January  

(Search results - 20)
  • undefined

    NewsNov 9, 2020, 2:22 PM IST

    योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रयागराज में हमेशा की तरह जनवरी में लगेगा माघ मेला

    ऋषियों और संतों को सलाह दी गई है कि वे बड़ी संख्या में अपने अनुयायियों को आमंत्रित न करें। उन्होंने कहा, "इस साल महामारी के कारण माघ मेले में धार्मिक संगठनों की संख्या कम होगी। केवल द्रष्टा, 'कल्पवासी' (जो एक महीने तक रहते हैं और ध्यान करते हैं) और भक्तों का ही यहां स्वागत किया जाएगा।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>খুব বেশি আর দেরি নেই। অক্টোবরেই দ্বিতীয় ভ্যাকসিন আনছে রাশিয়া। ১৫ অক্টোবরেই সেই &nbsp;ভ্যাকসিনের কথা জানানো হবে।</strong></p>

    NewsNov 5, 2020, 8:09 AM IST

    खुशखबरी: जनवरी तक आ जाएगी कोरोना वैक्सीन, कीमत भी होगी कम

    असल में कोरोना संक्रमण के बीच देश में कई दवा कंपनियां कोरोना का टीका विकसित कर रही है। हालांकि अभी तक रूस ने इस वैक्सीन को विकसित किया है। लेकिन इस वैक्सीन को अन्य देशों को नहीं दिया जा रहा है।

  • 18 अगस्त, रविवार का राशिफल

    AstrologyJan 31, 2020, 11:09 AM IST

    तीन राशियों के लिए नौकरी में हैं उत्तम योग, जानें आज 31 जनवरी(शुक्रवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    आज शुक्रवार(31 जनवरी) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी बता रहे हैं। आाचार्य के मुताबिक आज का दिन सभी राशियों के लिए शुभ है। लेकिन कुछ राशियों को अपनी वाणी में नियंत्रण रखना होगा। नहीं तो बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं।आज पूरे जनमानस के लिए अद्भुत योग हैं।

  • undefined

    AstrologyJan 27, 2020, 1:32 PM IST

    साप्ताहिक राशिफल: 26 जनवरी से 2 फरवरी तक

    अपने पाठकों के लिए हम सप्ताहिक राशिफल लेकर आ रहे हैं। आचार्य जिज्ञासु जी इस सप्ताह यानी 26 जनवरी से 1 फरवरी तक का राशिफल बता रहे हैं। आचार्य जिज्ञासु का कहना है कि इस सप्ताह कुछ राशियों के लिए यात्रा के अच्छे योग हैं तो कुछ को स्वास्थ्य के क्षेत्र में सावधानी बरतनी पड़ेगी। हालांकि ज्यादातर राशियों के लिए सप्ताह शुभ है।

  • undefined

    NewsJan 3, 2020, 10:15 AM IST

    साल के पहले दिन भारत में 60 हजार से ज्यादा बच्चों ने लिया जन्म

    1 जनवरी को नए साल के दिन एक अनुमान के अनुसार 67,385 बच्चे भारत में पैदा हुए। यूनिसेफ के अनुसार, इस दिन दुनिया में पैदा हुए अनुमानित 392,078 शिशुओं में से 17% बच्चे भारत में पैदा हुए। भारत और सात अन्य देशों में दुनिया भर में पैदा हुए बच्चों का आधा हिस्सा रहा। अन्य देश हैं चीन (46,299), नाइजीरिया (26,039), पाकिस्तान (6,787), इंडोनेशिया (13,020), संयुक्त राज्य अमेरिका (10,452), डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो (10,247) और इथियोपिया (8,493)।

  • कोई नेता नहीं बल्कि जनता ने चुनाव लड़ा। तीन तलाक से मुस्लिम महिलाएं डरी हुईं थी। तीन तलाक का भय जीने नहीं देता था। हमारी सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ कानू बनाया: पीएम मोदी

    NationAug 15, 2019, 4:19 PM IST

    राष्ट्रीय त्योहारों को खास बनाती है प्रधानमंत्री की पगड़ी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से पदभार संभाला है। तब से हर राष्ट्रीय पर्व पर सबकी निगाहें उनकी पगड़ी पर रहती है। जो कि हर बार एक नए रंग रुप में दिखाई देती है। प्रधानमंत्री ने भारतीय साफे या पगड़ी पहनने की परंपरा को नई पहचान दी है। 
     

  • budget-2019

    NewsJan 25, 2019, 3:27 PM IST

    मोदी सरकार तोड़ेगी 152 साल पुरानी अंग्रेजी की परंपरा !

