Krishna  

(Search results - 44)
  • <p>kamal nath</p>

    NewsAug 11, 2020, 2:55 PM IST

    हनुमान भक्त के बाद अब कृष्ण भक्त बने कांग्रेस के कमलनाथ, क्या उपचुनाव पर है नजर

    अब कमलनाथ के घर पर राम दरबार के बाद जन्माष्टमी पर सजेगी भगवान कृष्ण की झांकी सजेगी। हालांकि कमलनाथ के धार्मिक होने और पिछले दिनों अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण के मौके पर आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम के एक दिन पहले भगवान हनुमान जी के चालीसा का पाठ किया गया था।

  • <p>तीसरे दिन विकास के एक करीबी और नगर पालिका के पदाधिकारी ने सिल्वर कलर की हुंडई कार से अमर, अतुल के साथ उसे कानपुर से बाहर भेज दिया। विकास के मुताबिक वह नोएडा के रास्ते सीधे दिल्ली गया और वहां वकीलों से बात की, वकीलों ने उसे सरेंडर होने की सलाह दी और सरेंडर करवाने के एवज में 50 हजार रूपए एडवांस में मांगे।</p>

    NewsAug 9, 2020, 1:00 PM IST

    मुख्तार अंसारी का करीबी और भाजपा विधायक कृष्णानंद राय का हत्यारा एनकाउंटर में ढेर

    उत्तर प्रदेश एसटीएफ को एक बड़ी सफलता मिली है। राज्य में भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में शामिल राकेश पांडेय को मुठभेड़ में मार गिराया है। उस पर एक लाख का इनाम था और वह मुख्तार अंसारी गैंग का सक्रिय सदस्य था और पुलिस को उसकी काफी अरसे से तलाश थी। 

  • <p>sri krishna</p>

    NewsJul 10, 2020, 8:28 AM IST

    पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर को लेकर सस्पेंस,बनाने के लिए सरकारी पैसे पर अब भी सस्पेंस

     पाकिस्तान में मुस्लिम कट्टरपंथी मंदिर का विरोध कर रहे हैं। हालांकि मंदिर का निर्माण को रोकने के लिए अदालत में की गई अपील को खारिज कर दिया है। गौरतलब है कि  इस्लामाबाद में हिंदू समुदाय कृष्ण मंदिर निर्माण कराने की तैयारी में है। 
     

  • <p>विधानचंद्र राय और लालू यादव में पुरानी दोस्ती रही है। ऐसे में चुनावी साल में लालू ने उनकी बेटी को पार्टी में शामिल कर चंद्रिका राय पर दबाव बनाने की कोशिश की है।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 6, 2020, 3:28 PM IST

    क्या लालू परिवार में चल रही है खटपट, फिर 'श्रीकृष्ण की शरण' में मथुरा पहुंचे तेज प्रताप

    तेज प्रताप यादव का बिहार विधानसभा चुनाव से पहले ब्रज में प्रवास पर आना काफी सवाल उठा रहा है। वह कई दिनों से मथुरा और ब्रज में राधाकृष्ण के लीला स्थलों के दर्शन कर रहे हैं और भजन संध्या में अपना समय व्यतीत कर रहे हैं।

  • <p><br />
तेज प्रताप यादव ने कहा कि इस मसले पर मुझसे कोई राय नहीं ली गई है। उन्होंने तेजस्वी यादव के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर करिश्मा को लेकर पार्टी को इतनी जल्दबाजी क्यों थी?&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 3, 2020, 10:38 AM IST

    पत्नी से चल रहा है तलाक का मामला, साली को लेकर तेजस्वी और तेज प्रताप में उभरे मतभेद

    ऐश्वर्या के लिए कहा जा रहा है कि वह तेजस्वी या तेजप्रताप में से किसी एक के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं। कहा जा रहा है कि विधानचंद्र राय से चंद्रिका राय का रिश्ता खराब चल रहा है।

  • <p>फिल्म में 20 मिनट के वॉर सीन फिल्माने में चार महीने से भी ज्यादा का समय लगा।</p>

    NewsJun 14, 2020, 11:53 AM IST

    'बाहुबली' की शिवगामी की कार से मिला शराब का जखीरा

    राम्या साउथ की जानी-मानी अभिनेत्री और दुनियाभर में धूम मचाने वाली सुपरहिट फिल्म 'बाहुबली'  में उन्होंने शिवगामी की भूमिका निभाई थी। यही ने वह साउथ की कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। लेकिन अब शराब को लेकर मुश्किल में ही फंसती नजर आ रही हैं।

  • Pramod krishnam asked shatrughan Sinha to return congress ticket from Patna sahib

    NewsJan 28, 2020, 7:16 AM IST

    कृष्णम का शत्रुघ्न पर तंज, कच्छा संघ और प्रचार सपा का

    कांग्रेस नेता और लोकसभा चुनाव में लखनऊ से उम्मीदवार रह चुके आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आज अपनी ही पार्टी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा पर जमकर खुन्नस निकाली। पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस पार्टी का लखनऊ में प्रचार नहीं किया था।

  • How can some historians destroy India's glorious past so easily

    SpiritualitySep 11, 2019, 7:40 AM IST

    प्राचीन भारत के गौरव को चंद वामपंथी इतिहासकार कैसे मिटा सकते हैं?

