Kashmiri  

(Search results - 33)
  • World22, Sep 2019, 9:11 AM IST

    'हाउडी मोदी' के लिए अमेरिका पहुंचे प्रधानमंत्री, जाते ही शुरु कर दिया काम

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका के ह्यूस्टन पहुंच चुके हैं। लेकिन कई घंटों की यात्रा के बाद वहां पहुंचते ही पीएम मोदी ने तुरंत काम काज शुरु कर दिया। उन्होंने भारतीय अमेरिकी समुदाय के कई लोगों से मुलाकात की और बड़े व्यापारिक समझौते पर दस्तखत भी किया। 
     

  • Imran Khan, Prime Minister office cut off electricity for not submitting the bill pakistan

    News6, Sep 2019, 10:45 AM IST

    इमरान खान के एजेंडे पर गए थे लंदन, गुलाम कश्मीर के नेताओं को कश्मीरियों ने दे मारे अंडे और जूते

    असल में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान किसी भी हाल में हार नहीं चाहता है और हर बार कुछ न कुछ प्रोपगेंडा करता रहता है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान को किसी का समर्थन नहीं मिला है। लिहाजा वह विदेशों में रह रहे पाकिस्तानियों के जरिए भारत के खिलाफ साजिश कर रहा है। लेकिन इसमें भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ रहा है।

  • Kashmiris slap in the face of Pakistan, 575 youth of Jammu and Kashmir join army after Article 370 is removed

    News31, Aug 2019, 7:16 PM IST

    पाकिस्तान के मुंह पर कश्मीरियों ने मारा तमाचा, अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के 575 युवा सेना में हुए शामिल

    राज्य में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ये युवा देश की सेना के हिस्से बने हैं। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर लाइट इंफ़ेन्ट्री रेजीमेंट की शुरूआत 1947 में हुई थी जब पाकिस्तानी घुसपैठियों ने भारत में हमला किया था और उस वक्त घुसपैठियों को रोकने के लिए इसका गठन किया गया था और यह रेजीमेंट 1972 में भारतीय सेना का अभिन्न अंग बनी थी।

  • News31, Aug 2019, 1:50 PM IST

    कश्मीर में भी दौड़ेगी मेट्रो, घाटी में 2024 में सफर के लिए रहें तैयार

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद केन्द्र सरकार कश्मीर के विकास के एजेंडे पर तेजी से काम कर रही है। घाटी के लोगों को 2024 में मेट्रो में सफर करने का मौका मिल सकता है। इससे घाटी के लोगों की जिंदगी और आसान हो जाएगी। केन्द्र सरकार अब श्रीनगर में दिल्ली और मुंबई की तरह श्रीनगर में भी मैट्रो चलाने की योजना बना रही है और इसके लिए 2020 में काम शुरू हो जाएगा और अगले साल से इसके प्रोजेक्ट में काम शुरू हो जाएगा। 

  • After removing Article 370  two Muslim youths arrested from Bihar to marrying with Kashmiri girls

    News29, Aug 2019, 3:21 PM IST

    कश्मीरी लड़कियों से शादी करना पड़ा महंगा, बिहार से दो युवक हुए गिरफ्तार

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुपौल जिले के रामविशुनपुर गांव के निवासी परवेज आलम और तबरेज आलम को कश्मीर से लड़की भगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। परवेज और तवरेज दोनों सगे भाई कश्मीर में रामवन में राजमिस्त्री का काम करते थे। वहीं इन दोनों को वहां रहने वाली सगी बहनों से प्यार हो गया और दोनों इन बहनों को भगाकर अपने गांव ले आए।

  • 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था

    News22, Aug 2019, 6:34 PM IST

    अलगाववादी जेल में पस्त तो कश्मीरी आवाम है क्रिकेट खेलने में है मस्त

    राज्य में मीडिल क्लास तक के स्कूलों को खोल दिया गया है। हालांकि बच्चों की संख्या कम है। लेकिन स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ रही है। घाटी में लोग अब क्रिकेट खेलकर समय व्यतीत कर रहे हैं। यही नहीं राज्य में अब जनता की शिकायतों के लिए एक सेल का गठन किया गया है जिसमें लोग अपनी शिकायतों को दर्जा करा सकते हैं। इस सेल की देखरेख गर्वनर के तहत की जा रही है। केन्द्र सरकार ने राज्य की जेलों में बंद पत्थरबाजों के सरगना और अलगाववादी नेताओं को राज्य से  बाहर उत्तर प्रदेश की जेलों में शिफ्ट कर दिया है। अब इन अलगाववादी नेताओं के हौसले पस्त हैं।

  • kashmiri prisoners are sent to varanasi jail

    News20, Aug 2019, 7:10 PM IST

    कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी जेल भेजे गए 30 कश्मीरी कैदी

    जम्मू कश्मीर की जेलों में बंद 30 कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी जेल में शिफ्ट किया गया है। इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के खूंखार आतंकी, पाकिस्तान जासूसों समेत कई पत्थरबाज़ भी शामिल हैं। 
     

  • Nation19, Aug 2019, 6:20 PM IST

    इस घटना ने यह साबित कर दिया कि कश्मीरी अलगाववादियों पर और सख्ती है जरुरी

    जम्मू कश्मीर में एक मामूली घटना हुई। लेकिन इसका दुष्परिणाम बेहद ज्यादा हो सकता था। यह घटना इस बात का संकेत है कि कश्मीर में अभी भी सैयद अली शाह गिलानी जैसे अलगाववादियों का रसूख कायम है। जिसे खत्म करने के लिए और सख्ती की जरुरत है। 
     

