Jharkhand  

(Search results - 52)
  • News22, Sep 2019, 1:36 PM IST

    झारखंड में कर रहा था आतंकियों की भर्ती, अल कायदा का आतंकी हुआ गिरफ्तार

    झारखंड के जमशेदपुर में रहने वाले अल कायदा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। वह स्थानीय स्तर पर आतंकियों की भर्ती करने की कोशिश कर रहा था। झारखंड एटीएस उसे गिरफ्तार करके और जानकारियां हासिल करने की कोशिश कर रही है। 
     

  • Pakistan will cry after onion prices rise in India

    News21, Sep 2019, 8:48 AM IST

    तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले सरकार को रूलाने को तैयार है ‘प्याज’

    अगर ये कहें कि प्याज के राजनैतिक कमोडिटी है तो कहना गलत नहीं होगा। क्योंकि प्याज कई बार चुनाव में बड़ा मुद्दा बन चुका है और सरकारें सत्ता से बेदखल  हो गई हैं। क्योंकि प्याज की कीमतों ने मुद्दे को मंहगाई बना दिया था। लिहाजा तीन राज्यों की सरकारें भी प्याज को लेकर परेशान हैं। हालांकि केन्द्र सरकार ने सरकारी कंपनी एमएमटीसी के जरिए बाहर से प्याज आयात करने का फैसला किया है।

  • News19, Sep 2019, 9:13 AM IST

    गहलोत की एक भूल कहीं महंगी न पड़ जाए सोनिया को

     कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन बनाने की कवायद कर रही हैं और ऐसे में बसपा उसके लिए अहम साथी हो सकती है। लेकिन गहलोत की इस तेजी से कांग्रेस के नेता भी डरे हुए हैं क्योंकि तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा की नाराजगी का खामियाजा कांग्रेस को ही उठाना होगा।

  • News15, Sep 2019, 12:57 PM IST

    आखिर क्यों राहुल गांधी ने बनाई है कांग्रेस की बैठकों से दूरी

    असल में ये पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी की बड़ी बैठकों से दूर हों। 12 सितंबर को जब सोनिया ने कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई थी तो उस वक्त भी राहुल गांधी बैठक में मौजूद नहीं थे। जिसके बाद उनकी बैठकों से दूरी राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गई थी। शनिवार को हुई बैठक में राहुल गांधी का नदारद होने पर कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी चुनाव समिति के सदस्य नहीं हैं।

  • election commission VVPAT

    News12, Sep 2019, 8:07 AM IST

    आज हो सकती हैं तीन राज्यों में चुनाव की घोषणा

    इन राज्यों में वर्तमान में भाजपा की सरकारें हैं। चुनाव आयोग इन तीन राज्यों के साथ ही देश के कुछ राज्यों में खाली विधानसभा की सीटों के लिए भी चुनाव की तारीख तय कर सकता है। महाराष्ट्र विधानसभा में 288 सीटों, हरियाणा की 90 और झारखंड की 82 सीटों पर चुनाव होने हैं। इन तीन राज्यों की सरकारों का कार्यकाल इस साल के अंत में खत्म हो रहा है। लिहाजा इन राज्यों में चुनाव कराए जाने हैं।

  • congress leader

    News7, Sep 2019, 12:42 PM IST

    तीन राज्यों के चुनाव में राहुल प्रियंका होंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन राज्यों में होने वाले चुनाव के मद्देनजर 12 सितंबर को दिल्ली में पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्षो की बैठक बुलाई है। जिसमें चुनाव के लिए रणनीति को तैयार किया जाएगा। सोनिया के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद ये पहली बैठक होगी, जिसमें चुनावों के लिए रणनीति बनेगी। फिलहाल तीन राज्यों के चुनाव कांग्रेस अध्यक्ष लिए किसी भी मामले में अग्नि परीक्षा से कम नहीं हैं। 

  • News1, Sep 2019, 7:00 PM IST

    तीन राज्यों में चुनाव से पहले बाहर निकले कांग्रेस के बयानवीर ‘दिग्गी राजा’, संघ पर दिए बयान पर असहज हुआ पार्टी नेतृत्व

    दिग्विजय सिंह कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं और अकसर अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। दिग्विजय सिंह का ये बयान जाहिर तौर पर कांग्रेस पार्टी को असहज करने वाला है। क्योंकि पार्टी पहले ही राहुल गांधी के कश्मीर वाले बयान पर घिरी हुई है और अब कांग्रेस नेता का ये बयान भले ही मुस्लिमों को खुश करने वाला हो लेकिन इससे बहुसंख्यक वर्ग नाराज हो रहा है।

  • naxalite arrested fron jharkhand capital ranchi

    News30, Aug 2019, 4:02 PM IST

    झारखंड और छत्तीसगढ़ में कई वारदात करने वाला नक्सली रांची से गिरफ्तार

    झारखण्ड और छत्तीसगढ़ में कई कांडों में वांछित उग्रवादी को रांची से गिरफ्तार किया गया है। उसके सिर पर एक लाख रुपए का ईनाम था। उसे पलामू पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नामकुम से गिरफ्तार किया है। 
     

