Jawan  

(Search results - 40)
  • <p style="text-align: justify;"><strong>बीएमसी ने शुरू की बुजुर्गों की जांच</strong><br />
कोरोना की चपेट में बड़ी संख्या में बुजुर्गों के आने के बाद बीएमसी ने घर-घर जाकर वरिष्ठ नागरिकों की जांच करनी शुरू की है। स्वास्थ्य कर्मियों ने अब तक झुग्गी बस्तियों में 3 लाख 43 हजार 717 घरों में पहुंचकर 42 हजार 752 बुजुर्गों की जांच की।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 7, 2020, 7:48 PM IST

    बीएसएफ में लगाई कोरोना ने सेंध: 1454 जवान संक्रमित, देश में संक्रमितों की संख्या 7.19 लाख

    वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 2,59,557 है जबकि कोरोना संक्रमण से अब तक 20,160 मरीज जान जा चुकी है। वहीं बीएसएफ में 69 जवानों के संक्रमित होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1454 तक पहुंच गई है।

  • undefined

    NewsJun 30, 2020, 9:24 AM IST

    घाटी के अनंतनाग में एनकांउटर में दो आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों ने लिया सीआरपीएफ जवान की मौत का बदला

    सुरक्षा बलों ने हाल के दिनों में घाटी में आतंक के खिलाफ कार्रवाई और तेज कर दी है। सोमवार को ही अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था और आज फिर एक एनकांटनर में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। 

  • undefined

    NewsJun 26, 2020, 4:02 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    फिलहाल सुरक्षा बलों का कहना है कि जल्द ही आतंकियों को मार गिराया जाएगा।  आज सुबह ही सुरक्षा बलों ने त्राल इलाके में एक एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया था। वहीं कल सुरक्षा बलों ने सोपोर में दो आतंकियों मार गिराया था।  

  • <p><strong>जनरल रावत ने की तारीफ: </strong>&nbsp;चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने अदम्य साहस और समर्पण दिखाने के लिए जवानों की तारीफ की। उन्होंने लिखा, हंदवाडा ऑपरेशन लोगों की जान बचाने के लिए सुरक्षाबलों के दृढ़निश्चिय को बताता है। सेना को जवानों के साहस पर गर्व है। उन्होंने आतंकियों को मार गिराया। हम इन सैनिकों की बहादुरी के लिए सलाम करते हैं, उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 4, 2020, 9:35 PM IST

    जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने किया दूसरा हमला, सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद और 7 घायल

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक कुपवाड़ा जिले क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम-कजियाबाद में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर गोलियां चलायीं। इसमें सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों की खोजबीन जारी है। सुरक्षा बलों का कहना है कि आतंकियों का सफाया किया जाएगा।

  • undefined

    NewsFeb 20, 2020, 10:00 PM IST

    बार्डर पर बीएसएफ का जवान मिला मृत, जांच के आदेश

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारत-पाक सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सहायक कमांडेंट अपने कमरे में मृत पाया गया। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के जौनपुर के मूल निवासी वीपी यादव के रूप में हुई है। माना जा रहा है कि उसके खुद के सर्विस हथियार से चली गोली के कारण मौत हुई है। हथियार को मौके से बरामद किया गया था।  

  • amar jawan jyoti

    NewsJan 23, 2020, 8:05 PM IST

    मुंबई में जिस संगठन की अगुवाई में तोड़ी गई अमर जवान ज्योति, उसके नेताओं से मिलने पर सोशल मीडिया में ट्रोल हो रहे हैं उद्धव

    फिलहाल उद्धव ठाकरे से नागरिकता संसोधन कानून को लेकर मुंबई में कई मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुलाकात की। इस मुलाकात में रजा अकादमी के प्रतिनिधि भी शामिल हैं। जो 2011 में आजाद मैदान में हुए दंगों को लेकर आरोपी है। आजाद मैदान में रजा अकादमी की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन हुए। जिसमें अमर जवान ज्योति को नुकसान पहुंचाया गया।

  • undefined

    NewsSep 3, 2019, 12:31 PM IST

    तनाव में है यूपी पुलिस के अफसर और जवान, एएसआई ने की खुदकुशी

    जानकारी के मुताबिक पुलिस विभाग के मिनिस्ट्रियल स्टॉफ में तैनात एएसआई धर्मेंद्र कुमार लखनऊ के सहारा एस्टेट में अपने साढ़ू के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि पुलिस को मौके से कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि परिवारावालों का कहा है कि धर्मेन्द्र भदोही से सीतापुर पीएसी में ट्रांसफर होने के कारण तनाव में और अपना तबादला रूकवाने के लिए वह लखनऊ में अफसरों का चक्कर काट रहा था। लेकिन अफसरों ने उसकी एक नहीं सुनी।

  • undefined

    NewsJun 12, 2019, 5:55 PM IST

    अनंतनाग में सुरक्षा बलों पर हमला, पांच जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

