Jammu Kashmir  

(Search results - 328)
  • undefined

    News25, Mar 2020, 1:31 PM IST

    अब्दुल्ला परिवार पर मेहरबान है मोदी सरकार, अभी भी कैद में है महबूबा

    हालांकि महबूबा की बेटी  इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां की नजरबंदी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। गौरतलब है कि राज्य से 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाया गया था और उसके बाद से ही महबूबा मुफ्ती,उमर अब्दुल्ला और फारुक अब्दुल्ला को नजर बंद कर दिया गया था। 

  • school

    News24, Feb 2020, 6:51 AM IST

    कश्मीर घाटी के स्कूलों में आज फिर शुरू होगी बच्चों की चहलकदमी

    जम्मू और कश्मीर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आज से स्कूलों को खोला जा रहा है। पहले अनुच्छेद 370 के कारण घाटी में स्कूल बंद थ। लेकिन उसके बाद शीतकालीन छुट्टियों के कारण स्कूलों को बंद रखा गया था। हालांकि सरकार ने स्कूलों को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने के लिए कई प्रयास किए थे, लेकिन सरकार का ये प्रयास सफल नहीं रहा क्योंकि माता-पिता ने बच्चों की सुरक्षा के कारण उन्होंने बच्चों को स्कूलों में नहीं बेचा था।

  • undefined

    News22, Feb 2020, 11:47 AM IST

    अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराए लश्‍कर-ए-तैयबा के दो आतंकी

    दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के गुंडबाबा संगम में एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। पिछले कई दिनों से राज्य में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया हुआ है।  जिसके बाद आज सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आज सुरक्षा बलों के एनकांउटर में मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी की पहचान हुई है।

  • undefined

    News20, Feb 2020, 10:00 PM IST

    बार्डर पर बीएसएफ का जवान मिला मृत, जांच के आदेश

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारत-पाक सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सहायक कमांडेंट अपने कमरे में मृत पाया गया। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के जौनपुर के मूल निवासी वीपी यादव के रूप में हुई है। माना जा रहा है कि उसके खुद के सर्विस हथियार से चली गोली के कारण मौत हुई है। हथियार को मौके से बरामद किया गया था।  

  • undefined

    Nation14, Feb 2020, 3:39 PM IST

    देश के वीरों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा देश

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे पुलवामा में हुए आतंकी हमले कि जो आज से ठीक एक साल पहले हुआ था और उसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले को आज एक साल पूरा हो गया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पिछले एक साल में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने की रणनीति में बदलाव किया है। अब आतंकियों के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन ही चलाए जा रहे हैं।

  • अफगानिस्तान के भारत में राजदूत ताहिर कादरी ने कहा, कश्मीर आना काफी शानदार है। लोगों द्वारा मेहमान नवाजी देख अच्छा लगा। हम यहां कुछ घंटों के लिए ही यहां आए थे। दुकानें खुली थीं, बच्चे स्कूल जा रहे थे। हमने सिविल सोसाइटी के सदस्यों से भी बात की, वे यहां शांति चाहते हैं।

    News13, Feb 2020, 8:38 PM IST

    जम्मू और कश्मीर में आठ चरणों में होंगे पंचायत उपचुनाव

    राज्य में 5 मार्च से आठ चरणों में रिक्त सीटों के लिए पंचायत उपचुनाव होंगे। इसकी घोषणा राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने की। पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ये राज्य में पहला बड़ा चुनाव होगा। उन्होंने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के 274 ब्लॉकों में 1,011 सरपंचों और 11,639 पंचों के चुनाव के लिए उपचुनाव होंगे। 

  • This is the biggest proof of Pakistan's pauperism, sought plane from Saudi Arabia to go to America

    News6, Feb 2020, 8:51 PM IST

    मुस्लिम देशों ने पाकिस्तान को दिया झटका, जम्मू कश्मीर भारत का आतंरिक मसला मामला माना

    असल में पाकिस्तान मुस्लिम देशों के संगठन के जरिए कश्मीर के मुद्दे को उठाने की नापाक  कोशिश कर चुका है। लेकिन हमेशा की तरह मुस्लिम  देशों ने माना है कि कश्मीर  भारत का मामला है और इसमें मुस्लिम देशों को किसी भी तरह हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। वहीं पाकिस्तान अपने प्रोपेगेंडा के तहत इसे उठाने की कोशिश कर रहा है। आईओसी मुस्लिम देशों का संगठन है और इसके सदस्य 57 मुस्लिम देश हैं। इन देशों की 9 फरवरी को जेहाद में  बैठक होने वाली है।

