Kashi  

(Search results - 17)
  • Pakistan has broken trade relations, it has started boycott of rock salt in the country

    News10, Aug 2019, 9:01 AM IST

    पाकिस्तान ने तोड़े व्यापारिक संबंध तो देश में होने लगा है सेंधा नमक का बहिष्कार

    तीन दिन पूर्व कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक संबंधों को तोड़ने का फैसला किया था। इसके तरह आयात और निर्यात पर पूरी तरह से रोक लग गई है। हालांकि पाकिस्तान में ही इमरान खान के इस फैसले के विरोध में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। क्योंकि पाकिस्तान को काफी सस्ती कीमतों पर खाद्य उत्पाद भारत से ही निर्यात किए जाते हैं। 

  • Varanasi guru poornima

    News16, Jul 2019, 2:09 PM IST

    महान आध्यात्मिक नगरी काशी में गुरु पूर्णिमा पर सांप्रदायिक सद्भाव का नजारा

     मुस्लिम महिलाओं ने गुरू महंत बालक दास की आरती उतारी और रामनामी दुपट्टा भेंट किया। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पूर्वांचल प्रभारी एवं महानगर संयोजक ने गुरू बालक दास को माल्यार्पण कर सलामी पेश की। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुरूपूर्णिमा पर अपने गुरू को सम्मान देकर यह संदेश दिया कि धर्म और जाति से ऊपर होता है गुरू। गुरू वही है जो सच्चे मन से इंसानियत, मानवता और देशभक्ति का पाठ पढ़ाता हो। जो नफरत फैलाता है, समाज और देश तोड़ने की बात करता है वह किसी का गुरू नहीं हो सकता।
     

  • Yogi government will celebrate Krishna birth anniversary now after God ram navami in ayodhya

    News12, Jul 2019, 11:15 AM IST

    दीपोत्सव के बाद अब कृष्ण जन्मोत्सव मनाएगी योगी सरकार

    असल में राज्य में योगी सरकार बनने के बाद से ही अयोध्या में दीपोत्सव मनाने का फैसला किया था। योगी सरकार ने इस दीपोत्सव को वृहद तौर पर आयोजित किया था और ये देश विदेश की मीडिया का भी केन्द्र रहा। जिसके बाद योगी सरकार को काफी प्रशंसा भी मिली। लिहाजा अब योगी सरकार ने मथुरा में जन्मोत्सव मनाने का फैसला किया है। 

  • kashi saree

    News10, Jul 2019, 4:34 PM IST

    काशी के कारोबारी ने विश्व कप की थीम पर तैयार की खास साड़ी

    काशी के एक कारोबारी ने विश्व कप की थीम पर एक खास साड़ी तैयार की है। इसपर विश्व कप का लोगो बना हुआ है। यह साड़ियां टीम इंडिया के खिलाड़ियों की पत्नियों या माताओं को भेंट में दी जाएगी।
     

  • After won lok sabha election PM Narendra Modi coming second time in Varanasi

    News29, Jun 2019, 2:43 PM IST

    जापानी पीएम शिजों आबे से मिलने के बाद काशी क्यों आ रहे हैं पीएम मोदी

    लोकसभा चुनाव के परिणाम 23 मई को आने के बाद पीएम मोदी ने वाराणसी का दौरा किया था। वाराणसी में उन्होंने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए अपनी जीत के लिए लोगों का अभिवादन किया। अब पीएम मोदी दूसरी बार 6 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। पीएम मोदी का वाराणसी दौरा काफी अहम माना जा रहा है। 

  • PM narendra modi discussed with japani pm Shinzo Abe on rudraksha and Varanasi

    News27, Jun 2019, 6:13 PM IST

    क्या है ‘रूद्राक्ष’ जो बना पीएम शिंजो और मोदी के बीच चर्चा का केन्द्र

    जापान पिछले कुछ सालों से भारत में तेजी से निवेश विभिन्न क्षेत्रों में निवेश कर रहा है। जापान भारत में पहली बुलेट ट्रेन के भी आर्थिक मदद दे रहा है। बहरहाल जापान ने बुलेट ट्रेन के लिए 79,000 करोड़ रुपये का कर्ज भारत को दिया है और ये योजना 2022 शुरू होगी।

  • PM Narendra Modi can give victory gift to Varanasi, know what will get Baba's city

    News3, Jun 2019, 3:50 PM IST

    पीएम नरेन्द्र मोदी दे सकते हैं वाराणसी को जीत की सौगात, जानें क्या मिलेगा बाबा की नगरी को

    नरेन्द्र मोदी के पीएम बनते ही उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास योजनाओं में तेजी आनी शुरू हो गयी है। इसके लिए स्थानीय प्रशासन से लेकर राज्य सरकार में हलचल तेज है। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई योजनाओं को लागू करने के लिए पीएम मोदी वाराणसी भी आ सकते हैं। अगर ऐसा संभव नहीं हुआ तो वह अपने कार्यालय से ही इन योजनाओं को हरी झंडी दे सकते हैं। 