    अनतंनाग के केपी रोड पर आतंकियों ने अचानक सुरक्षा बलों की एक टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए हैं। कई अन्य घायल हैं। एक महिला भी गोली लगने से घायल हुई है। 

  • undefined

    NewsJun 8, 2019, 2:20 PM IST

    सियाचिन में कैसे रहते हैं जवान, हैरान कर देने वाला वीडियो

    समुद्र तल से करीब 20 हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र कहे जाने वाले सियाचिन में सेना के जवान किन परिस्थितियों का सामना करते हैं, इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें सेना के जवान बता रहे हैं कि यहां उनके पास जो खाने का सामान आता है, वह कैसे जम जाता है। जूस बर्फ की सिल्ली बन जाता है। इसमें कुछ जवान आलू और अंडे को हथोड़े से तोड़ते नजर आ रहे हैं। इसमें जवान बता रहे हैं कि शून्य से 40 से 70 डिग्री नीचे के हालात में उन्हें खाने के लिए कितनी जद्दोजहद करनी पड़ती है। 

  • undefined

    NewsJun 2, 2019, 6:07 PM IST

    बागपत में कहासुनी के बाद सेना के जवानों से मारपीट, वीडियो वायरल

    बड़ौत कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर होटल मालिक समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। आसपास खड़े लोग घटना का वीडियो बनाने में लगे रहे लेकिन बीच बचाव करने कोई नहीं आया। 

  • undefined

    NewsMay 14, 2019, 2:45 PM IST

    पुलवामा में 40 साथी खोकर भी प्यार बांट रहा जवान, वीडियो वायरल

    श्रीनगर में तैनात सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन के हवलदार इकबाल सिंह उस काफिले का हिस्सा थे जिस पर 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ ने अपने 40 से ज्यादा जवानों को खो दिया था। इकबाल सिंह सीआरपीएफ में ड्राइवर हैं। पुलवामा हमले के बाद उन्होंने कई घायल जवानों को तुरंत अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाई। अब इकबाल सिंह का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिससे उनके इसांनियत के जज्बे की जमकर तारीफ हो रही है। वह 13 मई को श्रीनगर के नवकदल चौक पर तैनात थे। आमतौर पर ड्यूटी पर तैनात जवान लंच टाइम में अपनी गाड़ी में बैठकर खाना खाते हैं, लेकिन इकबाल सिंह ने देखा कि बाहर एक बच्चा भूखा नजर आ रहा है। उन्होंने अपना खाना बच्चे को दे दिया। बच्चा दिव्यांग था इसलिए वह खुद खाना नहीं खा पा रहा था, इस पर इकबाल सिंह ने उसे अपने हाथों से खाना खिलाया। इस पूरे वाकये को किसी ने मोबाइल से शूट कर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। अब इकबाल सिंह के जज्बे की हर तरफ तारीफ हो रही है। सीआरपीएफ के आईजी श्रीनगर ने इकबाल सिंह से मुलाकात कर उनके इस कदम की सराहना की। 

  • Airforce jawan shot himself in train

    NewsMay 3, 2019, 6:41 PM IST

    एयफोर्स के जवान ने ट्रेन में गोली मारकर की आत्महत्या

    वी वेंकटेश नाम के एक एयर फोर्स के जवान ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। यह जवान आंध्र प्रदेश निवासी था और हलवारा में तैनात था। उसने छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में धौलपुर आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के बीच खुद को गोली मार ली। 
     

  • Tikamgarh jawan martyr in tikamgarh

    NewsMay 2, 2019, 7:09 PM IST

    नक्सलियों के हमले में बुंदेलखंड का यह बेटा हुआ है शहीद

    गढ़चिरौली में गुरुवार को जो नक्सली हमला हुआ उसमें बुंदेलखंड की माटी का एक लाल शहीद हो गया। वह ग्राम डूंडा जिला टीकमगढ के रहने वाले थे। शहीद रवि यादव को पूरे इलाके के लोगों ने श्रद्धांजलि दी। 

  • undefined

    NewsApr 29, 2019, 4:31 PM IST

    वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ जुलूस लेकर नामांकन करने पहुंची शालिनी यादव, सपा ने तेज बहादुर को भरवा दिया पर्चा

    वाराणसी में नामांकन के अंतिम दिन सपा की ओर से दो लोगों ने भरा पर्चा। पार्टी ने कहा, शालिनी यादव स्टैंड बाई होंगी। तेज बहादुर का पर्चा खारिज हुआ तो वह लड़ेंगी चुनाव।

  • undefined

    NewsApr 18, 2019, 4:48 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में कुछ इस तरह बुजुर्ग मतदाताओं की मदद करते दिखे सुरक्षा बल

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में जम्मू-कश्मीर में बूथों की सुरक्षा के लिए तैनात एसएसबी(सीमा सुरक्षा बल) के जवानों ने बुजुर्ग मतदाताओं की वोट डालने में मदद की। हम आपको दिखाएंगे डोडा सीट की तस्वीरें जहां बुजुर्गों के बीच मतदान के लिए खासा उत्साह नजर आया।