  • Indian Army, Hizbul Mujahideen, Harun Hafez, Terrorist, Encounter

    News4, Feb 2020, 7:29 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 जैश आतंकी गिरफ्तार

    सुरक्षा बलों के लिए ये एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। क्योंकि जिंदा आतंकियों के पकड़े जाने से इसके नेटवर्क के बारे में और ज्यादा जानकारी मिल सकेगी। सुरक्षा बलों के मुताबिक ये आतंकी जैश के आतंकवादियों को रसद और ठिकाना मुहैया करा रहे थे।

  • undefined

    News1, Feb 2020, 8:16 AM IST

    पुलवामा को दोहराना चाहते हैं आतंकी

    तीन आतंकियों के मारे जाने और कुछ संदिग्धों की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। क्योंकि ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से घाटी की तरफ जा रहे थे। ये आतंकी ट्रक से जा रहे थे और ट्रक में इन्होंने हथियारों का जखीरा रखा था। ये तीनों संदिग्ध आतकी जैश के आतंकी थी। वहीं सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों को साथ देने वाले तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया था। ये लोग भूमिगत हुए थे।
     

  • undefined

    News31, Jan 2020, 9:59 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि गोलीबारी के दौरान एक आतंकी मारा गया है जबकि कुछ आतंकी निकटवर्ती वन क्षेत्र में भागने में सफल रहे। इसके बाद इन आतंकियों को जंगल में मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं एक आतंकी की धड़पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया  जा रहा है। आतंकियों ने पुलिस दल पर गोलियां चलाईं जिसमें एक पुलिस का जवान घायल हो गया है।

  • undefined

    News28, Jan 2020, 10:10 AM IST

    सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में मिली बड़ी सफलता, जिंदा पकड़ा लश्कर का आतंकी

     पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर में 2 बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सोमवार को सुरक्षाबलों ने जहां एक आतंकी को मार गिराया था वहीं एक दूसरी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में मदद मिली है। इस आतंकी को बारामूला जिले के अंद्रेगाम पट्टन से पकड़ा गया है और ये घाटी में लश्कर का आतंकी है। महज 19 साल के इस आतंकी का नाम साजिद फारूक डार बताया जा रहा है।

  • Jammu: Encounter between army and terrorists, two soldiers martyred kps

    News25, Jan 2020, 3:18 PM IST

    गणतंत्र दिवस से पहले सुरक्षाबलों ने त्राल में ढ़ेर किए जैश के कमांडर समेत दो आतंकी , दो सैनिक भी घायल

    सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी कि राज्य के दक्षिण कश्मीर  पुलवामा जिले के त्राल में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। इसके बाद जब आतंकियों को इस बात का अहसास हुआ कि वह घिर गए हैं तो उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए करार जवाब दिया। सुरक्षा बलों ने दिनभर चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया है।

  • undefined

    News24, Jan 2020, 11:40 AM IST

    सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी,पाकिस्तान का खतरनाक आतंकी था मारा अबु सैफुल्लाह

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक सैफुल्लाह पाकिस्तान का रहने वाला है और वह पिछले डेढ़ साल से अवंतीपोरा के त्राल इलाके में सक्रिय था और उसने कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया था। वह घाटी में युवाओं को भी आतंक की तरफ ले जा रहा था। सुरक्षा बलों को उसकी तलाश थी। वह जैश-ए- मोहम्मद के आतंकी कादिर यासिर का करीबी था।

  • Pakistan, says 'US should take action to stop conflict with India kps

    News24, Jan 2020, 8:13 AM IST

    भारत से व्यापारिक रिश्ते तोड़कर घाटे झेल रहा है पाकिस्तान, बैंक का दावा

    भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी तरह के व्यापारिक संबंध खत्म कर दिए थे। जिसके तहत दोनों देशों के बीच उत्पादों का आयात निर्यात बंद हो गया था। हालांकि दवाई और अन्य जरूरी उत्पाद पाकिस्तान ने भारत से ही आयात किए।

  • amit shah

    News23, Jan 2020, 10:25 AM IST

    अमित शाह के कश्मीर दौरे से पहले आतंक मुक्त कश्मीर, ऑपरेशन तेज

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के ख्रियू इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें एक आतंकी को मारा गया है। वहीं सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च आपरेशन जारी रखा है। क्योंकि इस इलाके में और भी आतंकी हो सकते हैं। मंगलवार को ही इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान और विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए थे।