Kamal Nath  

(Search results - 49)
  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Oct 2019, 8:50 AM IST

    कांग्रेस के लिए उपचुनाव नहीं बल्कि कमलनाथ-दिग्विजय-सिंधिया के बीच गुटबाजी का रण बना झाबुआ

    झाबुआ सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है। इस सीट पर कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के करीबी कहे जाने वाले कांतिलाल भूरिया को मैदान में उतारा है। हालांकि इस सीट पर पहले भी भूरिया चुनाव जीतते आए हैं। लेकिन इस बार यहां का नजारा कुछ अलग है। क्योंकि इस बार ये चुनावी रण न होकर कांग्रेस के नेताओं की जुबानी जंग के लिए रण बना हुआ है। जबकि कमलनाथ ने इस सीट को अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ा हुआ है।

  • Nation16, Sep 2019, 5:12 PM IST

    तीन दिन और ईडी की हिरासत में रहेंगे कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी

    दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रतुल पुरी की रिमांड तीन दिन और बढ़ा दी है। उन्हें 11 सितंबर को 5 दिनो की रिमांड पर भेजा गया था। उनकी रिमांड अवधि सोमवार को खत्म हो रही थी। 
     

  • सीएम कमलनाथ ने लिया फैसला।

    Nation10, Sep 2019, 1:55 AM IST

    क्या कमलनाथ भी जाएंगे सलाखों के पीछे

    1984 के सिख दंगों का मामला कमलनाथ को भारी पड़ने वाला है। गृह मंत्रालय उनके खिलाफ सिख दंगों की फाइल दोबारा खोलने का फैसला किया है। दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस बारे में जानकारी दी है। 
     

  • Jyotiraditya Scindia

    News9, Sep 2019, 9:37 AM IST

    क्या हरियाणा का फार्मूला एमपी में लागू करेंगी सोनिया, दिल्ली तलब किए कमलनाथ और सिंधिया

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद को लेकर चल रही घमासान के बीच सोनिया गांधी ने कमलनाथ और सिंधिया को 12 सितंबर की बैठक में दिल्ली में मौजूद रहने को कहा है। असल में पार्टी में चल रही इस गुटबाजी के कारण विधायक भी नाराज हैं। अगर यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में पार्टी में कई विधायक बगावत कर सकते हैं। वहीं राज्य में पूर्व सीएम और दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह भी नहीं चाहते हैं कि सिंधिया को प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया जाए। 

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News8, Sep 2019, 8:01 PM IST

    मध्य प्रदेश में कलह के बीच कमलनाथ ने सोनिया को दिया इस्तीफा!

    जानकारी के मुताबिक 12 सितंबर को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस के आला नेताओं की बैठक में कमलनाथ का इस्तीफा सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया जा सकता है। हालांकि कांग्रेस ने इस बारे में कोई घोषणा नहीं की है। राज्य में पार्टी के भीतर तीन गुट बन चुके हैं। राज्य में कमलनाथ के हाथ में सत्ता की चाबी है तो संगठन के मुखिया भी वही हैं। राज्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के गुट आपस में ही उलझे हुए हैं।

  • News5, Sep 2019, 1:06 PM IST

    दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस के बहाने कमलनाथ पर साधा निशाना, जानें क्या है मामला

    राज्य के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह ने शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को चुनावी घोषणा पत्र का वादा याद दिलाया है। दिग्गी राजा ने कमलनाथ को नसीहत दी कि जो वादे पार्टी ने घोषणा पत्र में किए उन्हें पूरा किया जाना चाहिए। इस घोषणापत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित का वादा किया गया था। लेकिन जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है।

  • सीएम कमलनाथ ने लिया फैसला।

    News21, Aug 2019, 11:32 AM IST

    जानें क्यों विधायकों की डिमांड पर चकराया सीएम कमलनाथ का सिर

    राज्य के विधायक अब अपनी अपनी डिमांड कमलनाथ से कर रहे हैं। कुछ विधायकों को अपने इलाके में भी बंगले, दफ्तर जैसी सुविधाएं चाहिए तो किसी को गाड़ी खरीदने के लिए सरकार कर्ज चाहिए। फिलहाल राज्य सरकार विधायकों की इन मांगों को कब पूरा करेगी ये तो बाद में पता चलेगा। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ की मुश्किलें इन मांगों से बढ़ गई हैं।

  • Ratul Puri

    News20, Aug 2019, 11:12 AM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी गिरफ्तार, बहन भी है बैंक घोटाले की आरोपी

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दो दिन पहले ही सीबीआई ने पुरी के खिलाफ मामला दर्ज किया था और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर 354 करोड़ रुपये का बैंक घोटाले का है आरोपी है। पुरी मोजरबेयर कंपनी का पूर्व कार्यकारी निदेशक हैं। यही नहीं इस मामले में कमलनाथ की बहन पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • Why is Kamal Nath finally himself imprisoned in Bhopal?

