Kamalnath  

(Search results - 59)
  • Former Chief Minister of Madhya Pradesh Babulal Gaur passed away, PM Modi expressed grief

    News21, Aug 2019, 11:42 AM IST

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यंमंत्री बाबूलाल गौर का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

    मध्य  प्रदेश के पूर्व मुख्यतमंत्री और भाजपा के वरिष्ठे नेता बाबूलाल गौर का  निधन हो गया है वह 89 वर्ष के थे। वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज भोपाल के नर्मदा अस्पताल में चल रहा था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल गौर को कई दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था। पिछले दिनों उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि उस वक्त चिकित्सकों ने उन्हें निमोनिया होने की बात कही गई थी। हालांकि पिछले महीने ही उनका गुरुग्राम के निजी अस्पताल से हार्ट का इलाज हुआ था। 

  • MP chief minister kamal nath nephew fled from ED office, called him for agustawestland scam

    News30, Jul 2019, 1:09 PM IST

    कमलनाथ के भांजे पर आयकर विभाग ने कसा शिकंजा, जब्त किए 245 करोड़ रुपये के बेनामी शेयर

    आज इस मामले में उस वक्त नया मोड़ आया आया जब आयकल विभाग ने रतुल पुरी के 254 रुपये के शेयरों को जब्त कर लिया। फिलहाल अगस्तावेस्टलैंड घोटाले में उसकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। रतुल पुरी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा है और जिस कंपनी से अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के लिए रिश्वत दी गयी वह दुबई की कंपनी रतुल पुरी की ही है। 

  • BJP central leadership angry with Madhya Pradesh state bjp unit after two MLA went in Kamalnath side

    News26, Jul 2019, 9:06 AM IST

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ की गुगली से भाजपा हुई क्लीन बोल्ड, हाईकमान की गिरेगी गाज

     भाजपा की रणनीति मध्य प्रदेश में फेल हो गयी है और इसके लिए पूरी तरह से राज्य के नेताओं को जिम्मेदार माना जा रहा है। पार्टी नेतृत्व का माना है कि राज्य के नेता एक तो विधायकों की नाराजगी को भांपने में कामयाब नहीं हो पाया और दूसरा बयानबाजी के कारण कांग्रेस ने अपनी चाल चली। इसका सीधा नुकसान भाजपा को हुआ है। राज्य में भाजपा के नेता कांग्रेस को लगातार सरकार गिराने की धमकी दे रहे थे।

  • News25, Jul 2019, 8:17 PM IST

    ये हैं मध्य प्रदेश के दो भाजपा विधायक जो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी नहीं डरते

    जहां पूरे देश में बीजेपी का कुनबा बढ़ रहा है वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी के दो विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने की आशंका है। बुधवार को मध्‍यप्रदेश विधानसभा में कमलनाथ सरकार द्वारा पेश किए गए दंड संशोधन विधेयक पर हुई वोटिंग में भाजपा के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। 
     

  • kamal nath feared BJP operation lotus, managing MLA through his Dinner diplomacy

    News25, Jul 2019, 12:48 PM IST

    कर्नाटक का 'बदला' मध्य प्रदेश में लेगी कांग्रेस, आधा दर्जन भाजपा विधायकों से संपर्क का दावा

    भोपाल में चर्चा है कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ और विधायक कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। जिसके बाद भाजपा ने राज्य में अपने विधायकों को एकजुट रखने का प्रयास तेज कर दिया है। शिवराज सिंह की आज पार्टी के तीन दर्जन विधायकों और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात हुई है। जिसके बाद सभी विधायकों को एकजुट रखने के साथ ही संयम बरतने को कहा गया है। 

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News21, Jul 2019, 10:36 AM IST

    गहलोत की राह पर चले कमलनाथ, पाठ्यक्रमों से हटाया दीनदयाल और शंकराचार्य का अध्याय

    असल में जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से वह पूर्व की भाजपा सरकार के कई फैसले बदल चुकी है। यहां तक राज्य में वंदे मातरम की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में चल रहे पाठ्यक्रमों से दीनदयाल उपाध्याय और जगदगुरू आदि शंकराचार्य के अध्याय हटाने का फैसला किया है। 

  • Kamalnath and ashok gehlot following soft hindutva way to target hiindu voters

    News11, Jul 2019, 10:32 AM IST

    योगी की राह पर चले कमलनाथ और गहलोत, खेला बीजेपी का कार्ड

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली बड़ी हार के बाद दोनों सरकारों के समझ में आ गया है कि नरम हिंदुत्व की राह पर चल कर ही सत्ता हासिल की जा सकती है। असल में इन दोनों राज्यों में कांग्रेस को बड़ी हार मिली है। राजस्थान में तो पार्टी भी सीट नहीं जीत पायी जबकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस को महज एक सीट मिली। इन दोनों राज्यों में दिसंबर में कांग्रेस ने सरकार बनाई।

