Learn  

(Search results - 63)
  • undefined

    News24, Feb 2020, 3:04 PM IST

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सिखाया चरखा चलना

    साबरमती आश्रम में कुछ इस तरह सिखाया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया को चरखा चलना।

  • undefined

    News19, Feb 2020, 7:05 AM IST

    जानें क्यों छत्तीसगढ़ में किसान क्यों कर रहे हैं चक्का जाम

    असल में किसानों को डर है कि धान खरीद की बढ़ाई गई सीमा खत्म होने के बाद वह फसल नहीं बेच पाएंगे।  राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने धान खरीद की अंतिम तिथि 15 फरवरी से बढ़ाकर 20 कर दी गई थी। लेकिन अब किसानों के पास ज्यादा समय नहीं बचा है। लिहाजा किसानों को इस बात का डर सता रहा है कि धान की खरीद न होने के कारण वह बिचौलियों के हाथ धान बेचने के लिए मजबूर होंगे।

  • mayawati

    News10, Feb 2020, 6:48 AM IST

    जानें क्यों प्रियंका के यूपी दौरे से माया हुई बैचेन, किया हमला

    प्रियंका गांधी ने संत रविदास की जयंती पर वाराणसी में मंदिर का दौरा किया। जिसके बाद बसपा खेमें में बैचेनी बढ़ गई। हालांकि प्रियंका गांधी और मायावती के बीच काफी अरसे से बयानबाजी चल रही है। लेकिन रविवार को ये और ज्यादा तेज हो गई। क्योंकि मायावती ने एक के बाद एक तीन बार सोशल मीडिया में प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए हमला किया।

  • 18 अगस्त, रविवार का राशिफल

    Astrology2, Feb 2020, 11:43 AM IST

    आज कर्क और मिथुन राशियों को मिलेगा सत्ता का लाभ। बाकी राशियों का क्या रहेगा हाल। जानें आज 2 फरवरी (रविवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    ज्योतिष के मुताबिक ज्यादातर राशियों के लिए दिन शुभ है। वहीं चंद्रमा मेष राशि में,राहु मिथुन राशि में, मंगल वृश्चिक राशि में हैं। वहीं आज मिथुन राशि और कर्क राशि के जातकों को शासन  सत्ता से मिल सकता है लाभ। जानें आज 2 फरवरी (रविवार) को राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा।

  • Here is a list of celebrities who got married either secretly, or hurriedly or who are still in a relationship but enjoyed motherhood after having a baby outside wedlock.

    Hollywood22, Jan 2020, 5:13 PM IST

    जानें हिंदी फिल्मों की उन एक्ट्रेस के बारे में जो शादी से पहले थी प्रेग्नेंट

    हिंदी फिल्मों में कई अभिनेत्री ऐसी हैं, जिन्होंने शादी से पहले बच्चे को जन्म दिया है। हालांकि कुछ अभिनेत्रियों से इसे छिपाने की कोशिश की। तो कुछ ने मीडिया और सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। हालांकि इन अभिनेत्रियों में दिवंगत श्रीदेवी का भी नाम है। जिन्होंने शादी के कुछ महीने के बाद जान्हवी को जम्न दिया।

  • undefined

    News22, Jan 2020, 6:36 AM IST

    जानें क्यों पंजाब में सोनिया गांधी ने भंग की कांग्रेस कमेटी

    पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला था। लेकिन अब प्रताप सिंह बाजवा ने कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। वह कई बार राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को सार्वजनिक मंचों पर घेर चुके हैं। वहीं वह राज्य में कैप्टन की कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस आलाकमान से शिकायत भी कर चुके हैं। 

  • sharadh pawar in press confer

    News18, Jan 2020, 8:13 AM IST

    जानें क्यों भिड़े शिवसेना सांसद संजय राउत और एनसीपी चीफ पवार

    कभी इंदिरा गांधी के करीबी माने जाने वाले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफतौर पर कहा कि शिवसेना सांसद संजय राउत को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था। जिसका कोई आधार न हो। वहीं अपने बयान के बाद राउत ने इसे वापस ले लिया था और इसका दोष मीडिया को दिया था। हालांकि राउत के बयान के बाद राजनीति शुरू हो गई थी और वहीं कांग्रेस भी बैकफुट पर आ गई थी।

  • undefined

    News13, Jan 2020, 8:20 AM IST

    बसपा फिर देगी विपक्षी दलों को झटका, जानें माया ने क्या लिया फैसला

    कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की कोशिश है कि नागरिकता कानून को लेकर केन्द्र सरकार पर दबाव बनाया जाए। ताकि वह इस कानून को वापस ले। हालांकि अभी तक केन्द्र सरकार किसी भी मामले में पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है। वहीं विपक्षी दल सरकार पर दबाव बनाने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

