Kartarpur  

(Search results - 30)
  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsNov 30, 2019, 8:17 PM IST

    पाक मंत्री ने खोली बाजवा की पोल, बताई क्या है भारत के खिलाफ साजिश

    नापाक पाकिस्तान भारत को दहलाना चाहता है और वह एयर और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नई नई साजिशें कर रहा है। लेकिन भारत की सेना उसकी हर साजिश को नाकाम कर रही हैं। जिसके कारण पाकिस्तानी सेना पर दबाव है। भारत में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान विश्वस्तर पर अलग थलग पड़ चुका है और देश की जनता भी पाकिस्तानी सेना और हुक्मरानों को कोस रही है।

  • Pakistan, Coup, Imran Khan Coup, Bajwa, 111th Brigade, Pakistan Army, Pakistan News

    NewsNov 12, 2019, 11:50 AM IST

    जानें क्यों करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इमरान से नाराज हैं बाजवा

    असल में सेना ने पहले ही करतापुर साहिब कॉरिडोर के लिए नाराजगी जता थी और इमरान खान के फैसले को पलट दिया था। इमरान खान सरकार ने ऐलान किया था कि करतापुर साहिब के दर्शन के लिए भारतीय पहचान पत्र के साथ ही दर्शन किए जा सकते हैं।  लेकिन उद्घाटन से तीन पहले पाकिस्तानी सेना ने घोषणा कि थी कि दर्शन के लिए भारतीय पासपोर्ट जरूरी होगा। इसके बगैर किसी को दर्शन की अनुमति नहीं होगी। 

  • undefined

    NewsNov 10, 2019, 11:08 AM IST

    पाकिस्तान जाकर फिर फिसली सिद्धू की जुबान, पाकिस्तानी सेना की कठपुतली नियाजी को बताया सिकंदर

    हालांकि ये पहले ही माना जा रहा था कि सिद्धू इस बार जाकर वहां पर कुछ न कुछ ऐसा करेंगे। जिससे वह मीडिया की सुर्खियां बनेंगे। पिछली बार पाकिस्तान जाने के बाद कुछ ही समय में उनकी कैबिनेट मंत्री की कुर्सी चली गई थी। सिद्धू पाकिस्तान जाने को इतने बेताब थे कि उन्होंने भारत सरकार को तीन बार पत्र लिखा। 

  • കര്‍ത്താപൂര്‍ ഗുരുദ്വാര.

    NewsNov 9, 2019, 1:58 PM IST

    जानें क्यों नापाक ने करतारपुर गुरुद्वारे में लगाई है बमों की प्रदर्शनी

    भिखारी हो चुका पाकिस्तान एक तरफ करतापुर साहिब के जरिए अपने देश के आर्थिक हालत सुधारना चाहता है। वहीं वह इसके जरिए अपनी राजनीति साधने की कोशिश कर रहा है। आज पाकिस्तान ने भारतीय तीर्थ यात्रियों के लिए करतारपुर साहिब के दरवाजे खोले। आज उद्घाटन के मौके पर भारतीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया वहीं पाकिस्तान की तरफ से इमरान खान ने इसका उद्घाटन किया। 

  • undefined

    NewsNov 8, 2019, 5:42 PM IST

    करतारपुर कॉरिडोर के लिए भिखारी पाकिस्तान ने खेला गंदा खेल, फिर लिया अपना ही फैसला वापस

    असल में करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान लगातार अपना रुख बदल रहा है। गुरुवार को ही उसने कहा था कि प्रत्येक तीर्थयात्री को उसके पासपोर्ट के आधार पर दर्शन करने की इजाजत दी जाएगी। जबकि पहले इमरान खान ने वादा किया था कि करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए किसी पासपोर्ट की जरूरत नहीं होगी।

  • Sidhu not took over the charge of energy department; captain gave ultimatum to congress leadership

