Issued  

(Search results - 36)
  • जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड: उत्तर भारत के अलावा पहाड़ों पर भी काफी ठंड पड़ रही है। द्रास सेक्टर में तापमान -31 डिग्री तक पहुंच गया। गुरेज सेक्टर में जवान -7 डिग्री तापमान में भी देश की सुरक्षा में तैनात हैं। सीआईएसएफ ने फोटो भी शेयर की है।

    News29, Dec 2019, 10:07 AM IST

    बर्फीली ठंड बढ़ा रही सितम, छह राज्यों में रेड अलर्ट जारी

    राजधानी दिल्ली, हरियाणा,उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में ठंड का कहर जोरों पर है। तापमान में लगातार गिरावट आ रही है और रोज तापमान के ननए रिकॉर्ड बना रहे हैं। राजधानी दिल्ली में शनिवार को तापमान गिरकर 2.0 डिग्री तक चला गया और इस सीजन का सबसे न्यूनतम तापमान है। उत्तरी राज्यों में पड़ी रही ठंड के हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।
     

  • ১৯৯৭ সালের পর জাঁকিয়ে  ঠাণ্ডা রাজধানীতে

    News20, Dec 2019, 8:30 AM IST

    ठंड और कोहरे की आगोश में उत्तर भारत, घने कोहरे की चेतावनी जारी

    मौसम विभाग पहले ही चेतावनी दी थी कि उत्तरी राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। देश के उत्तरी राज्यों में पिछले एक हफ्ते से तापमान में गिरावट आई है। ठंड ने लोगों को घरों में दुबकने के लिए मजबूर कर दिया है। पहाड़ी राज्यों में लगातार बर्फबारी हो रही है। जिसके कारण तापमान में और ज्यादा गिरावट आ रही है। 

  • ലക്ഷദ്വീപിലെ കൽപ്പേനിയിൽ കരയിലേക്ക് ഇടിച്ചുകയറിയ നിലയിലുള്ള മത്സ്യബന്ധന‌ബോട്ട് വീണ്ടെടുക്കാനുള്ള ശ്രമങ്ങൾ തുടരുകയാണ്. ദ്വീപ് അഡ്മിനിസ്ട്രേഷന്‍റെ മുഴുവൻ സഹായവും മത്സ്യത്തൊഴിലാളികൾക്ക് ലഭ്യമാണ്.

    News6, Nov 2019, 3:13 PM IST

    ओडिशा पर चक्रवात का खतरा, 15 जिलों में जारी किया गया अलर्ट

    जानकारी के मुताबिक एहतियात के तौर पर प्रदेश के 30 में से 15 जिलों में एलर्ट जारी किया गया है। खासतौर से तटीय राज्यों में चक्रवात का सबसे ज्यादा खतरा बताया जा रहा है। चक्रवात के कारण तेज बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी। लिहाजा राज्य ओडिशा सरकार ने राज्य के  30 में से 15 जिलों में अलर्ट जारी किया है।

  • എറണാകുളത്ത് ശക്തമായ മഴയില്‍ റോഡില്‍ വെള്ളം കയറിയ നിലയില്‍.

    News21, Oct 2019, 5:26 PM IST

    केरल में फिर आसमान से बरस रही है आफत, भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त

    केरल में बारिश एक बार फिर कहर बनकर लोगों पर गिर रही है। जबकि दो महीने पहले बारिश के कारण राज्य में बड़ा नुकसान हो चुका है। राज्य के ज्यादातर जिले बारिश के कारण बाढ़ की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद राज्य में एक लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था। हजारों लोग बेघर हो गए थे और बारिश के कारण नदियों का पानी शहरों में घुस गया था।

  • undefined

    News23, Sep 2019, 7:39 PM IST

    फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान., पत्नी और बेटे होंगे कोर्ट में पेश, समन जारी

    रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को आज एक और बड़ा झटका लगा। आजम खान को जिला प्रशासन ने नहीं कोर्ट ने समन जारी किया है। जिसके बाद आजम खान राज्य की योगी सरकार और रामपुर जिला प्रशासन पर आरोप तो नहीं लगा सकते हैं। कोर्ट ने आजम खान के साथ ही उनकी पत्नी और सांसद तंजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ भी समन जारी किया है।

  • mumbai

    News5, Sep 2019, 3:56 PM IST

    फिर मुंबई में कहर बन बरस सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    मुंबई में बुधवार को मूसलाधार बारिश हुई थी और जिसके बाद मुंबई में कई जगह जल भराव के हालत बन गए थे। सड़कों पर पानी दो फीट से ज्यादा भर गया था और इसके कारण सड़कों पर जाम देखने को मिला वहीं मुंबई की लाइफ लाइन कहे जाने वाली लोकल ट्रेनों भी लेट चली हैं। बारिश का असर अभी शहर में देखा जा रहा है। लेकिन मुंबई वालों के लिए अगले चौबीस घंटे काफी अहम हैं। क्योंकि मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

