Israel  

(Search results - 34)
  • <p><br />
Turkey emerges as a new hub of anti-India activities with Pakistan, claims intelligence report</p>

    NewsAug 21, 2020, 7:49 PM IST

    अपने ही चक्रव्यूह में फंसे 'नियाजी,' मुस्लिम देशों की सियायत में खत्म हो रहा है वजूद

    असल में कश्मीर के मुद्दे को दुनिया में उठाते भारत  को जलाने के खातिर पाकिस्तान के हाथ ही जल गए हैं। सऊदी अरब से रिश्ता खराब कर चुके पाकिस्तान अब संयुक्त अरब अमीरात-इजरायल के शांति समझौते के बाद मुश्किलों में घिर गया है। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यूएई और इजरायल के साथ संबंधों खारिज कर दिया है। 

  • <p>ईरानी राजदूत ने कहा कि जब कुछ देशों की सरकारें ईरान के साथ अपने संबंधों को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखा रही हैं और सामान्य बातचीत के लिए भी उन्हें दूसरों की इजाजत की जरूरत पड़ रही हो तो वे लंबे समय की साझेदारी पर कैसे काम कर पाएंगे? हुसैनी ने बीआरआई और सीपीईसी की जमकर तारीफ की। साथ ही इसे ईरान की विदेश नीति में बदलाव का संकेत भी माना जा रहा है।</p>

    NewsAug 17, 2020, 3:23 PM IST

    इस्राइल से शांति समझौते पर ईरान ने यूएई को दी हमले की धमकी, कहा फलस्तीनियों के साथ विश्वासघात

    वहीं अमेरिका और ईरान के बीच तनातनी कम हुई है । लेकिन दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहतर नहीं हो सके हैं और अमेरिका ने ईरान पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं।

  • 2016 में आतंकियों ने उरी में सेना के कैंप पर हमला किया था। इसमें हमारे 17 जवान शहीद हो गए थे। इस हमला का जवाब भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह कर लिया था। पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे अजीत डोभाल का हाथ था। ऑपरेशन की निगरानी दिवंगत रक्षा मंत्री मनोहक पार्रिकर और डोभाल ही कर रहे थे।

    NewsMay 8, 2020, 11:55 AM IST

    नाइकू के मारे जाने के पीछे है डोभाल की 'रणनीति' और इजराइल की 'प्रेरणा'!

    रियाज पिछले आठ सालों से सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती बना हुआ था और इस दौरान उसने कई बड़े हमलों को अंजाम दिया। इन्ही की वजह से वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं का करीबी बन गया था। नाइकू पर पर 12 लाख रुपये इनाम रखा गया था। हालांकि नाइकू के मारे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की चुनौतियां कम नहीं हुई हैं।

  • Benjamin Netanyahu

    NewsMar 5, 2020, 6:05 AM IST

    कोरोना से बचाव को लेकर नेतन्याहू ने की भारत की तारीफ, बोले करें नमस्ते

    अभी तक भारत में किसी भी रोगी की मौत कोरोना वायरस से नहीं हुई है। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित जिन रोगियों को अस्पताल में रखा गया था वह वह पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गए हैं। वहीं नए रोगियों के लिए कई तरह के जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। ताकि ये अन्य लोगों पर न फैले। 

  • undefined

    NewsJan 14, 2020, 8:10 AM IST

    बड़ा खुलासा: सुलेमानी की हत्या में इस्राइल है अमेरिका का मददगार

    माना जा रहा है कि इस खुलासे के बाद ईरान और इस्राइल के संबंध और ज्यादा खराब हो सकते हैं। पिछले दिनों ही अमेरिका ने ईरान के सैन्य कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी पर हमला  कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद ईरान और अमेरिका के बीच युद्ध के आसार बन गए थे।

  • undefined

    NewsNov 14, 2019, 9:38 AM IST

    गाजा और इजरायल के बीच बढ़ता तनाव

    गाजा से इजरायल पर रॉकेट हमले के बाद भारत में ट्विटर पर तीन हैशटैग #IsraelUnderFire, #IsraelUnderAttack और #IndiaWithIsrael ट्रेंड कर रहे हैं। कल दिन भर दुनिया भर के लोगों ने  इजरायल और गाजा के बीच बढ़ते तनाव के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

  • Benjamin Netanyahu

    NewsSep 19, 2019, 6:40 AM IST

    इजराइल में नहीं मिला नेतन्याहू को बहुमत, दोनों धड़े सरकार बनाने से दूर

    इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी 31 और उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी ब्लू ऐंड वाइट को 32  सीटें मिली हैं। वहां पर पांच महीने बाद फिर चुनाव हुए थे। लेकिन इस चुनाव में कोई भी पार्टी सरकार बनाने के आंकड़े को नहीं छू सकी है। हालांकि इजराइल में अभी तक किसी भी राजनैतिक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। इजराइल में सरकार बनाने के लिए 61 सांसद चाहिए।

  • जम्मू कश्मीर मामले पर एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है

    NewsAug 24, 2019, 8:23 AM IST

    ट्रंप ने जिस महिला मुस्लिम सांसद पर सगे भाई से शादी करने का लगाया था आरोप, अब उस पर इजरायल ने लगाया प्रतिबंध