    केंद्र की मोदी सरकार अंग्रेजों की बनाई गयी 152 साल पुरानी परंपरा को तोड़ने की तैयारी में है. मोदी सरकार बजट के लिए ब्रिटिश नियम को बदलने की योजना बना रही है. 

  • B.chandrakala

    NewsJan 21, 2019, 10:05 AM IST

    जानें कैसे आईएएस बी. चंद्रकला की 24 जनवरी से बढ़ेंगी मुश्किलें

    हाईकार्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश में अवैध खनन के मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया था और सीबीआई ने अपनी जांच के बाद पिछले महीने चंद्रकला और उनके सहयोगियों के खिलाफ जांच शुरू की थी. सीबीआई ने लखनऊ में चंद्रकला और उनके सहयोगियों के घरों और कार्यालयों की जांच की.

  • Congress

    NewsJan 15, 2019, 7:53 PM IST

    जनवरी अंत तक कांग्रेस लगा सकती लोकसभा प्रत्याशियों के नामों पर मुहर

    आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजस्थान कांग्रेस पार्टी प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया तेजी से कर रही है. इसके लिए पार्टी के जिला ईकाईयों ने अपनी तरफ से राज्य के संगठन के प्रमुख को भेज दिए हैं और इसके बाद कांग्रेस आलाकमान इन प्रत्याशियों के नाम पर अपनी मुहर लगाएगा

  • undefined

    NewsJan 14, 2019, 6:35 PM IST

    71वां सेना दिवसः देखिए भारतीय जवानों का शौर्य

    15 जनवरी को 71वें सेना दिवस से पहले देखिए सेना के जवानों की जांबाजी की झलक। जवानों ने दिल्ली कैंट के करिअप्पा ग्राउंड में फुल ड्रेस रिहर्सल किया। 15 जनवरी 1949 को फील्ड मार्शल केएम करियप्पा ने जनरल फ्रांसिस बुचर से भारतीय सेना की कमान संभाली थी। हर साल सेना दिवस के मौके पर जवानों के दस्ते और अलग-अलग रेजीमेंट की परेड होती है। सेना की टुकड़ियां अपनी तैयारियों की झलक पेश करती हैं।

  • Sajjan Kumar

    NewsJan 14, 2019, 8:54 AM IST

    सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सज्जन कुमार की अपील पर सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट पूर्व कांग्रेसी नेता और दिल्ली हाईकोर्ट से उम्रकैद की सजा पाए सज्जन कुमार की अपील पर आज सुनवाई करेगा. सज्जन कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट में अपनी जमानत की अर्जी दायर की थी, जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया था. आज सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई करेगा.

  • Sajjan KumarSajjan Kumar

    NewsJan 11, 2019, 2:50 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट में 14 जनवरी को होगी सज्जन कुमार की अपील पर सुनवाई

    पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की अपील पर अब सुप्रीम कोर्ट 14 जनवरी को सुनवाई करेगा. दिल्ली हाईकोर्ट ने सज्जन कुमार की अपील को खारिज कर दिया था, जिसके तहत वो सरेंडर करने के लिए और समय चाहते थे. इसके बाद सज्जन कुमार ने हाईकोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

  • Alliance between SP-BSP

    NewsJan 11, 2019, 12:12 PM IST

    अखिलेश और मायावती की हो सकती है मुलाकात, यूपी में गठबंधन पर लगेगी मुहर

    बसपा प्रमुख मायावती आज से लखनऊ के दौरे पर हैं, लिहाजा आज लखनऊ में राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ गयी हैं. आज या कल सुबह तक सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मायावती से मुलाकात हो सकती है और इसके बाद दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर मुहर लगेगी. 

  • ram mandir matter in supreme court

    NewsJan 4, 2019, 12:14 PM IST

    राम मंदिर बाबरी मस्जिद विवाद की सुनवाई के लिए बनेगी तीन जजों की बेंच

    सुप्रीम कोर्ट में आज एक बार फिर राममंदिर बाबरी मस्जिद विवाद पर सुनवाई अब दस जनवरी को होगी। आज कोर्ट ने अहम फैसला देते हुए कहा कि इसके लिए तीन जजों की एक बेंच बनेगी। जिसके लिए जजों का ऐलान 6 या 7 जनवरी को किया जाएगा। 

  • BSP chief Mayawati Birthday

    NewsJan 2, 2019, 12:12 PM IST

    इस नेता के जन्मदिन पर है सभी राजनैतिक दलों की नजर, जानें क्यों

    लिहाजा उनका जन्मदिन इस बार पिछले सालों की अपेक्षा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले मनाए जाने वाले इस जन्मदिन पर अन्य राजनीतिक दलों की भी नजर है।