Justice  

(Search results - 71)
  • undefined

    NationMar 20, 2020, 7:37 PM IST

    निर्भया के दोषियों के वकील ने कहा कुछ ऐसा कि शर्मसार हुई मानवता

    आखिरकार वही हुआ, जिसकी उम्मीद पूरे देश को थी। निर्भया के चारों दोषियों को फांसी के फंदे पर झुलाने की राह में अड़ंगा डालने का आखिरी प्रयास भी असफल रहा। इस पर खुशी जताते हुए निर्भया की मां ने कहा कि आज का सूरज देश की बच्चियों के नाम, निर्भया के नाम है। उन्होंने कहा कि आज का दिन हम निर्भया दिवस के रूप में मनाएंगे।

  • undefined

    NationMar 20, 2020, 10:20 AM IST

    निर्भया के गांव में जश्न का माहौल, दादा बोले - सात साल बाद आया है त्यौहार मनाने का अवसर

    निर्भया के के दादा ने एशियानेट न्यूज़ हिंदी से बात चीत में बताया कि आज पूरा गांव होली का जश्न मनाएगा। आज लम्बे संघर्ष के बाद निर्भया को ही नहीं बल्कि हमारे पूरे गांव को इंसाफ मिला है।

  • undefined

    NationMar 20, 2020, 7:13 AM IST

    7 साल बाद निर्भया को इंसाफ, आधे घंटे तक फांसी पर लटकाए गए दोषी

    आखिरकार 2655 दिन के इंतजार के बाद देश की बेटी निर्भया को न्याय मिल गया। निर्भया के दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी गई। पवन जल्लाद लीवर खींचकर चारों दोषियों को एक एक कर फांसी दी। यह पहला मौका है जब तिहाड़ में एक साथ चार दोषियों को फांसी दी गई।

  • undefined

    NationMar 16, 2020, 7:02 PM IST

    निर्भया के दोषियों की नयी चाल, अब अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, क्या इससे रुक जाएगी फांसी ?

    निर्भया के तीन दोषी अक्षय, पवन और विनय ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपनी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की है। 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे चारों दोषियों को फांसी होनी है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की वजह से निर्भया के दोषियों की फांसी पर कोई फर्क पड़ेगा?

  • undefined

    NationFeb 18, 2020, 5:02 PM IST

    क्या इस बार मिलेगा निर्भया को इंसाफ, या फिर हाथ लगेगी निराशा?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे निर्भया के दोषियों को एक बार फिर से जारी किए गए डेथ वॉरंट के बारे में. निर्भया केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने सोमवार को चारों दोषियों का तीसरा डेथ वॉरंट जारी किया। एडिशनल सेशन जज ने 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी देने का आदेश दिया है। निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद कि 3 मार्च को दोषियों को फांसी दे दी जाएगी। उन्होंने कहा कि न्याय में देर होती है, अंधेर नहीं होता।

  • undefined

    NationJan 25, 2020, 3:48 PM IST

    क्या 1 फरवरी को निर्भया और उसके परिवार को मिलेगा न्याय?

    निर्भया केस में चारों दोषियों को 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी देने का डेथ वॉरंट जारी हो चुका है। इसके बावजूद चारों गुनहगार अक्षय ठाकुर, मुकेश सिंह, विनय शर्मा और पवन गुप्ता मान रहे हैं कि उस दिन भी फांसी नहीं होगी। चारों में से किसी ने भी तिहाड़ जेल प्रशासन को यह नहीं बताया है कि फांसी से पहले वह किस परिजन से और कब मिलना चाहते हैं। यह भी नहीं बताया कि वह कोई वसीयत करना चाहते हैं या नहीं। डीजी जेल संदीप गोयल ने बताया कि पत्र सौंपने के एक हफ्ते बाद भी दोषियों ने कोई जवाब नहीं दिया है।

  • Justice,hyderabad,crime,punishment,deep dive, abhinav khare,rape,encounter

    NewsDec 10, 2019, 6:24 PM IST

    महिला अपराधों में कोर्ट से बाहर न्याय तर्कसंगत नहीं, पर कैसे मिले सजा

    हैदराबाद एनकाउंटर केस मेरे लिए बहुत ही भ्रामक रहा है। निर्भया के माता-पिता ने इस मुठभेड़ की सराहना की है क्योंकि उनका मानना है कि न्याय कम से कम किसी के लिए परोसा गया है, जबकि वे अभी भी इसका इंतजार कर रहे हैं। कई लोग महसूस करते हैं कि जब हमारी न्याय प्रणाली विफल हो जाती है, तो हमें बलात्कारियों को दंडित करने के लिए ऐसे मजबूत कदम उठाने की जरूरत हो जाती है।

  • undefined

    NewsOct 17, 2019, 8:55 AM IST

    जानें क्यों चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने रद्द किया विदेशी दौरा

