Lashkar  

(Search results - 33)
  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    NewsOct 17, 2020, 8:39 PM IST

    बड़ी खबर: घाटी में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, लश्कर-ए-तैयबा का विदेशी आतंकवादी ढेर

    असल में सुरक्षा बलों को इस आतंकी तलाश काफी पहले थे थी और आतंकवादी की मौजूदगी का पता चलने के बाद सुरक्षा बलों ने उसे आत्मसमर्पण का मौका दिया लेकिन उसने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में सुरक्षा बलों ने भी गोली चलाई। जिसमें आतंकी मार गया।

  • <p>wani</p>

    NewsMay 16, 2020, 1:40 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

    सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक ओवर-ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को शनिवार को गिरफ्तार किया। जो आतंकियों को मदद उपलब्ध कराया गया था और वहीं जम्मू-कश्मीर में बडगाम जिले के अरज़ल गांव में एक आतंकवादी ठिकाने का खुलासा हुआ है। जहां पर आतंकी छिपा करते थे।

  • 10 ID cards of 26/11 attackers carrying Hindu names were fake: Ujjwal Nikam

    NewsMay 15, 2020, 1:24 PM IST

    लश्कर के साथ 26/11 जैसे हमलों की साजिश कर रहा है दाऊद

    खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि दाऊद इब्राहिम और लश्कर मुंबई में भारत के खिलाफ आतंकी हमले की योजना बना रहा है। एजेंसियों को इनपुट मिले हैं कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम  26/11 जैसे हमले करने की योजना बना रहे हैं। लश्कर-ए-तैयबा ने इस  तरह के  हमले दोहराने के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से हाथ मिलाया है। दाउद इब्राहिम इस्लामाबाद में अपने फार्महाउस पर देखा गया था।

  • undefined

    NewsFeb 22, 2020, 11:47 AM IST

    अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराए लश्‍कर-ए-तैयबा के दो आतंकी

    दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के गुंडबाबा संगम में एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। पिछले कई दिनों से राज्य में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया हुआ है।  जिसके बाद आज सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आज सुरक्षा बलों के एनकांउटर में मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी की पहचान हुई है।

  • undefined

    NewsFeb 13, 2020, 6:20 AM IST

    ब्लैक लिस्ट से बचने के लिए पाकिस्तान की नई साजिश

    असल में पाकिस्तान में कोर्ट भी सेना के दबाव में काम करते हैं। लिहाजा माना जा रहा कि सेना के दबाव आतंकी वित्तपोषण (टेरर फंडिंग) मामले में अदालत ने ये फैसला सुनाया है। पाकिस्तान की आतंकरोधी अदालत (एटीसी) ने हाफिज सईद को 11 साल की सजा सुनाई है। असल में 19 फरवरी को पेरिस में एफएटीएफ की बैठक होनी है और इसमें पाकिस्तान को फिर से ग्रे लिस्ट में रखा जा सकता है या फिर से ब्लैक लिस्ट में रखा जा सकता है। 

  • undefined

    NewsJan 28, 2020, 10:10 AM IST

    सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में मिली बड़ी सफलता, जिंदा पकड़ा लश्कर का आतंकी

     पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर में 2 बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सोमवार को सुरक्षाबलों ने जहां एक आतंकी को मार गिराया था वहीं एक दूसरी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में मदद मिली है। इस आतंकी को बारामूला जिले के अंद्रेगाम पट्टन से पकड़ा गया है और ये घाटी में लश्कर का आतंकी है। महज 19 साल के इस आतंकी का नाम साजिद फारूक डार बताया जा रहा है।

  • indian Army arrests 2 Pakistani terrorists, play confession videos

    NationSep 4, 2019, 3:37 PM IST

    आतंकियों के साथ मिलकर कश्मीर को अस्थिर करने के लिए ऐसी साजिश रच रहा है पाकिस्तान

    भारतीय सेना ने लश्करे तैयबा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की नई रणनीति का खुलासा हुआ है। सेना ने इन आतंकियों का वीडियो भी जारी किया है। 
     

  • 100 secs

    NewsAug 23, 2019, 8:27 PM IST

    पीएम मोदी की फ्रांस यात्रा से पाकिस्तान के ब्लैक लिस्ट होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दो दिवसीय दौरे पर फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर मुसलमानों ने स्वागत किया

