Kamalnath  

(Search results - 76)
  • Madhya Pradesh, Jyotiraditya Scindia, JP Nadda, BJP, Congress in Madhya Pradesh, BJP in Madhya Pradesh

    News23, Mar 2020, 1:46 PM IST

    जानें क्यों एमपी में सीएम का नाम तय नहीं कर पा रही है भाजपा

    शुक्रवार को राज्य में कमलनाथ सरकार के इस्तीफा देने के बाद अभी तक मध्य प्रदेश में भाजपा नई सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सकी है। जबकि पार्टी के पास सरकार बनाने का पूर्ण बहुमत है और फिलहाल सरकार को किसी भी तरह का खतरा नहीं है। लेकिन उसके बावजूद पार्टी ने सीएम के पद के लिए किसी भी नाम पर अपनी सहमति नहीं जताई है।

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 9:59 AM IST

    MP का पॉलिटिकल ड्रामा: कुछ घंटों में गिरेगी सरकार? फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे सकते हैं कमलनाथ

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार को 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया को पूरा करना है। हालांकि , फ्लोर टेस्ट से पहले सीएम कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि कमलनाथ इस्तीफा दे सकते हैं।

  • undefined

    Nation16, Mar 2020, 1:28 PM IST

    जिस कोरोना से पूरी दुनिया है परेशान ; उसी ने बचा ली कमलनाथ की सरकार

    मध्यप्रदेश में पिछले 1 हफ्ते से जारी सियासी ड्रामा अभी भी जारी है। पहले माना जा रहा था कि इसका अंत सोमवार को फ्लोर टेस्ट के साथ हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मध्यप्रदेश विधानसभा को 10 दिन यानी 26 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है।

  • एक तरफ जहां महिलओं ने सिंधिया के स्वागत में डांस  किया तो वहीं दूसरी और बुजुर्गों ने फूलों की माला पहनाई।

    News13, Mar 2020, 8:36 AM IST

    भाजपा में शामिल होते ही सिंधिया के खिलाफ फिर खुला जालसाजी का मामला

    ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है। सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद राज्य की कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल छाए हुए हैं और राज्य सरकार अल्पमत में आ चुकी है। लिहाजा राज्य सरकार ने पुराने मामले को खोलते हुए सिंधिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

  • Scindia Thumb

    News10, Mar 2020, 9:10 AM IST

    मध्य प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनी तो शिवराज सीएम, सिंधिया केन्द्र में बनेंगे कैबिनेट मंत्री!

    मीडिया  रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि राज्य के सियासी हालत को देखते हुए मंगलवार शाम भाजपा  विधायक दल की बैठक हो सकती है और इसमें शिवराज सिंह चौहान विधायक दल का नया नेता चुना जा सकता है। इससे पहले कांग्रेस के बागी विधायक सरकार से समर्थन वापस लेने का ऐलान करेंगे। जिसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार का रास्ता साफ होगा।

  • kamalnath

    News5, Mar 2020, 6:32 AM IST

    क्या मध्य प्रदेश में कांग्रेस की अंदुरूनी गुटबाजी का नतीजा है मौजूदा ड्रामा

    असल में पिछले एक साल से गुटबाजी चरम है। राज्य में तीन गुट है। इन तीनों गुटों के नेता सत्ता की चाबी अपने पास रखना चाहते हैं। राज्य में कमलनाथ गुट अभी तक सब पर हावी होता रहा है और सत्ता उसी के हाथ में है। लेकिन राज्य में कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की ताकत को नकारा नहीं जा सकता है।

  • undefined

    News3, Feb 2020, 12:34 PM IST

    कमलनाथ को दिया राज्यपाल ने झटका, जाने क्या है मामला

    गौरतबल है कि दिसंबर में संसद ने 126 वें संविधान (संशोधन) विधेयक के तहत लोकसभा और विधानसभाओं में अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लोगों के लिए आरक्षण बढ़ा दिया, लेकिन एंग्लो इंडियन का प्रतिनिधित्व खत्म कर दिया है। लेकिन राज्य की कांग्रेस सरकार ने आरक्षित सीट के लिए जबलपुर स्थित डेन्जिल पॉल की सिफारिश की थी.

