Law  

(Search results - 89)
  • News4, Nov 2019, 8:52 PM IST

    दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती से कश्मीर में आतंकी हमले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राज्य और केंद्र सरकारों पर तल्ख टिप्पणियां कीं

  • News16, Oct 2019, 1:23 PM IST

    अयोध्या मामले में जानें क्यों बौखला गए हैं मुस्लिम पक्ष के वकील, सुप्रीम कोर्ट में बेंच के सामने फाड़ा नक्शा

    असल में चीफ जस्टिस पहले ही कह चुके हैं कि इस मामले को अब और ज्यादा नहीं अटकाया जाएगा। क्योंकि इस मामले में कई साल लग चुके हैं। हालांकि मुस्लिम पक्ष पहले से ही इस मामले को लेकर ज्यादा समय चाहता है। लेकिन बेंच ने अभी तक इस मामले को तय समय में पूरा करने का आदेश दिया है। आज सुप्रीम कोर्ट में 40 वें दिन अयोध्या जमीन विवाद की सुनवाई सुनवाई चल रही थी। लेकिन मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने अयोध्या से संबंधित एक नक्शा फाड़ा दिया। 

  • News29, Sep 2019, 7:20 PM IST

    राबड़ी के घर धरने पर बैठी बहू ऐश्वर्या, लालू के घर पहुंची पुलिस

    इस मामले में आज नया मोड़ आया है। जब कई महीनों से खामोश ऐश्वर्या ने पटना में महिला हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद लालू यादव परिवार में चला आ रहा विवाद पुलिस तक पहुंचा। लिहाजा अब इस मामले में सुलह की गुंजाइश खत्म हो गई हैं। रांची के रिम्स में इलाज करा रहे लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की पत्नी ने लगाया उसकी सास राबड़ी देवी उसे प्रताड़ित करती है और उनकी ननद मीसा भारती भी उसे प्रताड़ित करती है। 

  • Akhilesh Yadav has refused ticket to Aperna Yadav, may fight Shivpal party symbol

    News29, Sep 2019, 10:14 AM IST

    फिर अखिलेश ने मुलायम को दिखाया ठेंगा, क्या बहू करेगी बगावत

    असल में कैंट सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है। हालांकि अभी तक भाजपा ने किसी को प्रत्याशी नहीं बनाया है। सपा ने यहां से मेजर आशीष चतुर्वेदी को टिकट दिया है। जबकि यहां से मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू टिकट पर दावेदारी कर रही थी। क्योंकि यहां पर 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में अपर्णा को मुलायम की सिफारिश पर अखिलेश यादव ने टिकट दिया था।

  • पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद

    News23, Sep 2019, 6:35 AM IST

    चिन्मयानंद प्रकरण: आज एसआईटी हाईकोर्ट में सौंपेगी रिपोर्ट, पीड़ित छात्रा भी प्रयागराज पहुंची

    असल में पीड़िता को एसआईटी कभी भी गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में उसकी भूमिका भी अहम मानी जा रही है। उसके तीन साथियों को चिन्मयानंद से रंगदारी की धमकी के मामले में जेल भेजा जा चुका है। छात्रा ने चिन्मयानंद को 200 बार फोन किया है। लिहाजा अब इसके बाद उसकी गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। लेकिन पीड़िता इससे बचने के लिए आज प्रयागराज में हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर सकती है। इसके लिए वह पिता, भाई और अपने वकीलों के साथ प्रयागराज चली गई है। जहां आज वह हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत लेने की कोशिश करेगी। 

  • News22, Sep 2019, 12:07 PM IST

    चिन्मयानंद यौन शोषण कांड: छात्रा पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

    एसआईटी ने दो दिन पहले चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। क्योंकि छात्रा चिन्मयानंद की गिरफ्तारी न होने से नाराज और उसने आत्महत्या करने की धमकी दी थी। जिसके बाद चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लेकिन अब एसआईटी कभी  भी छात्रा को गिरफ्तार कर सकती है। क्योंकि एसआईटी के पास ब्लैकमेल करने के कई सबूत हैं। 

  • News19, Sep 2019, 8:13 AM IST

    लॉ छात्रा ने कहा गिरफ्तार हों स्वामी नहीं तो लगा लूंगी आग

    गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही छात्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए थे। हालांकि इसके बाद स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ गई थी। कल ही उन्हें शाहजहांपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस मामले को हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी की टीम देख रही है। लेकिन अभी तक चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। जबकि छात्रा ने एसआईटी को कई वीडियो क्लीप सौंपे हैं।

  • Army's pressure on Imran, army chief Bajwa's tenure extended for three years

    News19, Sep 2019, 6:54 AM IST

    आजादी की उठती आवाजों को दबाने के लिए इमरान सरकार ने खैबर पख्तूनख्वा में लगाया मार्शल लॉ

    हालांकि पाकिस्तानी सेना ने खैबर पख्तूनख्वा के आम लोगों पर पहले से ही जुल्म करती आई है। लेकिन अब मार्शल लॉ लागू करने के बाद वहां के नागरिक को मिलने वाले अधिकार खत्म हो जाएंगे और सेना जो चाहेगी वहां पर वही होगा। अब से खैबर पख्तूनख्वा में सेना का राज चलेगा। जिसके जरिए वह वहां के नागरिकों के अधिकारों से वंचित करेगा। 

