June  

(Search results - 41)
  • <p>10 मई 2015 की तस्वीर। &nbsp;पीएम मोदी ने आसनसोल में IISCO के आधुनिक इस्पात संयंत्र का उद्घाटन करने के बाद कहा था, यदि दूसरे देशों के साथ टीम इंडिया की भावना के माध्यम से मुद्दों को सुलझाया जा सकता है तो घरेलू मुद्दों का समाधान बहुत आसान होगा।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 30, 2020, 6:49 PM IST

    पीएम के बाद दीदी ने खेला चुनावी दांव, मुफ्त राशन की योजना को अगले साल जून तक बढ़ाया

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में फ्री राशन की योजना को अगले साल जून तक बढ़ा दिया है। राज्य में  अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और ऐसे में राज्य सरकार का ये बड़ा फैसला माना जा रहा है। राज्य सरकार इस फैसले के जरिए गरीबों को लुभाना चाहती है। 

  • undefined

    NewsJun 27, 2020, 4:19 PM IST

    जून में अब तक आए कोरोना 3 लाख से ज्यादा लोग, 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

    देश में संक्रमण के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जहां में कोरोना के 33,406 नये मामले दर्ज किए गए  थे वहीं मई में 1,55,492  मामले सामने आए थे वहीं जून में कोरोना संक्रमण के 3,18,418 नये मामले दर्ज किए हैं। 

  • undefined

    NewsJun 13, 2020, 11:05 AM IST

    निकल रही है हाथ से दिल्ली, जून में अब तक बढ़े 21 और गिरी रिकवरी दर

    जानकारी के मुताबिक 30 मई से 11 जून तक दिल्ली में संक्रमण की दर में 21 फीसदी का इजाफा हुआ है। वहीं संक्रमण से उबरने कि दर में 8 फीसदी की गिरावट आयी है। वहीं दिल्ली में अब पहली बार संक्रमण की दर बढ़कर अब 35 फीसदी से  ज्यादा हो गई है।  

  • <p style="text-align: justify;"><strong>इबोला वैक्सीन बनाने के दौरान भी नहीं मिल रहे थे मरीज&nbsp;</strong><br />
कोरोना के मामले ब्रिटेन, यूरोप और अमेरिका में अधिक थे, अब संक्रमण फैलने की दर गिर रही है। ट्रायल के लिए पर्याप्त मरीज नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसी ही स्थिति 2014 में इबोला के समय भी पश्चिमी अफ्रीका में बनी थी। वैक्सीन महामारी के अंतिम दौर में तैयार हुई थी और टेस्टिंग के लिए मरीज नहीं मिल रहे थे।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 4, 2020, 11:34 AM IST

    चीनी विशेषज्ञों का दावा भारत में रोजाना जून के मध्य तक बढ़ेंगे कोरोना के 15 हजार मामले

    चीनी विशेषज्ञों की का दावा है कि भारत में जून के मध्य तक कोरोना संक्रमितों की संख्या  15 हजार हो सकती है। वहीं आईसीएमआर के विशेषज्ञों ने दावा किया है कि देश में कोरोना का संक्रमण अपने उच्चतम स्तर की तरफ बढ़ रहा है। यानी इस स्तर पर पहुंचे के बाद इसमें कमी आएगी।

  • undefined

    NewsJun 2, 2020, 2:34 PM IST

    जानें किन राज्यों ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन-3

    गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के तहत पांचवें चरण में कोरोनोवायरस महामारी के कारण भारत में तालाबंदी को बढ़ाया। हालांकि सरकार ने कई तरह की छूट दी है। फिलहाल कई राज्यों में लॉकडाउन 30 जून रहेगा। वहीं कंटेनमेंट जोन में पहले की तरह सख्ती जारी है। 

  • undefined

    NewsJun 1, 2020, 6:38 PM IST

    राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को होंगे चुनाव

    आयोग ने इसके लिए जिन राज्यों में चुनाव होना है वहां के मुख्य सचिव चुनाव कराने के लिए व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए हैं। आयोग ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव में केन्द्र सरकार द्वारा तय नियमों के तहत कोविद -19 के रोकथाम उपायों के बारे में उपाय किए जाए।

  • <p>केसीआर ने 5 मई को मीडिया को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया था कि राज्य सरकार कोविड-19 महामारी के चलते इस वर्ष रमजान गिफ्ट नहीं वितरित करेगी, क्योंकि इससे भीड़ एकत्र होने का खतरा है। तेलंगाना के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने भी बताया है कि राज्य सरकार कोरोना वायरस संकट के चलते इस साल रमजान गिफ्ट नहीं वितरित कर रही है। इस महामारी के चलते सभी तरह की धार्मिक गतिविधियों पर पाबंदी है।</p>

<p>&nbsp;</p>

<p>हमें कुछ ऐसी न्यूज रिपोर्ट भी मिलीं, जो बताती हैं कि तेलंगाना सरकार अन्य त्योहारों पर भी उपहार वितरित करती है। तेलंगाना सरकार ने राज्य के एक लोक त्योहार बथुकम्मा और क्रिसमस के दौरान भी गिफ्ट बांटे थे।</p>

