Kedarnath  

(Search results - 25)
  • <p>বদ্রীনাথ মন্দিরের অবস্থান অলকানান্দা নদীর বাম তীরে নর ও নারায়ণ নামের দুই পর্বতের মাঝখানে। অনন্য সুন্দর প্রাকৃতিক অবস্থানের জন্যেও এর খ্যাতি রয়েছে।</p>

    NewsApr 29, 2020, 2:23 PM IST

    खुले बाबा केदारनाथ के कपाट, पीएम की तरफ की गई पूजा अर्चना

    आज केदारनाथ धाम के मुख्य पुजारी शिव शंकर लिंग ने सदियों से चली आ रही परंपरा के मुताबिक कपाट को खोला। उनके साथ देवस्थानम बोर्ड के प्रतिनिधियों के साथ ही 20 कर्मचारी कपाट खुलने पर धाम में पहुंचे और पूजा अर्चना की। वहीं पुलिस और प्रशासन की तरफ से 15 लोग यहां मौजूद रहे। अभी तक किसी कोरोना संकट के कारण केदारनाथ जाने की अनुमति नहीं है। 

  • Twinkle Khanna

    EntertainmentMay 21, 2019, 3:01 PM IST

    ये क्या कर रही हैं ट्विंकल? पीएम मोदी की नजर है इन पर

    मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने एक बार फिर पीएम मोदी का मजाक उड़ाया है। उन्होंने पीएम के केदारनाथ की गुफा में बैठकर ध्यान करने की नकल करने की कोशिश की है। लेकिन इसकी वजह उन्हें जबरदस्त ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है।

  • undefined

    NewsMay 19, 2019, 10:51 AM IST

    पीएम मोदी की केदारनाथ यात्रा पर बिफरी टीएमसी, चुनाव आयोग से की शिकायत

    टीएमसी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा, पीएम मोदी ने केदारनाथ में चल रहे कामकाज के मास्टर प्लान का जिक्र किया और मीडिया को संबोधित किया। प्रचार समाप्त होने के बाद ऐसा करना आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है। 

  • undefined

    NewsMay 19, 2019, 10:09 AM IST

    केदारनाथ में बोले पीएम मोदी, मांगने की प्रवृत्ति से सहमत नहीं, उसने सबको देने योग्य बनाया

    केदारनाथ आने की अनुमति देने के लिए चुनाव आयोग का आभार जताया। केदारनाथ धाम में शिव की पूजा के बाद बोले, आपदा के बाद केदारनाथ में सुख सुविधाएं विकसित हो चुकी हैं।

  • PM Modi in dhyan gufa

    NewsMay 18, 2019, 3:20 PM IST

    केदारनाथ में पीएम मोदी: पूरी रात गुफा में बैठकर ध्यान

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में हैं। वह शनिवार की सुबह वहां पहुंचे । लेकिन दोपहर के वक्त वहां बारिश होने लगी। इसके बावजूद पीएम ने अपना कार्यक्रम नहीं बदला। वह डेढ़ किलोमीटर पैदल चलकर ध्यान गुफा पहुंचे। जहां उन्होंने सारी रात मेडिटेशन किया। 

  • PM Modi and shiva

    NewsMay 18, 2019, 2:21 PM IST

    केदारनाथ में पीएम मोदी: शिवभक्ति का सिलसिला है बेहद पुराना

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ में हैं। उन्होंने आज सुबह भगवान शिव के विग्रह के दर्शन किए और वहीं रात्रि विश्राम भी करेंगे। उनकी शिवभक्ति का यह सिलसिला कोई नया नहीं है। इससे पहले भी पीएम को कई बार भगवान शिव की भक्ति में लीन देखा गया है। 

  • PM Modi Kedarnath

    NewsMay 18, 2019, 11:29 AM IST

    बाबा केदारनाथ की शरण में चौथी बार पहुंचे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ पहुंचकर दर्शन और ध्यान कर चुके हैं। आज की रात वह वहीं बनी ध्यान गुफा में विश्राम करेंगे। पीएम मोदी का यह चौथा केदारनाथ दौरा है। 

