Israel  

(Search results - 29)
  • News14, Nov 2019, 9:38 AM IST

    गाजा और इजरायल के बीच बढ़ता तनाव

    गाजा से इजरायल पर रॉकेट हमले के बाद भारत में ट्विटर पर तीन हैशटैग #IsraelUnderFire, #IsraelUnderAttack और #IndiaWithIsrael ट्रेंड कर रहे हैं। कल दिन भर दुनिया भर के लोगों ने  इजरायल और गाजा के बीच बढ़ते तनाव के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट किया।

  • Benjamin Netanyahu

    News19, Sep 2019, 6:40 AM IST

    इजराइल में नहीं मिला नेतन्याहू को बहुमत, दोनों धड़े सरकार बनाने से दूर

    इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी 31 और उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी ब्लू ऐंड वाइट को 32  सीटें मिली हैं। वहां पर पांच महीने बाद फिर चुनाव हुए थे। लेकिन इस चुनाव में कोई भी पार्टी सरकार बनाने के आंकड़े को नहीं छू सकी है। हालांकि इजराइल में अभी तक किसी भी राजनैतिक दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। इजराइल में सरकार बनाने के लिए 61 सांसद चाहिए।

  • जम्मू कश्मीर मामले पर एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है

    News24, Aug 2019, 8:23 AM IST

    ट्रंप ने जिस महिला मुस्लिम सांसद पर सगे भाई से शादी करने का लगाया था आरोप, अब उस पर इजरायल ने लगाया प्रतिबंध

    असल में डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले दिनों उमर पर व्यिक्तिगत टिप्पणी की थी। ट्रंप ने कहा कि उमर ने अपने भाई को अमेरिका में एंट्री कराने के लिए उससे शादी कर ली। ट्रंप ने कहा कि इस बारे में उन्हें  ज्यादा नहीं मालूम लेकिन ऐसी चर्चाएं आम हैं। इसके लिए उन्हें जवाब देना चाहिए। ट्रंप का आरोप है कि उमर अमेरिका में रहने के बावजूद अमेरिका को नापसंद करती है। उमर सोमालिया मूल की है और 17 साल की उम्र से वह अमेरिका में निवास कर रही हैं और ट्रंप विरोधी माना जाती हैं।

  • Nation19, Aug 2019, 3:19 PM IST

    क्या पाकिस्तान के परमाणु हथियार छीन लेने का वक्त करीब आ गया है?

    आतंकियों को समर्थन देने वाले पाकिस्तान के पास मौजूद परमाणु हथियार हमेशा से दुनिया की चिंता का कारण बने रहते हैं। पिछले दिनों कश्मीर पर भारतीय संसद के फैसले के बाद पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा है। जिसे देखते हुए लगता है कि पाकिस्तान को परमाणु अस्त्र विहीन बना देना ही आखिरी विकल्प रह गया है। 
     

  • Army

    News1, Aug 2019, 11:35 AM IST

    घाटी में ‘मोसाद’ बने भारतीय सुरक्षा बल

    पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी को सुरक्षा बलों महज पांच दिनों में खोज निकाला था और उसका खात्मा कर दिया था। इससे साफ होता है कि भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के नक्शेकदम पर चल कर आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। अगर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घाटी में चलाए जा रहे पिछले कुछ ऑपरेशनों को देखें तो भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खूफिया एजेंसी मोसाद की तरह ही काम कर रहे हैं।

  • modi netan

    World29, Jul 2019, 8:35 AM IST

    इजरायल में भी कायम है पीएम मोदी का जलवा

    देश में दो बार अपनी पार्टी बीजेपी को जीत दिलाने वाले पीएम मोदी पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी भरोसा करने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने अपने देश में चुनाव जीतने के लिए मोदी की तस्वीरों का सहारा लिया है। 
     

  • Kargil victory

    News26, Jul 2019, 2:39 PM IST

    करगिल विजय दिवस: इजरायल ने निभाई थी भारत से सच्ची दोस्ती

    कहते हैं जो कठिन समय पर काम आए वही सच्चा दोस्त होता है। करगिल की जंग ने भारत को एक सच्चा दोस्त दिया। यह था इजरायल। जिसने दुनिया भर के देशों को दरकिनार करके करगिल युद्ध के दौरान भारत की मदद की।  इजरायल की इस मदद से ही भारतीय सेना करगिल में पाकिस्तानियों के दांत खट्टे कर पाई। 
     

  • modi with benjamin netanyahu

    News22, Jul 2019, 1:28 PM IST

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जीत का मंत्र लेने आ रहे हैं इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

    वैश्विक बिरादरी में पीएम मोदी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है। उनकी लगातार चुनावी सफलताओं को देखते हुए विश्व के कई नेता उनसे राजनीतिक शिक्षा हासिल करने की तमन्ना रखते हैं। शायद यही वजह है कि राजनीतिक के धुरंधर खिलाड़ी इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पीएम मोदी से मुलाकात करने नई दिल्ली आ रहे हैं। खास बात यह है कि इस मुलाकात के मात्र आठ दिनों के बाद ही इजरायल में चुनाव होने वाले हैं, जिसमें नेतन्याहू के भविष्य का फैसला होने वाला है। इसे देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह पीएम मोदी से जीत का मंत्र लेने भारत आ रहे हैं। 
     