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News28, Jan 2020, 7:32 AM IST

    जानें क्यों शिवराज सिंह के प्रोजेक्ट को पूरा करेगी कमलनाथ सरकार

    असल में राज्य सरकार इस प्रोजेक्ट के जरिए राज्य के हिंदू वोटरों को संदेश देना चाहती है। क्योंकि राज्य की कमलनाथ सरकार पर भाजपा आरोप लगाती है कि वह हिंदूओं की अनदेखी कर रही है और मुस्लिमों का तुष्टिकरण कर रही है। लिहाजा इस आरोप से बचने के लिए कमलनाथ सरकार ने ये अहम फैसला किया है। राज्य की कमलनाथ सरकार आने वाले बजट में इस मंदिर के लिए बजट आवंटित करेगी।

  • RSS, Ayodhya, Ram Janmabhoomi dispute, Supreme Court verdict, RSS meeting

    News24, Jan 2020, 2:25 PM IST

    कमलनाथ सरकार में सरकारी कॉलेज में संघ की बैठक, सियासत गर्माई

    राज्य में पिछले साल कांग्रेस की सरकार बनी थी। तभी राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में संघ की शाखों और कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसको लेकर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई थी। यही नहीं राज्य में कमलनाथ सरकार ने आते ही मीसा बंदियों को दी जाने वाली सम्मान निधि को भी बंद कर दिया था।

  • Jyotiraditya Scindia

    News18, Jan 2020, 8:22 AM IST

    सिंधिया का करीबी विधायक कमलनाथ सरकार के खिलाफ विधानसभा के बाहर देगा धरना

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की मुश्किल बढ़ रही हैं। क्योंकि उनकी पार्टी का विधायक ही अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि कमलनाथ सरकार के खिलाफ उनकी पार्टी के नेता ने बगावत की हो। इससे पहले भी कई मंत्री राज्य की कमलनाथ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Jan 2020, 8:33 AM IST

    सिंधिया को मिल गया है सोनिया गांधी का ‘आर्शीवाद’

    सिंधिया अरसे से पार्टी के सार्वजनिक मंचों से गायब हैं। वह राज्य की कमलनाथ सरकार से भी नाराज चल रहे हैं। हालांकि सिंधिया राज्य सरकार की कई योजनाओं के बारे में खुलकर बोल चुके हैं और उनके समर्थक मंत्री भी कमलनाथ सरकार के खिलाफ बोलते रहते हैं। जिसको लेकर राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ती हैं। हालांकि सिंधिया पिछले एक साल से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज हैं।

  • Jyotiraditya Scindia

    News13, Dec 2019, 11:02 AM IST

    चार तथ्यों से समझे, कैसे ‘बागी’सिंधिया शब्दों के बाण से कर रहे हैं ‘शहीद’ होने की तैयारी

    मध्य प्रदेश की राजनीति में सिंधिया परिवार की धमक है। पिछली तीन पीढ़ीयों से इस परिवार का दखल है। देश की सत्ता पर काबिज दोनों राजनैतिक दल कांग्रेस और भाजपा में इस परिवार के सदस्य है। लेकिन तीसरी पीढ़ी के ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते हैं। लेकिन वह पिछले एक साल से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। सिंधिया को राहुल गांधी का करीबी माना जाता है। 

  • Shivraj Singh Chouhan

    News16, Oct 2019, 2:25 PM IST

    मध्य प्रदेश में दिवाली बाद 'शिव' का होगा 'राज', भाजपा नेता का दावा

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार की गिरने की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि अभी तक संख्याबल कमलनाथ के पक्ष में है। लेकिन भाजपा नेता लगातार दावे कर रहे हैं कि राज्य में दिवाली के बाद भाजपा सरकार बनाने जा रही है। हालांकि गोपाल भार्गव से पहले भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं।

  • undefined

    News19, Sep 2019, 5:09 PM IST

    जानें क्यों कांग्रेस विधायक ने कहा माफी मांगे राहुल

    कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है। लक्ष्मण सिंह ने राहुल गांधी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने कहा था कि सरकार बनने के बाद वह दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है इसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

  • mayawati

    News18, Sep 2019, 7:24 AM IST

    पंजे के ऑपरेशन ‘हाथी’ से खौफ में हैं माया

    बसपा प्रमुख मायावती ने विधायकों को तोड़ने पर जमकर कांग्रेस को कोसा। बसपा ने कांग्रेस को धोखेबाज पार्टी बताते हुए कहा कि बसपा ने कांग्रेस को बगैर किसी शर्त को सरकार को समर्थन दिया था। लेकिन कांग्रेस ने बसपा का भरोसा तोड़ा है। हालांकि मायावती ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार से समर्थन पर कुछ नहीं कहा। लेकिन माना जा रहा है कि अगर बसपा विधायक तैयार हों तो आने वाले दिनों में मायावती कांग्रेस की कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस ले सकती हैं।