Jyotiraditya Scindia  

(Search results - 13)
  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Oct 2019, 8:50 AM IST

    कांग्रेस के लिए उपचुनाव नहीं बल्कि कमलनाथ-दिग्विजय-सिंधिया के बीच गुटबाजी का रण बना झाबुआ

    झाबुआ सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है। इस सीट पर कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के करीबी कहे जाने वाले कांतिलाल भूरिया को मैदान में उतारा है। हालांकि इस सीट पर पहले भी भूरिया चुनाव जीतते आए हैं। लेकिन इस बार यहां का नजारा कुछ अलग है। क्योंकि इस बार ये चुनावी रण न होकर कांग्रेस के नेताओं की जुबानी जंग के लिए रण बना हुआ है। जबकि कमलनाथ ने इस सीट को अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ा हुआ है।

  • Jyotiraditya Scindia

    News9, Sep 2019, 9:37 AM IST

    क्या हरियाणा का फार्मूला एमपी में लागू करेंगी सोनिया, दिल्ली तलब किए कमलनाथ और सिंधिया

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद को लेकर चल रही घमासान के बीच सोनिया गांधी ने कमलनाथ और सिंधिया को 12 सितंबर की बैठक में दिल्ली में मौजूद रहने को कहा है। असल में पार्टी में चल रही इस गुटबाजी के कारण विधायक भी नाराज हैं। अगर यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में पार्टी में कई विधायक बगावत कर सकते हैं। वहीं राज्य में पूर्व सीएम और दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी नहीं चाहते हैं कि सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया जाए। 

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News8, Sep 2019, 8:01 PM IST

    मध्य प्रदेश में कलह के बीच कमलनाथ ने सोनिया को दिया इस्तीफा!

    जानकारी के मुताबिक 12 सितंबर को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस के आला नेताओं की बैठक में कमलनाथ का इस्तीफा सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया जा सकता है। हालांकि कांग्रेस ने इस बारे में कोई घोषणा नहीं की है। राज्य में पार्टी के भीतर तीन गुट बन चुके हैं। राज्य में कमलनाथ के हाथ में सत्ता की चाबी है तो संगठन के मुखिया भी वही हैं। राज्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के गुट आपस में ही उलझे हुए हैं।

  • News5, Sep 2019, 1:06 PM IST

    दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस के बहाने कमलनाथ पर साधा निशाना, जानें क्या है मामला

    राज्य के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को चुनावी घोषणा पत्र का वादा याद दिलाया है। दिग्गी राजा ने कमलनाथ को नसीहत दी कि जो वादे पार्टी ने घोषणा पत्र में किए उन्हें पूरा किया जाना चाहिए। इस घोषणापत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित का वादा किया गया था। लेकिन जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

  • sindhiya

    News4, Sep 2019, 4:30 PM IST

    तो क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया को हाशिए पर डाल रहा है कांग्रेस आलाकमान?

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस आलाकमान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक बार फिर से झटका दे दिया है। कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फिलहाल कोई नियुक्ति नहीं होगी। मुख्यमंत्री कमलनाथ ही प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष बने रहेंगे। सिंधिया ने मध्य प्रदेश कांग्रेस पर काबिज होने के लिए अपनी तरह से हर संभव कोशिश की थी। लेकिन यह असफल रही। जिसे देखकर लगता है कि कांग्रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया को तेजी से हाशिए पर भेजा जा रहा है। 
     

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया।

    News31, Aug 2019, 2:00 PM IST

    क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोनिया गांधी को दिया है अल्टीमेटम, एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष बनना चाहते हैं महाराज

    असल में राज्य की कमान फिलहाल कमलनाथ के पास है। पिछले दिनों उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। वहीं लोकसभा चुनाव में सिंधिया को राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाकर उन्हें राज्य की राजनीति से अलग कर दिया।

  • After scindia resignation morally political pressure creat on Priyanka Gandhi

    News9, Jul 2019, 8:39 AM IST

    ...तो सिंधिया के इस कदम ने प्रियंका पर बढ़ा दिया है इस्तीफे का नैतिक दबाव

    राहुल गांधी ने पार्टी की हार के लिए जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है और यही फार्मूला इस्तीफा देने वाला हर नेता अपना रहा है। लिहाजा अब प्रियंका पर भी नैतिक तौर पर इस्तीफे का दबाव बन गया है। पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद कहा था कि राहुल गांधी ने साहसिक कदम उठाया है।

  • Mumbai Congress President Milind Deora tenders his resignation after jyotiraditya scindia in congress

    News7, Jul 2019, 6:06 PM IST

    राहुल गांधी के करीबी दे रहे हैं इस्तीफे, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद अब मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा

    कांग्रेस ने अभी तक राहुल गांधी का इस्तीफे का मंजूर नहीं किया है। लेकिन राहुल के करीबी माने जाने वाले नेताओं ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। आज मध्य प्रदेश के कांग्रेस के दिग्गज नेता और पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफा दे दिया है। सिंधिया को लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया था।

  • After the defeat of the Lok Sabha elections, the minister rebelled against Kamal Nath in the MP

    News26, May 2019, 12:16 PM IST

    हार के बाद कमलनाथ के खिलाफ मंत्री ने की बगावत, जानें क्यों कहा महाराज को मिले कमान

    लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है। राज्य की 28 सीटों में से कांग्रेस महज एक सीट बचाने में कामयाब हो पायी है। कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ही छिंदवाड़ा से लोकसभा का चुनाव जीत पाए हैं। लिहाजा अब राज्य में उनके खिलाफ निर्दलीय विधायक के साथ ही मंत्री भी बगावती तेवर अपनाने लगे हैं। 

  • Jyotiraditya Scindia

    News11, May 2019, 6:21 PM IST

    कर्ज़ माफी बना गले की हड्डी

    कर्ज़ माफी बना गले की हड्डी। सिंधिया के सामने जताई किसान ने नाराज़गी।

  • siddhu and scindia

    News10, May 2019, 3:34 PM IST

    क्रिकेट के मैदान पर सांसद सिंधिया और नवजोत सिद्धू ने लगाए शॉट

    खेल मैदान के माध्यम से मतदान के लिए प्रेरित किया जाए इसे लेकर कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच क्रिकेट मैच खेला गया। जिसमें दोनों ही ओर से जमकर एक-दूसरे पर राजनीतिक शॉट भी मारे गए।

  • Party spokesperson Priyanka Chaturvedi resign from congress party

    News19, Apr 2019, 12:15 PM IST

    क्या कांग्रेस में गुटबाजी का नतीजा है प्रियंका का इस्तीफा

    असल में उत्तर प्रदेश के मथुरा में कुछ समय पहले प्रियंका चतुर्वेदी ने एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की थी। इस प्रेस कांफ्रेंस में वह राफेल विमान सौदे पर केन्द्र सरकार को घेर रही थी। लेकिन वहां पर स्थानीय नेताओं ने उनसे बदसलूकी की थी। इसकी शिकायत उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं से की। हालांकि कुछ समय के लिए इन नेताओं को पार्टी से निकाला गया, लेकिन अब फिर से इन्हें बहाल कर दिया गया।

  • Congress leader replied Akhilesh yadav sarcasm, we will also left three seats for alliance

    News10, Mar 2019, 9:18 AM IST

    अब कांग्रेस ने किया अखिलेश पर कटाक्ष, कहा हम भी गठबंधन के लिए छोड़ेगे दो-तीन सीटें

    उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू हो गयी है। कुछ दिन पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस तो गठबंधन में ही और उन्होंने उसके लिए दो सीटें छोड़ी हैं।