Jinping  

(Search results - 12)
  • undefined

    NewsSep 23, 2020, 6:54 AM IST

    एर्दोगन बनेंगे तुर्की के जिनपिन, आजीवन राष्ट्रपति बने रहने के लिए विरोधियों का कर रहे हैं सफाया

    बताया जा रहा है कि पाकिस्तान और चीन के बीच दोस्ती के बीच अब टर्की भी इस गुट में शामिल हो गया है और वहीं टर्की के राष्ट्रपति चीन के राष्ट्रपति की राह पर हैं। क्योंकि एर्दोगन अब देश के आजीवन राष्ट्रपति रहने की साजिश कर रहे हैं। 

  • <p>kp Sharma Oli</p>

    NewsJun 27, 2020, 10:16 AM IST

    ओली के गले की फांस बना ड्रैगन, चीन के जमीन देने के मामले में आया कुर्सी पर खतरा

    असल में नेपाल के कृषि मंत्रालय के सर्वे विभाग के मुताबिक चीन  ने सीमा पर दस जगहों पर 36 हेक्टेयर भूमि पर कब्जा कर उसे तिब्बत में मिला लिया है। विभाग ने संसद में इसके लिए  2017 में जारी दस्तावेजों को पेश कर सरकार की मुश्किलों को बढ़ा दिया है और इससे एक बात साफ हो गई है कि ओली सरकार चीन के लिए देश के हितों की अनदेखी कर रही है।

  • <p><strong>क्या है विवाद?</strong><br />
चीन ने लद्दाख के गलवान नदी क्षेत्र पर अपना कब्जा बनाए रखा है। यह क्षेत्र 1962 के युद्ध का भी प्रमुख कारण था। इसका विवाद को सुलझाने के लिए कई स्तर की बातचीत भी हो चुकी है। 6 जून को दोनों देशों के बीच लेफ्टिनेंट जनरल लेवल की बैठक हुई थी। हालांकि, अभी विवाद पूरी तरह से निपटा नहीं है। (फोटो- सिम्बॉलिक)</p>

    NewsJun 17, 2020, 9:07 AM IST

    ड्रैगन की साजिश: प्वाइंट-14 पर कब्जा करना चाहती थी चीनी सेना

    चीन ने एक बार फिर भारत को धोखा दिया है और भारतीय जवानों पर हमला किया है। लेकिन इस झड़प में भारत से ज्यादा चीन को नुकसान पहुंचने की जानकारी आ रही है। हालांकि चीनी सरकार इस पर भी साजिश कर रही है और हर तरह की जानकारी दुनिया के सामने से छिपा रही है। 

  • harari

    NewsJun 17, 2020, 8:56 AM IST

    इस तथ्य से समझें, भारत के खिलाफ क्यों आक्रामक हो रहा है ड्रैगन

    असल में चीन भारत से डरा हुआ है। इसके कई कारण हैं। आर्थिक तौर पर भारत मजबूत हो रहा है और दुनिया में चीन के खिलाफ बन रहे माहौल को देखते हुए चीन सबका ध्यान भटकाना चाहता है। यही नहीं चीन को लग रहा है कि दुनिया उसके खिलाफ खड़ी हो सकती है और इसका नेतृत्व भी भारत कर सकता है। लिहाजा चीनी सरकार दुनिया का ध्यान भटकाने और भारत को कमजोर साबित  करने के लिए साजिश कर रहा है।

  • harari

    NewsJun 12, 2020, 8:40 AM IST

    बिहार की अदालत में पेश होंगे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग!

    अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप ने डब्ल्यूएचओ प्रमुख पर चीन के पक्ष लेने का आरोप लगा चुके हैं। वहीं ट्रंप ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी दुनिया  और अमेरिका में कोरोना संक्रमण फैलने के जिम्मेदार ठहराया है। वहीं ट्रंप ने वैश्विक स्वास्थ्य एजेंसी को अमेरिका द्वारा दिए जाने वाली फंडिंग को बंद करने की भी धमकी दी थी।