    News6, Aug 2019, 8:00 AM IST

    मध्य प्रदेश कांग्रेस में फिर मची खलबली, क्या गिर जाएगी कमलनाथ सरकार!

    असल में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में इन विधायकों को इसलिए जारी किए गए हैं, क्योंकि चुनाव लड़ने के दौरान आय के जो ब्यौरे इन्होंने आयकर विभाग और चुनाव आयोग को दिए हैं। वह आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। लिहाजा विधायको को डर सताने लगा है। फिलहाल इस नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस के भीतर खलबली मची हुई है।

  • kamalnath

    News2, Aug 2019, 6:35 PM IST

    सरकार बचाने के लिए कमलनाथ ने खेला ये खेल, एमपी में नहीं चल सकेगा ऑपरेशन लोटस

    पिछले दिनों कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने भाजपा के दो विधायकों को अपने पाले में कर लिया था। ये भाजपा विधायक पार्टी से नाराज चल रहे थे और कमलनाथ के साथ कई दिनों से संपर्क में थे। लिहाजा विधानसभा के भीतर एक बिल पर इन दोनों विधायकों ने अपना समर्थन सरकार को दिया। जिसके बाद राज्य में भाजपा का गणित बिगड़ गया।

  • News1, Aug 2019, 9:13 PM IST

    जोमैटो का ऑर्डर कैंसिल करने पर कंपनी के पक्ष में उतरी एमपी पुलिस, अमित शुक्ला को भेजा नोटिस

    असल में अमित शुक्ला ने जोमैटो से बुक किया ऑर्डर कैंसल कर दिया था। उसका कहना था कि डिलीवरी करने वाला युवक मुस्लिम है और वह ये आर्डर नहीं लेगा। हालांकि अमित शुक्ला ने आर्डर का पेमेंट भी कर दिया था। लिहाजा उसने कंपनी से कहा कि वह आर्डर के पैसे भी वापस नहीं लेगा। आज दिन भर सोशल मीडिया में जोमेटो का वायकॉट चला और लाखों ने लोगों ने जोमेटो पर धर्म के नाम भेदभाव का आरोप लगाया।

  • witness alive, twenty four hours before declared dead by ED

    News1, Aug 2019, 7:42 AM IST

    चौबीस घंटे में जिंदा हो गया ईडी का गवाह, खोलेगा राज

    दिल्ली की कोर्ट अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर घोटाले मामले में सुनवाई चल रही है। इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा भी ईडी के शिकंजे में है। कुछ दिन पहले ईडी ने कोर्ट को बताया कि इस मामले का गवाह केके खोसला शायद मारा गया है क्योंकि इस घोटाले में शामिल लोग प्रभावशाली हैं और वह किसी की भी हत्या करा सकते हैं।

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    News27, Jul 2019, 12:53 PM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी ईडी के दफ्तर से फरार, जानें क्यों होनी थी गिरफ्तारी

    मध्य  प्रदेश के मुख्यसमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी से अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर मामले में पूछताछ होनी थी और इसके लिए उसे ईडी ने तलब भी किया था। लेकिन वह पूछताछ करने से पहले ईडी के अफसरों को चमका देकर फरार हो गया है। क्योंकि उसे लगता था कि उसके खिलाफ ईडी के पास सबूत हैं और वह उसे कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

  • kamalnath

    News25, Jul 2019, 8:48 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमल बने कांग्रेस के 'नाथ', तोड़ दिए भाजपा के दो विधायक

    जानकारी के मुताबिक भाजपा के दो बागी विधायक कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी के घर पहुंचे हैं और वहां उनकी मुलाकात हुई है। हालांकि अभी तक उनकी आगे की रणनीति का पता नहीं चल पाया है। जिसके बाद राज्य का सियासी तापमान तेजी से बढ़ रहा है। अभी तक मीडिया की नजर कर्नाटक पर लगी थी, लेकिन अब मीडिया का फोकस मध्य प्रदेश पर टिक गया है। कमलनाथ ने भाजपा के दो विधायकों को तोड़ कर भाजपा पर ही दांव चल दिया है। जिस तरह से राज्य में सियासी उठापटक के दावे किए जा रहे थे।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News24, Jul 2019, 7:49 PM IST

    कांग्रेस के ‘कमल’ ने बिगाड़ दिया भाजपा का ऑपरेशन लोटस, क्या तोड़ लिए दो विधायक

    कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भाजपा का ऑपरेशन लोटस शुरू होने की उम्मीद है। लिहाजा वह पहले से सजग है। राज्य में कमलनाथ अपने विधायकों खासतौर से समर्थन दे रहे बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के विधायकों को नजर रखे हुए है। लेकिन आज मध्य प्रदेश विधानसभा में कमलनाथ ने भाजपा को बड़ा झटका दिया। जिसके कारण भाजपा की फजीहत भी हुई। असल में राज्य विधानसभा में एक बिल पर वोटिंग हो गयी। जिसमें दो विधायकों ने कमलनाथ सरकार के पक्ष में मतदान किया।