Lal Qila  

(Search results - 7)
  • Sonia elect as president of congress

    Nation16, Aug 2019, 4:24 PM IST

    क्या राजनीतिक दुश्मनी में सार्वजनिक जीवन की गरिमा भुला बैठे राहुल सोनिया

    कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लाल किले पर आजादी के जश्न से दूर रहे। जब कांग्रेस ने यह तय कर ही लिया है कि गांधी परिवार के अतिरिक्त पार्टी का कोई अस्तित्व है। तो फिर राहुल सोनिया की अनुपस्थिति को क्यों नहीं स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय समारोह से पूरे कांग्रेस की अनुपस्थिति मानी जाए। हालांकि दोनों नेता पार्टी मुख्यालय पर झंडोत्तोलन करते हुए देखे गए। लेकिन उनमें से किसी एक की लाल किले पर हो रहे समारोह में  कम से कम औपचारिक रुप से  ही उपस्थित रहना बेहतर होता। 
     

  • Army chief General Bipin Rawat

    News16, Aug 2019, 8:25 AM IST

    विपिन रावत होंगे देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ!

    सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत इस साल दिसंबर में रिटायर हो रहे हैं। उनके प्रधानमंत्री के रिश्तों और उनकी कार्यकुशलता को देखते हुए ऐसा माना जा रहा कि इस पद की दौड़ में वह सबसे आगे हैं और इसके साथ ही सबसे ज्यादा सीनियर मिलिट्री कमांडर होने के कारण उसकी दावेदारी सबसे प्रबल मानी जा रही है। 

  • pm modi

    News15, Aug 2019, 11:40 AM IST

    मजबूत होगी भारतीय सेना,अमेरिका की तरह भारत में भी होगा चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ

    लाल किले की प्राचीर से आज प्रधानमंत्री ने भारतीय सेना को और ज्यादा मजबूत करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाप का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश में सैन्य व्यवस्था, सैन्य शक्ति और सैन्य संसाधन में सुधार पर लंबे अरसे से चर्चा चल रही है।

  • Nation15, Aug 2019, 9:15 AM IST

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस भाषण की प्रमुख बातें

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस पर पूरे देश को संबोधित किया। आईए आपको बताते हैं प्रधानमंत्री के भाषण की कुछ प्रमुख बातें-

  • PM Modi has fulfilled Sardar Patel's dreams by removing article 370 from Jammu and Kashmir

    News15, Aug 2019, 9:02 AM IST

    पीएम मोदी ने कहा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाकर सरदार पटेल के सपनों को पूरा किया है

    लाल किले की प्राचीर से पीएम नरेन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर कहा कि भारत का विभाजन हुआ  लाखों करोड़ों लोग आए। जो जम्मू -कश्मीमर में बस गए उन्हें कोई अधिकार नहीं मिला। पिछले 70 सालों में आतंकवाद, भ्रष्टानचार ने जम्मूि-कश्मीर के लोगों को अधिकारों से वंचित कर दिया था। वहां पर रहने वाले गुजर, बकरवाल, गद्दी जाति के लोगों को भी राजनीतिक अधिकार मिलने चाहिए थे, जो उन्हें नहीं मिले और उनके सपनों को कुचल दिया गया था। 

  • Pm naerendra modi will flag from Lal chowk in kashmir despite of lal Qila

    News5, Aug 2019, 7:14 PM IST

    लाल किला नहीं बल्कि कश्मीर के लाल चौक से पीएम फहराएंगे तिरंगा !

    केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज संसद में संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने का प्रस्ताव किया है और इसके बाद उन्होंने उन सभी अटकलों को खत्म कर दिया जो पिछले कई दिनों से चल रही थी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र को अलग-अलग केन्द्र शासित प्रदेश बनाए जाने का ऐलान किया है।

  • News14, Aug 2018, 8:36 AM IST

    15 अगस्त...पीएम मोदी के कुर्ते और पगड़ी पर लग रहीं अटकलें

    मोदी स्टाइल कुर्ता और जैकेट युवाओं की पसंद बन गया है। उनकी लोकप्रियता का असर खादी भंडार की बिक्री पर भी पड़ा। मोदी कुर्ते और जैकेट ने खादी के शोरूम में कतारें लगा दी हैं।