Lalu Prasad  

(Search results - 73)
  • Poster war started in Bihar, RJD and JDU claim their own due to election call

    NewsSep 23, 2020, 7:01 AM IST

    बिहार में लगे पोस्टर, एनडीए के पोस्टर से पासवान तो महागठबंधन के पोस्टर से लालू और राहुल गायब

    असल में कोसी महासेतु के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने राज्य के सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की थी। इसके बाद राज्य की राजधानी में नीतीश कुमार की तस्वीर लगे पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टरों में नीतीश कुमार के साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी की तस्वीर है।

  • Tejaswi will prepare to make Akhilesh and Lalu soft!

    NewsSep 13, 2020, 8:23 PM IST

    चुनाव से पहले राजद ने लगाए पोस्टर, लेकिन पोस्टर से पार्टीं अध्यक्ष लालू गायब

    राज्य में कभी भी चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। लिहाजा राज्य के सभी सियासी दलों ने मतदाताओं को लुभाने की तैयारी करनी शुरू करदी है।  वहीं राज्य की राजधानी पटना में राजद दफ्तर के बाहर एक बड़ा होर्डिंग लगा है जिसमें केवल तेजस्वी यादव की ही तस्वीर है। 

  • <p>तब लालू प्रसाद बिहार के मधेपुरा से लोकसभा चुनाव हार गए थे। रघुवंश प्रसाद सिंह लोकसभा में पार्टी के नेता बने। सरकार को घेरने वाले सबसे प्रखर आवाज बने थे।</p>

    NewsSep 13, 2020, 8:20 PM IST

    रघुवंश प्रसाद सिंह का राजकीय सम्मान से किया जाएगा अंतिम संस्कार, नेताओं ने अनुभवों से किया याद

    रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिल्ली एम्स में आज अंतिम सांस ली और कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बताया जा रहा है कि अंतिम यात्रा और इससे जुड़े सारे कार्यक्रम उनके पैतृक आवास बिहार के शाहपुर में होंगे। वहीं रघुवंश प्रसाद के निधन के बाद सियासी गलियारे में शोक की लहर है।

  • <p>Raghuvansh Prasad Singh</p>

    NewsSep 10, 2020, 6:56 PM IST

    लालू के रघुवंश ने दिया इस्तीफा, क्या यही चाहते थे तेजस्वी

    बिहार की सियासत में रघुवंश प्रसाद सिंह बड़ा चेहरा हैं और इसे राजद के लिए बड़े नुकसान के तौर पर देखा जा रहा है। रघुवंश प्रसाद सिंह पार्टी से नाराज चल रहे थे और पिछले दिनों ही लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने रघुवंश प्रसाद सिंह को लौटा और राजद को समुद्र बताया था।

  • <p>अहमदाबाद के एलडी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने दिसंबर 1973 में मेस का बढ़ा हुआ बिल देने से मना कर दिया, जो आंदोलन का रूप ले ली।&nbsp;पूरे देश में छात्र आंदोलन शुरू हो गए। बिहार के सीतामढ़ी में छात्रों के आंदोलन को धार देने का काम गोयनका कॉलेज में गणित पढ़ाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह कर रहे थे, जो संयुक्त सोशलिस्ट पार्टी के जिला सचिव भी थे। (फाइल फोटो)</p>

    NewsSep 2, 2020, 11:03 AM IST

    बिहार में चुनाव, लेकिन रांची में 'केली बंगला' बना लालू का वॉर रूम

    पिछले दिनों ही उनके बड़े तेज प्रताप यादव ने बगैर किसी के इजाजत के लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। इसके बाद तेज प्रताप यादव पर रांची में मुकदमा दर्ज कर किया गया। 

  • <p><br />
जानकारों का मानना है कि चंद्रिका राय के परिवार पर दवाब बनाने और यादवों के बीच अपनी सोच को बदलने के लिए लालू यह बड़ा प्रयोग कर रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 27, 2020, 2:45 PM IST

