Kamal Nath  

(Search results - 112)
  • <p>kamal nath</p>

    NewsAug 11, 2020, 2:55 PM IST

    हनुमान भक्त के बाद अब कृष्ण भक्त बने कांग्रेस के कमलनाथ, क्या उपचुनाव पर है नजर

    अब कमलनाथ के घर पर राम दरबार के बाद जन्माष्टमी पर सजेगी भगवान कृष्ण की झांकी सजेगी। हालांकि कमलनाथ के धार्मिक होने और पिछले दिनों अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण के मौके पर आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम के एक दिन पहले भगवान हनुमान जी के चालीसा का पाठ किया गया था।

  • <p>kamalnath</p>

    NewsAug 4, 2020, 12:50 PM IST

    बदल रही है कांग्रेस में फिजा, श्रीराम मंदिर भूमि पूजन से पहले कमलनाथ बने भगवाधारी

    फिलहाल पूर्व सीएम कमलनाथ ने अपने ट्विटर एकाउंट पर अपने प्रोफाइल फोटो में बदलाव किया है और इसमें नहीं फोटो लगाई है। जिसमें वह भगवा रंग के वस्त्र पहने नजर आ रहे हैं। वहीं आज कमलनाथ अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे और इसकी घोषणा वह पहले ही कर चुके हैं।

  • <p>kamal nath</p>

    NewsAug 2, 2020, 1:43 PM IST

    कांग्रेस में मचा है घमासान, कमलनाथ करा रहे हैं संकटमोचक बजरंगी बली के 'चालीसा' का पाठ

    फिलहाल कमलनाथ के हनुमान चालीसा को लेकर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं और विपक्षी दलों का आरोप है कि कमलनाथ सिर्फ अपनी राजनीति इसके जरिए चमकाना चाहते हैं जबकि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही भगवान श्रीराम की विरोधी रही है और उनके अस्तित्व को स्वीकर नहीं करती तो सोनिया गांधी के करीबी हनुमान चालीसा पाठ क्यों करा रहे हैं।

  • <p>sumitra devi</p>

    NewsJul 17, 2020, 8:10 PM IST

    एमपी में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, विधायक के इस्तीफे के बाद कमलनाथ बोले चिंता नहीं

    फिलहाल सुमित्रा देवी ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना त्यागपत्र दिया और उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया है। वहीं इसके बाद नेमानगर विधानसभा सीट को विधिवत रिक्त घोषित कर दिया है।

  • <p>kamal nath</p>

    NewsJun 26, 2020, 7:19 PM IST

    सत्ता गई तो फिर आमने सामने हैं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह, दिग्गी समर्थक नेता को किया संगठन से बाहर

    असल में दो साल पहले हुए विधानसभा चुनावों के बाद कमलनाथ को सीएम बनाने में दिग्विजय सिंह का हाथ था। लिहाजा ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध करते कमलनाथ और दिग्विजय सिंह एक साथ आ गए। जब भी राज्य में कमलनाथ का विरोध होता तो दिग्गी राजा सामने आते। लिहाजा कमलनाथ को दिग्विजय सिंह की हर बात माननी पड़ती। लिहाजा दिग्विजय सिंह ने सरकार से लेकर संगठन में अपने लोगों को अहम पदों पर नियुक्त कर दिया था।

  • undefined

    NewsJun 19, 2020, 9:36 AM IST

    एमपी में हो सकता है बड़ा खेल, कांग्रेस से नाराज हैं चार विधायक!

    राज्य में चुनाव से पहले पार्टी ने बैठक बुलाई थी।  जिसमें प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ , प्रदेश प्रभारी मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह समेत पार्टी के सभी बड़े नेता शामिल हुए थे। लेकिन पार्टी के चार विधायक इस बैठक में शामिल नहीं हुए। जिसके बाद पार्टी की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। 

  • undefined

    NewsJun 10, 2020, 12:55 PM IST

    मध्य प्रदेश में 'महाराज 'बनेंगे विधानसभा उपचुनाव के केन्द्र

    दो महीने पहले ही सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर और बाद में उनके 22 समर्थक विधायकों को इस्तीफा देकर राज्य की सियासत को बदल दिया था। राज्य में कांग्रेस की सरकार सत्ता से बेदखल हो गई और कमलनाथ को सीएम के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। लिहाजा अब कमलनाथ और कांग्रेस सिंधिया से इससे बदला लेना चाहते हैं।

  • <p>जब हमने इस वेबसाइट से जुड़ी जानकारी निकलाने की कोशिश की तो मालूम पड़ा&nbsp;इंडिया न्यूज एक पॉलिटिकल व्यंग्य की साईट है। यहां व्यंग के साथ राजनीतिक खबरें पोस्ट की जाती हैं सिंधिया वाली खबर भी एक&nbsp;पॉलिटिकल सटायर था..जिसका हकीकत से कोई वास्ता नही है।</p>