  • दिल्ली में यमुना बाढ़ के निशान से उपर: मौजूदा वक्त में यमुना का जलस्तर 203.37 मीटर है। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 मीटर और खतरनाक स्तर 205.33 मीटर है। दिल्ली में भी रविवार को बारिश हुई और यहां अधिकतम तापमान 29.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकारियों ने बताया कि यमुना में पानी का स्तर बढ़ने से दिल्ली सरकार ने बाढ़ की चेतावनी दी है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगह पर जाने की सलाह दी।

    News22, Aug 2019, 1:11 PM IST

    सात राज्यों में आज फिर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

    पिछले कई दिनों से हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश काल बनी हुई है। उत्तरकाशी में बादल फटने से पिछले दो दिनों के दौरान 17 लोगों की जान चली गई वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 27 लोगों की मौत होने की खबर है। मौसम विभाग ने इन दोनों राज्यों में अगले 24 घंटे को दौरान बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश के कारण इन राज्यों में हजारों की संख्या में पर्यटक फंसे हुए हैं। 

  • rajiv gauba

    News22, Aug 2019, 8:25 AM IST

    राजीव गाबा बने कैबिनेट सचिव, पीएम ने लगाई मुहर

    मौजूदा कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा इस महीने की 30 तारीख को रिटायर हो जाएंगे। सिन्हा को केन्द्र सरकार ने दो बार सेवा विस्तार दिया है। पिछले दिनों ही उन्हें सेवा विस्तार दिया गया था। लेकिन अब केन्द्र सरकार ने उन्हें सेवा विस्तार फिर से नहीं दिया है।

  • Lalu Prasad

    News19, Aug 2019, 7:00 PM IST

    घुटनों से दर्द से लालू यादव चलने फिरने से भी हुए लाचार

    चारा घोटाले के मामले में 14 साल की सजा पाए लालू प्रसाद यादव अब चलने फिरने में भी लाचार हो गए हैं। उन्हें 11 तरह की गंभीर बीमारियां हैं। जिनका इलाज चल रहा है। लेकिन लालू यादव की अस्त व्यस्त दिनचर्या के कारण उनका स्वास्थ्य बिगड़ता जा रहा है। 
     

  • News19, Aug 2019, 8:40 AM IST

    विधायक अनंत सिंह की तलाश में झारखंड में छापेमारी, नहीं मिले बाहुबली विधायक

    शनिवार रात पटना में बिहार पुलिस उनके सरकारी आवास पर छापा मारा था। लेकिन उससे थोड़ी पहले ही अनंत सिंह वहां से निकल गए थे। इसके बाद पुलिस ने राज्य के कई हिस्सों में उनके संभावित ठिकानों में छापेमारी की लेकिन अनंत सिंह कहीं नहीं मिले। ऐसा माना जा रहा है कि वह कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में है। हालांकि कल अनंत सिंह ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि वह छिपे नहीं है बल्कि एक अपने दोस्त को देखने के लिए अस्पताल आए हैं। 

  • सोनिया गांधी।

    News12, Aug 2019, 1:31 PM IST

    कमजोर संगठन के साथ तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव होंगे सोनिया की ‘अग्नि परीक्षा’

    तीन राज्य हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र में अगले छह माह में चुनाव होने हैं। वहीं करीब एक साल के बाद बिहार के साथ ही दिल्ली में चुनाव होंगे। इन तीन राज्यों में भाजपा की सरकारें है। जबकि इन तीनों राज्यों में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी को अलविदा कह दिया है। महाराष्ट्र में तो कांग्रेस को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अलावा चुनाव लड़ने के लिए कोई सहयोगी नहीं मिल रहा है।

  • Minor girl  raped

    News1, Aug 2019, 12:50 PM IST

    तीन साल की बच्चे से दो लोगों ने किया रेप, दो हिस्सों में काट डाला शरीर

    जानकारी के मुताबिक राज्य के जमशेदपुर में पिछले हफ्ते टाटानगर रेलवे स्टेशन से एक तीन साल की बच्ची लापता हो गयी थी। ये बच्ची अपनी मांग के साथ सो रही थी तभी रिंकू नाम का शातिर अपराधी वहां पहुंचा और बच्ची को वहां से उठा ले गया। ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी क्योंकि बच्ची की मां रेलवे स्टेशन पर सोई ही थी।

  • ara keram

    News31, Jul 2019, 2:49 PM IST

    तो ये है वजह, जिसके लिए झारखंड के इस गांव के लोगों की तारीफ खुद पीएम मोदी ने की

    जल संचयन में झारखंड के आरा और केरम गांव के लोगों की तारीफ खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की है। क्योंकि इन दोनों गावों के लोगों के सामूहिक प्रयास से पूरे इलाके में पानी का संकट दूर हो गया है। आईए आपको बताते हैं कि यहां के ग्रामीणों ने कैसे किया ये कमाल?