    सुरक्षित सीट की गारंटी के लिए तेजप्रताप भागे रांची, लालू ने किया तलब

    असल में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की सियासत गर्माई हुई है। राज्य में राजद विपक्षी दलों के महागठबंधन की अगुवाई कर रहा है। वहीं राजद के बड़े नेता और लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं।

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong>&nbsp;राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने खुद पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी को दूर करने के लिए पहल की है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि रघुवंश बाबू के इस्तीफे को आलाकमान ने खारिज कर दिया है। साथ ही कहा कि रघुवंश प्रसाद हमारी पार्टी के पुराने और विश्वसनीय नेता हैं। उनसे बात होगी तो मामला साफ हो जाएगा। हालांकि रामा सिंह के राजद ज्वाइन करने के सवाल को तेजस्वी ने टाल दिया, लेकिन इतना जरूर कहा कि उनके स्वस्थ होने के बाद उनसे मिलकर नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।&nbsp;</p>

    NewsAug 26, 2020, 6:18 PM IST

    चुनाव से पहले नीतीश के साथ जाएंगे लालू के 'चाणक्य' रघुवंश, कैसे जीतेंगे तेजस्वी मैदान

    कहा जा रहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह पार्टी के भीतर चल रहे मौजूदा हालत को लेकर नाराज हैं। पार्टी में वरिष्ठ नेताओं को किनारे किया जा रहा है और बाहर ने आने वाले नेताओं को तरजीह दी जा रही है। वहीं रघुवंश प्रसाद सिंह राज्य में उन नेताओं में हैं जो विपक्षी दलों के महागठबंधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शामिल करने के पक्षधर रहे हैं। 

  • <p><br />
तेज प्रताप ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेरी प्यारी भांजी दुर्गा भारती ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से CBSE XII'th में 95.5% नंबर प्राप्त की है। आप सबों के आशिर्वाद के साथ-साथ उसकी उज्जवल भविष्य के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूँ।</p>

    NewsAug 21, 2020, 9:31 AM IST

    बिहार विधानसभा चुनाव में ऐश्वर्या राय लड़ेंगी चुनाव, लालू के बेटों के खिलाफ मैदान में उतरने की तैयारी में

    असल में चंद्रिका राय ने इस बात के संकेत दिए हैं कि उनकी बेटी लालू परिवार के खिलाफ चुनाव लड़ सकती है। वहीं चंद्रिका ने जदयू में शामिल होने के बाद कहा कि लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव बिहार में सरकार बनाने का दावा करते हैं, लेकिन दोनों भाई सियासी कैरियर के लिए सुरक्षित सीट की खोज में हैं।

  • Why did Tej Pratap's father-in-law make distance from RJD and Lalu family

    NewsAug 19, 2020, 6:19 PM IST

    समधी ने दिया लालू को बड़ा झटका, चंद्रिका राय कल थामेंगे नीतीश कुमार का हाथ

    राज्य  में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं और इससे पहले ही राज्य में नेताओं ने दल बदल करना शुरू कर दिया है। जहां राजद के नेता जदयू में जा रहे हैं वहीं जदयू के नेता भी राजद में शामिल हो रहे हैं। हालांकि राजद छोड़ने वाले नेताओं की संख्या ज्यादा है।

  • undefined

    NewsJul 10, 2020, 1:56 PM IST

    क्या बिहार चुनाव से पहले जेल से बाहर आएंगे लालू और करेंगे खेल

    राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनैतिक दल अपनी तैयारियों में जुट गए हैं और राजद भी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद क रही है। लेकिन राजद में अभी भी लालू प्रसाद यादव की कमी खल रही है। लिहाजा राजद लालू प्रसाद यादव को जेल से बाहर निकालने के लिए कानूनी प्रक्रियाओं की समीक्षा कर रहा है। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong>&nbsp;राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने खुद पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की नाराजगी को दूर करने के लिए पहल की है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि रघुवंश बाबू के इस्तीफे को आलाकमान ने खारिज कर दिया है। साथ ही कहा कि रघुवंश प्रसाद हमारी पार्टी के पुराने और विश्वसनीय नेता हैं। उनसे बात होगी तो मामला साफ हो जाएगा। हालांकि रामा सिंह के राजद ज्वाइन करने के सवाल को तेजस्वी ने टाल दिया, लेकिन इतना जरूर कहा कि उनके स्वस्थ होने के बाद उनसे मिलकर नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।&nbsp;</p>

