Jdu  

(Search results - 39)
  • NDA

    News23, Sep 2019, 9:32 AM IST

    उपचुनाव के लिए एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा, महागठबंधन में फंसा है पेंच

    महागठबंधन में हर दल अपनी अपनी दावेदारी कर रहा है। कांग्रेस राज्य की पांच सीटों में तीन पर दावा कर रही तो राजद का कहना है कि बड़े दल होने के नाते उसे चार सीटें मिलनी चाहिए। वहीं इस गठबंधन के सहयोगी हम और मुकेश साहनी की पार्टी भी दावेदारी कर रही है। लिहाजा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के बाद भी महागठबंधन सीटों के बंटवारे को लेकर आम राय नहीं बना सका है।

  • News14, Sep 2019, 6:27 PM IST

    राबड़ी देवी के घर लौटी बड़ी बहू ऐश्वर्या, कभी जेडीयू नेता ने दी थी तेजस्वी यादव से शादी कराने की सलाह

    हालांकि आज ऐश्वर्या के पिता का कहना है कि उनकी बेटी अपनी बहन से मिलने आई थी। इसके बाद ऐश्वर्या अपने ससुराल अपने सास के चली गई है। ऐश्वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के साथ रहती हैं जबकि तेज प्रताप यादव उनसे अलग अपने सरकारी आवास पर रहते हैं। फिलहाल तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी बचाने के लिए लालू प्रसाद और ऐश्वर्या के परिवार के लोग कोशिशें कर रहे हैं। 

  • Poster war started in Bihar, RJD and JDU claim their own due to election call

    News4, Sep 2019, 11:35 AM IST

    बिहार में शुरू हुआ पोस्टर वॉर, चुनाव की आहट से राजद और जदयू के अपने-अपने दावे

    लेकिन बिहार में शुरू हुए इस पोस्टर का जनता मजा ले रही है। क्योंकि ये पोस्टर अलग अलग दावे कर रहे हैं। असल में अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए राज्य के दो बड़े राजनैतिक दलों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव काफी अरसे के बाद सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद तेजस्वी ने पार्टी के कार्यक्रमों से दूरी बनाकर रखी थी। इस बात को लेकर पार्टी के ज्यादातर नेता उनसे नाराज चल रहे थे।

  • Tej pratap Yadav did soften nature against tejashwi for sister misa bharti

    News4, Sep 2019, 9:35 AM IST

    राजद ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए खेला बड़ा कार्ड, क्या चलेगा पार्टी का जादू

    असल में राजद ने अतिपिछड़ों को लुभाने के लिए नया दांव खेला है। पार्टी का दावा है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य के अतिपिछड़ों को उनके अधिकार मिलेंगे। असल में बिहार में साठ फीसदी आबादी अतिपिछड़ों की है और ये फिलहाल बंटे हुए हैं। अभी तक राजद मुस्लिम और यादवों के बलबूते सत्ता पर काबिज रही लेकिन इन दोनों जातियों में कमजोर होने के बाद पार्टी को अतिपिछड़ों का याद आ गई है।

  • News26, Aug 2019, 8:22 AM IST

    बाहुबली अनंत सिंह अब 'छोटे सरकार' नहीं बल्कि बने कैदी नम्बर 13617

    अनंत सिहं को रविवार को बेउर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। उन्होंने दिन पहले दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था और उसके बाद कोर्ट ने उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया था। जिसके बाद बिहार पुलिस ने कोर्ट से अनंत सिंह को कस्टडी में लेने के लिए कोर्ट से गुहार लगाई थी। जिसके बाद बिहार पुलिस की एएसपी लिपि सिंह उन्हें लेने आई थी।

  • lipi singh

    News24, Aug 2019, 7:33 PM IST

    क्या अनंत ‘साजिश’ में लिपि सिंह भी हैं सूत्रधार, जेडीयू विधायक की गाड़ी से पहुंची साकेत कोर्ट

    असल में अनंत सिंह आरोप लगा रहे हैं कि लिपि सिंह उनके खिलाफ साजिश कर रही हैं। इसमें उनके साथ जदयू के राज्यसभा सांसद ललन सिंह और बिहार के कुछ राजनेता है। अनंत सिंह के घर से कुछ दिनों पहले एक-47 और ग्रेनेड बरामद किया है। लिहाजा पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए खोज रही थी लेकिन अनंत सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया। लेकिन आज लिपि सिंह के कोर्ट में पहुंचते ही बड़ा विवाद हो गया।

  • News19, Aug 2019, 8:40 AM IST

    विधायक अनंत सिंह की तलाश में झारखंड में छापेमारी, नहीं मिले बाहुबली विधायक

    शनिवार रात पटना में बिहार पुलिस उनके सरकारी आवास पर छापा मारा था। लेकिन उससे थोड़ी पहले ही अनंत सिंह वहां से निकल गए थे। इसके बाद पुलिस ने राज्य के कई हिस्सों में उनके संभावित ठिकानों में छापेमारी की लेकिन अनंत सिंह कहीं नहीं मिले। ऐसा माना जा रहा है कि वह कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में है। हालांकि कल अनंत सिंह ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह छिपे नहीं है बल्कि एक अपने दोस्त को देखने के लिए अस्पताल आए हैं। 

  • News16, Aug 2019, 7:12 PM IST

    बिहार के दबंग विधायक के घर से मिला एके-47 और ग्रेनेड

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कभी खासमखास माने जाने वाले अनंत सिंह के सितारे गर्दिश में हैं। उनके पैतृक घर में हुई छापेमारी में पुलिस को प्रतिबंधित हथियार और विस्फोटक मिला है। अनंत सिंह को बिहार का बेहद रसूख वाला बाहुबली विधायक माना जाता है। 
     

  • Congress had given advice to rjd to avoid agitation against upper caste reservation, but rjd disdain

    News14, Aug 2019, 8:23 AM IST

    बिहार में राजद और कांग्रेस में होने वाली है बड़ी टूट, कांग्रेस विधायक का दावा

    बिहार के बक्सर से कांग्रेस के विधायक मुन्ना तिवारी का दावा है कि इन दोनों दलों में जल्द ही बड़ी टूट होगी। कांग्रेस विधायक का ये भी दावा है अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं करेगे।

  • सरकार ने इसे रूटीन बताकर पल्ला झाड़ा।

    Nation8, Aug 2019, 3:17 PM IST

    धारा 370 हटाने पर अब नीतीश कुमार की पार्टी में फूट, जेडीयू के सांसद मोदी सरकार के साथ

    जम्मू कश्मीर के विभाजन और धारा 370 हटाने के मामले में भले ही बिहार में सत्तासीन नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड ने संसद में भाजपा का विरोध किया हो। लेकिन अब जेडीयू में इस मसले पर फूट पड़ गई है। इस मामले में अपनी पार्टी के रुख से कई जेडीयू नेता संतुष्ट नहीं हैं। 
     

  • article 35 a and parliament

    News31, Jul 2019, 3:53 PM IST

    तीन तलाक का मोर्चा तो हुआ फतह, अब 35-ए को हटाने के लिए भी ऐसी ही रणनीति जरुरी

    राज्यसभा से पास होने के बाद पूरे देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म कर दी गई है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाएं अभी भी तीन तलाक का दंश झेलती रहेंगी। भले ही लोकसभा और राज्यसभा इसके खिलाफ कानून पास कर दे और खुद राष्ट्रपति भी मंजूरी दे दें। इसकी वजह है 35-ए, जिसे हटाने के लिए सरकार को फिर से तीन तलाक जैसी ही रणनीति तैयार करनी होगी। 
     

  • News30, Jul 2019, 9:02 AM IST

    आज राज्यसभा में तीसरी बार पेश होगा तीन तलाक बिल, इस रणनीति से सरकार एक बार फिर विपक्ष को देगी मात

    विपक्ष के तमाम आरोपों और विरोधों के बाद आज केन्द्र सरकार राज्यसभा में तीन तलाक को बिल को पेश करेगी। हालांकि संख्याबल तो सरकार के पक्ष में नहीं है। लेकिन सरकार को उम्मीद है कि इस बार ये बिल राज्यसभा से पारित हो जाएगा। ये बिल तीन बार लोकसभा से पास हो चुका है। अब इसको राज्यसभा से पारित कराने की बड़ी चुनौती सरकार के पास है।

  • Death pits, 7 lives of children, painful death due to drowning in sports

    News29, Jul 2019, 8:31 AM IST

    मौत के गड्ढों ने ली 7 बच्चों की जान, खेल खेल में डूबने से दर्दनाक मौत

    जानकारी के मुताबिक बिहार के सारण जिले इसुआपुर/मशरक थाना क्षेत्र के दोइला गांव में खेल खेल में सात बच्चों की जान चली गयी। क्योंकि वहां पर खोदे गए गड्ढों में पानी भरा था और खेलने के दौरान डूबने से 7 बच्चों की मौत हो गई। पुलिस ने सभी बच्चों के शवों को बरामद कर लिया है। मरने वाले बच्चों में चार अलग-अलग के और दो एक परिवार के बच्चे हैं।

  • NITISH

    News22, Jul 2019, 5:07 PM IST

    क्या एक बार फिर बीजेपी को धोखा देने की तैयारी में हैं नीतीश, देखिए तीन अहम संकेत

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राजनीतिक चालों का अंदाजा उनके विरोधी तो छोड़िए मित्र भी नहीं लगा सकते हैं। पहले उन्होंने आरजेडी के साथ मिलकर बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ा। फिर उसे किनारे करके बीजेपी का हाथ पकड़ लिया। लेकिन इन दिनों लगता है कि वह फिर से बीजेपी से हाथ छुड़ाकर आरजेडी से नाता जोड़ने की फिराक में हैं। 
     

  • Nitish kumar looking for future alliance with opposition through RSS leaders inquire

    News18, Jul 2019, 10:16 AM IST

    क्या संघ के जरिए विपक्षी दलों का गठबंधन बना रहे हैं नीतीश कुमार

    संघ नेताओं की जांच को लेकर बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस  नीतीश कुमार के पक्ष में खड़ी है। इसके जरिए कांग्रेस भी अपना हित देख रही है। क्योंकि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को भी सहयोगी दल का साथ चाहिए । जबकि नीतीश कुमार भाजपा से पीछा छुडाना चाहते हैं।