Join  

(Search results - 126)
  • undefined

    NewsOct 27, 2020, 3:09 PM IST

    आईआईटी-कानपुर और एएसआई मिलकर करेंगे स्मारकों का संरक्षण

    उन्होंने आगे कहा, "सभी संस्थानों को वैज्ञानिक अध्ययन और कौशल, नॉलेज, अनुभव का आदान-प्रदान किया जाएगा। शैक्षणिक सामग्री और प्रकाशन, कार्यशालाओं का संचालन, संयुक्त क्षेत्रों के अध्ययन और प्रौद्योगिकी के विकास के लिए सहयोग करने जैसे क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देना चाहिए।"
     

  • undefined

    NewsSep 15, 2020, 6:23 PM IST

    भाजपा में शामिल होने के बाद भी सिंधिया के करीबी मंत्रियों का नहीं बदल रहा है कांग्रेसी 'स्टाइल'

    असल में राज्य में सिंधिया की अगुवाई में कांग्रेस 22 विधायक और मंत्री भाजपा में शामिल हो गए थे और राज्य में इसके कारण कांग्रेस की सरकार गिर गई थी। लेकिन अभी तक कांग्रेस के पूर्व नेताओं का कांग्रेसी स्टाइल नहीं बदला है। 

  • घरवालों की मर्जी के खिलाफ शादी करने वाली साक्षी ने बीते दिनों अपनी गलती मानने की बात कही थी। उसने कहा था, मैंने परिवार वालों की बात न मानकर बहुत बड़ी गलती कर दी। हालांकि, अजितेश की फैमिली मेरा बेटी की तरह ख्याल रखता है। लेकिन अपने परिवार की मुझे बहुत याद आती है। खासकर भाई विक्की को बहुत मिस करती हूं।

    NewsAug 25, 2020, 8:01 AM IST

    घर से भागकर शादी करने वाली साक्षी अब सपा ज्वाइन करने की तैयारी में, अखिलेश की तारीफ

    पिछले साल से साक्षी मीडिया की सुर्खियों में है या फिर यू कहें कि वह सुर्खियों में रहना चाहती है। ये कहना गलत नहीं है। वह लगातार किसी न किसी मुद्दे के जरिए कई दिनों तक मीडिया की सुर्खियां बनीं रही।

  • <p><strong>সাম্প্রতিক সময়ে &nbsp;কর্নাটক, দিল্লি ও মহারাষ্ট্রে নাশকতার একটি ছক ভেস্তে দিয়েছে তামিলনাড়ু পুলিশ। গ্রেফতার করা হয়েছে ২০ জন সন্দেহভাজন জঙ্গিকে।</strong></p>

    NewsAug 20, 2020, 11:53 AM IST

    मणिपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका, पांच विधायक 'हाथ' को छोड़कर बने 'कमल' के सारथी

    ये पांच विधायक कांग्रेस के उन आठ विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले दिनों पार्टी के व्हिप का उल्लंघन करते हुए विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में हिस्सा नहीं लिया था। इस सत्र में भाजपा की एन बीरेन सिंह सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया था।

  • undefined

    NewsAug 16, 2020, 7:03 PM IST

    राजद के तीन विधायक जदयू में जाने की तैयारी में, तो जदयू के रजक बनेंगे राजद के 'श्याम'

    राज्य में अभी तक ज्यादातर नेता राजद से किनारा कर रहे थे। पिछले दिनों ही राजद के पांच  विधान पार्षद सदस्यों ने जनता दल यूनाइटेड  का दामन थामा था। जिसके बाद राज्य के विधान परिषद में राजद की ताकत  कम हो गई थी। 

  • undefined

    NewsJul 28, 2020, 3:12 PM IST

    जोड़ों के दर्द से परेशान हैं तो आजमाएं गंधतैलं, 23 दिन में बनकर तैयार होती है यह औषधि

    बढ़ती उम्र के साथ हड्डियों को स्वस्थ बनाए रखना मुश्किल होता जाता है। यही कारण है कि धीरे-धीरे जोड़ों का दर्द असहनीय होता जाता है।

  • একই ছবি বিহারে। নীতিশ-লালুর জোট সরকার ভেঙে নীতিশ কুমারকেই মুখ্যমন্ত্রী রেখে সেখানেও সরকার গঠন করে বিজেপি।

    NewsJun 23, 2020, 1:36 PM IST

    बिहार में राजद को बड़ा झटका, पांच विधान पार्षदों ने थामा जदयू का हाथ

    राज्य में विधान परिषद के चुनाव होने हैं और इसमें तीन सीटें राजद के खाते में आने की पूरी संभावना है। लेकिन उसे इन चुनाव से पहले ही बड़ा झटका लगा है। क्योंकि राजद के पांच सदस्यों ने जनता दल यूनाइटेड का दामन थाम लिया है। वहीं राजद में विप उम्मीदवारों के नाम को लेकर भी घमासान  मचा हुआ है। वहीं, इसके अलावा राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

