Kerala  

(Search results - 105)
  • <p>Image of Rain</p>

    News30, May 2020, 1:13 PM

    जून के चौथे सप्ताह में दिल्ली यूपी पहुंचेगा मॉनसून, होगी झमाझम बारिश

    जल्द ही पूरे देश में मॉनसून दस्तक देगा  और इसके 1 जून को केरल में प्रवेश करने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक सबसे पहले मॉनसून केरल में दस्तक देगा और उसके बाद पूरे देश में जून के आखिर तक पहुंच जाएगा। जून और जुलाई में देशभर में जमकर बारिश होगी।  मौसम विभाग का कहना है कि महज दो के बाद मॉनसून केरल में पहुंच जाएगा और उसके बाद आगे का सफल तय करेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

  • undefined

    News28, May 2020, 6:32 PM

    केरल में सरकार ने किया मंदिरों की संपत्ति बेचने का फैसला, हिंदू संगठनों किया विरोध

    हिंदू संगठनों ने मंदिर संपत्ति बेचने के केरल सरकार के कदम का विरोध किया है। केरल मंदिर बोर्ड ने मंदिर के सामान को नीलाम करने फैसला किया है। ताकि कोरोना संकट के कारण गंभीर वित्तीय संकट से निपटा जा सके। फिलहाल राज्य सरकार के इस फैसले के बाद हिंदू समुदाय और हिंदू संगठनों से तीखी प्रतिक्रिया दी हैं। संगठनों का कहना है राज्य सरकार धार्मिक आधार पर भेदभाव कर रही है और राज्य में रह रहे हिंदू समुदाय और हिंदू मंदिरों को निशाना बना रही हैं।

  • <p>1) സംസ്ഥാനത്ത് ഇന്ന് രണ്ട് പേര്‍ക്ക് കൂടി കൊവിഡ് സ്ഥിരീകരിച്ചു. എട്ട് പേര്‍ക്കാണ് ഇന്ന് രോഗം ഭേദമായത്. 499 പേർക്ക് ഇതുവരെ രോഗം സ്ഥിരീകരിച്ചു. 96 പേർ ഇപ്പോൾ ചികിത്സയില്‍</p>

    News3, May 2020, 12:41 PM

    केरल में चार मई के बाद होगी शराब की बिक्री

    केन्द्र सरकार ने शुक्रवार को शराब की दुकानों को खोलने के लिए नए नियमों को जारी किया है। नए नियमों के मुताबिक राज्यों में ग्रीन जोन में शराब की दुकानें खोली जा सकती है। लेकिन रेड जोन में शराब की दुकानों में प्रतिबंध रहेगा। हालांकि देश के ज्यादातर राज्य शराब की दुकानों  को खोलने के पक्ष में हैं।

  • <p>ಶಾಸಕ ವೇದವ್ಯಾಸ್ ಕಾಮತ್ ಅವರೂ ಕೇರಳ ಕರ್ನಾಟಕ ಗಡಿ ತೆರೆಯಬಾರದೆಂದು ಒತ್ತಾಯಿಸಿದ್ದರು. ದಕ್ಷಿಣ ಕನ್ನಡದ ಸುರಕ್ಷತಾ ದೃಷ್ಟಿಯಿಂದ ಇಂತಹದೊಂದು ನಿರ್ಧಾರ ಮಾಡಲಾಗಿತ್ತು.</p>

    News30, Apr 2020, 1:25 PM

    देश लौटने को आतुर हैं 3.2 लाख केरलवासी, कराया ऑनलाइन पंजीकरण

    केरल ने प्रवासियों को वापस लाने के लिए योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके लिए योजना सीएम पिनाराई विजयन की देखरेख में तैयार की जा रही है। माना जा रहा है कि 4 मई के बाद प्रवासी भारतीयों को भारत में लाने की शुरूआत हो सकती है। अब तक 150 देशों में रह रहे लगभग 3,20,463 प्रवासी केरलवासियों ने राज्य में लौटने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण किया है।
     

  • <p>Pinarayi Vijayan</p>

    News28, Apr 2020, 2:16 PM

    कोरोना संकट के बीज विजयन नहीं ले रहे हैं पीएम की बैठक में हिस्सा

    असल में सोमवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट के बीच राज्यों के मुख्यमंत्री की  तीसरी बार बैठक बुलाई थी। ये बैठक आगामी तीन मई के बाद देश में पैदा होने वाली स्थिति को लेकर थी।  क्योंकि लॉकडाउन दो तीन मई को खत्म हो जाएगा और उसके बाद देश में लॉकडाउन जारी रखना है या नहीं इस पर चर्चा होनी थी।

  • undefined

    News24, Apr 2020, 6:59 PM

    केरल में सरकार ने दिया राज्य कर्मचारियों के वेतन में कटौती का आदेश, विधायकों का भी कटेगा वेतन

    हालांकि इसके साथ ही केरल सरकार ने राज्य के मंत्रियों, विधायकों, विभिन्न बोर्ड के सदस्यों, स्थानीय निकाय संस्था के सदस्यों, विभिन्न आयोगों के सदस्यों का वेतन एक साल तक तीस फीसदी काटने का आदेश दिया है। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए फंड जुटाने के लिए जुटाने के लिए अगले पांच महीनों तक सरकारी कर्मचारियों का छह दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।

  • <p>बता दें कि कोरोना वायरस फैलने के खतरे को देखते हुए बांग्लादेश में भी लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि जनाजे में लोगों को एकत्रित होने की अनुमति देने पर ब्राह्मणबारी में सरैल पुलिस थाना प्रभारी शहादत हुसैन टीटू को हटा दिया गया है। टीटू ने भीड़ को एकत्रित होने से रोकने के लिए उचित कदम नहीं उठाए जिसके चलते उन्हें हटाया गया।</p>