  • undefined

    NewsMay 17, 2019, 6:44 PM IST

    पीएम मोदी की तरह केदारनाथ में करना चाहते हैं ध्यान साधना, जानिये पूरी प्रक्रिया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का योग और ध्यान से नाता जगजाहिर है। लोकसभा चुनाव के अंतिम दौर के लिए प्रचार समाप्त हो गया है। अब पीएम मोदी ध्यान लगाने के लिए केदारनाथ जा रहा हैं। वह केदारनाथ में बनी एक गुफा में ध्यान लगाएंगे। पीएम मोदी 18 मई की रात केदारनाथ में गुजारेंगे। 

  • undefined

    NewsMay 17, 2019, 4:36 PM IST

    केदारनाथ में बनी इस गुफा में ध्यान लगाने जा रहे पीएम मोदी

    रुद्र गुफा केदारनाथ मंदिर परिसर से डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर बनी है। इसकी ऊंचाई करीब 12,250 फीट है। केदारनाथ ने पुनर्निर्माण का विकास कार्य शुरू करने के बाद पीएम मोदी ने ही केदारनाथ में इस तरह की गुफा बनाने के निर्देश दिए थे। 

  • Kedarnath temple door open for the devotees after puja archana

    NewsMay 9, 2019, 9:01 AM IST

    हर- हर महादेव के जयकारे के साथ खुले केदारनाथ के कपाट, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लगी भीड़

     केदारनाथ रावल भीमाशंकर लिंग ने वेदपाठियों, पुजारियों, हक्क हकूकधारियों की मौजूदगी में केदारनाथ मंदिर के कपाट पर वैदिक परंपराओं के अनुसार पूजा अर्चना की और इसके बाद मुख्य कपाट को भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिया गया। भारी बर्फबारी के बावजूद बड़ी संख्या में भक्त बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए आए हैं। कपाट खुलने के वक्त सेना की जम्मू-कश्मीर लाईट इंफेंटरी के बैंड की धुनें बजाई और भक्तों ने हर हर महादेव के जयकारे लगाए।

  • PM Modi in kashi vishwanath

    ViewsMay 8, 2019, 11:44 AM IST

    पीएम मोदी के वाराणसी कनेक्शन से जुड़े पांच दिलचस्प तथ्य: पहले नंबर पर हैं भगवान शिव

    गुजरात निवासी नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी संसदीय सीट को चुना। पीएम मोदी ने बनारस सीट से चुनाव लड़ने का फैसला यूं ही नहीं कर लिया। दरअसल वाराणसी और मोदी के बीच एक नहीं पांच कनेक्शन हैं। जिसमें से पहले हैं भगवान शिव:-

  • Supreme court rejected plea ban on all weather road

    NewsMar 15, 2019, 2:10 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट ने ऑलवेदर रोड पर रोक लगाने की याचिका को किया खारिज

    उत्तराखंड में चार धाम को जोड़ने वाली केंद्र सरकार की ऑलवेदर सड़क परियोजना के मामले में सुप्रीम कोर्ट से केंद्र सरकार को बड़ी राहत मिली है। इस पर रोक लगाने की मांग को लेकर दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। 

  • undefined

    NewsJan 26, 2019, 6:11 PM IST

    बर्फ से लकदक अद्भुत, अतुल्य केदारनाथ

    इन दिनों समूची केदार घाटी बर्फ से लकदक है। केदारनाथ का ये विहंगम नजारा आंखों को सुकून देने वाला है। केदारनाथ में लगातार बर्फबारी हो रही है। 8 से 9 फीट तक बर्फ जमी है। केदारनाथ में पारा माइनस 15 डिग्री तक पहुंच गया है। बिजली, मोबाइल नेटवर्क की सुविधा बंद है। लेकिन इसके बावजूद लगभग 70 कर्मचारी केदारनाथ में पुनर्निर्माण का काम कर रहे हैं। 

  • undefined

    NewsJan 18, 2019, 4:50 PM IST

    शून्य से 12 डिग्री नीचे तक तापमान, फिर भी केदारनाथ में चल रहा काम

    उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही भारी बर्फबारी के कारण केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण के काम की गति प्रभावित जरूर हुई है। लेकिन निर्माण कार्य लगातार जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट केदारनाथ को दिव्य और भव्य बनाने के लिए चार फीट की बर्फ में भी मजदूर दिन रात काम में जुटे हुए हैं। केदारनाथ से आया एक वीडियो हैरान करने वाला है। इसमें भारी बर्फबारी के बीच मजदूर लोहे की गाटरों को कंधों पर ढोते नजर आ रहे हैं।