  • undefined

    NewsMay 9, 2020, 12:39 PM IST

    क्यों सिंघवी भाजपा में शामिल होने को लेकर दे रहे हैं सफाई

    असल में पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया में सिंघवी को लेकर चर्चा हो रही है। सिंघवी कांग्रेस के बड़े नेता है और कानून मंत्री भी रह चुके हैं। लेकिन पार्टी से नाराज चल रहे हैं।  अगर देखे तो कांग्रेस में वरिष्ठ और कनिष्ठ की लड़ाई तेज चल रही है और राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले नेता पार्टी में साइडलाइन हैं। वहीं वरिष्ठ नेताओं को तवज्जो दी जा रही है। 

  • एक तरफ जहां महिलओं ने सिंधिया के स्वागत में डांस  किया तो वहीं दूसरी और बुजुर्गों ने फूलों की माला पहनाई।

    NewsMar 13, 2020, 8:36 AM IST

    भाजपा में शामिल होते ही सिंधिया के खिलाफ फिर खुला जालसाजी का मामला

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं और राज्य सरकार अल्पमत में आ चुकी है। लिहाजा राज्य सरकार ने पुराने मामले को खोलते हुए सिंधिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

  • undefined

    NationMar 11, 2020, 5:14 PM IST

    कांग्रेस से नाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया हुए भाजपा में शामिल, जानिए उनके परिवार का इतिहास

    स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी उठापटक की और इस सबके बीच बात करेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके परिवार के इतिहास के बारे में भी जो इस वक्त न केवल मध्य प्रदेश बल्कि पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • undefined

    NewsFeb 29, 2020, 9:43 PM IST

    टीएमसी से संसदीय पारी की शुरूआत करेंगे पीके!

    हालांकि इस बात की चर्चा पहले से ही थी कि प्रशांत किशोर राज्यसभा जा सकते हैं। क्योंकि पिछले दिनों वह पश्चिम बंगाल  की सीएम ममता बनर्जी के सुर में सुर मिला रहे थे। लेकिन अब राज्य में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही है। पीके को ममता बनर्जी का करीबी माना जाता है और वह राज्य में टीएमसी के चुनावी रणनीति भी तैयार कर रहे हैं।

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 9:32 PM IST

    सिद्धू ने आप में जाने की अटकलों को किया खारिज, सोनिया प्रियंका से मिले

    असल में पंजाब की कांग्रेस सरकार के खिलाफ ही कई नेताओं ने मोर्चा खोल रखा है।  इन नेताओं ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ उनकी कार्यप्रणाणी को लेकर सवाल  उठाए हैं। इसमें प्रताप सिहं बाजवा भी हैं। जो पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं सिंद्धू का कांग्रेस आलाकमान से मिलना इसलिए भी अहम माना जा रहा है कि क्योंकि दिल्ली में आप के चुनाव जीतने के बाद चर्चा थी कि सिद्धू कांग्रेस को छोड़ सकते हैं और आप की पंजाब में कमान सौंप सकते हैं।

  • According to reports, party general secretary Muralidhar Rao and former Union minister Pon Radhakrishnan were present at the event.

    NewsFeb 24, 2020, 11:57 AM IST

    वीरप्पन की बेटी ने थामा भाजपा का दामन, तमिनलाडू में करेंगी राजनीति

    वीरप्पन की बेटी विद्या रानी कृष्णगिरि में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा में दामन थामा। विद्या रानी के साथ राज्य के विपक्षी दल पीएमके समेत कई राजनैतिक दलों के 1,000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई अन्य दलों के नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

  • undefined

    NewsFeb 23, 2020, 1:20 PM IST

    ट्रम्प के लिए भोज में सोनिया को नहीं बुलाए जाने पर कांग्रेस नाराज, नहीं शामिल होंगे कई नेता

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत आ रहे हैं और भारत सरकार ने उनके लिए एक भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया है। जिसमें कई गणमान्य नेताओं को आमंत्रित किया है। लेकिन सरकार की तरफ से कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित नहीं किया गया है। जिसको लेकर कांग्रेस नाराज है। सरकार ने ट्रम्प के साथ रात्रि भोज के लिए सोनिया गांधी को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया।

  • ১৬ ফেব্রুয়ারি দিল্লির রামলীলা ময়দানে তৃতীয়বার মুখ্যমন্ত্রী হিসাবে  শপথ নিতে চলেছেন অরবিন্দ কেজরিওয়াল।

    NewsFeb 13, 2020, 8:13 PM IST

    महज दो दिन में आप से जुड़ गए हैं दस लाख सदस्य!

    आप का दावा है कि पिछले दो दिन के भीतर लगभग 11 लाख लोगों ने मिस्ड कॉल देकर अभियान में हिस्सा लिया है। ये नंबर आप ने विभिन्न मीडिया के माध्यम से देश भर में प्रचारित और प्रसारित किया था। लेकिन दिल्ली में चुनाव जीतने के बाद देशभर के 11 लाख से ज्यादा लोगों ने इस नंबर पर मिस्ड कॉल की है।