    News20, Apr 2020, 1:49 PM

    केरल ने केन्द्र के नियमों को दरकिनार, लॉकडाउन में दी छूट

    राज्य सरकार ने राज्य के इदुककी और कोट्टायम जिलों को ग्रीन जोन में रखा है। वहीं इसी बीच केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने केरल के लॉकडाउन नियमों में छूट को लेकर राज्य के मुख्य सचिव टॉम जोस को पत्र लिखा है। उन्होंने साफ तौर पर लिखा है कि केरल सरकार का फैसला केंद्रीय दिशानिर्देशों के खिलाफ है।

  • Tasmac

    News15, Apr 2020, 12:49 PM

    केन्द्र सरकार ने जारी किए लॉकडाउन के नये दिशानिर्देश, लेकिन शराब के शौकिनों के खबर अच्छी नहीं

    केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने लॉकडाउन पार्ट 2 के लिए नए नियम जारी कर दिए हैं।  नए नियमों में सबसे बड़ा धक्का शराब के शौकिनोंको लगा है। क्योंकि शराब के शौकिनों को उम्मीद थी कि केन्द्र सरकार शराब की दुकानों को लॉकडाउन के दौरान छूट दे सकती है। वहीं कई राज्य सरकारें भी चाहती थी कि शराब की दुकानें खुलें।  
  • wine shop target

    News2, Apr 2020, 2:25 PM

    केरल सरकार को लगा झटका, शराबियों के लिए विशेष पास पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

    केरल उच्च न्यायालय ने देशभर में कोरोना संक्रमण के बीच लागू लॉकडाउन के दौरान शराबियों को विशेष तौर से पास जारी करने के केरल सरकार के फैसले पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने तीन सप्ताह के लिए रोक लगाई थी।

  • undefined

    News30, Mar 2020, 1:06 PM

    कोरोना के कहर के बीच केरल सरकार करेगी शराब की ऑनलाइन बिक्री

    केरल सरकार ने भी आबकारी विभाग के अफसरों को आदेश दिया है कि वह शराबियों का मुफ्त इलाज करें और लोगों को नशामुक्ति केंद्रों में भर्ती कराएं। राज्य में आत्महत्या के मामले सामने आए हैं। त्रिशूर जिले के कोडंगलूर में शनिवार को एक युवक ने शराब ने मिलने के कारण नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली।

  • wine shop target

    News30, Mar 2020, 11:44 AM

    शराबियों पर भारी पड़ रहा है कोरोना वायरस, केरल के बाद कर्नाटक में दो व्यक्तियों ने की आत्महत्या

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन में शराब न मिलने से कर्नाटक में दो व्यक्तियों ने आत्महत्या की है। जिसको लेकर इलाके में चर्चा है। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में दो व्यक्तियों ने लॉकडाउन में आत्महत्या की है। वहीं देशभर में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन हैं और ये 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। वहीं शराब न मिलने के कारण शराबी परेशान हैं और वह आत्महत्या जैसे खतरनाक कदम उठा रहे हैं।

  • anupam mishra

    News27, Mar 2020, 6:59 PM

    क्वारंटाइन नियमों को तोड़कर केरल से कानपुर पहुंचा था आईएएस, अब हुआ संस्पेंड

    जानकारी के मुताबिक कोल्लम के उप-कलेक्टर अनुपम मिश्रा की हाल ही में शादी हुई थी और हनीमून में मलेशिया और सिंगापुर गए थे। लेकिन कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उन्हें अपने घर में ही रहने की सलाह दी गई थी। लेकिन मिश्रा केरल से अपने घर कानपुर चले आए और इसकी जानकारी उन्होंने किसी को नहीं दी।  

  • Government of Haryana, Manohar Lal Khattar, CAA, NRC

    News27, Mar 2020, 2:44 PM

    हरियाणा और हिमाचल में बंद हुई शराब की दुकानें

    हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने शुक्रवार की आधी रात से लेकर 14 अप्रैल तक सभी शराब की दुकानों को बंद करने की घोषणा की है। इससे पहले हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सरकार ने राज्यव्यापी कर्फ्यू में छूट के दौरान शराब की दुकानों को बंद रखने का फैसला किया था। 

  • जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य अमला सक्रिय हुआ।

    News27, Mar 2020, 12:15 PM

    कोरोना का कहर: महाराष्ट्र से आगे निकला केरल, 724 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

    गुरुवार को भारत में  कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 633 थी, वहीं शुक्रवार को ये बढ़कर 724 हो गई वहीं अभी तक 44 मरीज ठीक हो गए थे या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। फिलहाल कोरोना की माहमारी से बचने के लिए सरकार ने युद्धस्तर पर उपाय किए हैं  और इससे बचाव के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन किया हुआ और देशभर में कर्फ्यू जैसे हालत है। केवल रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं के  लिए लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। सरकार सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा ध्यान दे रही है।  ताकि ये वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में न फैले। 
     

  • Wine shop opened in kerala after two days election holidays

    News25, Mar 2020, 3:36 PM

    कोरोना के कहर के बीच केरल में रहेगी 'टल्ली' होने की छूट

    अभी तक केरल कोरोना पीडित मरीजों के मामले में दूसरे स्थान पर है। जबकि देशभर में अभी तक 562 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जबकि 11 लोगों की मौत हो गई है।  वहीं 40 मरीज ठीक हो चुके हैं।