    NewsJun 26, 2020, 9:54 AM IST

    लालू की विरासत को संभाल नहीं पा रहे हैं तेजस्वी, लगातार हो रही है बगावत

    माना जा रहा कि राजद में बगावत लालू प्रसाद और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की राजनीति में पीढ़ी का अंतर है और यही अंतर पार्टी में होने वाली बगावत में डाल रहा है। राजद में तेजस्वी पुरानी पीढ़ी के दरकिनार कर अपनी टीम को बनाना चाहते हैं और इसलिए कभी लालू के साथ साये की तरह साथ रहने वाले वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी कर रहे हैं।

  • <p>nitish kumar</p>

    NewsJun 24, 2020, 9:05 AM IST

    क्या राजद को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं नीतीश कुमार

    राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को एक ही दिन में दो बड़े झटके लगे हैं। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने पद से इस्तीपा दे दिया है।  वह पार्टी में पूर्व सांसद रामा सिंह को लाने का विरोध कर रहे हैं।  रामा सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में रघुवंश को वैशाली सीट से हराया था। रघुवंश प्रसाद सिंह कोरोना संक्रमित हैं और पटना के एम्स में उनका इलाज चल रहा है।

  • यह भी माना जा रहा है कि बहू ऐश्वर्या और बेटे तेजप्रताप के बीच शादी के कुछ महीने बाद से ही चले आ रहे विवाद से लालू फैमिली बेहद आहत है। मामला फैमिली कोर्ट में चल रहा है। सास और बहू के रिश्ते में आई खटास को लेकर मीडिया में लगातार खबरें आती रही हैं। कुछ मीडिया ने तो मारपीट तक की खबरें बताई थीं। माना जा रहा है  राबड़ी इस मसले पर भी लालू से चर्चा करने पहुंची थीं।

    NewsJun 19, 2020, 6:51 PM IST

    बिहार में विधानसभा चुनाव में तेजप्रताप के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी ऐश्वर्या राय!

    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के लोगों पर बहू ऐश्वर्या राय ने आरोप लगाया था कि उसे ससुराल से निकाल दिया गया है। ये मामला पुलिस तक पहुंचा था और इसके लिए पटना के शास्त्री नगर थाने में रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी। ऐश्वर्या राय पूर्व सीएम व अपनी सास राबड़ी देवी और सांसद ननद मीसा भारती पर मारपीट का आरोप लगाया था।

  • undefined

    NewsJun 12, 2020, 8:22 AM IST

    गर्माई बिहार की राजनीति, सामने आया लालू प्रसाद का तीसरा बेटा!

    लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन पर पटना में कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए थे। जिसमें लालू के 73 साल के होने पर उनकी 73 संपत्तियों का जिक्र था। वहीं राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और उनके परिवार पर आरोप लगाया कि उन्होंने गांव के लोगों को नौकरी का झांसा देकर उनकी संपत्ति अपने नाम करवा ली।

  • <p>हालांकि रिम्स में उनका इलाज करने वाले डॉक्टर को कोरोना की आशंका में क्वारेंटाइन किया गया है। इस बात से लालू के परिवार में भी चिंता है। लालू के छोटे बेटे ने भी ट्वीट कर पिता के स्वास्थ्य को लेकर अपनी चिंताएं जाहिर की हैं।&nbsp;</p>

    NewsJun 10, 2020, 8:42 AM IST

    लालू के जन्मदिन पर केक नहीं काटेगी राजद, जानें क्यों

    असल में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं और स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें रांची के रिम्स में भर्ती किया गया है। लालू प्रसाद यादव 11 जून को 73 साल के हो जाएंगे और इस बार पार्टी ने उनका जन्मदिन धूमधाम ने नहीं बनाने फैसला किया है।