    असल में डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले दिनों उमर पर व्यिक्तिगत टिप्पणी की थी। ट्रंप ने कहा कि उमर ने अपने भाई को अमेरिका में एंट्री कराने के लिए उससे शादी कर ली। ट्रंप ने कहा कि इस बारे में उन्हें  ज्यादा नहीं मालूम लेकिन ऐसी चर्चाएं आम हैं। इसके लिए उन्हें जवाब देना चाहिए। ट्रंप का आरोप है कि उमर अमेरिका में रहने के बावजूद अमेरिका को नापसंद करती है। उमर सोमालिया मूल की है और 17 साल की उम्र से वह अमेरिका में निवास कर रही हैं और ट्रंप विरोधी माना जाती हैं।

  • undefined

    NationAug 19, 2019, 3:19 PM IST

    क्या पाकिस्तान के परमाणु हथियार छीन लेने का वक्त करीब आ गया है?

    आतंकियों को समर्थन देने वाले पाकिस्तान के पास मौजूद परमाणु हथियार हमेशा से दुनिया की चिंता का कारण बने रहते हैं। पिछले दिनों कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा है। जिसे देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान को परमाणु अस्त्र विहीन बना देना ही आखिरी विकल्प रह गया है। 
     

  • Army

    NewsAug 1, 2019, 11:35 AM IST

    घाटी में ‘मोसाद’ बने भारतीय सुरक्षा बल

    पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी को सुरक्षा बलों महज पांच दिनों में खोज निकाला था और उसका खात्मा कर दिया था। इससे साफ होता है कि भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के नक्शेकदम पर चल कर आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। अगर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घाटी में चलाए जा रहे पिछले कुछ ऑपरेशनों को देखें तो भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खूफिया एजेंसी मोसाद की तरह ही काम कर रहे हैं।

  • modi netan

    WorldJul 29, 2019, 8:35 AM IST

    इजरायल में भी कायम है पीएम मोदी का जलवा

    देश में दो बार अपनी पार्टी बीजेपी को जीत दिलाने वाले पीएम मोदी पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी भरोसा करने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने अपने देश में चुनाव जीतने के लिए मोदी की तस्वीरों का सहारा लिया है। 
     

  • Kargil victory

    NewsJul 26, 2019, 2:39 PM IST

    करगिल विजय दिवस: इजरायल ने निभाई थी भारत से सच्ची दोस्ती

    कहते हैं जो कठिन समय पर काम आए वही सच्चा दोस्त होता है। करगिल की जंग ने भारत को एक सच्चा दोस्त दिया। यह था इजरायल। जिसने दुनिया भर के देशों को दरकिनार करके करगिल युद्ध के दौरान भारत की मदद की।  इजरायल की इस मदद से ही भारतीय सेना करगिल में पाकिस्तानियों के दांत खट्टे कर पाई। 
     

  • modi with benjamin netanyahu

    NewsJul 22, 2019, 1:28 PM IST

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जीत का मंत्र लेने आ रहे हैं इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

    वैश्विक बिरादरी में पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। उनकी लगातार चुनावी सफलताओं को देखते हुए विश्व के कई नेता उनसे राजनीतिक शिक्षा हासिल करने की तमन्ना रखते हैं। शायद यही वजह है कि राजनीतिक के धुरंधर खिलाड़ी इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पीएम मोदी से मुलाकात करने नई दिल्ली आ रहे हैं। खास बात यह है कि इस मुलाकात के मात्र आठ दिनों के बाद ही इजरायल में चुनाव होने वाले हैं, जिसमें नेतन्याहू के भविष्य का फैसला होने वाला है। इसे देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह पीएम मोदी से जीत का मंत्र लेने भारत आ रहे हैं। 
     

  • Modi government strengthened friendship between India-Israel, know what is the matter

    NewsJun 12, 2019, 11:57 AM IST

    मोदी सरकार के इस कदम से और मजबूत हुई भारत-इस्राइल की दोस्ती, जानें क्या है मामला

    फिलीस्तीन के एक मानवाधिकार गैर सरकारी संगठन को परिषद में सलाहकार का दर्जा न दिए जाने प्रस्ताव लाया गया था। जिसको लेकर इस्राइल ने आपत्ति जताई थी और इसमें उसे भारत का भी साथ मिला। इस संगठन के बारे में इस्राइल का कहना है कि उसने अभी तक आतंकी संगठन हमास के साथ अपने संबंधों का खुलासा नहीं किया। 

  • Benjamin Netanyahu

    NewsMay 30, 2019, 6:16 PM IST

    चुनाव नतीजों के बाद सरकार नहीं बना पाए ये प्रधानमंत्री, फिर होंगे चुनाव

    इजराइली सांसद करीब छह सप्ताह पहले ही निर्वाचित हुए थे। उन्होंने 21वीं नेसेट (इजराइली संसद) को भंग करने और इसी कैलेंडर वर्ष में दूसरी बार आम चुनाव कराने के पक्ष में 45 के मुकाबले 74 मतों से प्रस्ताव पारित किया।