Jp Nadda  

(Search results - 53)
  • undefined

    NewsSep 11, 2020, 7:53 AM IST

    हिंदू विरोधी हैं ममता बनर्जी, नड्डा ने दिए सबूत

    नड्डा ने कहा कि राज्य में 100 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ता मारे गए हैं और राज्य की जनता को केन्द्र सरकार की योजनाओं का फायदा नहीं मिल रहा है। उन्होंने राज्य की सीएम ममता बनर्जी को हिंदू विरोधी मानसिकता वाला बताया और कहा कि वह तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं।

  • undefined

    NewsAug 24, 2020, 3:42 PM IST

    नड्डा ने कहा मिलकर लड़ेंगे चुनाव, लोजपा ने 42 सीटों पर ठोका दावा

    फिलहाल चिराग पासवान वाली लोजपा ने एनडीए में 42 सीटों पर दावा किया है और पिछले दिनों लोजपा ने संकेत  दिए थे कि अगर सम्मानजनक सीटें नहीं मिली हैं तो पार्टी अकेले चुनाव लड़  सकती है। वहीं एनडीए में महागठबंधन के सहयोगी हम शामिल होने जा रही है। 

  • undefined

    NewsJun 5, 2020, 6:23 PM IST

    कर्नाटक कांग्रेस में ऑपरेशन लोटस की तैयारी में है भाजपा!

    राज्य में 19 जून को राज्यसभ चुनाव होने हैं और राज्य भाजपा इकाई के प्रवक्ता जी.मधुसूदन ने कहा कि राज्यसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के भीतर और बाहर के कई लोग टिकट की मांग कर रहे हैं।  लेकिन टिकट किसे देना है और ये आलाकमान तय करेगा। राज्य की ईकाई एक या दो दिन में इसके लिए सिफारिश करेगी।
     

  • <p><strong>क्या कर रही है मोदी सरकार?</strong><br />
लॉकडाउन की वजह से अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। इस संकट में मजदूरों को मजबूरी में अपने गांव-घर लौटना पड़ा। मजदूरों के रोजगार संकट के बीच मोदी सरकार एक्टिव है। मोदी सरकार करीब 30 लाख से ज्यादा ऐसे मजदूरों का डेटाबेस जुटा रही है जो अपने राज्यों में लौट चुके हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 28, 2020, 6:24 PM IST

    मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ, महीने भर चलेंगे कार्यक्रम

    पिछले साल लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार बनी थी।  भाजपा को देश में पहली बार प्रचंड बहुमत मिला था और भाजपा ने सहयोगी दलों के साथ केन्द्र में सरकार का गठन किया था।  वहीं अब सरकार अपने एक साल का  कार्यकाल पूरा कर रही है।  लिहाजा पार्टी ने इसके लिए एक महीने का कैंपेन शुरू करने का फैसला किया  है। 

  • JP Nadda, BJP, BJP President, Amit Shah

    NewsMay 22, 2020, 10:41 AM IST

    अगले महीने नड्डा करेंगे नई टीम की घोषणा, युवाओं को मिलेगा मौका

    भाजपा अध्यक्ष नियुक्त होने के चार महीने के बाद भी जेपी नड्डा अपनी नई टीम का गठन नहींट कर सके हैं। हालांकि देश पिछले दो महीने से कोरोना संकट से लड़ रहा है। माना जा रहा है कि नड्डा के इस महीने के अंत तक या जून की शुरुआत तक उनकी टीम का गठन करेंगे।

  • undefined

    NewsMar 23, 2020, 6:33 PM IST

    मध्य प्रदेश में चौथी बार शिवराज के सिर सजेगा 'ताज'!

    माना जा रहा है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान आज रात 9 बजे चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण समारोह भोपाल के राजभवन में आयोजित किया जाएगा। राज्य में 20 मार्च को कांग्रेस सरकार से 22 विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ को इस्तीफा देना पड़ा था। 

  • Madhya Pradesh, Jyotiraditya Scindia, JP Nadda, BJP, Congress in Madhya Pradesh, BJP in Madhya Pradesh

    NewsMar 23, 2020, 1:46 PM IST

    जानें क्यों एमपी में सीएम का नाम तय नहीं कर पा रही है भाजपा

    शुक्रवार को राज्य में कमलनाथ सरकार के इस्तीफा देने के बाद अभी तक मध्य प्रदेश में भाजपा नई सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सकी है। जबकि पार्टी के पास सरकार बनाने का पूर्ण बहुमत है और फिलहाल सरकार को किसी भी तरह का खतरा नहीं है। लेकिन उसके बावजूद पार्टी ने सीएम के पद के लिए किसी भी नाम पर अपनी सहमति नहीं जताई है।

  • undefined

    NewsMar 12, 2020, 4:20 PM IST

    राज्यसभा में ताकत बढ़ाएगी भाजपा, किया सभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान

    देश के 17 राज्यों की कुल 55 राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होने हैं। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च है और 26 मार्च को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। बहरहाल सबसे ज्यादा सीटे महाराष्ट्र में खाली हो रही हैं। 

  • undefined

    NewsMar 8, 2020, 1:45 PM IST

    होली के बाद घोषित होगी नड्डा की टीम, बिहार और बंगाल चुनाव का दिखेगा असर

    माना जा रहा है कि नड्डा होली के बाद अपनी राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि माना जा रहा है कि इसके लिए नड्डा ने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष की रजामंदी ले ली है और होली के बाद टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। नड्डा अपनी टीम में ज्यादा युवाओं को जगह देंगे। हालांकि नई टीम में अमित शाह की छाप भी देखेगी।

  • undefined

    NewsFeb 16, 2020, 9:37 AM IST

    नड्डा ने नियुक्त किए केरल, एमपी और सिक्किम के प्रदेश अध्यक्ष, अब दिल्ली की बारी

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने केरल, मध्य प्रदेश और सिक्किम इकाइयों में नए प्रमुख नियुक्त किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा ने राज्यों के नेतृत्व में बदलाव किया है। हालांकि इससे पहले नड्डा चंद्रकांत पाटिल को भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नियुक्त कर चुके हैं। मध्य प्रदेश में काफी अरसे से प्रदेश अध्यक्ष को बदलने जाने की चर्चा चल रही थी और राज्य के निर्वतमान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को लेकर राज्य के नेताओं में नाराजगी चल रही थी।

  • कौन हैं जेपी नड्डाः पटना में 1960 में जन्में जगत प्रकाश नड्डा ने बीए और एलएलबी की परीक्षा पटना से पास की थी और शुरु से ही वे एबीवीपी से जुड़े हुये थे। नड्डा जब 16 बरस के थे तो जेपी आंदोलन से जुड़ गए। लिहाजा, राजनीति का ककहरा मंझे राजनेताओं के दौर में सीखने को मिला। इसके बाद सीधे छात्र राजनीति से जुड़ गए। उनकी काबिलियत देखते हुए ही 1982 में उन्हें उनकी पैतृक जमीन हिमाचल में विद्यार्थी परिषद का प्रचारक बनाकर भेजा गया। वहां छात्रों के बीच नड्डा ने ऐसी लोकप्रियता हासिल कर ली थी कि उनके नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश विवि के इतिहास में पहली बार एबीवीपी ने जीत हासिल की। (जेपी नड्डा, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की फाइल फोटो)

    NewsFeb 12, 2020, 6:23 AM IST

    क्या हैं भाजपा के लिए दिल्ली हार के मायने, कहां फेल हो गई 'भगवा पार्टी'

    भाजपा दिल्ली की सत्ता से पिछले 27 वर्षों से बाहर है और अब उसे अगली लड़ाई के लिए पांच साल के लिए इंतजार करना होगा। चुनाव में भाजपा को महज आठ सीटें मिली हैं वहीं आप को 63 सीटें मिली हैं। जो पिछले विधानसभा चुनाव से चार सीटें कम है। लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि भाजपा अपने लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकी। जबकि लोकसभा चुनाव हुए महज छह महीने ही हुए हैं। लिहाजा भाजपा को भी सोचना होगा कि कहां पर उससे गलती हुई है।

  • undefined

    NewsFeb 11, 2020, 7:04 AM IST

    जल्द ही बनेगी नड्डा की नई टीम, युवा चेहरों को मिलेगी तवज्जो

    फिलहाल दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने नड्डा को पार्टी की कमान सौंपी है। हालांकि दिल्ली विधानसभा चुनाव में पूर्व अध्यक्ष और भाजपा चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह साए की तरह चुनाव प्रचार कर रहे थे। लेकिन माना जा रहा है कि दिल्ली विधानसभा का चुनाव परिणाम के बाद भाजपा के नए अध्यक्ष अपनी नई टीम का ऐलान करेंगे।

  • Amit Shah, Delhi Election, Delhi Assembly Election, Delhi BJP, Manoj Tiwari, Assembly Election

    NewsFeb 6, 2020, 9:25 PM IST

    दिल्ली में चुनाव के लिए थमा प्रचार, भाजपा और आप अव्वल तो कांग्रेस पीछे छूटी

    विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन आज सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी। हालांकि इस मामले में भाजपा सबसे आगे रही। वहीं आप ने भी अपने कार्यकर्ताओं को प्रचार में उतारा था। राजधानी दिल्ली में आज  जगह-जगह रोड शो, जनसभा, भाषण और सभाएं आयोजित की गई थी और कोई भी इस प्रचार के अंतिम दिन इस मौके को नहीं छोड़ना चाहता था।

  • BSY

    NewsFeb 4, 2020, 7:22 AM IST

    कैबिनेट विस्तार पर लगी है विधायकों की नजर, बलिदान, पहचान और सम्मान से मिलेगी कुर्सी

    कैबिनेट विस्तार को लेकर राज्य की छह महीने पुरानी भाजपा सरकार में असंतोष की लहर चल रही है। राज्य में येदियुरप्पा ने सीएम बनने के वक्त 20 अगस्त, 2019 में 17 मंत्रियों को शामिल किया था। लेकिन राज्य में कांग्रेस और जेडी (एस) के  दल बदलुओं ने भाजपा का दामन थामा था और राज्य में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार को सत्ता से बाहर किया था। 

  • PM Modi

    NewsFeb 3, 2020, 7:34 AM IST

    दिलचस्प हुआ दिल्ली का मुकाबला, पीएम मोदी की पहली चुनावी सभा आज

    वहीं अगले दो दिनों में चार संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं को भी पीएम मोदी साधेंगे। हालांकि रविवार को दिल्ली में पार्टी वरिष्ठ नेता और गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ रैली की। इन रैलियों में एकत्रित भीड़ को देखकर दोनों दलों के नेताओं को दिल्ली फतह की उम्मीद दिखी है। माना जा रहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी को दो रैलिओं का भाजपा को फायदा मिलेगा।