  • Modi

    News27, May 2019, 3:44 PM IST

    बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत पर बोले पीएम मोदी, शायद ही कोई दल इतनी हिंसा का शिकार हुआ हो

     वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते पीएम ने कहा कि बंगाल में हिंसा को एक प्रकार से मान्यता दे दी गई है। यह हमारे सामने बहुत बड़ा संकट है।

  • News27, May 2019, 2:44 PM IST

    पीएम मोदी बोले, केमिस्ट्री ने चुनावी गणित को हरा दिया, यूपी की हैट्रिक बहुत बड़ी

    पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, यूपी ने 1977 में सभी बंधन तोड़कर देश को नई दिशा दी थी। लेकिन 2014, 2017 और 2019 की हैट्रिक छोटी नहीं है। यहां के लोग भारत के भविष्य की दिशा तय भी करते हैं। यूपी के 2014, 2017 और 2019 के चुनावों ने देश को व्यवस्था में बदलाव के दर्शन कराए हैं। 

  • Narendra Modi

    News27, May 2019, 12:19 PM IST

    दोबारा सांसद बनने के बाद पहली बार काशी पहुंचे मोदी : काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा

    खासबात है कि नरेन्द्र मोदी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ काशी पहुंचे हैं। मोदी ने अपने इस एकदिवसीय दौरे की शुरुआत काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन—पूजन से की। वहीं प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद हैं।

  • Learn why this time you go to Varanasi with a closed vehicle.

    News26, May 2019, 2:20 PM IST

    जानें क्यों इस बार बंद गाड़ी से वाराणसी घूमेंगे पीएम

    पीएम नरेन्द्र मोदी वाराणसी से दूसरी बार लोकसभा चुनाव जीतने के बाद वहां जा रहे हैं। पीएम मोदी वाराणसी में पहुंच कर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे और कार्यकर्ताओं का आभार जताएंगे। पीएम मोदी अभी तक वाराणसी में खुली गाड़ी में रोड शो करते थे, लेकिन इस बार वह रोड शो भी नहीं करेंगे और खुली गाड़ी से बाबा की नगरी नहीं घूमेंगे।

  • Modi ganga aarti

    Views14, May 2019, 4:00 PM IST

    जानिए वाराणसी से ही क्यों चुनाव लड़ रहे हैं पीएम मोदी? मां गंगा हैं प्रमुख कारण

    गुजरात के रहने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी संसदीय सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला यूं ही नहीं कर लिया। दरअसल वाराणसी और मोदी के बीच एक नहीं पांच कनेक्शन हैं। हम आपको पीएम और काशी के सभी संबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी दे रहे हैं। इस बार आपको बताते हैं पीएम मोदी का वाराणसी से दूसरा बड़ा कनेक्शन, जो हैं मां गंगा :-

  • Kashi will become kurukshetra in the   last phase electoral battle.

    News13, May 2019, 1:39 PM IST

    अंतिम चरण की चुनावी जंग में काशी बनेगा ‘कुरूक्षेत्र’

    पूर्वांचल की 13 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। इसके लिए बीजेपी ने पहले ही आक्रामक रणनीति तैयार की है। बीजेपी की रणनीति के तहत पार्टी के यूपी प्रभारी जेपी नड्डा पहले ही वाराणसी पहुंच गए हैं जबकि उसके साथ राज्य ईकाई के सभी बड़े नेता लगे हुए हैं। यही नहीं संघ ने भी पूर्वांचल को जीतने के लिए घर घर जनसंपर्क अभियान काफी पहले ही शुरू कर दिया था। फिलहाल इस चरण में बीजेपी के साथ ही उसके सहयोगी दल पूर्वांचल में प्रचार करेंगे। लेकिन विपक्षी दलों ने भी बीजेपी को घेरने के लिए चक्रव्यूह तैयार किया है।

  • Advocate from Varanasi opposed to Priyanka Gandhi visit in Kashi Vishwanath temple

    News19, Mar 2019, 11:40 AM IST

    जानें क्यों प्रियंका के विश्वनाथ मंदिर के दर्शन के खिलाफ हैं काशीवासी

    कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा का वाराणसी दौरा विवादों में आ गया। वाराणसी के लोगों को प्रियंका गांधी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने को आपत्ति है।

  • Priyanka Gandhi vadra start temple politics in up, will visit kashi vishwanath and vindhyavasini devi temple

    News14, Mar 2019, 12:17 PM IST

    प्रियंका ने शुरू की यूपी में मंदिर राजनीति, हिंदू वोटरों को साधने के लिए करेंगी मंदिरों का दर्शन

    कांग्रेस महासचिव और पूर्व उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अब उत्तर प्रदेश में आगामी लोकसभा का आगाज मंदिर राजनीति के जरिए करेंगी। प्रिंयका गांधी पूर्वी उत्तर प्रदेश को साधने के लिए वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगी तो मिर्जापुर में विंध्यवासिनी माता के दर्शन करेंगी।