    भारत का इतिहास हजारों वर्षों से गौरवपूर्ण रहा है। यह मात्र किस्से कहानियों तक सीमित नहीं है। बल्कि हमारे मंदिरों और ग्रंथों के रुप में इसके जीवंत उदाहरण मौजूद हैं। हालांकि इसे नष्ट करने की कई बार कोशिश की गई। जिसमें असफलता प्राप्त होने के बाद वामपंथी इतिहासकारों ने बौद्धिक कुचक्र चलाया। लेकिन ईश्वर की कृपा से अपने प्राचीन ज्ञान विज्ञान के सहारे भारत अब जग रहा है।   
     

  • Police supretendent gives massege for communal harmony in lalitpur uttar pradesh

    NewsAug 25, 2019, 8:32 PM IST

    श्रीकृष्ण और महादेव दोनों के भक्त हैं यह मुस्लिम आईपीएस अधिकारी, देते हैं सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश

    एक अच्छा इंसान हर तरह में हर तरह की खूबियां होती हैं। यह बात साबित कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के लतिपुर में पदस्थ पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग। जहां वह कानून और व्यवस्था दुरुस्त रखने में सबसे आगे रहते हैं। वहीं श्रीकृष्ण और महादेव की पूजा में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। अपनी कार्यकुशलता और सांप्रदायिक सद्भाव के कारण वह इलाके में बेहद प्रसिद्ध हैं। 
     

  • janmashtami

    SpiritualityAug 24, 2019, 11:29 PM IST

    जानिए वह पांच जगहें, जहां जन्माष्टमी पर रहती है जबरदस्त धूम

    भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव यानी जन्माष्टमी भारत में धार्मिक ही नहीं बल्कि सांस्कृतिक आयोजन का भी मौका होता है। आईए आपको दिखाते हैं देश की वजह पांच जगहें जहां जन्माष्टमी के मौके पर सबसे शानदार जश्न मनाया जाता है। 

  • modi

    NewsAug 24, 2019, 8:11 AM IST

    मुस्लिम देश में दो सौ साल पुराने श्रीकृष्ण मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

    पीएम नरेन्द्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं जो बहरीन की यात्रा पर जाएंगे। तीन देशों की यात्रा के दौरान आज पीएम नरेन्द्र मोदी फ्रांस की यात्रा के बाद यूएई पहुंच गए हैं। यूएई यात्रा के बाद वह रविवार को बहरीन में मंदिर का उद्घाटन के बाद फिर फ्रांस वापस जाएंगे और वहां बैठक में हिस्सा लेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी बहरीन की राजधानी मनामा स्थित इस 200 साल पुराने भगवान श्रीकृष्ण जी के मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 42 लाख डॉलर की लागत से नवीनीकरण किया जा रहा है।

  • undefined

    SpiritualityAug 23, 2019, 9:17 PM IST

    जन्माष्टमी व्रत - शंका समाधान

    इस बार के जन्माष्टमी के व्रत को लेकर बहुत जगहों पर भ्रम की स्थिति देखी जा रही है। लेकिन शंका की जरुरत नहीं क्योंकि बिना रोहिणी नक्षत्र के भगवान कृष्ण का जन्मदिन नहीं मनाया जाना चाहिए। 
     

  • sri krisna

    ViewsAug 23, 2019, 1:39 PM IST

    मात्र रसिया और माखन चोर ही नहीं, महान योद्धा भी थे श्रीकृष्ण

    भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन आ गया है। पूरे देश में हर जगह उनका जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। लेकिन ऐसा क्यों है कि हम भारतीय लीलाधर कृष्ण के बाल और प्रेमी स्वरुप को ज्यादा प्रधानता देते हैं और उनके जुझारु योद्धा के रुप को भुला चुके हैं। जबकि कृष्ण जी का पूरा जीवन राक्षसों और आततायियों से युद्ध करते हुए ही बीता था।  भगवान वासुदेव 64 कलाओं में निपुण थे। एक तरफ वह सर्वश्रेष्ठ धनुर्धर थे तो दूसरी ओर द्वंद्व युद्ध यानी मार्शल आर्ट के भी निष्णात योद्धा थे।

  • woman lawyer gets murderd under mysterious circumstances

    NewsAug 13, 2019, 8:59 AM IST

    जिम ट्रेनर की आशनाई में पत्नी ने दी पति की सुपारी, लंच टिफिन के जरिए बताती थी कहां पर है पति

    एसएसपी वैभव कृष्ण इस बारे में पत्रकारों को बताया। उन्होंने बताया कि 23 जुलाई को ग्रेटर नोएडा में तिलपता के पास 130 मीटर रोड स्थित ओसिस वेनेसिया हाइट्स बिल्डर के मार्केटिंग मैनेजर राजीव कुमार बाइक सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने गोलियां बरसा दी थीं। उस राजीव कुमार अपने साइट के गेट पर उतर रहे थे और उन्हें चार गोलियां लगीं। इसके बाद कंपनी लोग उन्हें घायल अवस्था में नोएडा के कैलाश अस्पताल ले गए जहां उनका इलाज चल रहा है।

  • prem mandir vrindawan

    NationAug 9, 2019, 2:19 PM IST

    मथुरा-वृंदावन में श्रीकृष्ण के प्रसिद्ध मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी, हाई अलर्ट पर प्रशासन

    मथुरा और वृंदावन में भगवान श्रीकृष्ण के प्रसिद्ध मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी मंदिर के एक कर्मचारी के फोन पर आई। जांच में पता चला कि जिस फोन से धमकी दी गई, वह एक ऑटो वाले से चुराया गया था। पुलिस धमकी देने वाले की तेजी से तलाश कर रही है।