    NewsJun 6, 2020, 12:58 PM IST

    सिंधिया का खेल बिगाड़ने के लिए 'विभीषण' तलाश रही है कांग्रेस

    राज्यसभा की तीन सीटों पर होने चुनाव में भाजपा आसानी से दो सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। जबकि कांग्रेस एक सीट पर जीत हासिल करेगी। वहीं कांग्रेस ने मैदान में दो प्रत्याशियों को उतारा है।  हालांकि संख्या बल के आधार पर कांग्रेस एक ही सीट जीत सकती। वहीं फिलहाल कांग्रेस भाजपा के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह में मुश्किलें पैदा करने की  तैयारी में है।

  • Prashant Kishor

    NewsJun 3, 2020, 10:10 AM IST

    'शिव' के 'राज' में कांग्रेस को चुनावी वैतरणी पार करा पाएंगे पीके

    मध्य प्रदेश में जल्द ही 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। ये चुनाव कांग्रेस के लिए संजीवनी हो सकते हैं। अगर कांग्रेस इन चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करती है तो वह सत्ता में वापसी कर सकती है। लिहाजा कांग्रेस अब एक बार फिर पीके के शरण में गई है।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 23, 2020, 8:06 AM IST

    शिवराज ने दिखाया बड़ा दिल, पूर्व मंत्रियों को दी बड़ी राहत

    राज्य में की बंगला पॉलिटिक्स खत्म हो गया है। क्योंकि अब राज्य सरकार ने पूर्व मंत्रियों को मिली राहत देते हुए बंगलों को खाली नहीं कराने का फैसला किया है। असल में कोरोना संकट कारण राज्य सरकार ने ये फैसला लिया है। हालांकि नियमों के मुताबिक इन पूर्व मंत्रियों को सरकारी बंगलों को खाली करना है। लेकिन सरकार चली जाने के बाद भी ये पूर्व मंत्री बंगलों को खाली नहीं कर रहे हैं।

  • <p>बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की राजस्थान सरकार पर लॉकडाउन में फंसे छात्रों को कोटा से यूपी बॉर्डर तक छोड़ने की एवज में यूपी सरकार से बसों का किराया मांगने पर नाराजगी व्यक्त की है</p>

    NewsMay 23, 2020, 8:02 AM IST

    उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बसपा ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती कांग्रेस को लेकर काफी समय से आक्रामक हैं। मायावती ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक से दूरी बनाकर रखी थी। वहीं मायावती कांग्रेस शासित राज्यों को लेकर भी आक्रामक हैं। राजस्थान सरकार पर मायावती पहले से ही आक्रामक हैं क्योंकि कांग्रेस ने बसपा के छह विधायकों को तोड़कर कांग्रेस में शामिल कर लिया था जबकि बसपा राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी।

  • undefined

    NewsMay 19, 2020, 11:59 AM IST

    मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी में हुआ था सबसे बड़ा घोटाला!

    राज्य की शिवराज सिंह सरकार में नंबर दो की हैसियत रखने वाले मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि राज्य में कमलनाथ सरकार के दौरान बड़े घोटाले हुए थे और इसमें किसानों की। कर्ज माफी के लिए राज्य सरकार ने जो फैसले किए थे उसमें भी घोटाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि पू्र्व की सरकार के दौरान किसान कर्ज माफी के नाम पर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने की आशंका जताई है।

  • undefined

    NewsMay 9, 2020, 7:40 PM IST

    कमलनाथ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, शिवराज सरकार करा सकती है जांच

    राज्य में शिवराज सिंह के बाद दूसरे नंबर के ताकतवार मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट की बैठक के बाद कहा कि जब नाथ सत्ता में थे तो कोई काम नहीं किया गया था और जो भी धन प्राप्त किया गया था उसे छिंदवाड़ा (मुख्यमंत्री के गृह शहर) में भेज दिया गया। उन्होंने दावा किया कि छिंदवाड़ा में भी कोई काम नहीं हुआ और जनता विकास से वंचित रही। 

  • undefined

    NewsApr 10, 2020, 8:02 PM IST

    शिवराज ने बदला कमलनाथ का फैसला, कोरोना वायरस रोकने के लिए उठाया कदम

    राज्य में होने आईआईएफए का विरोध राज्य के सीएम शिवराज सिंह पहले ही कर चुके थे। जब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इस समारोह के लिए करार कर रहे थे तब शिवराज सिंह ने इसका विरोध किया था। तत्कालीन कांग्रेस इसे 90 देशों में प्रसारित करने वाली थी और शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य सरकार को इस राशि को बाढ़ राहत और किसानों के कर्ज माफ में खर्च करना चाहिए।

  • Jyotiraditya Scindia, Madhya Pradesh, Nomination, Rajya Sabha Elections

    NewsMar 25, 2020, 12:35 PM IST

    खौफ में हैं नौकरशाह: कमलनाथ के करीबियों पर गिरेगी गाज तो सिंधिया के करीबियों को मिलेंगे अहम पद

    हालांकि राज्य में नई सरकार बनने के बाद से ही नौकरशाही को इसका अंदाजा लग गया था कि राज्य की नौकरशाही में बदलाव होगा और पिछले 15 महीनों से साइडलाइन किए अफसर मुख्यधारा में वापस आएंगे और कमलनाथ के करीबी अफसरों को साइड  लाइन किया जाएगा।