Last  

(Search results - 54)
  • News19, Oct 2019, 9:02 AM IST

    दो राज्य में चुनाव का आखिरी दिन आज, भाजपा ने छोंकी ताकत

    महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होना है और इसके लिए आज शाम को प्रचार अभियान खत्म हो जाएगा। आज प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आज सुबह 11.30 बजे सिरसा में और दोपहर 2 बजे रेवाड़ी में जनसभा को संबोधित करेंगे। जबकि केन्द्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह महाराष्ट्र में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

  • Chandrayaan 2

    Nation8, Sep 2019, 9:09 PM IST

    आखिरी 15 मिनटों में चंद्रयान के साथ क्या हुआ था, जानिए तस्वीरों की जुबानी

    जिस समय चंद्रयान 2 से अलग होकर विक्रम लैंडर चंद्रमा की सतह की ओर बढ़ रहा था। वह आखिरी 15 मिनट इसरो सहित पूरे देश के लिए बेहद अहम थे। विक्रम के इन्हीं 15 मिनटों को इसरो ने दहशत का समय बताया था। आईए आपको दिखाते हैं कि इन आखिरी 15 मिनटों में आखिर हुआ क्या था। 
     

  • News25, Aug 2019, 8:05 AM IST

    भाजपा मुख्यालय से निकलेगी पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली की अंतिम यात्रा, निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार

    पूर्व वित मंत्री अरुण जेटली का आज निगम बोध घाट पर होगा अंतिम संस्कार दो बजेल होगा। इससे पहले आज दस बजे उनके पार्थिक शरीर भाजपा मुख्यालय में रखा जाएगा जहां भाजपा कार्यकर्ता और जनता उसके दर्शन कर सकेगी और श्रद्धांजलि अर्पित कर करेगी। इसके बाद उनकी अंतिम यात्रा भाजपा मुख्यालय से निगम बोध घाट तक जाएगी और जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

  • police

    News22, Aug 2019, 8:41 AM IST

    लो जी सलामी के दौरान ही फुस्स हो गई बिहार पुलिस की बंदूकें, कैसे करेंगे अपराधियों का सामना

    पूर्व मुख्यमंत्री डा. जगन्नााथ मिश्रा की अंत्येष्टि में राज्य के मुख्यमंत्री स्वयं मौजूद थे और पुलिस के जवानों के राइफ़ल से एक गोली फ़ायर नहीं हुई। जानकारी के मातबिक असल राज्य के सुपौल में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र की अंत्येष्टि के दौरान उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डे और विधान सभा अध्यक्ष विजय चौधरी मौजूद थे। लेकिन सलामी देने के लिए बंदूकों ने ही धोखा दे दिया।

  • Why does DGP sir salute this constable for the last ten years

    News14, Aug 2019, 9:56 PM IST

    इस कांस्टेबल को पिछले दस साल से आखिर क्यों डीजीपी साहब करते हैं सैल्यूट

    असल में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए पुलिस लाइन में परेड की प्रैक्टिस चलती है। राजधानी के लाल परेड मैदान में फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान नजारा पूरी तरह स्वतंत्रता दिवस जैसा ही माहौल होता है। इसके लिए एक आदमी को डमी मुख्यमंत्री बनाया गया था, जिसे राज्य के तमाम पुलिस अफसर सैल्यूट करते हैं और इसमें राज्य के डीजीपी भी होते हैं। पिछले दस साल से ये डमी मुख्यमंत्री पुलिस महकमे के कांस्टेबल रामचंद्र कुशवाहा ही बन रहे हैं। जिसके कारण राज्य के तमाम डीजीपी उन्हें सैल्यूट करते हैं।

  • News10, Aug 2019, 6:07 PM IST

    पिछले दो साल से केरल क्यों हो रहा है बाढ़ का शिकार, आपदा या दैवीय आपदा

    केरल में बाढ़ से लोगों को बचाने के लिए बड़े स्तर पर राहत और बचाव कार्य चल रहे हैं। लेकिन राज्य के हालत काफी खराब हैं। केरल में बारिश और बाढ़ से 45 लोगों की मौत हो चुकी है और एक लाख से अधिक लोगों को राहत कैंप में पहुंचाया गया है। राज्य के मल्लपुरम में अब तक 10 और वायनाड में 9 लोगों की मौत हुई है। वहीं मल्लपुरम में भूस्खलन के कारण 30 परिवार लापता हैं। जिसका अभी तक कहीं पता नहीं है। राज्य में कई ट्रेनों को रद्द किया गया है।

  • নারদা কাণ্ডে ইডি চৎপরতা। ছবি- উইকিপিডিয়া

    News7, Aug 2019, 11:09 AM IST

    खनन घोटाले के आरोपी आईएएस अफसरों से ईडी ने मांगा पिछले दस सालों के आय का रिकार्ड

     उत्तर प्रदेश के पांच आईएएस अफसरों पर खनन घोटाले के मामले में सीबीआई की जांच चल रही है। वहीं अब ईडी भी इन अफसरों की आय की जांच कर रहा है। क्योंकि ईडी को लगता है कि इन लोगों के पास अवैध तरीके पैसा पहुंचा है। लिहाजा इन अफसरों से ईडी ने पूरे दस का आय का ब्योरा, आयकर दाखिल और विभिन्न स्रोतों से अर्जित किए गए धन के बारे में भी जानकारी मांगी है।

