Janardan Dwivedi  

(Search results - 4)
  • samer dwivedi

    NewsFeb 4, 2020, 4:03 PM IST

    कभी सोनिया के राजनैतिक गुरु रहे नेता के बेटे ने थामा भाजपा का दामन, कांग्रेस को झटका

    आज समीर द्विवेदी ने कहा, "मैं पहली बार किसी राजनीतिक दल में शामिल हो रहा हूं ... मैंने भाजपा को चुना क्योंकि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों से प्रेरित हूं।" गौरतलब है कि पिछले दिनों, जनार्दन द्विवेदी ने एक धार्मिक कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा किया है। 

  • who is the new president for congress

    NewsAug 6, 2019, 9:00 AM IST

    जानें कैसे जम्मू- कश्मीर को लेकर अपने ही घर में 'बंट' गई कांग्रेस

    राज्यसभा में सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर राज्य पुनर्गठन बिल पेश किया। केन्द्र सरकार को इस बिल के लिए कई क्षेत्रीय दलों का समर्थन मिला। हालांकि जदयू ने इस का विरोध किया। लेकिन इस विरोध करने वाली सबसे बड़ी कांग्रेस को अन्य विपक्षी दलों ने भी समर्थन नहीं दिया। जिसके बाद पार्टी सदन में अलग-थलग नजर आई। अब कांग्रेस की परेशानी यहीं नहीं कम हुई है बल्कि पार्टी में भी दो गुट हो गए हैं।

  • Once taught Sonia the politics tricks and now praising PM Modi on 370

    NewsAug 5, 2019, 10:07 PM IST

    कभी सोनिया को सिखाए थे राजनीति के गुर और अब 370 पर कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ

    कांग्रेस के पूर्व महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने पर केन्द्र की मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है। द्विवेदी ने कहा कि आज इतिहास की एक गलती को सुधार लिया गया है। भले ही देर से लिया गया फैसला है। द्विवेदी को कभी सोनिया गांधी का सबसे विश्वासपात्र माना जाता था। लेकिन वह पार्टी में अहमद पटेल के बढ़ते कद के बाद गांधी परिवार से दूर हो गए हैं।

  • Janardan dwivedi raised question on coordination committee after rahul resignation in congress

    NewsJul 10, 2019, 7:47 AM IST

    जर्नादन द्विवेदी अपनी उपेक्षा से हैं नाराज, इसलिए कर रहे हैं राहुल के जरिए विरोधियों पर वार

    जब से कांग्रेस में अहमद पटेल की ताकत बढ़नी शुरु हुई द्विवेदी गांधी परिवार से दूर होते गए। पिछले साल जब राहुल गांधी ने अहमद पटेल को पार्टी का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया तभी से गांधी परिवार के करीबी खासतौर से सोनिया के करीबियों की उनसे दूरी बढ़ती चली गयी। राहुल गांधी के इस्तीफ के बाद अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद और केसी वेणुगोपाल पार्टी में बगैर किसी समन्वय समिति के काम कर रहे हैं।