Jamat  

(Search results - 23)
  • <p>अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में जिस तेजी से टेस्टिंग हो रही है, उसको लेकर यूपी अब पूरे देश में तीसरे नंबर पर टेस्टिंग के मामले में पहुंच गया है। यूपी में पूल टेस्टिंग में भी तेजी आई है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 2, 2020, 1:38 PM IST

    योगी बोले, हिंदुओं ने घर में मनाया नवरात्र अब मुस्लिम भी घरों में मनाएं रमजान

    एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को प्रदेश में वापस ला रही है। ये राज्य सरकार के लिए बड़ी चुतौती है।  राज्य सरकार ने दस लाख लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था की है। योगी आदित्यनानाथ ने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में लोगों बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए और राज्य सरकार की मदद करनी चाहिए।

  • <p style="text-align: justify;">देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है, ऐसे में कई राज्‍य 3 मई के बाद भी सख्‍ती जारी रखना चाहते हैं। कोरोना पर बनी दिल्‍ली सरकार की कमिटी ने एक दिन पहले कहा था कि राष्‍ट्रीय राजधानी में 16 मई तक लॉकडाउन बढ़ाना पड़ेगा।</p>

    NewsMay 1, 2020, 1:45 PM IST

    कोरोना का कहर: देश में 35 हजार पार हुई संक्रमितों की संख्या, 1,147 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमितों की संख्या 35743 तक पहुंच गई है। जबकि कोरोना संक्रमण से देश में मरने वालों का आंकड़ा 1,147 तक पहुंच गया है। जबकि 8,889 लोग इस घातक बीमारी से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल  से डिस्चार्ज कर दिया गया है। देश में लॉकडाउन-3 तीन मई को खत्म होने वाला है। हालांकि ये साफ नहीं है कि सरकार लॉकडाउन बढ़ाएगी या फिर इसे खत्म कर दिया जाएगा। 

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    NewsApr 23, 2020, 6:58 PM IST

    योगी सरकार ने बनाई अस्थायी जेल, रहेंगे कोरोना फैलाने वाले जमाती

    दिल्ली की निजामुद्दीन की मकरज में हिस्सा लेने वाले विदेशी यूपी की  विभिन्न मस्जिदों में मिले थे और राज्य में कोरोना वायरस फैलाने में इन लोगों ने अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद राज्य सरकार ने इन लोगों को गिरफ्तार किया था और क्वारंटिन में भेजा था। 

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 23, 2020, 1:48 PM IST

    मौलाना साद की उल्टी गिनती शुरू, फार्महाउस पर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम

    निजामुद्दीन मरकज के मौलाना साद कई दिनों से दिल्ली पुलिस के निशाने पर है। दिल्ली पुलिस ने उसे कई बार तलब किया है। लेकिन वह पुलिस के पास नहीं पहुंचा।  हालांकि वह विभिन्न माध्यमों से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को जवाब दे रहा है। लेकिन खुलकर सामने नहीं आ रहा है।  हालांकि साद की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। क्योंकि देश में जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं उसमें तब्लीगी जमात की बड़ी भूमिका है।

  • undefined

    NewsApr 20, 2020, 9:31 PM IST

    पश्चिम बंगाल कोरोनावायरस के 54 नए मामले, संक्रमित की संख्या पहुंची 245

    पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटों के दौरान 54 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 245 तक पहुंच गई हैं। थी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अभी 12 लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है। जबकि 73 संक्रमित ठीक हो गए हैं।

  • undefined

    NationApr 20, 2020, 5:51 PM IST

    बढ़ते संक्रमितों की संख्या पर सीएम केजरीवाल चिंतित कहा मरकज की वजह से बढ़े मरीज

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफे पर चिंता जताई। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि निजामुद्दीन स्थित मरकज की वजह से दिल्ली में मामले बढ़े हैं। राजधानी में देश के कुल मामलों में से 12% संक्रमित हैं। शनिवार को दिल्ली में 736 सैंपल की जांच की गई और इनमें से 186 पॉजिटिव मिले, जो कुल का 25% है। सबसे खराब स्थिति यह है कि इन 186 लोगों में पहले कोई लक्षण नहीं थे। इन लोगों को पता नहीं नहीं चला कि वे संक्रमित हो गए।

  • Tablighi Jamaat Markaz chief

    NewsApr 17, 2020, 12:24 PM IST

    अब ईडी बढ़ाएगी साद की मुश्किलें, हो चुके हैं कई केस दर्ज

    ईडी ने दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर प्रवर्तन मामले की सूचना रिपोर्ट  दायर की है। साद के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक आपराधिक मामला दायर किया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 31 मार्च को निज़ामुद्दीन पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी की एक शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

  • Delhi Government, Arvind Kejriwal, Corona in India, Tablighi Jamaat, Ministry of Health, Jammu Kashmir, Vaishno Devi, Corona Kashmir, Mohammad Saad, Head of Nizamuddin Tablighi Jamaat, Arvind Kejriwal, Delhi Government, Nizamuddin Tablighi Jamaat, Delhi Police, Chief Minister Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party, AAP Kejriwal,अरविंद केजरीवाल, निजामुद्दीन तब्लीगी जमात

    NewsApr 12, 2020, 10:07 PM IST

    दिल्ली में तब्लीगियों ने कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंचाई 1,154, 24 की मौत