  • Is this plan of the Rahul Gandhi's part of  so the Kamaraj Plan -2

    News3, Jul 2019, 7:10 PM IST

    आखिर किन परिस्थितियों में राहुल गांधी ने दिया इस्तीफा? अब क्या करेगी कांग्रेस? जानिए यहां

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आखिरकार इस्तीफा दे ही दिया। वह लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद से ही इस्तीफा देना चाह रहे थे। लेकिन बहुत विचार विमर्श के बाद राहुल ने आखिरकार आज अपना इस्तीफा सौंप ही दिया। उन्होंने इसके साथ एक खुला पत्र भी लिखा है। आईए आपको बताते हैं कि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अब क्या करने वाली है कांग्रेस पार्टी?
     

  • akash vijatvargiya

    Views29, Jun 2019, 1:18 PM IST

    आकाश विजयवर्गीय मामले का असली सच, मात्र 3 बिंदुओं में जानिए क्या है वास्तविकता?

    इंदौर में एक पुरानी बिल्डिंग ढहाने गए नगर निगम अधिकारी को विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बैट से पीटकर कानून अपने हाथों में ले लिया। इस इमारत में एक किराएदार परिवार रहता था। जिसकी महिलाओं की गुहार पर विधायक आकाश वहां पहुंचे और निगम अधिकारी को बिल्डिंग खाली कराने से रोकने के लिए बैट से उसकी पिटाई कर दी। इस दौरान विवादित इमारतों को खाली कराने के लिए ठेके पर रखे गए लोग सहित नगर निगम का पूरा अमला खड़े होकर तमाशा देखता रहा। आकाश विजयवर्गीय को बड़ी मुश्किल से अब जाकर जमानत मिली है। अब इस मामले में दखल देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने ‘सीक्वेंस ऑफ इवेंट रिपोर्ट’ यानी पूरे घटनाक्रम की सिलसिलेवार रिपोर्ट मंगाई है।   
     

  • kamalnath and nakulnath

    News28, May 2019, 6:50 PM IST

    कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ पर कुछ ऐसे टूटा योगी का कहर

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ इस बार मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा सीट से चुनकर संसद पहुंचे हैं। लेकिन शपथग्रहण समारोह से पहले ही उनके व्यापारिक हितों को करारी चोट पहुंची है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गाजियाबाद के उनके संस्थान आईएमटी(IMT) का सैकड़ों करोड़ का भूमि आवंटन रद्द कर दिया है। 
     

  • musalgaonjar and kamalnath

    News9, May 2019, 3:37 PM IST

    क्या कांग्रेस की इस ‘असहिष्णुता’ पर होगी अवॉर्ड वापसी

    राजनीतिक फायदे के लिए भले ही कांग्रेस विपक्ष में बैठकर ‘अभिव्यक्ति की आजादी’ की दुहाई देती है। लेकिन जब वह सत्ता में आती है तो उसका तानाशाह रवैया उभरकर सामने आ जाता है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस शासन में कुछ ऐसा ही हो रहा है। 

  • News8, May 2019, 5:14 PM IST

    शिवराज पर कमलनाथ का हमला

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि किसान कर्ज़माफी पर सवाल खड़ा करके शिवराज सिंह सफेद झूठ बोल रहे हैं। 

  • Congress is paying money for crowd in CM Kamalnath Rally

    News3, May 2019, 6:37 PM IST

    पैसों का लालच देकर कांग्रेस ने सभा में जुटाई भीड़

    मध्य प्रदेश के छतरपुर में पैसों का लासच देकर महिलाओं और बच्चों को बुलाया गया। लेकिन पैसे न मिलने पर सभा स्थल पर ही महिलाएं और बच्चे अड़कर बैठ गए। 

  • BJP MP comment on kamalnath

    News30, Apr 2019, 6:06 PM IST

    बीजेपी सांसद की मुख्यमंत्री पर टिप्पणी

    मध्य प्रदेश में भाजपा के दमोह से प्रत्याशी और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है।  प्रह्लाद पटेल ने मंच से कहा की कमलनाथ बाहरी व्यक्ति है और एक बाहरी को कांग्रेस ने अपना सीएम चुन लिया।  कांग्रेसी कमलनाथ की जाति और पैदाइश के बारे में पता करें फिर उनसे कुछ कहें। 
    प्रह्लाद पटेल दमोह के नोहटा में एक चुनावी सभा को सम्बोधित कर रहे थे 

  • Pragya Thakur take her name back from Bhopal Lok Sabha seat

    News28, Apr 2019, 11:27 AM IST

    प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल लोकसभा सीट से नाम लिया वापस

    भोपाल सीट से चुनाव में उतरी प्रज्ञा ठाकुर ने नाम वापस ले लिया है। यह खबर सुनकर आप भले ही चौंक जाएं, लेकिन यह शत प्रतिशत सच है।