  • lord shivas black dog

    Spirituality15, Sep 2019, 8:27 AM IST

    भैरव का प्रतीक कुत्ता भी है शिव का गण, जानिए कैसे मिला उसे यह स्थान

    भगवान शिव अनाथों के नाथ हैं। संसार में जिसका कोई सहारा नहीं होता उसे महादेव अवश्य अपने चरणों में स्थान देते हैं। यहां तक कि पशु पक्षियों की गिनती भी शिव के गणों में की जाती है। ऐसी ही एक कथा है काले श्वान यानी कुत्ते की। जिसे भगवान शिव ने अपने गणों में शामिल करके अपने प्रतिरुप भैरव का वाहन नियुक्त किया है। 
     

  • Yogi will dochange the move, character and face of the government through cabinet reshuffle in

    News14, Sep 2019, 11:18 AM IST

    योगी आदित्यनाथ ने एक ही झटके में बदला 39 साल पुराना कानून, लिया ये बड़ा फैसला

    असल में 1981 में उत्तर प्रदेश मिनिस्टर्स सैलरीज, अलाउंसेस और मिसलेनियस एक्ट अस्तित्व में आया और उस वक्त विश्वनाथ प्रताप सिंह राज्य के मुख्यमंत्री थे। लेकिन इसके बाद राज्य में 19 मुख्यमंत्री बन चुके हैं। लेकिन किसी ने इस कानून को खत्म करने की कोशिश नहीं की। उस वक्त मुख्यमंत्री और मंत्रियों के आयकर को लेकर ये तर्क दिए गए थे कि राज्य सरकार को मंत्रियों के इनकम टैक्स भरने चाहिए क्योंकि ज्यादातर मंत्री गरीब हैं और उनकी आय बेहद कम है।

  • unique protest of samajwadi party against motor vehicle act

    News13, Sep 2019, 7:10 PM IST

    मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में वाराणसी में सपा का अनोखा प्रदर्शन

    वाराणसी में समाजवादी पार्टी के नेताओ ने मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध का अजीबो गरीब तरीका निकाला। सपा कार्यकर्ताओं ने  इस ट्रैफिक नियम में संशोधन की मांग करते हुए साइकिल पर हेलमेट पहन कर रैली निकाली। 
     

  • News13, Sep 2019, 4:29 PM IST

    क्या लालू यादव के परिवार ने बहू ऐश्वर्या को घर से निकाल दिया ?

    जेल में बंद लालू प्रसाद यादव का परिवार बिखरने लगा है। शुक्रवार को उनकी बहू ऐश्वर्या रोते हुए अपनी सास राबड़ी देवी के घर से निकलीं। उनके हाथ में एक मामूली सा बैग था। वह अपने पिता चंद्रिका राय की गाड़ी में बैठकर वहां से रवाना हो गईं। जिसके बाद लगता है कि उनके पति तेज प्रताप यादव के बाद पूरे लालू परिवार ने उनसे कन्नी काट ली है। 
     

  • News8, Sep 2019, 10:59 AM IST

    पूर्व कानून मंत्री और नामचीन वकील राम जेठमलानी का निधन

    राम जेठमलानी ने दो साल पहले ही वकालत से सन्यास ले लिया था। जेठमलानी देश के सबसे बड़े वकीलों में शुमार थे और उन्होंने कई चर्चित केसों को अपने हाथ में लिया था और उन्हें जीता था। वह केन्द्र की अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में कानून मंत्री भी रहे और कई सालों तक राज्यसभा सांसद भी रहे।

  • Why did Tej Pratap's father-in-law make distance from RJD and Lalu family

    News6, Sep 2019, 12:17 PM IST

    तेज प्रताप के ससुर ने आखिर क्यों बनाई है राजद और लालू परिवार से दूरी

    तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय ने अपना सदस्यता का नवीनीकरण नहीं कराया है। लिहाजा कयास लगाए जा रहे हैं कि बेटी का रिश्ता टूटने के बाद चंद्रिका राय भी पार्टी से दूरी बना रहे हैं। चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय की शादी तेज प्रताप से हुई थी। लेकिन शादी के कुछ महीनों के बाद दोनों के रिश्तों में खटास आ गई थी। तेज प्रताप का आरोप था कि ऐश्वर्या उनके परिवार के मामलों में दखल देती है और अपने पिता के लिए सांसदी का टिकट मांग रही है।

  • Swami Chinmayananda

    News28, Aug 2019, 11:19 AM IST

    योगी आदित्यनाथ के करीबी स्वामी चिन्मयानंद पर योगी सरकार में हुई एफआईआर

    स्वामी चिन्मयानंद को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का करीबी माना जाता है। चिन्मयानंद के लॉ कॉलेज में पढने वाली छात्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह रो-रोकर आरोप लगा रही है कि संत समाज के एक बहुत बड़े नेता  ने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद की है और अब उसकी हत्या करना चाहते हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लड़की अपने हास्टल से गायब है।