Left  

(Search results - 54)
  • On February 14, 2019, a convoy of vehicles carrying security personnel on the Jammu-Srinagar National Highway was attacked by a vehicle-borne suicide bomber at Lethpora in the Pulwama district of Jammu and Kashmir. The attack resulted in the deaths of 40 Central Reserve Police Force personnel and the attacker.

    News3, Feb 2020, 7:12 PM IST

    पुलवामा के शहीद की पत्नी ने छोड़ा परिवार,दयनीय स्थिति में हैं परिजन

    पिछले साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 45 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें मनोज कुमार बेहरा भी थे। लेकिन उनके शहीद हो जाने के बाद उनके परिवार में ही पारिवारिक जंग शुरू हो गई है। क्योंकि बेहरा की पत्नी ने सरकार से मिली धनराशि को अपने एकाउंट में ही रखा और अब वह घर छोड़कर चली गई है।

  • undefined

    News27, Jan 2020, 10:23 AM IST

    पश्चिम बंगाल में ममता आज पेश करेगी सीएए के खिलाफ प्रस्ताव

    ये तय है कि ये प्रस्ताव पारित हो जाएगा। क्योंकि विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस का बहुमत है। इस प्रस्ताव के पारित होती ही पश्चिम बंगाल भी उन राज्यों की कतार में शामिल हो जाएगा, जहां केन्द्र सरकार के नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुए हैं। पश्चिम बंगाल से पहले राजस्थान, पंजाब और केरल में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो चुके हैं।

  • undefined

    News19, Jan 2020, 8:51 AM IST

    आखिर कांग्रेस ने क्यों छोड़ी 16 सीटें, क्या है रहस्य

    वहीं द्वारका से आम आदमी पार्टी से विधायक रहे आदर्श शास्त्री को पार्टी ने वहीं से टिकट दिया है। कांग्रेस ने आज 54 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। हालांकि कुछ दिग्गजों के नाम इसमें शामिल नहीं है। वहीं नई दिल्ली विधानसभा सीट के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भी पार्टी ने किसी के नाम का ऐलान नहीं किया है।
     

  • joint opposition

    News16, Jan 2020, 8:34 AM IST

    सीएए का विरोध: जानिए कितने करीब पास और कितने दूर हैं विपक्षी दल

    संशोधित नागरिकता कानून के विरोध को लेकर पिछले दिनों विपक्षी दलों ने बैठक बुलाई थी। इस बैठक की अगुवाई कांग्रेस से की थी। लिहाजा कई राजनैतिक दलों ने इन बैठक से दूरी बनाकर रखी थी, जबकि वह नागरिकता संसोधन कानून को लेकर इसका विरोध संसद से लेकर सड़क तक कर रह हैं। इस कानून का पश्चिम बंगाल में व्यापक तौर से विरोध रहा है और वहां की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने इस बैठक में हिस्सा ही नहीं लिया। 

  • jnu

    News6, Jan 2020, 7:56 AM IST

    जेएनयू में अराजकता और दहशत, नेताओं ने बनाया राजनैतिक अखाड़ा

    जेएनयू में रविवार शाम छात्रों के गुटों में जमकर मारपीट हुई। इसमें दोनों पक्षों के करीब तीन दर्जन से ज्यादा छात्र घायल हो गए और कई छात्रों को गंभीर चोटें आई और जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक एक दर्जन से ज्यादा छात्र गंभीर तौर पर घायल हैं और अस्पताल में इनका इलाज चल रहा है। घायलों में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष आईशी घोष भी शामिल हैं और जिन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

  • BJP leader Savitri Bai Phule

    News26, Dec 2019, 2:03 PM IST

    प्रियंका के यूपी दौरे से पहले कांग्रेस को लगा झटका, जानें क्यों छोड़ी पूर्व सांसद ने कांग्रेस

    पूर्व सांसद सावित्रीबाई फुले ने कांग्रेस से अलविदा कह दिया है। कांग्रेस से लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है। फुले ने प्रियंका गांधी के यूपी दौरे ठीक पहले कांग्रेस से इस्तीफा दिया है। फुले भाजपा की बहराइच से सांसद रह चुकी हैं और लोकसभा चुनाव से उन्होंने भाजपा को अलविदा कह दिया था।

  • Political parties are targeting Hindus through Hinduphobia

    News26, Nov 2019, 6:17 PM IST

    हिंदूफोबिया के जरिए हिंदूओं को निशाना बना रहे हैं राजनैतिक दल

    मौजूदा समय में देश में हिंदूपोबिया अपने चरम पर है। हम जहां भी देखते हुए हम केवल हिंदुओं के खिलाफ घृणा और झूठे तथ्यों को प्रसारित किया जा रहा है। ताकि हम लोगों दोषी महसूस कराया जा सके। हमारी संस्कृति और इतिहास हमेशा पौराणिक कथाओं की अवहेलना की जा रही है और इसे गलत तरह से स्थापित किया जा रहा है। इस श्रेणी में शामिल होने वाले नवीनतम व्यक्ति आम आदमी पार्टी के विधायक, राजेंद्र पाल गौतम हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि अगर राम और कृष्ण हमारे पुरखे हैं, तो वे हमें इतिहास में क्यों नहीं पढ़ाते? हमारे पूर्वजों का इतिहास अच्छी तरह से मालूम है जबकि राम और कृष्ण पौराणिक हैं। इसके लिए उन्होंने पेरियार की बातों को प्रमाण के साथ दिया है।