  • <p>china</p>

    NewsJun 6, 2020, 5:06 PM IST

    भारत-यूएस की दोस्ती से बौखलाया ड्रैगन, बोला नहीं छोड़ेगा एक भी इंच जमीन

    फिलहाल भारत और चीन की बीच सीमा पर विवाद बना हुआ है। भारत की तरफ सीमा पर किए जा रहे निर्माण को लेकर बीजिंग को आपत्ति है। चीन सीमा विवाद के जरिए भारत पर दबाव बनाने की कोशिश में है। क्योंकि आर्थिक तौर पर भारत चीन से अब उत्पादों के कम आयात की रणनीति बना चुका है ।

  • undefined

    NewsJun 3, 2020, 1:44 PM IST

    ड्रैगन की नई चाल: बातचीत के साथ युद्ध का अभ्यास कर रहा है चीन

    चीन लगातार भारत के खिलाफ साजिश कर रहा है। लिहाजा अब उनसे सीमा विवाद के बाद युद्ध का अभ्यास करना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चीन तिब्बत में भारत चीन सीमा के पास के युद्ध का अभ्यास कर रहा है।  लिहाजा अब भारत और चीन के बीच  विवाद गहराता जा रहा है। चीनी सेना युद्ध में प्रयोग होने वाले हथियारों से अभ्यास कर रही है।

  • China raised Kashmir issue in UNSC for PAK, no country in the world gave support kps

    NewsFeb 1, 2020, 11:21 AM IST

    पाकिस्तान को नहीं बचा पाएगी नियाजी और ड्रैगन की चालबाजी !

    फिलहाल पाकिस्तान की नियाजी सरकार ने एक बार फिर एफएटीएफ के सामने झूठ बोला। हालांकि एफएटीएफ की एपीजी संस्था पहले ही पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट कर चुकी है। लेकिन पाकिस्तान हर बार की तरह चीन बचा रहा है। लेकिन बीजिंग में चीन इस बार लाख चाहने के बावजूद किसी भी तरह की मदद नहीं कर सका। हालांकि उसने भी पाकिस्तान के पक्ष में कई तरह की दलील पेश की थी।

  • Narendra Modi

    NewsMay 30, 2019, 5:15 PM IST

    नई सरकार बनाते ही विदेश यात्रा पर निकलेंगे मोदी, ये रहा कार्यक्रम

    विदेश मंत्रालय के मुताबिक नए कार्यकाल की शुरुआत करने के तुरंत बाद 7-8 जून को प्रधानमंत्री मालदीव की यात्रा पर जा रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नवंबर 2018 में मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। जिसके फौरन बाद दिसंबर में राष्ट्रपति सोलिह का भारत आगमन हुआ था।
     

  • undefined

    NewsMay 29, 2019, 1:29 PM IST

    गंगा किनारे आएंगे चीन के कम्युनिस्ट राष्ट्रपति तब होगी पीएम मोदी से चर्चा

    चीन के राष्ट्राध्यक्ष शी जिनपिंग भारत आने वाले हैं। उनकी यात्रा अक्टूबर के महीने में होगी। इस दौरान पीएम मोदी के साथ उनकी अनौपचारिक बातचीत वाराणसी में गंगा के घाट पर होने वाली है। 
     

  • Donald Trump

    NewsMay 10, 2019, 11:21 AM IST

    ट्रेड वॉर: अमेरिका ने फिर बढ़ाया चीन के कारोबार पर टैक्स, चीन करेगा पलटवार

    अमेरिका और चीन के बीच बीते दस महीनों से ट्रेड वॉर  की स्थिति बनी हुई है। दोनों देशों के ट्रेड प्रतिनिधि बीते दो दिनों से ट्रेड संधि पर अंतिम दौर की चर्चा कर रहे हैं। अमेरिका और चीन दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था और दोनों अर्थव्यवस्थाओं ने बीते 10 महीनों के दौरान एक-दूसरे के कारोबार को नुकसान पहुंचाने का काम किया है।

  • undefined

    NewsMar 14, 2019, 11:45 AM IST

    मसूद अजहर बैन मामले पर राजनीति तेज, राहुल बोले, चीनी राष्ट्रपति से डरे हुए हैं 'कमजोर मोदी'

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, जब चीन भारत के खिलाफ कदम उठाता है तो उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है। 'मोदी की चीन कूटनीति गुजरात में शी के साथ झूला झूलना, दिल्ली में गले लगाना, चीन में घुटने टेक देना रही।