  • undefined

    News9, Jan 2020, 8:20 AM IST

    जानें क्यों ममता ने कुंभ के सहारे गंगासागर मेले को लेकर केन्द्र को घेरा

    अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी किसी भी हाल में केन्द्र की भाजपा सरकार को घेरने में पीछे नहीं रहना चाहती है। क्योंकि अब राज्य में टीएमसी का मुख्य मुकाबला भाजपा के साथ ही है। लिहाजा अब ममता बनर्जी ने गंगासागर का मामला उठाकर भाजपा को घेरने की कोशिश की है।

  • undefined

    News28, Dec 2019, 6:32 AM IST

    जानें कैसे बिहार में राजद के लिए ओवैसी और मांझी ने बढ़ाई मुश्किलें

    राज्य में हुए विधानसभा उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने एक सीट जीत थी। जिसके बाद ओवैसी ने राज्य में पार्टी के विस्तार की योजना बनाई है। इसी के तहत ओवैसी ने जीतन राम मांझी की अगुवाई वाली हम के साथ आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठजोड़ किया है। वहीं नागरिकता कानून के खिलाफ ओवैसी ने सीमांचल एक विशाल रैली की घोषणा की है।

  • दुष्यंत ने बनाई थी नई पार्टी-   दुष्यंत पूर्व उप प्रधानमंत्री और दिग्गज किसान नेता रहे चौधरी देवीलाल के पड़पोते और ओम प्रकाश चौटाला के पोते हैं। परिवार और पार्टी में खींचतान की वजह से अजय चौटाला और उनके दोनों बेटों दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय को पार्टी से बाहरनिकाल दिया गया। जिसके बाद दुष्यंत ने खुद को देवीलाल का असली उत्तराधिकारी घोषित करते हुए जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नाम से नया दल बनाया था।

    News27, Dec 2019, 7:30 AM IST

    जानें क्यों एक साल पुरानी दुष्यंत चौटाला की पार्टी में हुई बगावत

    दो दिन पहले ही हरियाणा में जेजेपी के विधायक रामकुमार गौतम ने पार्टी से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया है। गौतम राज्य के दिग्गज नेता माने जाते हैं और वह पहले भाजपा के विधायक हुआ करते थे, लेकिन पार्टी द्वारा टिकट काटे जाने के बाद उन्होंने जेजेपी का दामन थाम लिया और जीतकर विधायक बने।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News23, Dec 2019, 7:59 AM IST

    जानें कैसे पीएम मोदी ने खत्म करती नियाजी की नापाक मुस्लिम राजनीति

    पिछले कुछ समय से दुनिया भर में अलग थलग पड़ चुके इमरान खान मुस्लिम देशों को एक जुट करने में जुटे थे। खासतौर से कश्मीर से अनुच्छेद 370 के बाद इमरान खान ने मुस्लिम देशों को भारत के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की थी। लेकिन महज तुर्की और मलेशिया को छोड़कर किसी भी देश ने इमरान का साथ नहीं दिया। 

  • undefined

    News21, Dec 2019, 8:31 AM IST

    जानें क्यों जनमत संग्रह बयान पर ममता ने लिया यू-टर्न

    गुरुवार को ही ममता बनर्जी ने कहा था कि एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के लिए संयुक्त राष्ट्र की देखरेख में जनमत संग्रह कराना चाहिए। हालांकि इसके बाद उनकी तीखी आलोचना होने लगी थी। भाजपा के साथ ही विपक्षी दल भी उन्हें घेरने लगे थे। वहीं भाजपा ने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ जनमत होना चाहिए। 

  • undefined

    News17, Dec 2019, 9:01 PM IST

    जानें क्यों अशोक गहलोत ने दी मीडिया को ‘मीठी झिड़की ’

    राज्य में कांग्रेस सरकार का एक साल पूरा होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से मुलाकात के दौरान खुलेतौर पर कहा कि मीडिया को सकारात्मक खबरों को प्रसारित करना चाहिए। ताकि जनता को सरकारी योजनाओं को बारे में जानकारी हो सके। हालांकि अशोक गहलोत के मीडिया के साथ अच्छे संबंध हैं। उसके बावजूद उन्होंने मीडिया से राज्य सरकार के खिलाफ खबर नहीं छापने को कहना है।

  • undefined

    News16, Dec 2019, 9:23 AM IST

    फिर कांग्रेस के दबाव में आई शिवसेना! जानें कैसे

    राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद नागरिकता संशोधन कानून को मंजूरी मिल गई है। कांग्रेस इसका विरोध कर रही है और कांग्रेस शासित राज्यों ने साफ कर दिया है कि वह अपने राज्यों में इस कानून को लागू नहीं करेंगे। राहुल गांधी और कांग्रेस इस कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस शिवसेना के साथ सत्ता में भागीदार है।