    दिल्ली में रविवार को 26 कोरोनॉवायरस पॉजिटिव केस सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 1154 तक पहुंच गई है। वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान  वायरस के कारण 5 मौतें हुईं। राज्य में आए 325 मामलों में संक्रमितों का विदेश यात्रा का इतिहास है। 

  • tabligi jamat

    NewsApr 11, 2020, 12:17 PM IST

    दिल्ली की मस्जिदों में छिपे हैं जमाती, 13 मस्जिदों में मिले 102 जमाती

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 52 नए मामले सामने आ गए हैं। दिल्ली की मस्जिदों में कोरना वायरस से संक्रमित जमातियों के मिलने का सिलसिला जारी है। इसी सिलसिले में दिल्ली की 13 मस्जिदों में छापा मारा गया है जहां पर 102 जमाती मिले हैं। इनमें से 52 जमाती  कोरोना पॉजिटिव पाए हैं।

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    NewsApr 7, 2020, 11:23 AM IST

    कोरोना का कहर: 4421 पहुंचे संक्रमित, 114 की मौत

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में लगभग 4,000 सक्रिय मामले हैं जिनमें 325 व्यक्ति या तो ठीक हो गए हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। मंत्रालय ने कहा कि देश में 24 घंटे में पांच कोरोनोवायरस संक्रमित मरीजों की मौत हुई हैं। जिसमें तीन मौतें राजस्थान में दर्ज की गई हैं। महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोनोवायरस से मौतें हुई हैं, यहां पर 45 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • स्पेन में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की संख्या 11 हजार 947 है जबकि 1 लाख 26 हजार 168 लोग कोरोना पॉजिटिव है। हालांकि राहत भरी खबर है कि 34 हजार 219 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।

    NewsApr 5, 2020, 12:26 PM IST

    कोरोना का कहर: 3374 पहुंची मरीजों की संख्या, 267 हुए ठीक

    भारत में कोरोनोवायरस मामलों की संख्या 3000 से पार हो गई है और ये संख्या 3374 तक पहुंच गई हैं। जबकि 77 लोगों की मौत हो गई हैं वहीं 267 लोग जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा वह तो ठीक हो गए हैं और उन्हें डिस्चार्ज कर  घर भेज दिया गया है। आज देश में 21-दिवसीय तालाबंदी का 12 वां दिन है औऱ 15 अप्रैल को खत्म होगा।

  • यह तस्वीर कुछ दिन पुरानी है, लेकिन दिल्ली के इन इलाकों में स्थितियां अब भी सुधरी नहीं हैं।

    NewsApr 4, 2020, 12:14 PM IST

    कोरोना का कहर: तीन हजार के करीब मरीजों की संख्या,, 68 पर मौत की संख्या

     हालांकि देशभर में जो भी नए मामले आ रहे हैं वह तब्लीगी जमात के लोगों के कारण ही आ रहे हैं। जिनकी आबादी देशभर में फैली है और वह कोरोना वायरस को रोकने के बजाए फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। देश के कई कोनों से मेडिकल स्टॉफ और डाक्टरों ने उनके खिलाफ शिकायत की है वह सहयोग नहीं कर रहे हैं। यूपी में तो सरकार ने इन  लोगों को एनएसए लगाने का फैसला किया है। क्योंकि ये लोग मेडिकल स्टॉफ से बदसलूकी कर रहे हैं।

  • hafiz saeed

    WorldAug 12, 2019, 8:01 PM IST

    अपने संगठन पर प्रतिबंध लगने के बाद भी आतंक फैलाने से बाज नहीं आ रहा है हाफिज सईद

    कुत्ते की दुम कभी सीधी नहीं होती है। वैसे ही कोई आतंकवादी कभी भी आतंक का गुनाह करने से बाज नहीं आ सकता। कुख्यात वैश्विक आतंकी सरगना हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा पर भले ही प्रतिबंध लगा दिया गया है लेकिन वह अब दूसरे आतंकवादी संगठनों के जरिए आतंक फैलाने साजिश में लगा हुआ है। 
     

  • Hafiz Saeed

    NewsJun 5, 2019, 10:50 PM IST

    क्या ये है मोदी प्रभाव? ईद पर आतंकी हाफिज सईद को दिखा दी गई औकात

    मुंबई में 26/11 हमले का मुख्य आरोपी और जमात उद दावा का प्रमुख हाफिज सईद को आज भारतीय लोकतंत्र और उसके निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ताकत का एहसास हो गया है। ईद-बकरीद के जिस मौके का इस्तेमाल वह हजारों लोगों के सामने भारत के खिलाफ आग उगलने के लिए करता था, आज उसी ईद के दिन उसकी जुबान जबरन चुप करा दी गई। 
     

  • undefined

    ViewsJun 3, 2019, 5:08 PM IST

    जाकिर मूसा का मारा जाना आतंकवाद विरोधी जेहादी लड़ाई के खिलाफ बहुत बड़ी सफलता

    चुनाव परिणामों और परवर्ती राजनीतिक घटनाओं के कारण जम्मू कश्मीर में जेहादी आतंकवाद के विरुद्ध सुरक्षा बलों की अति महत्वपूर्ण सफलता सुर्खियां नहीं बन सकीं। वास्तव में पुलवामा में खूंखार आतंकवादी जाकिर मूसा का मारा जाना आतंकवाद विरोधी लड़ाई की ऐसी महत्वपूर्ण सफलता है जिसका असर दूरगामी होगा।