  • Sushma Swaraj condolance

    News7, Aug 2019, 8:14 AM IST

    लोधी रोड स्थित श्मशान घाट में होगा सुषमा का अंतिम संस्कार, भाजपा कार्यालय में भी कर सकेेंगे अंतिम दर्शन

    भारतीय जनता पार्टी के ओजस्वी वक्ताओं में शुमार सुषमा स्वराज को कल रात को एम्स में भर्ती कराया गया। जहां करीब एक घंटे तक डाक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहे। उन्हें हार्ट अटैक पड़ा था, जिसके बाद उन्हें सीधे एम्स ले जाया गया। उनकी मौत की खबर सुनकर केन्द्र सरकार के ज्यादातर मंत्री अस्पताल पहुंचे। आधी रात को दुखद खबर आने के बावजूद उनके चाहने वाले अंतिम दर्शन को व्याकुल हो रहे हैं।

  • सुषमा स्वराज

    News7, Aug 2019, 6:46 AM IST

    खुशी के अपने आखिरी संदेश से पूरे देश को रुला गईं सुषमा स्वराज

    सुषमा स्वराज ने एम्स ले जाने से महज तीन घंटे पहले ही जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के लोकसभा में पारित होने पर ट्वीट किया था। उन्होंने इस विधेयक के पारित होने पर प्रधानमंत्री का आभार जताया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'प्रधानमंत्री जी-आपका हार्दिक अभिनंदन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।' 

  • Kumaraswamy Agneeprikhana today, after the Supreme Court, Assembly Speaker in the mood to confront with governor

    News21, Jul 2019, 10:59 AM IST

    दक्षिण का अंतिम किला बचाने को जुटी कांग्रेस और जेडीएस

    कर्नाटक में सियासी घमासान जारी है और इसका पटाक्षेप सोमवार को होने की उम्मीद की जा रही है। क्योंकि सोमवार को ही राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को सदन में विश्वासमत हासिल करना है। हालांकि उन्होंने 19 जुलाई को सदन में विश्वासमत का प्रस्ताव लाने की बात कही थी। 

  • 15 जुलाई को रात 2 बजकर 51 मिनट पर इसरो अपना चंद्रयान-2 मिशन लॉन्च करेगा।

    News15, Jul 2019, 8:43 AM IST

    आखिरी मौके पर रोकनी पड़ी चंद्रयान-2 की लांचिंग

    इसरो के दूसरे चंद्र मिशन की लांचिंग तकनीकी कारणों से बाधित हुई है। इसे आज भोर में 2.51 मिनट पर लांच किया जाना था। जिसके लिए उलटी गिनती भी शुरु कर दी गई थी। लेकिन ऐन मौके पर लांचिंग रॉकेट में किसी खामी का पता चला। जिसकी वजह से लांच से 56 मिनट 24 सेकेंड पहले इसे स्थगित कर दिया गया।  
     

  • Job Opportunities

    News9, Jul 2019, 6:31 PM IST

    मोदी सरकार में नौकरियों की भरमार, पिछले दो सालों में आई 3.81 लाख नई नौकरियां

    पीएम नरेन्द्र मोदी के शासन काल में विपक्ष का सबसे बड़ा आरोप है कि इस दौरान रोजगार के अवसर कम हुए हैं। लेकिन आंकड़ों पर गौर किया जाए तो पता चलता है कि इस दौरान 3.81 लाख नए रोजगार के अवसर बढ़े हैं। 
     

  • Congress made last effort to save Karnataka government, sent top leader to Bangalore

    News6, Jul 2019, 6:32 PM IST

    कर्नाटक में संकट पर सरकार: दक्षिण का अंतिम किला बचाने को जुटे कांग्रेसी दिग्गज

    कांग्रेस पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल को बेंगलूरू भेजा गया है, ताकि विधायकों को एकजुट कर सरकार बचाई जा सके। इस मामले में बीजेपी के नेता मध्यस्थ होकर इस राजनैतिक संकट को देख रहे हैं। आज ही कांग्रेस के 11 विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। 

  • Zaira wasim will not be part of her last film promotion team

    Bollywood3, Jul 2019, 2:54 PM IST

    एक्टिंग छोड़ने के बाद ज़ायरा वसीम ने लिया ये बड़ा फैसला

    जायरा ने अपनी आने वाली फिल्म के लिए प्रोमोशन न करने का फैसला किया है। जायरा के इस फैसले के बाद फिल्म के निर्देशक को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि जायरा की कंट्रोवर्सी से निर्देशक को लगा रहा था कि उन्हें फिल्म की ओपिंग में फायदा मिलेगा।

  • Gold and silver price going up for last six years peak

    News25, Jun 2019, 7:29 PM IST

    अगर घर में रखा है सोना तो आप हो रहे हैं मालामाल, जानें कैसे

    सर्राफा बाजार में चांदी की कीमतों में भी लगातार इजाफा हो रहा है। असल में अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के कारण सोने और चांदी की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। मौजूदा दौर में सोने और चांदी की कीमतें छह साल के उच्चतम स्तर पर हैं।