Ladakh  

(Search results - 11)
  • Indo-china

    News18, Sep 2019, 9:07 PM IST

    भारत सरकार की दो टूक, लद्दाख पर चीन का रूख नहीं है स्वीकार्य

    असल में इस मामले में परेशान करने वाली बात ये है कि यह गतिरोध 20 से 12 अक्टूबर तक राष्ट्रपति शी जिनपिंग की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा ,से एक महीने पहले हुआ था। वास्तव में, पिछले साल जब उन्होंने अप्रैल में चीन का दौरा किया था, तब भारतीय क्षेत्र में 28 चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की है।

  • tension between indian and chinese army in ladakh area

    Nation12, Sep 2019, 4:00 PM IST

    चीन और भारत के बीच तनाव बढ़ा, दोनों की सेनाओं के बीच हुई हाथापाई

    लद्दाख में चीन और भारत के सैनिक आमने सामने आ गए। दरअसल पेन्गॉन्ग झील के इलाके में  पेट्रोलिंग करते हुए भारतीय सैनिकों को चीनी सेना के जवान अपनी सीमा में दिखाई दिए। जिसका उन्होंने विरोध किया। लेकिन मामला हाथापाई तक पहुंच गया। बाद में इस तनाव को खत्म करने के लिए ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारियों के बीच बैठक करनी पड़ी। साल 2017 में भी भूटान की सीमा के पास डोकलाम के इलाके में दोनों देशों की सेनाएं आमने सामने आ गई थीं। 

  • PDP

    News27, Aug 2019, 7:53 AM IST

    नजरबंद महबूबा की पार्टी में हुई टूट, पीडीपी कई बड़े नेता हुए भाजपा में शामिल

    महबूबा सुरक्षा बलों की नजरबंदी में है और पार्टी के कई दिग्गज नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पार्टी के कई और दिग्गज नेता भाजपा में शामिल हो सकते हैं। भाजपा में शामिल होने वालों में जम्मू-कश्मीर विधान परिषद् के सभापति हाजी अनायत अली भी हैं।

  • Pakistan spoke lie to America about F-16, Indian evidences will increase problem

    World12, Aug 2019, 9:50 PM IST

    पाकिस्तान की वायुसेना लद्दाख में लड़ाकू विमान तैनात कर रही है

    भारतीय संसद द्वारा जम्मू कश्मीर के विभाजन और धारा 370 खत्म कर देने के बाद से पाकिस्तान लगातार बेचैन है। उसकी समझ में नहीं आ रहा है कि इस मसले पर कैसे प्रतिक्रिया दें। लेकिन उसने अपनी खराब आर्थिक हालात के बावजूद जंग की तैयारी शुरु कर दी है। 
     

  • News6, Aug 2019, 6:43 PM IST

    संसद में बोले अमित शाह फारूक घर पर मजे से हैं, कनपटी पर गन लगाकर नहीं ला सकते संसद

    आज लोकसभा में कई सांसदों ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला की लोकसभा में गैरमौजूदगी पर सवाल किया तो अमित शाह ने कहा कि वह स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि वह मजे से अपने घर पर मौजूद हैं और अगर बाहर नहीं निकल रहे हैं तो वह इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। 

  • Trump made Pakistan's Imran Khan fool!

    News6, Aug 2019, 11:21 AM IST

    ट्रंप ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को बनाया मूर्ख !

    केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान सरकार ने आज संसद की आपातकालीन बैठक बुलाई है। वहीं पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने भी आर्मी के कमांडरों की बैठक में शामिल होने का आदेश दिया है। पाकिस्तान को अब इस बात का डर सता रहा है कि भारत अब पीओके को लेकर बड़ी कार्यवाही कर सकता है।

  • News6, Aug 2019, 11:11 AM IST

    एक देश एक झंडा एक संविधान के साथ नए भारत में शामिल होगा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख

    सोमवार को केन्द्र सरकार ने राज्यसभा में इस बिल को पारित करा लिया है। कांग्रेस और कुछ दलों को छोड़कर ज्यादातर दलों ने इसका समर्थन किया। जिसके कारण ये सदन में भारी मतों से पारित हो गया। आज इसे लोकसभा में पेश किया जाएगा। जहां बहुमत होने के कारण ये आसानी से पास हो जाएगा। जम्मू कश्मीर के लिए पेश किए गए राज्य पुनगर्ठन बिल के जरिए राज्य को दो हिस्सों में बांट दिया गया है और इन दोनों हिस्सों को केन्द्र शासित प्रदेश का दर्जा भी दिया जाएगा।

  • News5, Jun 2019, 3:54 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में परिसीमन पर केंद्र की सफाई, ऐसे किसी प्रस्ताव पर चर्चा नहीं

    केंद्रीय गृहमंत्रालय की सफाई उन खबरों के बाद आई है जिनमें कहा गया था कि गृहमंत्री अमित शाह ने एक बैठक में कैबिनेट से सहयोगियों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की है। 

  • Leh laddakh

    News8, Feb 2019, 6:02 PM IST

    #Ladakh अब सिर्फ जम्मू-कश्मीर ही नहीं साथ में लद्दाख भी कहिए जनाब

    लद्दाख को कश्मीर क्षेत्र का तीसरा प्रशासनिक संभाग घोषित किया गया है। यानी राज्य में सिर्फ जम्मू और कश्मीर ही नहीं एक लद्दाख इकाई भी होगी। लद्दाख पहले कश्मीर संभाग का ही हिस्सा माना जाता था, लेकिन अब इसकी प्रशासनिक व्यवस्था अलग की जाएगी। लद्दाख क्षेत्र का मुख्यालय लेह में बनेगा।  

  • News18, Jan 2019, 3:18 PM IST

    लद्दाख में बर्फीला तूफान, ट्रक समेत 10 लोग दबे; तीन शव निकाले गए

    पारा शून्य से 15 डिग्री कम होने की वजह से राहत ऑपरेशन में मुश्किल आ रही है। इस तूफान में कुछ और गाड़ियों के फंसे होने की आशंका है।

  • News18, Jan 2019, 3:06 PM IST

    लद्दाख में हिमस्खलन की चपेट में आया ट्रक, तीन की मौत, सात दबे

    जम्मू-कश्मीर में लद्दाख के खारदुंग ला क्षेत्र में एक ट्रक के शुक्रवार को हिमस्खलन की चपेट में आने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई जबकि सात अन्य लोग लापता हैं। सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के एक अधिकारी ने बताया कि वाहन सुबह सात बजे हिमस्खलन की चपेट आ गया। ट्रक में 10 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि बीआरओ ने बर्फ में लोगों के फंसे होने की आशंका के मद्देनजर अपने कर्मियों एवं मशीनरी को राहत कार्य में लगाया है। उन्होंने कहा, ‘अब तक, तीन लोगों के शव बरामद हुए हैं और लापता लोगों की तलाश जारी है।’