    NewsNov 8, 2019, 8:31 AM IST

    जानें कैप्टन ने कैसे करतापुर के जरिए फिर घुटनों पर ला दिया सिद्धू को

    हालांकि केन्द्र सरकार ने सिद्धू को पाकिस्तान जाने की इजाजत तो दे दी है। लेकिन ये सिद्धू के लिए बड़ा झटका है। सिद्धू करतारपुर साहिब जाएंगे और दर्शन करें। लेकिन वह उदघाटन के मौके पर इमरान खान के अतिथि नहीं बन सकेंगे। क्योंकि उन्हें महज दर्शन करने की इजाजत है।

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    NewsNov 7, 2019, 6:56 PM IST

    आखिर पाकिस्तान जाने को क्यों बेताब हैं सिद्धू, क्या फिर बाजवा से मिलेंगे गले

    पंजाब के कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाने के लिए केंद्र सरकार को तीसरी चिट्ठी लिखी है। सिद्धू तीसरी बार ये चिट्ठी लिखी है और उसमें एक बार फिर पाकिस्तान जाने के लिए भारत सरकार से अनुमति मांगी है। हालांकि इससे पहले वह पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को भी पत्र लिख चुके हैं।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsNov 7, 2019, 5:47 PM IST

    बाजवा को चुभने लगे हैं इमरान खान, सेना ने बदला पाक पीएम का बड़ा फैसला

    असल में पाकिस्तान में इमरान खान कमजोर होते जा रहे हैं। इसके कई प्रमाण हैं। लेकिन आज जो पाकिस्तान की सेना ने फैसला किया है। उससे इस बात की पुष्टि होती है कि पाकिस्तान में इमरान खान कमजोर हो रहे हैं और सेना ही बड़े फैसले कर रही है। इमरान खान केवल कठपुतली बनकर काम रहे हैं।

  • undefined

    NewsNov 7, 2019, 8:20 AM IST

    करतारपुर कॉरिडोर के न्योते से सिद्धू खुश तो कैप्टन ने खोल दी जजिया कर लगाने वाले नियाजी के गुप्त एजेंडे की पोल

    भारत कई सालों से करतारपुर कॉरिडोर खोलने की मांग कर रहा है। लेकिन कश्मीर के मुद्दे पर मात खा चुका पाकिस्तान अब इस कॉरडोर के जरिए खालिस्तान समर्थकों को मदद कर सकता है। पिछले दिनों ही पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए इन समर्थकों को हथियार भेजे थे जो बाद में पकड़े गए थे।

  • undefined

    NewsNov 5, 2019, 7:00 AM IST

    करतापुर साहिब का पहला पास इमरान खान ने सिद्धू को दिया

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने करतारपुर साहिब के लिए पहला पास अपने दोस्त और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को दिया है। इस पास को पाकिस्तान के हाई कमीशन ने जारी किया है। हालांकि इससे पहले पाकिस्तान ने करतापुर कॉरिडोर उद्घाटन समारोह के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा था और अब सिद्धू के लिए पाकिस्तान ने पास जारी किया है।

  • congress leaders has sidelined navjot singh sidhu after resignation in party

    NewsOct 30, 2019, 7:53 PM IST

    जानें क्यों गायब सिद्धू की याद आई इमरान खान को

    असल में इमरान खान के पीएम के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू गए थे और उसके बाद उनकी काफी किरकिरी हुई थी क्योंकि वहां पर पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने उन्हें गले लगाया था। उसके बाद पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था जिसमें देश के 40 बहादुर सिपाहियों को अपना जीवन गंवाना पड़ा था। हालांकि उस वक्त पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के पाकिस्तान जाने को गलत बताया था। 

  • करतारपुर स्थित दरबार साहिब जाने के लिए श्रद्धालुओं से पैसे लेगा पाकिस्तान, होगी इतनी कमाई

    LifestyleOct 23, 2019, 8:41 PM IST

    करतारपुर साहिब जाने के लिए पैसे लेगा पाकिस्तान

    पाकिस्तान में करतारपुर स्थित दरबार साहिब सिखों का एक बड़ा तीर्थस्थान है। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी ने यहीं अंतिम सांस ली थी। यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते हैं। करतारपुर आने वाले श्रद्धालुओं से पाकिस्तान को प्रति वर्ष 258 करोड़ भारतीय रुपए (लगभग 571 करोड़ पाकिस्तानी रुपए) कमाने की उम्मीद है।

    गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन के लिए  करतारपुर में रोज 5,000 तीर्थयात्रियों को जाने की अनुमति प्राप्त है। पाकिस्तान प्रति तीर्थयात्री 20 डॉलर सेवा शुल्क वसूलेगा, जिससे उसे हर रोज एक लाख डॉलर (70.95 लाख रुपए ) की कमाई होगी।

    तीर्थयात्रियों से सेवा शुल्क वसूलना पाकिस्तान के लिए विदेशी मुद्रा जुटाने का एक अन्य स्रोत होगा। पाकिस्तान अभी गंभीर वित्तीय संकट के दौर से गुजर रहा है। तीर्थयात्रियों से सेवा शुल्क की वसूली कर वह अपनी आय बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। 

    भारत ने करतारपुर गलियारे के जरिए तीर्थयात्रियों की यात्रा के लिए 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने का फैसला किया है, लेकिन भारत का कहना है कि वह तीर्थयात्रियों से सेवा शुल्क वसूलने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करे। 

    पिछले महीने भारत और पाकिस्तान ने 4 किलोमीटर के करतारपुर गलियारे के जरिए गुरुद्वारा दरबार साहिब की यात्रा के लिए भारतीय तीर्थयात्रियों को वीजा मुक्त यात्रा पर सहमति जताई थी। तीर्थयात्रियों को करतारपुर साहिब जाने के लिए सिर्फ पासपोर्ट ले जाना होगा।

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शन के लिए जाने वाले भारतीय श्रद्धालुओं से सेवा शुल्क के रूप में 20 डॉलर वसूल करने पर अड़े रहने के लिए पाकिस्तान की निंदा की है और इसे वापस लिए जाने की मांग की है। 

  • Manmohan Singh, 9 November, Kartapur Jatha, Pakistan, Kartarpur Corridor, Imran Khan, Chief Minister of Punjab, Amarinder Singh

    NewsOct 20, 2019, 6:55 PM IST

    भिखारी पाकिस्तान के कारण नहीं हो सका करतारपुर के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन, जर्जिया टैक्स लेने पर अड़ा

    पाकिस्तान अब भी 20 डॉलर फीस वसूली पर अड़ा हुआ है। यानी हर भारतीय यात्री से पाकिस्तान 1,400 रुपये की फीस वसूलेगा। अगर ये जर्जिया टैक्स लगता है तो पाकिस्तान को हर साल अरबों का फायदा होगा। यही नहीं इसके जरिए वह खालिस्तान मूवमेंट को फिर से जिंदा करना चाहता है। इसके लिए उसने पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थकों को तैयार किया है। 

  • Pakistan minister Fawad Chaudhary said that 400 departments are going to be closed

    NewsOct 18, 2019, 8:20 AM IST

    जर्जिया टैक्स के जरिए पाकिस्तान को कंगाली से उबरना चाहते हैं इमरान खान नियाजी

    हालांकि पाकिस्तान सरकार के इस फैसले का भारत सरकार ने विरोध किया है। लेकिन पाकिस्तान इस टैक्स को लगाने में अड़ा हुआ है। पाकिस्तान आर्थिक तौर पर पूरी तरह से कंगाल हो चुका है। लिहाजा अब तीर्थ यात्रियों के जरिए अपनी खराब अर्थव्यवस्था को सुधारना चाहता है। पाकिस्तान को हर साल करीब 252 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। 

  • undefined

    NewsSep 3, 2019, 6:35 PM IST

    भारतीय वायुसेना में अपाचे हेलीकॉप्टर के शामिल होने से महिला क्रिकेटर मिताली राज के संन्यास तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारतीय वायुसेना की ताकत मे जबरदस्त इजाफा हो गया है। वायुसेना के बेड़े में आठ अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर शामिल हो गए हैं