Last Phase  

(Search results - 5)
  • Voter will use his right for last phase election, result will come out on 23 may

    NewsMay 18, 2019, 7:57 PM IST

    लोकसभा चुनाव का महाकुंभ कल होगा खत्म, 23 को आएगा जनता जनार्दन का फैसला

    लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में जिन आठ राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। उसमें उत्तर प्रदेश की 13 सीटें, हिमाचल की 4, पंजाब की 13, बिहार की 8, झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 8 और पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर मतदान होना है। इसके साथ ही चंडीगढ़ की एक सीट के लिए कल मतदान होगा। इस चरण में कुल 918 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

  • Indian stock market could be touch 42 thousand level after election

    NewsMay 17, 2019, 6:02 PM IST

    शेयर बाजार से भी मिलने लगे स्थिर सरकार के संकेत, सेंसेक्स की बड़ी छलांग

    अमेरिका-चीन के बीच व्यापार वार्ता को लेकर जारी गतिरोध के बावजूद बीएसई का सेंसेक्स 537 अंक उछलकर 37,930 से ऊपर पहुंच गया। विशेषज्ञों ने कहा, बाजार को एक स्थिर सरकार आने और सुधार जारी रहने की उम्मीद।

  • Election campaign will stop today for last phase of election in 59 seats

    NewsMay 17, 2019, 9:34 AM IST

    आज शाम थम जाएगा लोकतंत्र के महाकुंभ के अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार

    आज प्रचार का अंतिम दिन होने के कारण पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीएसपी प्रमुख मायावती समेत विपक्ष के कई दिग्गज चुनावी सभाओं और रैलियों के लिए जी जान से जुटे हैं। हालांकि पश्चिम बंगाल में अंतिम चरण के लिए प्रचार गुरुवार रात 10 बजे ही थम गया था। क्योंकि राज्य में हुई चुनावी हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार का समय 19 घंटे कम कर दिया था।

  • Kashi will become kurukshetra in the   last phase electoral battle.

    NewsMay 13, 2019, 1:39 PM IST

    अंतिम चरण की चुनावी जंग में काशी बनेगा ‘कुरूक्षेत्र’

    पूर्वांचल की 13 सीटों पर 19 मई को मतदान होगा। इसके लिए बीजेपी ने पहले ही आक्रामक रणनीति तैयार की है। बीजेपी की रणनीति के तहत पार्टी के यूपी प्रभारी जेपी नड्डा पहले ही वाराणसी पहुंच गए हैं जबकि उसके साथ राज्य ईकाई के सभी बड़े नेता लगे हुए हैं। यही नहीं संघ ने भी पूर्वांचल को जीतने के लिए घर घर जनसंपर्क अभियान काफी पहले ही शुरू कर दिया था। फिलहाल इस चरण में बीजेपी के साथ ही उसके सहयोगी दल पूर्वांचल में प्रचार करेंगे। लेकिन विपक्षी दलों ने भी बीजेपी को घेरने के लिए चक्रव्यूह तैयार किया है।

  • BJP not only even nda will do election campaign in last phase in uttar pradesh

    NewsMay 11, 2019, 1:22 PM IST

    सातवें चरण में एनडीए संभालेगा मोर्चा, दांव पर पूर्वांचल

    देश में लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों का कोई महागठबंधन न बन पाया हो, लेकिन एनडीए ने चुनावों से पहले ही एका दिखाकर विपक्षी दलों की मुश्किलें बढ़ा दी। बहरहाल अब चुनाव के अंतिम चरण में एनडीए के घटक दल उत्तर प्रदेश में फिर से एकता दिखाकर चुनाव प्रचार करेंगे। उत्तर प्रदेश की वाराणसी समेत पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटों के लिए 19 मई को मतदान होना है। लिहाजा इसके लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी।