Jharkhand  

(Search results - 34)
  • South west  moonsoon late

    News20, Jun 2019, 8:51 AM IST

    उत्तर और मध्य भारत को भीषण गर्मी से मिलेगी निजात, आसमान से बरसेंगी राहत की बूंदें

    उत्तर और मध्य भारत भीषण गर्मी से तप रहा है। धूप से बिहार जैसे कई राज्यों में लोगों की मौत भी होने की खबर आई है। लेकिन अब मौसम विभाग ने लोगों को राहत दिलाने वाली खबर दी है। 
     

  • naxal

    News15, Jun 2019, 1:10 PM IST

    झारखंड में नक्सलियों ने किया घातक हमला, पांच पुलिसकर्मियों की मौत

    झारखंड के सरायकेला में नक्सलियों ने अचानक हमला करके पांच पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया है। इसमें दो असिस्टेंड सब इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल शामिल हैं। 

  • News13, Jun 2019, 6:00 PM IST

    दिसंबर तक भाजपा के अध्यक्ष बने रहेंगे अमित शाह, शिवराज को बड़ी जिम्मेदारी

    भाजपा में संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पूरी होने में कुछ महीने का समय लग सकता है। यह प्रक्रिया अक्टूबर-नवंबर तक खिंच सकती है। इसलिए माना जा रहा है दिसंबर तक अमित शाह अपने पद पर बने रह सकते हैं।

  • PM Modi yoga

    News13, Jun 2019, 4:43 PM IST

    इस बार रांची में योगाभ्यास करेंगे पीएम मोदी, चल रही हैं जबरदस्त तैयारियां

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बार योग दिवस यानी 21 जून का झारखंड की राजधानी रांची में रहेंगे। केन्द्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक आज वहां तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे। वहीं राजनिवास में खुद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु ने अपने सामने योग अभ्यास शिविर लगवाया। यहां के प्रभात तारा मैदान में दिल्ली के राजपथ से ज्यादा योगाभ्यासियों को इकट्ठा करने की योजना बनाई जा रही है। 
     

  • amit shah

    News9, Jun 2019, 5:23 PM IST

    कुछ इस तरह गृहमंत्री के साथ बीजेपी अध्यक्ष की भी भूमिका निभा रहे हैं अमित शाह

    अमित शाह के उपर इस समय दोहरी जिम्मेदारियां हैं। उन्हें देश के सबसे अहम गृहमंत्रालय के साथ अपनी पार्टी बीजेपी को भी संभालना पड़ रहा है। पिछले दिनों जहां गृहमंत्री के तौर पर उन्होंने खुफिया विभाग के सभी अधिकारियों के साथ बैठक और बंगाल में हिंसा की घटना का संज्ञान लिया वहीं उन्होंने तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में अपनी पार्टी की बैठक भी की। 

  • 0502

    News7, Jun 2019, 4:19 PM IST

    क्या सचमुच नीतीश कुमार के ‘पेट में दांत’ है?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पेट में दांत है! राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव अक्सर ये आरोप लगाते हैं। दरअसल ‘पेट में दांत’ के इस मुहावरे  का अर्थ है ‘गैरभरोसेमंद होना’। यानी लालू नीतीश को भरोसे के लायक नहीं समझते हैं। मोदी सरकार के दूसरी बार शपथ ग्रहण के बाद नीतीश की गतिविधियां देखकर लगता है कि उनके बारे में लालू यादव का संदेह शायद सही था। 

  • Next PM Nithish Kumar

    News5, Jun 2019, 9:05 PM IST

    झारखंड में बीजेपी की मुश्किल बढ़ाने के लिए जेडीयू ने किया ये ऐलान

    बीजेपी और जेडीयू के रिश्तों में लगातार खटास आ रही है। जब से जेडीयू को केन्द्रीय मंत्रिमंडल में बंटवारे में मनोवांछित सीट नहीं मिली है तब से वह बीजेपी के लिए मुश्किल पैदा करने की हर संभव कोशिश कर रही है। इसी सिलसिले में जेडीयू के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष ने ऐसा ऐलान कर दिया है जिससे बीजेपी नेताओं की त्यौरियां चढ़ी हुई हैं। 

  • Voter will use his right for last phase election, result will come out on 23 may

    News18, May 2019, 7:57 PM IST

    लोकसभा चुनाव का महाकुंभ कल होगा खत्म, 23 को आएगा जनता जनार्दन का फैसला

    लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में जिन आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। उसमें उत्तर प्रदेश की 13 सीटें, हिमाचल की 4, पंजाब की 13, बिहार की 8, झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 8 और पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर मतदान होना है। इसके साथ ही चंडीगढ़ की एक सीट के लिए कल मतदान होगा। इस चरण में कुल 918 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

  • Who will be next cabinet secretary, three ias front in race

    News16, May 2019, 5:07 PM IST

    कौन बनेगा नया कैबिनेट सेक्रेटरी, तीन आईएएस में सिमटी साउथ ब्लाक की दौड़

     कैबिनेट सेक्रेटरी की दौड़ में 1982 बैच के तीन आईएएस राजीव गौबा, अरूणा सुंदरराजन और अविनाश कुमार श्रीवास्तव का नाम सबसे आगे चल रहा है। हालांकि इस बैच के आधा दर्जन आईएएस अभी केन्द्र सरकार में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। यूपी कैडर के अविनाश कुमार श्रीवास्तव के पास अन्य आईएएस अफसरों की तुलना में रिटायर होने में सबसे ज्यादा समय है। श्रीवास्तव अगले साल जनवरी में रिटायर होंगे।

  • Modi_rahul

    News8, May 2019, 4:22 PM IST

    राहुल गांधी में हिम्मत नहीं है कि स्वीकार कर लें पीएम मोदी की चुनौती, यह है असली कारण

    पांच चरण का मतदान संपन्न हो गया है औऱ अभी मात्र दो चरण का चुनाव बाकी है। ऐसे में पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन बताकर सनसनी फैला दी। यही नहीं पीएम ने कांग्रेस को चुनौती भी दे दी कि अगर वह चाहें तो बाकी के दो चरणों के चुनाव राजीव गांधी के नाम पर लड़कर देख ले। कांग्रेस पीएम के बयान पर हंगामा तो कर रही है लेकिन उनकी चुनौती स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं है। आखिर क्या है इसका कारण जानिए यहां:-

  • Political equation on five seats of Bihar

    News3, May 2019, 1:37 PM IST

    लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में बिहार की पांच सीटों का समीकरण

    मौसम विभाग ने बढ़ते हुए तापमान का चाहे कोई भी कारण बताया हो पर राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो चुनावी गर्मी अपने चरम सीमा पर है|  6 मई को पांचवे चरण का चुनाव होना है जिसमें 7 राज्यों की 51 सीटें दांव पर होगी|  पांचवे चरण में जम्मू-कश्मीर(2), बिहार(5), झारखण्ड(4), मध्यप्रदेश(7), राजस्थान(12), उत्तरप्रदेश(14) और पश्चिम-बंगाल(7) राज्य शामिल हैं |

  • Jharkhand Police regularly checking Lalu Prasad yadav ward in RIMS hospital in Ranchi

    News3, Apr 2019, 10:40 AM IST

    आखिर क्यों अस्पताल में लालू प्रसाद यादव के वार्ड की चेकिंग कर रही है झारखंड पुलिस

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। लेकिन झारखंड पुलिस लालू के वार्ड की लगातार चेकिंग कर रही है। क्योंकि लालू के राजनैतिक विरोधी नीतीश कुमार का कहना है कि लालू प्रसाद यादव अस्पताल से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

  • Jean Dreze

    News28, Mar 2019, 4:14 PM IST

    आखिर झारखंड में हिरासत में क्यों लिए गए ज्यां द्रेज? जानिए चार कारण

    झारखंड पुलिस का कहना है कि उनके पास वामपंथी अर्थशास्त्री को नक्सल प्रभावित दुमका जिले में हिरासत में लिए जाने का पर्याप्त आधार है। हर किसी से बहस करना बेमानी है।

  • annapoorna devi RJD president Jharkhand

    News25, Mar 2019, 1:14 PM IST

    झारखंड में बीजेपी ने लालू की पार्टी आरजेडी को कुछ इस तरह दिया जबरदस्त झटका

    जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक उलट फेर तेज होता जा रहा है। झारखंड में तो बीजेपी लालू की पार्टी को इतना बड़ा झटका देने की तैयारी में है जिसका उन्हें अंदाजा भी नहीं होगा। 

  • BJP form alliance in Jharkhand with ajsu, bjp will contest in 13 seats

    News9, Mar 2019, 9:08 AM IST

    भाजपा को मिला झारखंड में साथी, यूपीए गठबंधन की बढ़ी मुश्किलें

    आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा को झारखंड में नया साथी मिल गया है। इससे राजग का कुबना बढ़ा है।