Kamal Nath  

(Search results - 76)
  • Kamalnath withdraw Security from rss Headquarter, Digvijay Singh Request To CM to Restore it

    News18, Feb 2020, 6:36 AM IST

    तो क्या दिग्गी राजा और कमलनाथ खत्म कर देंगे सिंधिया का सियासी कैरियर

    राज्य में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं। इसमें एक सीट पर दिग्विजय सिंह दावेदार हैं तो एक सीट पर सिंधिया अपनी दावेदारी कर रहे हैं। हालांकि एक सीट भाजपा के खाते में जाएगी। वहीं कांग्रेस के खाते के दो सीटों में दावेदार ज्यादा है। अब तो एक सीट के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी बड़ा दावेदार माना जा रहा है।  इसके जरिए कमलनाथ समर्थक सिंधिया को मात देना चाहते हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Feb 2020, 6:48 AM IST

    जानें कौन उठा रहा है कमलनाथ और सिंधिया के बीच के वार का फायदा

    असल में सिंधिया और कमलनाथ के बीच चल रही जंग आज की नहीं है। सिंधिया राज्य में अपने लिए सम्मानजनक पद चाहते हैं। वहीं गुना में लोकसभा चुनाव हार जाने के बाद सिंधिया की आलाकमान के सामने हैसियत भी कम हुई है। लिहाजा वह राज्यसभा की सीट के साथ ही प्रदेश कांग्रेस की कमान अपने हाथ में रखना चाहते हैं।

  • undefined

    News16, Feb 2020, 9:49 AM IST

    कमलनाथ की सिंधिया को दो टूक, एमपी में कांग्रेस के दिग्गजों के बीच बढ़ रहा है विवाद

    फिलहाल राज्य में पार्टी की सरकार बनने के बाद से ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के बीच मतभेद जारी है। वहीं आज राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की ज्योतिरादित्य सिंधिया की धमकी का जवाब दिया है। कमलनाथ ने कहा कि पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्य में ऋण माफ करने के अपने वादे को निभाने के लिए सरकार को मजबूर करने के लिए सड़कों पर उतरने के लिए स्वतंत्र हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News15, Feb 2020, 1:13 PM IST

    एमपी में ज्योतिरादित्य और कमलनाथ के बीच फिर निकली म्यानों से तलवारें , दस जनपथ तक पहुंचा मामला

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दो गुट एक बार फिर आमने सामने हैं। एक दिन पहले ही कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि अग राज्य सरकार जनता से किए वादे पूरे नहीं करती है तो वह जनता के पक्ष में सड़कों पर उतरेंगे। हालांकि सिंधिया और कमलनाथ की दुश्मनी जगजाहिर है और दोनों एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोलते रहते हैं।

  • undefined

    News14, Feb 2020, 8:44 AM IST

    महाराज की कमलनाथ को चेतावनी, जल्द लागू करें घोषणापत्र

    सिंधिया को कमलनाथ का विरोधी माना जाता है। सिंधिया इससे पहले भी राज्य की कमलनाथ सरकार को चुनाव से पहले किए गए वादों को पूरा करने के लिए कह चुके हैं। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ से छत्तीस का आंकड़ा होने के कारण राज्य सरकार उनकी चेतावनी को तवज्जो नहीं देती है। लेकिन अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद सिंधिया की इस चेतावनी को काफी अहम माना जा रहा है।

  • undefined

    News11, Feb 2020, 6:43 AM IST

    हेलमेट को लेकर बैकफुट पर आई कमलनाथ सरकार

    याचिकाकर्ता ने तर्क दिया था कि महिलाओं और बच्चों को दी गई छूट संविधान के अनुच्छेद 14, 15 (1) और 21 का उल्लंघन है और मोटर वाहन अधिनियम अधिनियम के तहत दो-पहिया सवारों के लिए अनिवार्य किए गए हेलमेट के उपयोग के उद्देश्य को भी पूरा नहीं करता है। छात्र का कहना था कि केवल सिख समुदाय के सदस्यों को मोटर वाहन अधिनियम में एक प्रावधान के अनुसार हेलमेट पहनने से छूट दी गई है

  • undefined

    News10, Feb 2020, 9:19 AM IST

    यूपी में मस्जिदों के लाउडस्पीकर से होगा सरकारी योजनाओं का प्रचार उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में

    मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने राज्य में रात 10 बजे से लेकर सुबह छह बजे तक लाउडस्पीकरों पर प्रतिबंध लगा दिया है। उत्तर प्रदेश के उत्तर प्रदेश विद्युत निगम ने अब मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग सरकार की योजनाओं का लागू करने का फैसला किया है। इसके जरिए सरकार की योजनाओं को स्थानीय लोगों को बताया जाएगा।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 10:02 AM IST

    मंदिरों की जमीन बेचेगी कमलनाथ सरकार!

