Jds. Congress Jds Alliance  

(Search results - 10)
  • ediyurappa again Cm of karnataka

    NewsJul 24, 2019, 11:38 AM IST

    दक्षिण के द्वार में भाजपा का ऑपरेशन लोटस सफल, अब अन्य राज्यों में भी शुरू होगा विजयी अभियान

    महज 14 महीने में भाजपा एक बार फिर कार्नाटक में सरकार बनाने जा रही है। इस बाद एक बार फिर बीएस येदियुरप्पा को राज्य की कमान सौंपी जाएगी। क्योंकि इस बार भी इस जीत के नायक वही हैं। राज्य में भाजपा की सरकार बनने से कार्यकर्ता खुश हैं। हालांकि ये भाजपा के लिए लोकसभा चुनाव के बाद बड़ी जीत है। क्योंकि अब पार्टी दक्षिण भारत में अपने को मजबूत कर रही है। लिहाजा अब दक्षिण के अन्य राज्यों का रास्ता भी कर्नाटक से होकर जाएगा।

  • Only this news you could understand whole story of Karnataka

    NewsJul 19, 2019, 11:02 AM IST

    बस इस एक खबर से जानें ‘कर-नाटक’ की पूरी सियासी कहानी

    अब राज्यपाल के आदेश के बाद कुमारस्वामी की अगुवाई वाले कांग्रेस-जदएस गठबंधन आज बहुमत साबित करना ही होगा। हालांकि इसके बावजूद सबकी नजर विधानसभा अध्यक्ष पर टिकी हुई है। जो राज्यपाल के फैसले को दरकिनार कर सकते हैं। या फिर कुमारस्वामी सरकार से वोटिंग कराने को कह सकते हैं। 

  • BJP MLA ate and slept in assembly protest against karnataka speaker

    NewsJul 19, 2019, 8:52 AM IST

    कर्नाटक का सियासी रण: खाया पिया और सदन में ही सो गए भाजपा विधायक

    राज्य में कई दिनों से चला आ रहा सियासी ड्रामा अभी भी खत्म नहीं हुआ है। राज्य की कुमारस्वामी सरकार इतनी जल्दी हार मानने को तैयार नहीं है और इसके लिए राज्य के विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार भी सरकार का पूरा साध दे रहे हैं। गुरुवार को कुमारस्वामी सरकार द्वारा विश्वासमत प्रस्ताव पेश करने के बाद भी विधानसभा में वोटिंग नहीं हो पाई। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सदन में भाजपा पर सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया।

  • During Karnataka Political Crisis new entry of Governor Vajubhai Vala,  asked to hold the floor test today

    NewsJul 18, 2019, 6:14 PM IST

    कर्नाटक के सियासी दंगल में हुई राज्यपाल की इंट्री, कहा आज ही करना होगा विश्वासमत परीक्षण

    हालांकि पहले ही राज्य की कुमारस्वामी सरकार आज विश्वासमत लाने की बात कह चुकी थी। कुमारस्वामी सरकार ने आज विश्वासमत का प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष के सामने पेश किया। लेकिन अभी तक बहुमत के लिए फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी इसके लिए दबाव बना रही है।

  • Kumaraswamy government lost majority, not only 15 but so many legislators missing from assembly

    NewsJul 18, 2019, 4:09 PM IST

    कुमारस्वामी सरकार ने खो दिया बहुमत, 15 नहीं बल्कि इतने विधायक हैं विधानसभा से गायब

    आज सदन सीएम कुमारस्वामी ने विश्वास प्रस्ताव पेश किया। बागी विधायकों के गायब रहने के लिए कुमारस्वामी को सरकार बचाने के लिए 106 विधायकों की जरूरत है। जबकि उनके पास विधायकों के समर्थन काआंकड़ा 98 पहुंच गया है। इससे पहले चर्चा के दौरान पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बहुमत परीक्षण टालने की मांग की है।

  • Kumaraswamy government agree for floor test on 18 July, supreme court will take decision on rebel MLA tomorrow

    NewsJul 15, 2019, 4:43 PM IST

    कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण 18 जुलाई को, कल होगा विधायकों के इस्तीफों पर फैसला

    हालांकि इसी बीच सबकी नजर कल के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लगी है। जिसमें दस विधायकों के इस्तीफे पर फैसला होना है। फिलहाल कुमारस्वामी सरकार पर सियासी संकट का पटाक्षेप 18 जुलाई को विधानसभा में हो सकता है। क्योंकि इसी दिन कुमारस्वामी सरकार के व‍िश्‍वासमत पर व‍िधानसभा में चर्चा होगी। सरकार को अभी सरकार बनाने के लिए कितने विधायकों की जरूरत होगी ये मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद होगा। 

  • Karnataka government is facing crisis, rebel legislator not will to go back

    NewsJul 14, 2019, 9:29 PM IST

    कर्नाटक सरकार पर संकट बरकरार, नहीं मान रहे हैं बागी विधायक

     फिलहाल मंगलवार तक बागी विधायकों के इस्तीफों पर विधानसभा अध्यक्ष को फैसला करना है। हालांकि इस बीच पांच अन्य विधायकों ने भी शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। विधायकों का कहना था कि उनकी याचिका भी दस विधायकों के साथ सुनी जाए। फिलहाल पहले बागी रुख अपना नागराज अन्य बागी विधायकों को मनाने के लिए मुंबई गए हैं।

  • kumaraswamy's game worsened by the one section of Supreme Court order

    NewsJul 13, 2019, 12:03 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के एक सेक्शन से बिगड़ गया कुमारस्वामी का खेल

    असल में कांग्रेस और जेडीएस अपनी रणनीति के तहत चल रही थी। लिहाजा इसलिए विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों ही दलों के बागी विधायकों के इस्तीफों को मंजूर नहीं किया। क्योंकि सबको मालूम था कि शुक्रवार से मानसून सत्र शुरू होने वाला है। ऐसे में कांग्रेस ने व्हिप जारी कर अपने विधायकों पर दबाव बनाने का पूरा प्रयास किया।

  • Karnataka assembly speaker got four days to decide rebel MLA resignation

    NewsJul 12, 2019, 6:16 PM IST

    कर्नाटक का सियासी संकट: बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला टला, कुमारस्वामी बहुमत साबित करने को तैयार

    राज्य की कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को अपने विधायकों को मैनेज करने के लिए मंगलवार तक का समय मिल गया है। क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष का कहना था कि विधायकों के इस्तीफों का परीक्षण करने के लिए उन्हें समय की जरूरत है। जिसको सुप्रीम कोर्ट ने मान लिया है। हालांकि आज से ही विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। 

  • So this is the master plan of Kumaraswamy, and this is the mathematics of government formation

    NewsJul 11, 2019, 9:33 PM IST

    तो ये है कुमारस्वामी का मास्टर प्लान और ये है सरकार बनाने का गणित

    कुमारस्वामी सरकार को भी लग रहा है कि अगर विधानसभा अध्यक्ष दस विधायकों का ही इस्तीफा अभी मंजूर करते हैं तो वह सदन में बहुमत साबित कर सकती है। उसे सरकार बनाने के लिए महज एक विधायक की जरूरत होगी। लिहाजा दो निर्दलीय विधायक में से एक विधायक को अपनी तरफ लाया जा सकता है।