  • NDA

    News12, Nov 2019, 1:32 PM IST

    एनडीए के सहयोगी दलों में दिखने लगा है महाराष्ट्र का असर, जानें किस सहयोगी ने अब छोड़ा एनडीए का साथ

    महाराष्ट्र में भाजपा सरकार नहीं बना पाई। वहीं तीन दशक पुराने सहयोगी दल शिवसेना ने भी साथ छोड़ दिया है। शिवसेना ने पूरी तरह से एनडीए का साथ छोड़ दिया है। जबकि एलजेपी अभी केन्द्र सरकार में भाजपा की सहयोगी है। लेकिन एलजेपी ने सीटों का बंटवारा न होने के कारण अब झारखंड में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है। ये भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

  • Sidhu's wife landed against CM Amarinder, opened mystery on ticket

    News23, Oct 2019, 6:34 AM IST

    पंजाब में कांग्रेस को लगा झटका, सिद्धू की पत्नी ने छोड़ी पार्टी

    असल में नवजोत कौर सिद्धू लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से पार्टी से नाराज चल रही थी। पार्टी ने नवजोत को टिकट नहीं दिया था। वह अमृतसर और चंडीगढ़ से टिकट चाह रही थी। लेकिन पार्टी ने नवजोत कौर की दावेदारी को दरकिनार कर दिया था। हालांकि इसके लिए नवजोत कौर और नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराया था। टिकट न मिलने का कारण ही सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच जमकर विवाद हुआ था और इसके बाद सिद्धू को कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा। 

  • Leftists make children like Greta a scapegoat just to save their existence

    News30, Sep 2019, 8:39 PM IST

    सिर्फ अपना वजूद बचाने के लिए ग्रेटा जैसे को बच्चों को बलि का बकरा बनाते हैं वामपंथी

    यहां तक कि जो वीडियो वायरल हुआ, उसमें हमने देखा है कि कैसे उसकी पंक्तियों को देखा गया। यह वास्तव में गलत है। एक बच्चा बचपन का हकदार है और असफल माता-पिता को लाइमलाइट देने का बोझ नहीं उठाता है। ये बच्चे स्कूल में पढ़ाई और खुद के लिए निर्णय लेने में होना चाहिए। इसके बजाय, प्रसिद्धि के प्यासे माता-पिता की भूख, जो उन्हें भाग्यशाली होने पर नोबेल पुरस्कार जीतने के लिए बोली में रैलियों का हिस्सा बनने के लिए धक्का देती है। 

  • undefined

    News27, Sep 2019, 9:46 AM IST

    हरियाणा में चुनाव से पहले पुराने साथी ने छोड़ा भाजपा का साथ

    असल में हरियाणा में अकाली दल के एक मात्र विधायक बलकौर सिंह ने भाजपा का दामन थाम लिया। जिसके बाद अकाली दल का नेतृत्व भाजपा से नाराज चल रहा है। लिहाजा अब अकाली दल ने हरियाणा में भाजपा के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। अकाली दल ने चुनाव में भाजपा से साथ गठबंधन की बात कही थी। हरियाणा के कालांवाली सीट से अकाली दल के विधायक बलकौर सिंह दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था और भाजपा के प्रति अपनी आस्था व्यक्त कि थी।

  • Leftist historians and writers are 'gurus' in manipulating history

    News26, Sep 2019, 3:42 PM IST

    इतिहास से छेड़छाड़ करने में ‘गुरु’ हैं वामपंथी इतिहासकार और लेखक

    इतिहासकारों का मानना है कि महाभारत ईसा पूर्व 1200 (+/- 200 वर्ष) के आसपास हुआ था जबकि अशोक की अवधि ईसा पूर्व से 304 से 232 पूर्व थी। यह हमेशा हमारी विरासत और संस्कृति को बर्बाद करने के लिए एक वामपंथी प्रचार रहा है। ऐसा ही एक महाभारत है। वामपंथियों के लिए महाभारत का अर्थ एक भ्रामक कल्पना है। इस कल्पना को धिक्कारने की आवश्यकता है।

  • undefined

    News26, Sep 2019, 11:07 AM IST

    संतों के बाद अब भाजपा ने भी किया चिन्मयानंद से किनारा

    भाजपा ने साफ कहा कि चिन्मयानंद पार्टी के सदस्य नहीं हैं। चिन्मयानंद की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले साधु संतों ने उनसे किनारा किया था और भाजपा का कहना है कि वह पार्टी में नहीं हैं।

  • undefined

    News22, Sep 2019, 9:48 AM IST

    जेल जाने के बाद स्वामी चिन्मयानन्द को मिला बड़ा झटका, अपनों ने छोड़ा साथ

    शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज़ की छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है और जल्द ही एसआईटी इस मामले में हाईकोर्ट को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। फिलहाल जेल जाने के बाद चिन्मयानंद की मुश्किलें बढ़ गई हैं। क्योंकि उनके अपनों ने ही उनका साथ छोड़ना शुरू कर दिया है। 

  • Congress veteran Kripa Shankar Singh left Congress at 370

    News11, Sep 2019, 9:34 AM IST

    कांग्रेस के दिग्गज नेता कृपाशंकर सिंह ने चुनाव से पहले 370 पर छोड़ी कांग्रेस

    कृपाशंकर सिंह को मुंबई में कांग्रेस का दिग्गज नेता माना जाता है और खासतौर से उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रवासी लोगों में उनकी मजबूत पकड़ मानी जाती है। लिहाजा ये कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। असल में महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कृपाशंकर सिंह के पार्टी छोड़ने को लेकर कांग्रेस सकते में है। हालांकि कृपाशंकर सिंह अभी किस पार्टी में शामिल होंगे इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया है।