Kasim Sulemani  

(Search results - 5)
  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:59 AM

    ईरान ने लिया है सुलेमानी की मौत का बदला, अफगान प्लेन क्रैश में मारे गए हैं अमेरिकी एजेंट!

    सोमवार को ही अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में अमेरिका का मिलिटरी जेट क्रैश हो गया था। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि ये एक यात्री विमान है और इसे तालिबान ने मार गिराया है। लेकिन बाद में ये पुष्टि हुई कि ये अमेरिकी मिलिटरी का विमान था। अब ईरानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि क्रैश विमान में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी को मारे जाने की योजना बनाने वाले सीआईए का एक एजेंट भी था।

  • iran

    News21, Jan 2020, 8:22 AM

    अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला, कम नहीं हो रहा है अमेरिका-ईरान में तनाव

    फिलहाल ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि सुलेमानी को मारने के बाद अमेरिका शांत है। लेकिन ईरान उसके सैन्य ठिकानों और दूतावास को निशाना बना रहा है। ईरान के साथ ही ईरान समर्थित विद्रोही गुट भी अमेरिकी सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहे हैं। पूरा विश्व समुदाय दोनों देशों के बीच उत्पन्न तनाव को कम करने की कोशिश कर रहा है।

  • തിരിച്ചടിച്ചാല്‍ ഇറാന്‍റെ സാംസ്കാരിക പൈതൃക കേന്ദ്രങ്ങളടക്കം 52 സ്ഥലങ്ങള്‍ തകര്‍ക്കുമെന്നായിരുന്നു അമേരിക്കന്‍ പ്രസിഡന്‍റ് ഡോണാള്‍ഡ് ട്രംപ് തിരിച്ചടിച്ചത്.

    News15, Jan 2020, 7:39 AM

    अमेरिका शांत, ईरान लगातार अमेरिकी सैन्य ठिकानों को बना रहा है निशाना

    जानकारी के मुताबिक ईरान ने एक बार फिर इराक में अमेरिकी सेना के ठिकाने पर फिर हमला किया है। ईरान ने मंगलवार की रात अल-तजी मिलिट्री कैंप को निशाना बनाते हुए यहां पर रॉकेट दागे। कैंप के पास रॉकेट गिरने की खबर है। हालांकि इस हमले में अमेरिकी सेना को कितना नुकसान हुआ है। इसकी जानकारी नहीं मिली है।

  • undefined

    News7, Jan 2020, 8:33 AM

    अमेरिका के 52 नंबर के जवाब में ईरान का 290 नंबर

    अमेरिका और ईरान के बीच रिश्ते अब नाजुक दौर में पहुंच गए हैं। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि कहीं दोनों के बीच में अगर युद्ध हुआ तो ये तीसरे विश्व युद्ध की शुरूआत हो सकती है। फिलहाल ईरान ने अब खुद को परमाणु संधि से अलग कर लिया है। जिसके बाद वह अपने देश में परमाणु संयत्रों को हथियार उत्पादन के लिए इस्तेमाल कर सकता है।

  • undefined

    News5, Jan 2020, 9:01 AM

    ईरान ने अमेरिका को दिखाया ट्रेलर, अमेरिकी दूतावास के पास किया रॉकेटों से हमला

    ईरान समर्थिक गुटों द्वारा इराक में अमेरिकी ठिकानों पर रात में हमले किए गए। हालांकि माना जा रहा है कि ये हमले अमेरिका को डराने के लिए किए गए हैं। वहीं अमेरिकी ठिकानों पर हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान के 52 ठिकाने अमेरिका के निशाने पर हैं। ईरान समर्थित गुटों ने सुलेमानी की मौत के कुछ ही घंटों के बाद ही अमेरिकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं।