Itbp  

(Search results - 7)
  • NSA ajit doval reached at Srinagar on secreat mission nof modi government

    News5, Aug 2019, 5:34 PM IST

    संसद में जंग जीतने के बाद केन्द्र सरकार ने मामला संभालने डोभाल को भेजा कश्मीर

    धारा 370 के समाप्त होने के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और हिंसक गतिविधियों की आशंका बढ़ गई है। किसी भी बुरी स्थिति से निपटने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कमान खुद अपने हाथों में रखने का फैसला किया है। वह कश्मीर की तरफ रवाना हो चुके हैं। 
     

  • undefined

    News3, Jun 2019, 5:58 PM IST

    नंदा देवी शिखर के पास देखे गए पांच पर्वतारोहियों के शव, 3 अब भी लापता

    ब्रिटेन के मशहूर पर्वतारोही मार्टिन मोरान के नेतृत्व में यह टीम उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में 7434 मीटर ऊंचे नंदा देवी शिखर पर चढ़ाई के दौरान लापता हो गई।

  • undefined

    News2, Jun 2019, 5:06 PM IST

    नंदा देवी शिखर पर विश्व प्रसिद्ध पर्वतारोही मार्टिन मोरन समेत 8 लापता

    7,816 मीटर ऊंची नंदा देवी की चोटी पर चढ़ाई करने के लिए 13 मई को मुनस्यारी से निकला था यह दल। बेस कैंप में 25 मई को लौटना था। 
     

  • ITBP in Laddakh

    News2, Apr 2019, 2:28 PM IST

    क्या लद्दाख में ‘एक और डोकलाम’ करने की फिराक में है चीन

    जम्मू कश्मीर में लेह लद्दाख बॉर्डर पर चीनी सेना की हरकतें बढ़ती जा रही हैं। ताजा खबरों के मुताबिक लद्दाख सीमा पर चीनी सैनिकों का जमावड़ा देखा जा रहा है। भारत ने भी चीनी सेना की गतिविधियों को देखते हुए अपनी तैयारियां शुरु कर दी है। 

  • undefined

    News25, Mar 2019, 3:36 PM IST

    भारत के वीर फंड में जाएगा सीआरपीएफ अफसर की शादी में मिलने वाला शगुन, कार्ड में छपवाई इच्छा

    दूल्हा बनने जा रहे विकास खड़गावत सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर हैं। 11 अप्रैल को शादी में बंधने जा रहे विकास के पिता ने शादी के कार्ड में अपील छापकर कहा है कि शगुन में मिलने वाली राशि को वह भारत के वीर फंड में दान देंगे।

  • undefined

    News24, Dec 2018, 6:56 PM IST

    रामबन में बस खड्ड में गिरी, आईटीबीपी के जवान की मौत, 34 घायल

    जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के कर्मचारियों को ले जा रही एक बस के खड्ड में गिर जाने से बल के एक जवान की मौत हो गई और 34 अन्य जवान घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घायल हुए आईटीबीपी के कर्मियों में से पांच की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि बस जम्मू जा रहे काफिले का हिस्सा थी जो सुबह करीब आठ बजकर करीब 45 मिनट पर रामबन जिले में खूनी नाले के पास सड़क से फिसलकर एक खड्ड में गिर गई। अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी के एक कर्मी की मौत हो गई जबकि बस चालक और सहायक सहित 34 अन्य घायल हुए हैं। घायलों को रामबन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि पेड़ों की वजह से बस खड्ड में और नीचे नहीं जा पाई। इसमें लगभग 35 लोग सवार थे।

  • jawan's wife raped in yamunanagar

    Nation13, Aug 2018, 4:34 PM IST

    परेड के लिए दिल्ली आए जवान की बीवी से कासिम, नाजिम समेत 6 आरोपियों ने जो किया...

    हरियाणा के यमुनानगर से शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां आईटीबीपी में कार्यरत एक जवान की पत्नी से 6 लोगों ने गैंगरेप किया है। अचंभे की बात तो ये कि स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में परेड के लिए गए जवान की गैरहाजिरी में इस वारदात को अंजाम दिया गया है। दो आरोपियों नाजिर और कासिम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।यमुनानगर के बिलासपुर के बिजौली गांव में हुई शर्मनाक वारदात से पूरा देश शर्मिंदा है। जो देश की रक्षा के लिए हर समय तैनात रहता है, उसी की पत्नी को दरिंदो ने नोच डाला। परेड में शामिल होने गए जवान ताहिर (बदला हुआ नाम) के पीछे उसकी पत्नी आशिया ( बदला हुआ नाम) को अकेला पाकर चार युवकों ने घर में घुसकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता ने चार के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। उनके नाम हैं काला, माजिद, नाजिर और कासिम।