  • Modi government strengthened friendship between India-Israel, know what is the matter

    News12, Jun 2019, 11:57 AM IST

    मोदी सरकार के इस कदम से और मजबूत हुई भारत-इस्राइल की दोस्ती, जानें क्या है मामला

    फिलीस्तीन के एक मानवाधिकार गैर सरकारी संगठन को परिषद में सलाहकार का दर्जा न दिए जाने प्रस्ताव लाया गया था। जिसको लेकर इस्राइल ने आपत्ति जताई थी और इसमें उसे भारत का भी साथ मिला। इस संगठन के बारे में इस्राइल का कहना है कि उसने अभी तक आतंकी संगठन हमास के साथ अपने संबंधों का खुलासा नहीं किया। 

  • Benjamin Netanyahu

    News30, May 2019, 6:16 PM IST

    चुनाव नतीजों के बाद सरकार नहीं बना पाए ये प्रधानमंत्री, फिर होंगे चुनाव

    इजराइली सांसद करीब छह सप्ताह पहले ही निर्वाचित हुए थे। उन्होंने 21वीं नेसेट (इजराइली संसद) को भंग करने और इसी कैलेंडर वर्ष में दूसरी बार आम चुनाव कराने के पक्ष में 45 के मुकाबले 74 मतों से प्रस्ताव पारित किया। 
     

  • Risat- 2BR1

    News22, May 2019, 12:45 PM IST

    इजरायली तकनीक से लैस हुई भारतीय सेना: घुप्प अंधेरे में भी कर पाएगी सर्जिकल स्ट्राइक

    भारतीय सेना को एक नई तरह की ताकत हासिल हुई है। इजरायल की तकनीक से लैस जवान अब घने अंधेरे में भी सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता हैं। क्योंकि इसरो ने  Risat- 2BR1 सैटेलाइट का सफल प्रक्षेपण कर दिया है। 

  • MRSAM Missile

    News18, May 2019, 1:21 PM IST

    भारतीय नौसेना की बड़ी कामयाबी: सतह से ही गिरा देगी दुश्मन के जहाज और मिसाइलें

    भारतीय नौसेना ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। अब उसके पास यह ताकत आ चुकी है कि हवाई रास्ते से हमला करने आ रहे दुश्मन के जहाज और मिसाइल को सतह से ही तबाह कर दे। इसके लिए नौसेना ने सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल का परीक्षण किया, जो कि पूरी तरह सफल रहा। 

  • Entertainment18, May 2019, 11:56 AM IST

    ये है कातिल इजरायली हसीना, बंदूक के साए में बिखेरती हैं अदाओं का जलवा

    मिलिए ओरिन जूली से, ये है इजराइल की शक्तिशाली डिफेंस फोर्स की खूबसूरत ऑफिसर।

  • America Patriot anti missile system

    News12, May 2019, 4:02 PM IST

    क्या जंग के मुहाने पर है दुनिया: अमेरिका ईरान में बढ़ा तनाव

    अमेरिका को डर है कि ईरान उसपर हमला कर सकता है। हालात इतने बिगड़ गए हैं कि पेंटागन ने जंग की तैयारी शुरु कर दी है। उसने मध्य पूर्व में कई तरह के एडवांस हथियार और युद्धपोत की तैनाती का फैसला किया है। अमेरिका की यह कार्रवाई संकेत दे रही है कि दुनिया एक बार फिर से जंग के मुहाने पर खड़ी है। 
     

  • News6, May 2019, 5:32 PM IST

    ...अब देखिये इस्राइल की 'सर्जिकल स्ट्राइक'

    इस्राइल और फिलिस्तीन के बीच एक बार फिर रॉकेट हमले हो रहे है। इस्राइल ने दावा किया है कि पिछले दो दिन में गाजा से उसके नागरिकों को निशाना बनाकर कई रॉकेट दागे गए। रॉकेट हमलों को रोकने के लिए उसने मिसाइल डिफेंस सिस्टम का इस्तेमाल किया। इसके बावजूद इन हमलों में उसके चार नागरिकों की मौत हो गई। इसके बाद इस्राइल ने हमास के खिलाफ कार्रवाई की है। इस्राइल डिफेंस फोर्सेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ वीडियो ट्वीट किए गए हैं। इनमें इस्राइली सेना की ओर से कुछ खास लक्ष्यों को निशाना बनाने का दावा किया गया है। PRECISION STRIKE यानी सटीक स्ट्राइक नाम से किए गए ट्वीट में इस्राइली सेना ने दावा किया है कि उसने हमास के लिए फंडिंग जुटाने वाले हामेद अहमद खुदारी को गाजा में निशाना बनाया। वह हमास और इस्लामिक जिहाद के लिए ईरान से पैसे जुटा रहा था। इस पैसे का इस्तेमाल इस्राइल पर दागने के लिए रॉकेट बनाने में किया जा रहा था। एक अन्य वीडियो में इस्राइल ने हमास के साइबर हेटक्वॉर्टर को उड़ाने का दावा किया है। उधर, मीडिया रिपोर्ट में गाजा में बड़े पैमाने पर नुकसान होने की बात कही गई है।