Kitchen  

(Search results - 5)
  • <p>इन मसालों को अब मिक्सी जार में डालें। अब इनमें सूखे मसाले डालेंगे। इसमें आधा चम्मच हल्दी पाउडर, आधा चम्मच चीनी मिलाएं।&nbsp;</p>

    NewsDec 3, 2020, 2:10 PM IST

    जानें, आपकी रसोई का मसाला असली हो या नकली, घर पर शुद्धता की पहचान करें

    इसे देखकर, हल्दी पाउडर खरीदें-जामा मस्जिद के मुकीम पंसारी (मसाले) का कहना है कि शुद्ध हल्दी हमेशा हल्के पीले रंग की होती है। अगर आप बाजार से खुली या पैकिंग वाली जमीन हल्दी खरीद रहे हैं और उसका रंग गहरा पीला है, तो समझिए कि यह सौ प्रतिशत मिलावटी हल्दी है। 

  • undefined

    NewsJul 7, 2020, 8:47 PM IST

    किचन में आग लगा रहे हैं आलू और प्‍याज, जानें क्यों आ रहा है कीमतों में उछाल

    फिलहाल सब्जी मंडियों में आलू-प्याज और टमाटर आदि की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। हालांकि मंडियों की तुलना में खुले बाजार में सब्जियों की ज्यादा कीमत है। क्योंकि सब्जियों की कीमतों में अंकुश लगाने के लिए कोई सरकारी नियम नहीं है।

  • undefined

    NewsApr 22, 2020, 2:55 PM IST

    जानें क्या है दीदी रसोई, जिसकी झारखंड सरकार कर रही है तारीफ

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि तालाबंदी के दौरान लाखों लोगों को खिलाने के लिए उनकी 'दीदी रसोई' को अन्य राज्य भी अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि  लॉकडाउन बीच राज्य के विभिन्न पुलिस थानों में 6,628 'मुखिया दीदी किचन' और सामुदायिक रसोई के माध्यम से हर दिन 12 लाख से अधिक लोगों को खिलाया जा रहा है।

  • undefined

    NewsOct 4, 2019, 8:08 AM IST

    प्याज, टमाटर के बाद अब दाल बिगाड़ेगी रसोई का बजट

    बाजार के जानकारों का कहना है कि इस बार बारिश दालों के लिए अच्छी साबित नहीं हुई है। क्योंकिं दलहन उत्पादक राज्यों में बारिश के कारण फसलों पर असर पड़ा है। बारिश के कारण ही मध्यप्रदेश में उड़द की फसल को भारी नुकसान हुआ है। जिसके कारण कीमतों  में इजाफा होगा। वहीं बारिश के कारण दलहन की बुवाई भी कम हुई है। बारिश के कारण ही देश में पिछले एक हफ्ते के दौरान उड़द के दाम में 450-850 रुपये प्रति क्विंटल का इजाफा हुआ है। 

  • python found climbed in the kitchen of a household in gurugram

    NationAug 4, 2018, 2:30 PM IST

    साइबर सिटी में घूम रहे हैं अजगर, बैठा मिला घर के किचन में

    साइबर सिटी गुरुग्राम में जंगल छोड़ कर सड़को का रुख कर रहे है अजगर। गुरुग्राम की शीतला कॉलोनी में एक घर के किचन में अजगर बैठा मिला जिससे घर में रहे रहे लोगों में हड़कंप मच गया।