ISIS के आतंकी का वीडियो आया सामने

    श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के पीछे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का हाथ था। मंगलवार को आतंकी संगठन ने अपनी अमाक न्यूज एजेंसी के जरिये इन हमलों  में हाथ होने की जिम्मेदारी ली। रविवार को पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च में घुसते हुए एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर का CCTV फुटेज भी सामने आया है। वीडियो में संदिग्ध हमलावर एक बैकपैक लिए चर्च में घुसते दिखाई देता है। 

  • sri lanka

    News23, Apr 2019, 5:09 PM IST

    ISIS ने किए श्रीलंका में धमाके, वीडियो भी आया सामने

    दुनिया के सबसे दुर्दांत आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अपनी अमाक न्यूज एजेंसी के जरिये इन हमलों की जिम्मेदारी ली है। इससे पहले, श्रीलंका सरकार ने भी कहा था कि कोलंबो में चर्च और होटलों में हुए धमाके न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद पर हुए हमले के जवाब में किए गए थे।

  • जिन्ना और मौदूदी

    Views9, Mar 2019, 6:14 PM IST

    पाकिस्तान को आतंक की फैक्ट्री बनाने वाला वह शख्स, जिसने जिन्ना के हाथ से छीन लिया था यह देश

    मोहम्मद अली जिन्ना पाकिस्तान के पिता कहे जाते है क्योंकि  वे मुस्लिम बहुल पाकिस्तान बनाना चाहते थे। मगर जिन्ना ने सांप्रदायिकता का जो बीज बोया जब वह फला फूला तो वह इस्लामी कट्टरतावाद और जिहादी मानसिकता का वटवृक्ष बन गया। जिन्ना के जाते एक दशक भी नहीं गुजरा कि पाकिस्तान के धर्मपिता  मौलाना मौदूदी की सोच  ने पाकिस्तान का अपहरण कर लिया और वह संकीर्णता में ढल गया और बन गया एकरंगी,संकीर्ण और पिछड़ी सोचवाला पाकिस्तान।

    आज की स्थिति वाला वह पाकिस्तान, जो पूरी दुनिया के लिए खतरा बना हुआ है।