    हालांकि रंजन गोगाई ने पहले ही साफ कर दिया था कि राममंदिर विवादित बाबरी मस्जिद मामले को अब और ज्यादा नहीं लटकाया जाएगा। क्योंकि वह चाहते हैं उनके रिटायर होने से पहले ही इस मामले का फैसला हो जाए। लिहाजा माना जा रहा है कि उन्होंने इसके लिए अपने विदेशी दौरे के रद्द कर दिया है। सीजेआई गोगोई को शुक्रवार यानी 18 अक्टूबर को दुबई के लिए उड़ान भरनी थी।

  • Nirmohi akhara reach supreme court to cancel centre plea on undisputed land

    NationSep 16, 2019, 4:42 PM IST

    राम मंदिर के लिए फिर से मध्यस्थता कराने की अपील

    अयोध्या में राम मंदिर के मामले में पिछले 23 दिनों से सुप्रीम कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही है। लेकिन अदालत फिलहाल किसी ठोस नतीजे तक नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़ा ने एक बार फिर से अदालत के बाहर मध्यस्थता के जरिए मामला सुलझाने की कोशिश किए जाने की अपील की है। 
     

  • Complete news of supreme decision on Ayodhya issue

    NewsAug 4, 2019, 6:42 AM IST

    जानिए राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट कब तक सुना सकती है फैसला

    राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट अगले 4 महीनों में फैसला सुना सकता है। जिसके बाद अयोध्या में विवादित भूमि का मालिकाना हक तय हो जाएगा। दरअसल नवंबर तक की समय सीमा फिलहाल आधिकारिक रुप से तय नहीं की गई है। लेकिन ऐसे कई संकेत हैं, जिससे यह लगता है कि सर्वोच्च न्यायालय नवंबर तक इस मामले का निपटारा कर देगा। 
     

  • सुप्रीम कोर्ट।

    NewsAug 1, 2019, 7:46 PM IST

    उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को सीआरपीएफ देगी सुरक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया 25 लाख देने के आदेश

    आज सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप पीड़िता  के दुष्कार्म और एक्सीडेंट से जुड़े मामले में अहम आदेश दिए। कल ही सुप्रीम कोर्ट ने आज इस मामले को सुनने का फैसला किया था। इसके बाद कोर्ट ने कई आदेश दिए। इस मामले में अब पीड़िता की सुरक्षा यूपी पुलिस नहीं बल्कि सीआरपीएफ के जवान करेंगे।

  • उन्नाव रेप केस में पीड़िता की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के सीजेआई को लिखा लेटर पहुंचा ही नहीं।

    NewsJul 31, 2019, 2:02 PM IST

    इतिहास में पहली बार गिरफ्तार हो सकते हैं हाईकोर्ट के जज, चीफ जस्टिस ने दिया एफआईआर दर्ज करने का आदेश

    देश के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक जज के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की अनुमति प्रदान की है। यह मामला भ्रष्टाचार का है। इस मामले में आरोपी जज एस.एन.शुक्ला की गिरफ्तार भी हो सकती है। 
     

  • गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री रह चुकीं आनंदी बेन पटेल ने सोमवार को राजभवन में राज्यपाल पद की शपथ ली।

    NewsJul 29, 2019, 8:42 PM IST

    गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री रहीं आनंदी बेन पटेल ने ली यूपी के राज्यपाल पद की शपथ

    आनंदी बेन पटेल ने आज उत्तर प्रदेश के राजभवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली। उन्हें मुख्य न्यायाधीश जस्टिस गोविंद माथुर ने शपथ दिलाई। 
     

  • undefined

    NewsJul 25, 2019, 7:59 PM IST

    लोकसभा से पास हुआ तीन तलाक बिल, पक्ष में 303 विरोध में 82 सांसद

    लोकसभा ने बहुमत से तीन तलाक बिल पारित कर दिया है। यह बिल ध्वनि मत से पास हो गया और विपक्षी दलों द्वारा लाए गए संशोधन प्रस्ताव गिर गए। यह बिल लोकसभा ने पिछली बार भी पास किया था।  
     

  • कुलदीप जाधव मामले में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट (आईसीजे) ने भारत के हक में फैसला सुनाते हुए फांसी की सजा पर रोक लगा दी है।

    NewsJul 17, 2019, 7:41 PM IST

    फिर पाकिस्तान ने मुंह की खाई, कुलभूषण जाधव मामले में भारत को आईसीजे ने सही ठहराया

    भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अवैध रुप से फांसी पर चढ़ाने की तैयारी में लगे पाकिस्तान को इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने रोक दिया है। इस मामले में आईसीजे ने 15-1 की राय से फैसला दिया है। यानी ज्यूरी के 16 सदस्यों में से 15 लोग कुलभूषण जाधव को जीवनदान देने के पक्ष में थे।