Kanhaiya Kumar  

(Search results - 10)
  • Arvind Kejriwal - Aam Aadmi Party (AAP): Delhi chief minister Arvind Kejriwal was sent to Tihar jail in connection with a criminal defamation case filed by senior BJP leader and former party president Nitin Gadkari.

    News6, Sep 2019, 8:31 AM IST

    देशद्रोह के आरोपी कन्हैया को ‘आप’ की सरकार ने दी क्लीन चिट

    कन्हैया कुमार और अन्य नौ लोगों के खिलाफ साल 2016 में विश्वविद्यालय कैंपस में देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस साल जनवरी इन लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी और दिल्ली सरकार से इस लोगों पर मुकदमे दर्ज करने की अनुमति मांगी थी। लेकिन मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इन लोगों को क्लीन चिट देते हुए इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज न करने का आदेश दिया है। 

  • Swara bhaskar is being appear opposition platform across party in election campaign

    News9, May 2019, 11:09 AM IST

    एक दल में नहीं बल्कि दल-दल में नजर आ रही हैं स्वरा भास्कर

    अपने बेबाक अंदाज के लिए जानी जाने वाली फिल्म अभिनेत्री सोशल मीडिया में काफी सक्रिय हैं। वह अपने अभिनय के साथ ही सरकार विरोधी विचारों और लेखों के लिए जानी जाती हैं। लेकिन स्वरा का ये अंदाज किसी के समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर वह किस राजनैतिक दल के साथ जुड़ी हुई हैं। आम तौर पर फिल्म स्टार जब किसी राजनैतिक दल के साथ जुड़ा होता है तो उसका ही प्रचार करता है। लेकिन स्वरा लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दलों के मंच पर दिखाई दे रही हैं और सभी के लिए वोट मांग रही हैं।

  • Fourth phase voting will be on Monday in 71 seats

    News28, Apr 2019, 12:18 PM IST

    जनता जनार्दन किस तरफ करेगी रूख, कल होगा चौथे दौर का मतदान

    चौथे चरण में लोकसभा की 71 सीटों पर मतदान होगा। हालांकि अनंतनाग सीट के तहत पुलवामा जिले में वोट डाले जाएंगे। इस लिहाज से इस चरण में 72 सीटों पर जनता द्वारा अपना मताधिकार का प्रयोग किया जाएगा। चौथे चरण में महाराष्ट्र की 17, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की 13-13, पश्चिम बंगाल की आठ, ओडिशा और मध्य प्रदेश की छह-छह, बिहार की पांच और झारखंड की तीन सीटों पर मतदान होना है।

  • Interesting fight will be in begusarai seat in Bihar between Giriraj singh and Kanhaiya kumar

    Views12, Apr 2019, 2:32 PM IST

    क्या बेगूसराय में राजद को जिताने के लिए मैदान में उतरे हैं कन्हैया कुमार

    बेगूसराय में जमीन स्तर पर जो जंग छिड़ी हुई है उसमें कन्हैया कुमार की भूमिका वोटकटवा जैसी बनती हुई दिख रही है। क्योंकि जमीनी स्तर पर मुकाबला भाजपा के गिरिराज सिंह और राजद के तनवीर हसन के बीच है। कन्हैया कुमार इस चुनाव का कोरस गायन भर कर रहे हैं और यह भी सच है कि वे जितना अच्छा गाएंगे राजद का रास्ता उतना ही साफ होगा। 

  • Kanhaiya Kumar

    News4, Apr 2019, 1:07 PM IST

    जेएनयू देशद्रोह मामले के सरगना कन्हैया ने अब ऐसा क्या किया कि हो गई एफआईआर

    मंसूरचक के बीडीओ ने कन्हैया कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उन पर आलमचक गांव में एक मस्जिद के पास बिना इजाजत के जनसभा करने का आरोप है। 
     

  • News29, Mar 2019, 5:25 PM IST

    जेएनयू देशद्रोह मामला: डीसीपी के पेश नहीं होने पर अदालत ने लगाई फटकार

    जेएनयू देशद्रोह मामले में कोर्ट के आदेश के बावजूद डीसीपी कोर्ट में नही हुए पेश। जिसपर पटियाला हाउस कोर्ट ने जांच अधिकारी को फटकार लगाते हुए जांच अधिकारी से पूछा कि आप कौन हैं। कोर्ट ने कहा डीसीपी स्पेशल सेल उपेंद्र कुशवाहा कल खुद पेश होकर बताएं कि दिल्ली सरकार की बिना सेंशन के आरोप पत्र क्यों फाइल हुआ। 

  • Interesting fight will be in begusarai seat in Bihar between Giriraj singh and Kanhaiya kumar

    News24, Mar 2019, 2:06 PM IST

    दिलचस्प हुआ बेगूसराय में मुकाबला, गिरिराज सिंह के खिलाफ कन्हैया

    बिहार में लोकसभा चुनाव दिलचस्प हो गया है। केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह का पार्टी ने नवादा से टिकट काटकर बेगूसराय से दिया है। वहीं गिरीराज के खिलाफ वहां पर वामदलों की तरफ से जेएनयू के छात्रसंघ के अध्यक्ष और राष्ट्रदोह का मुकद्मा झेल रहे कन्हैया कुमार चुनाव लड़ रहे हैं। 

  • Kanhaiya Kumar, facing case of treason, Rahul Gandhi and tejaswi Yadav block way

    News14, Mar 2019, 3:07 PM IST

    देशद्रोह के मामले में फंसे कन्हैया कुमार के राजनैतिक भविष्य पर तेजस्वी और राहुल गांधी ने लगाया 'वीटो'

    बिहार में यूपीए महागठबंधन से वाम दलों के बाहर होने से देशद्रोह के मामले में फंसे जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार की राजनैतिक पारी शुरू करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। 

  • News21, Dec 2018, 2:30 PM IST

    जेएनयू में देश विरोधी नारेबाजी मामले में दो साल बाद चार्जशीट दायर करने की तैयारी, 32 पर आरोप

    दिल्ली पुलिस ने इस चार्जशीट में कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को मुख्य आरोपी बनाया गया है। इसमें जेएनयू की छात्र नेता शहला रशीद समेत 32 अन्य छात्रों के नाम हैं। 

  • Nation18, Jul 2018, 1:54 PM IST

    देशविरोधी नारे लगाने के आरोपी कन्हैया को 2 दिनों की राहत, दिल्ली हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 20 को


    देशविरोधी नारे लगाने के आरोपों के बाद लगे 10 हज़ार रुपये के जुर्माने खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे कन्हैया कुमार को 2 दिनों की राहत मिली है। कोर्ट ने जेएनयू प्रशासन को 20 तक कोई कार्रवाई ना करने के लिए कहा है। अगली सुनवाई 20 जुलाई को होगी।