  • hafiz saeed

    WorldAug 12, 2019, 8:01 PM IST

    अपने संगठन पर प्रतिबंध लगने के बाद भी आतंक फैलाने से बाज नहीं आ रहा है हाफिज सईद

    कुत्ते की दुम कभी सीधी नहीं होती है। वैसे ही कोई आतंकवादी कभी भी आतंक का गुनाह करने से बाज नहीं आ सकता। कुख्यात वैश्विक आतंकी सरगना हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा पर भले ही प्रतिबंध लगा दिया गया है लेकिन वह अब दूसरे आतंकवादी संगठनों के जरिए आतंक फैलाने साजिश में लगा हुआ है। 
     

  • Terrorist fund collector suspect arrested in prayagraj uttar pradesh

    NewsJul 28, 2019, 4:54 PM IST

    आतंकवादियों के लिए पैसे इकट्ठा करने वाला संदिग्ध आरोपी प्रयागराज में गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए पैसे जुटा रहा था। यूपी पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्कवाड ने उसे मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है। 
     

  • hafiz

    NewsJul 17, 2019, 3:33 PM IST

    भारतीय कूटनीति की एक और सफलता, 'ग्लोबल टेररिस्ट' हाफिज सईद हुआ पाकिस्तान में गिरफ्तार

    आतंकवादियों के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान में तब गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह आतंकवाद विरोधी अदालत में पेशी के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था। उसे किसी अज्ञात स्थान पर कैदी की तरह रखा गया है। 
     

  • undefined

    NewsJun 6, 2019, 5:17 PM IST

    कुलगाम में मस्जिद में लश्कर के आतंकियों ने लगाए भारत विरोधी नारे

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम की एक मस्जिद में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की भारत विरोधी बयानबाजी का सनसनीखेज वीडियो सामने आया है। इसमें ईद के मौके पर मस्जिद में जमा लोगों को आतंकी सेना के खिलाफ भड़का रहे हैं। आतंकियों ने अपनी आतंक की दुकान चलाने के लिए लोगों से चंदा भी मांगा। इतना ही नहीं ये आतंकी पाकिस्तान के समर्थन में नारे भी लगा रहे थे। हाथ में पुस्तौल लहरा रहे आतंकियों ने मस्जिद में आए लोगों से चंदा जुटाया। कुलगाम की जामिया मस्जिद में ईद की नमाज के वक्त के इस वीडियो में दो आतंकी नजर आ रहे हैं। इसमें से एक ने अपना चेहरा ढका हुआ है और दूसरा अपने हाथ में पिस्तौल लहरा रहा है। 

  • samjhauta express blast

    ViewsApr 2, 2019, 5:54 PM IST

    हिंदू आतंकवाद का झूठ गढ़ने के लिए कांग्रेस सरकार ने समझौता ब्लास्ट के असली आरोपियों को कराया फरार

    हिंदू आतंकवाद के नाम पर सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग करते हुए असली आतंकियों को बचाया गया। जिसके बाद समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट के असली आरोपी आरिफ कासमानी, मक्का मस्जिद ब्लास्ट के आरोपी बिलाल भागने में सफल रहे थे। हिंदू आतंकवाद जैसी कोई बात कभी थी ही नहीं। भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ने के लिए यूपीए सरकार ने तथ्यों को नजरंदाज कर कुछ मामलों में निर्दोष हिन्दुओं को फंसाने की कोशिश की, जिससे आतंकवाद के खिलाफ अभियान कमजोर पड़ा।

  • undefined

    NewsApr 1, 2019, 12:35 PM IST

    आतंकियों को भी समझ में आ गई है ‘जन्नत की हकीकत’

    कश्मीर में कट्टरपंथी वहां के युवाओं को जन्नत के सपने दिखाकर आतंकवाद की गोद में धकेल रहे हैं। पुलवामा में हुए बहुचर्चित हमले में मारा गया आदिल अहमद डार भी जन्नत में मिलने वाली काल्पनिक 72 हूरों के चक्कर में आत्मघाती बना था। लेकिन अब कश्मीरी युवाओं का भरोसा मौलवियों की इस मनगढ़ंत हूरों की कहानी से उठता दिख रहा है। यही वजह है कि परसों बनिहाल में जो आतंकवादी बम धमाका करने आया था। वह विस्फोट होने के पहले ही भाग खड़ा हुआ।  
     

  • undefined

    NewsApr 1, 2019, 12:12 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर के चार आतंकवादी

    पुलवामा में लश्कर के चार आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। वहां अभी भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है।