  • মহম্মদ শামি-র ছবি

    Cricket2, Sep 2019, 7:53 PM IST

    वेस्टइंडीज दौरा छोड़कर नहीं लौटे गेंदबाज मोहम्मद शमी तो जाएंगे जेल

    टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ बंगाल के अलीपुर की अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। जिसमें उन्हें 15 दिन के अंदर सरेंडर करना होगा। लेकिन फिलहाल मोहम्मद शमी टीम इंडिया के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर गए हुए हैं। 
     

  • दिल्ली में यमुना बाढ़ के निशान से उपर: मौजूदा वक्त में यमुना का जलस्तर 203.37 मीटर है। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 मीटर और खतरनाक स्तर 205.33 मीटर है। दिल्ली में भी रविवार को बारिश हुई और यहां अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यमुना में पानी का स्तर बढ़ने से दिल्ली सरकार ने बाढ़ की चेतावनी दी है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी।

    News22, Aug 2019, 1:11 PM IST

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं। 

  • undefined

    Nation11, Aug 2019, 7:21 PM IST

    लाल किले पर हमला कर सकते हैं आतंकवादी, खुफिया विभाग ने दी चेतावनी

    स्वतंत्रता दिवस के जश्न में खलल डालने के लिए आतंकवादी लाल किले पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं। यह खुलासा खुफिया विभाग की एक रिपोर्ट से हुआ है। 
     

  • undefined

    Nation9, Aug 2019, 1:36 PM IST

    'किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहे भारतीय सेना'

    जम्मू कश्मीर के विभाजन और धारा 370 हटाए जाने के बाद से सीमा पर दुश्मन देश की गतिविधियां तेज हो गई हैं। जिसे देखते हुए भारतीय सेना भी अलर्ट पर है। नार्थ आर्मी कमांडर  नेअपने सैनिकों को लगातार चौकस रहने का आदेश दिया है। 
     

  • Yogi government lodged FIR against Azam Khan again to land grabbed

    News2, Aug 2019, 12:21 PM IST

    क्या है आजम का ‘गेमप्लान’, क्यों नहीं लेकर चल रहे हैं 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा

    सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। उन पर करीब 50 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। उन पर किसानों की जमीन हड़पने और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी केस दर्ज कर लिया है। वहीं आज़म खान जौहर यूनिवर्सिटी के संस्था)पक और कुलाधिपति भी हैं। वहीं यूनिवर्सिटी को लेकर पहले भी एसआईटी की जांच हो चुकी है।

  • Ulema issued fatwa against Nusrat jahan after participate aarti in kolkata

    News6, Jul 2019, 10:48 AM IST

    इस्लाम से खारिज हुई नुसरत जहां, बरेलवी मसलक ने जारी किया फतवा

    टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने इंटरनेशनल सोसायटी ऑफ कृष्ण कांसियसनेस  की रथ यात्रा में अपने पति निखिल जैन के साथ आरती की थी। इस कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद थी। इस कार्यक्रम के बाद नुसरत ने साफ कहा था कि वह मुस्लिम हैं और उनके सभी धर्मों में आस्था है।

  • undefined

    News2, Jul 2019, 5:45 PM IST

    मेक इन इंडिया के तहत देश में ही नौसेना के लिए पोत बनाने की तैयारी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मेक इन इंडिया कार्यक्रम रंग दिखाने लगा है। इसके तहत अब देश के अंदर ही लड़ाकू जल पोत बनाने की तैयारी शुरु की जा चुकी है। इसके लिए देश के सात पोत कारखानों को 15 हजार करोड़ के आग्रह पत्र जारी किए गए हैं। 
     

  • heat wave in tamilnadu

    News1, Jun 2019, 1:35 PM IST

    अगले दो दिनों तक आसमान से बरसेगी और आग, मानसून भी नहीं देगा साथ

    मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिनों में देश में गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है। इसके लिए मौसम विभाग ने ‘रेड वॉर्निंग’ जारी की है। वहीं खबर है कि इस बार मॉनसून भी धोखा दे सकता है। उत्तर और दक्षिण भारत को सूखे सामना करना पड़ सकता है जबकि मध्य भारत में बारिश ठीक होगी। 

  • undefined

    News31, May 2019, 4:00 PM IST

    समान नागरिक संहिता की मांग पर हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

    समान नागरिक संहिता की मांग को लेकर दायर याचिका पर दिल्ली हाइकोर्ट ने गृह मंत्रालय और लॉ कमीशन को नोटिस जारी किया है। जिसका जवाब 4 सप्ताह के अंदर देना है।