Kasab  

(Search results - 4)
  • undefined

    NationFeb 19, 2020, 5:05 PM IST

    अजमल कसाब को आखिर हिंदू आतंकी के रूप में क्यों दिखाना चाहते थे आतंकी संगठन?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे 26/11 हमले से जुड़ी एक ऐसे खुलासे के बारे में जिसे किया है मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा मोहम्मद अजमल आमिर कसाब को एक हिंदू के तौर पर मारना चाहता था ताकि 26/11 हमले को हिंदू आतंकवाद साबित किया जा सके। यह दावा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया ने अपनी किताब ‘लेट मी से इट नाउ’ में किया है। उनके मुताबिक, कसाब को बेंगलुरु निवासी समीर दिनेश चौधरी का आईडी कार्ड मुहैया कराया गया था और उसकी कलाई में लाल धागा भी बंधा था। पाकिस्तान की आईएसआई ने कसाब को मारने के लिए दाऊद इब्राहिम के गैंग को सुपारी दी थी।

  • Pakistan is preparing for 'Marine Jihad', India's Army is ready, will not be able to do terrorist attack like 26/11 again

    NewsAug 10, 2019, 8:55 PM IST

    'समुद्री जिहाद' के जरिए 26/11 से ज्यादा खतरनाक आतंकी हमले की तैयारी में है पाकिस्तान

    फिलहाल पाकिस्तान को ये नहीं मालूम की भारतीय सेना ने 26/11 के हमले के बाद पाकिस्तान पर हमले की तैयारी कर ली थी। लेकिन तत्कालीन सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी। लिहाजा इस बार बार अगर पाकिस्तान इस तरह की कोशिश करता है तो भारत की सेना इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। असल में जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को खत्म करने और उसके पुनर्गठन से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

  • The young auto driver started musterbastion in front of woman in mumbai

    NewsAug 10, 2019, 12:38 PM IST

    जिस इंस्पेक्टर ने किया आतंकी कसाब को गिरफ्तार, मुंबई पुलिस ने उसे ही कर दिया सस्पेंड

    संजय गोविलकर को मुम्बई पुलिस आयुक्त सस्पेंड किया है। संजय गोविलकर पर आरोप है कि उसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी सोहैल भामला को गिरफ्तार नहीं किया। जबकि उसको हिरासत में लिया जा चुका था और महज थोड़ी पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। 

  • Traffic Red signal saved several people in Mumbai bridge collapse

    NewsMar 15, 2019, 9:03 AM IST

    मुंबई कसाब पुल हादसा: रेड सिग्नल ने दिया सैकड़ों लोगों को जीवन का ग्रीन ‘सिग्नल’

    दक्षिणी मुंबई में एक रेलवे स्टेशन के पास पैदल पार पुल का बड़ा हिस्सा ढह जाने से पांच लोगों की मौत हो गई और 36 घायल हो गए। लेकिन इस हादसे वाले स्थल के पास ही एक रेड सिग्नल ने सैकड़ों लोगों की जान बचा दी।