    हाल ही में राज्य की कमलनाथ सरकार ने रात 10 बजे से सुबह  6 बजे लाउडस्पीकर को बंद करने का आदेश दिया था। इसेक पीछे राज्य सरकार के तर्क थे कि सुप्रीम कोर्ट ने ध्वनि प्रदूषण के लिए आदेश दिए हैं। जिसके तहत कार्यवारी की गई है। वहीं राज्य की विपक्षी दल भाजपा का कहना था कि मंदिरों में  पूजा छह बजे से पहले होती है।

  • kamal nath

    News4, Feb 2020, 8:12 AM IST

    मध्य प्रदेश में इस बार होगा आईफा, कमलनाथ ने खरीदा टिकट

    आईफा अवार्ड को लेकर पिछले कुछ दिनों से राज्य सरकार और आईएफा कमेटी के बीच बैठकें चल रही हैं। हालांकि पहले राज्य सरकार इसे भोपाल में आयोजित करना चाहती थी। लेकिन बाद में इंदौर में इसे आयोजित करने के लिए सहमति बनी। ये कार्यक्रम अब इस साल मार्च में इंदौर में होगा।

  • undefined

    News3, Feb 2020, 12:34 PM IST

    कमलनाथ को दिया राज्यपाल ने झटका, जाने क्या है मामला

    गौरतबल है कि दिसंबर में संसद ने 126 वें संविधान (संशोधन) विधेयक के तहत लोकसभा और विधानसभाओं में अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लोगों के लिए आरक्षण बढ़ा दिया, लेकिन एंग्लो इंडियन का प्रतिनिधित्व खत्म कर दिया है। लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने आरक्षित सीट के लिए जबलपुर स्थित डेन्जिल पॉल की सिफारिश की थी.

  • undefined

    News31, Jan 2020, 7:48 AM IST

    सत्ता में आने के बावजूद एमपी में 'गरीब' है कांग्रेस प्रदेश का मुख्यालय

    राज्य में पिछले साल कांग्रेस सत्ता में आई। जबकि पिछले 15 वह सत्ता से दूर थी। सत्ता में आने के बाद से ही पार्टी मुख्यालय का खर्चा अचानक बढ़ गया है। क्योंकि सत्ता में आने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी रोज कार्यालय में आते हैं। जिसके कारण चार पानी का खर्चा भी बढ़ गया है। 

  • undefined

    News30, Jan 2020, 7:33 AM IST

    कमलनाथ सरकार ने राज्य में लाउडस्पीकरों पर लगाया प्रतिबंध,भाजपा ने उठाए सवाल

    फिलहाल राज्य सरकार के लाउडस्पीकरों के प्रतिबंध के मुद्दे पर भाजपा ने  कमलनाथ पर हमला बोला है और राज्य सरकार की मंशा पर सवाल उठा या है। असल में सुप्रीम कोर्ट ने पहले आदेश दिए थे कि ध्वनि प्रदूषण को कम किया जाए। जिसके बाद कमलनाथ सरकार ने ये आदेश जारी किया है।

  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:43 AM IST

    एमपी में बदल रही है कांग्रेस की राज-नीति, कमलनाथ बनाएंगे मंदिर और करेंगे हनुमान चालीसा का जाप

    फिलहाल  राज्य में कांग्रेस सरकार का फोकस हिंदूओं को लुभाने को लेकर है। क्योंकि राज्य की कांग्रेस सरकार जानती है कि मुस्लिम राज्य में कांग्रेस के अतिरिक्त किसी को वोट नहीं देंगे। लेकिन हिंदू वोटर अभी भी भाजपा की तरफ है। लिहाजा हिंदूओं को लुभाने के लिए कमलनाथ सरकार ने राज्य में कभी तरह के ऐलान किए हैं। ताकि हिंदू वोटर प्रभावित हो सके।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News28, Jan 2020, 7:32 AM IST

    जानें क्यों शिवराज सिंह के प्रोजेक्ट को पूरा करेगी कमलनाथ सरकार

    असल में राज्य सरकार इस प्रोजेक्ट के जरिए राज्य के हिंदू वोटरों को संदेश देना चाहती है। क्योंकि राज्य की कमलनाथ सरकार पर भाजपा आरोप लगाती है कि वह हिंदूओं की अनदेखी कर रही है और मुस्लिमों का तुष्टिकरण कर रही है। लिहाजा इस आरोप से बचने के लिए कमलनाथ सरकार ने ये अहम फैसला किया है। राज्य की कमलनाथ सरकार आने वाले बजट में इस मंदिर के लिए बजट आवंटित करेगी।

  • বিজেপি কর্মীদের মুখোমুখি যাদবপুরের পড়ুয়ারা, সুলেখা মোড়ে ব্য়াপক উত্তেজনা

    News26, Jan 2020, 6:14 PM IST

    गणतंत्र दिवस पर जबलपुर में भिड़े सीएए के समर्थक और विरोधी, तनाव

    जबलपुर में नागरिकता कानून समर्थकों ने रैली निकाली। सीएए के समर्थकों ने जिले में तिरंगा यात्रा निकाली गई। यह यात्रा आधारताल से रद्दी चौकी के बीच निकाली गई। लेकिन इस यात्रा का वहां पर सीएएस विरोधी विरोध कर रहे थे। जिसके बाद सीएए समर्थकों और विरोधियों के बीच झपड़ हो गई। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि पत्थरबाजी शुरू गई होने लगी।