    NewsJun 1, 2020, 1:30 PM IST

    जानें क्यों तेलंगाना सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

    तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में लॉकडाउन को 30 जून बढ़ा दिया है। वहीं राज्य में निर्माण कार्यों पर फिलहाल रोक रहेगी।  राज्य सरकार का मानना है राज्य में कोरोना का संक्रमण बढ़ सकता है। जिसके कारण राज्य में लॉकाडाउन को बढा़ने की जरूरत है। हालांकि तेलंगाना पहले से ही लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाने की सिफारिश केन्द्र सरकार से कर चुका था।

  • <p>ganga-dussehra</p>

    NewsJun 1, 2020, 9:09 AM IST

    जानें जून माह में कौन कौन से हैं पर्व, गंगा दशहरा से जगन्नाथ रथ यात्रा तक

    भारत में लोग कई तरह के त्योहार मनाते हैं। इस बार जून के महीने में कई त्योहार और धार्मिक अनुष्ठान के दिन पड़ रहे हैं।  जून में गंगा दशहरा से लेकर निर्जला एकादशी, ज्येष्ठ पूर्णिमा, मिथुन संक्रांति, आषाढ़ नवरात्रि और भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा त्योहार हैं। जानें कब कौन सी तिथि में हैं पर्व।

  • undefined

    NewsMay 31, 2020, 7:12 PM IST

    यूपी में खुलेंगे सुपर मार्केट, मॉल, सैलून, एक जून से सभी सरकारी कार्यालय भी खुलेंगे

    राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया फिलहाल केन्द्र सरकार के नियम के मुताबिक एक राज्य से दूसरे राज्य जाने के लिए पास की जरूरत नहीं होगी। हालांकि केन्द्र सरकार ने कल कहा था कि राज्य सरकारें तय करेंगी कि उन्हें क्या करना है। लिहाजा यूपी सरकार ने भी केन्द्र सरकार के नियम को राज्य में लागू किया है। 

  • <p>Image of Rain</p>

    NewsMay 30, 2020, 1:13 PM IST

    जून के चौथे सप्ताह में दिल्ली यूपी पहुंचेगा मॉनसून, होगी झमाझम बारिश

    जल्द ही पूरे देश में मॉनसून दस्तक देगा  और इसके 1 जून को केरल में प्रवेश करने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक सबसे पहले मॉनसून केरल में दस्तक देगा और उसके बाद पूरे देश में जून के आखिर तक पहुंच जाएगा। जून और जुलाई में देशभर में जमकर बारिश होगी।  मौसम विभाग का कहना है कि महज दो के बाद मॉनसून केरल में पहुंच जाएगा और उसके बाद आगे का सफल तय करेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

  • <p>rain</p>

    NewsMay 14, 2020, 7:51 AM IST

    राजस्थान में 25 जून तक पहुंचेगा मानसून, गर्मी से मिलेगी राहत

    आम तौर पर मानसून 15 जुलाई तक पूरे राज्य को अपनी गिरफ्त में ले लेता है और  1 सितंबर को विदा होता है।  लेकिन इस बार ये देरी से जाएगा। मौसम के कारण किसानों राहत है। क्योंकि इस बार गर्मी कम होने कारण राहत है। मौसम विभाग ने कहा कि मानसून के 25 जून को राजस्थान पहुंचने की संभावना है और इस बारे ये 10 दिनों की देरी के साथ पहुंचेगा।

  • undefined

    NewsMay 8, 2020, 11:46 AM IST

    बढ़ेगा कोरोना का कहर, जून-जुलाई में बढ़ेंगे संक्रमित

    असल में कोरोना का कहर जून और जुलाई में देखा जा सकता है। क्योंकि जून और जुलाई में देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे और और मामले चरम पर होंगे। हालांकि अभी तक कोई वैक्सीन कोरोना की बाजार में नहीं है। लेकिन उसके बावजूद देश में कोरोना के संक्रमण पर लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिग के जरिए कंट्रोल किया जा सका है।

  • कैसी रहेगी किस्मत

    AstrologyJun 26, 2019, 8:14 AM IST

    आज बुधवार के दिन कैसा रहेगा आपका भविष्य, जानिए यहां

    भारतीय ज्योतिष शास्त्र की मान्यता पूरे विश्व में है। माय नेशन आपके लिए लेकर आया है दैनिक भविष्यफल, जो कि प्राचीन होरा शास्त्र पर आधारित है। यह आपके दैनिक कार्यों की योजना बनाने में मदद करेगा। 

  • कैसी रहेगी किस्मत

    AstrologyJun 25, 2019, 9:45 AM IST

    आज मंगलवार को कैसा रहेगा आपका भविष्य, जानिए यहां

    भारतीय ज्योतिष शास्त्र की मान्यता पूरी दुनिया में है। हम आपके लिए लेकर आए हैं दैनिक भविष्यफल का विशेष कॉलम, जो कि होरा शास्त्र के नजरिए से प्रतिदिन की कार्य योजना बनाने में आपकी मदद करेगा।

  • कैसी रहेगी किस्मत

    AstrologyJun 24, 2019, 6:47 AM IST

    आज सोमवार के दिन कैसा रहेगा आपका भाग्य, जानिए यहां

    भारतीय ज्योतिष शास्त्र की मान्यता पूरी दुनिया में है। हम आपके लिए लेकर आए हैं दैनिक भविष्यफल का विशेष कॉलम, जो कि होरा शास्त्र के नजरिए से प्रतिदिन की कार्य योजना बनाने में आपकी मदद करेगा।