  • शेहला राशीद के कश्मीर पर ट्वीट कर किये दावों को भारतीय सेना ने खारीज कर दिया है

    News19, Aug 2019, 3:06 PM IST

    भारतीय सेना पर बेबुनियाद आरोप लगाना महंगा पड़ा विवादित शेहला को,वकील ने मुकदमा चलाने के लिए दायर की याचिका

    शेहला ने एक के बाद एक दस ट्वीट कल ट्वीटर पर किए और  उसने भारतीय सेना पर तमाम तरह के आरोप लगाए थे। वहीं अब भारतीय सेना ने शेहला के इन आरोपों को खारिज किया है। सेना की तरफ से कहा गया है कि राज्य में हालत सामान्य हैं। असल में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 के बाद राज्य में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए सुरक्षा बलों को वहां पर तैनात किया गया है।

  • पाकिस्तान के कब्जे वाले मुजफ्फराबाद में बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया।

    News16, Aug 2019, 8:04 AM IST

    गुलाम कश्मीर में लगे 'गोबैक' इमरान खान के नारे तो बलूचिस्तान मांग रहा है आजादी, क्या पाकिस्तान में होने वाली है बगावत

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ये तो नहीं सोचा होगा कि वह जब गुलाम कश्मीर की एसेंबली में अपना भाषण देंगे तो सड़कों पर लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इमरान खान जब भाषण दे रहे थे तो लोग बाहर इमरान कान 'वापस जाओ' और गो बैक के नारे लगा रहे थे। 

  • News14, Aug 2019, 11:26 AM IST

    योगी के जेल ने निकाल दी कश्मीरी कैदियों की हेकड़ी, किसी को बीवी बच्चों तो किसी को आ रही है मां की याद

    आतंकवाद फैलाने के आरोप में लखनऊ जेल में बंद 24 कैदियों का बुरा हाल है। इन कैदियों को कश्मीर की जेलों में तरह-तरह की सुविधाएं मिलती थी। लेकिन यूपी की जेलों में पीने का पानी तक नसीब नहीं हो रहा है। ये कैदी तरह तरह की डिमांड कर रहे हैं। अब ये कैदी अपने ही आकाओं को गरिया रहे हैं। इनका कहना है कि वो कश्मीर में मजे कर रहे हैं और ये यहां सुख सुविधाओं से वंचित हैं। अब ये कैदी अपने आकाओं से बात करना चाहते हैं और जेल अफसरों से बार बार मिन्नतें कर रहे हैं कि साहब हमारी एक मदद कर दो, हमें अपने ऊपर के लोगों से एक बार बात करा दो। 

  • Ajit Doval

    News11, Aug 2019, 7:49 PM IST

    कश्मीरियों के साथ बिरयानी का लुत्फ उठाएंगे डोभाल, बोलेंगे ईद मुबारक

    फिलहाल सोमवार के ईद केंद्र सरकार के लिए बड़ी परीक्षा है। हालांकि शुक्रवार को सब कुछ शांति के साथ निकल गया है। लेकिन सोमवार के बाद 14 अगस्त और 15 अगस्त सभी के लिए असल परीक्षा है। इस बार भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर की सभी पंचायतों तिरंगा फहराने का आदेश दिया है। कश्मीर में शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग सबसे ज्यादा आतंकवाद प्रभावित जिले हैं।

  • News10, Aug 2019, 12:03 PM IST

    जानें क्यों अविवाहित हरियाणा के सीएम खट्टर बोले कि हम भी ला सकते कश्मीरी बहू

    आमतौर पर मनोहर लाल खट्टर अपने विवादित बयानों को लेकर  अकसर चर्चा में रहते हैं। इस बार भी उन्होंने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। खट्टर ने कहा कि अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद कश्मीर से लड़कियों को शादी के लिए लाया सकता है।

  • PM modi angry with the disappear minister despite of roster duty in parliament

    News21, Jul 2019, 1:59 PM IST

    घाटी में तीन दशक बाद लौटेंगे कश्मीरी पंडित, अमित शाह ने बनाया प्लान

    केन्द्र सरकार की योजना के तहत देश के विभिन्न हिस्सों रहे कश्मीरी पंडितों को उनके राज्य कश्मीर में भेजा जाना है। इसके लिए केन्द्र सरकार ने सभी तरह की तैयारियां कर ली हैं। कहा जा रहा है कि जल्द ही इस योजना को शुरू किया जाएगा। ताकि कश्मीर पंडितों का कश्मीर में पुनर्वास हो सके। लेकिन इसके लिए सबसे पहले राज्य में आतंकवाद का खात्म करना अमित शाह की लिस्ट में है। 

  • Pakistani wives of Kashmiri terrorists are demanding Indian citizenship

    News12, Jul 2019, 8:13 PM IST

    जानें क्यों भारत की नागरिकता मांग रही हैं आतंकियों की पाकिस्तानी पत्नियां

    इन महिलाओं का कहना है कि अगर भारत सरकार उन्हें नागरिकता नहीं देती हैं तो वह उन्हें पाकिस्तान भेज दे। इनका कहना है कि हमें भारत सरकार पासपोर्ट दे या फिर वापस जाने के लिए यात्रा दस्तावेज प्रदान करे। फिलहाल इन महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री एस जयशंकर, राज्य के राज्यपाल से गुहार लगाई है।