Left Parties  

(Search results - 8)
  • কালীঘাট মন্দির চত্ত্বর বাকি পাঁচটা সাধারণ দিনের মতোই ছিল। কেন্দ্রীয় সরাষ্ট্রমন্ত্রী আসার কারণে রাস্তা বন্ধ করে দোকানপাট বন্ধ করে কোনও বিশেষ বিধিনিষেধ ছিল না। নিরাপত্তা বেষ্টনীর মধ্যে দিয়ে রবিবার বেল দেড়টায় তিনি মন্দিরের গর্ভগৃহে প্রবেশ করেন। সেই সময়ে মন্দিরের মাত্র তিনজন সেবায়েতকে থাকার অনুমতি দেওয়া হয়।

    News3, Mar 2020, 2:21 PM

    बंगाल में शुरू हुई शुद्धिकरण की राजनीति, जानें क्यों कांग्रेस और वामदलों ने धोया शाहिद मीनार

    कांग्रेस और वामदलों के  कार्यकर्ताओं ने शाहिद मीनार मैदान को पानी धोया। क्योंकि कार्यकर्ताओं का कहना कि भाजपा ने ऐतिहासिक शहीद मीनार मैदान को "अपमानित" किया है। यहां पर केन्द्रीय गृहमंत्री ने रविवार को रैली का आयोजन किया था और पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को राज्य से उखाड़ फेंकने का आवाहन किया था।

  • undefined

    News27, Jan 2020, 10:23 AM

    पश्चिम बंगाल में ममता आज पेश करेगी सीएए के खिलाफ प्रस्ताव

    ये तय है कि ये प्रस्ताव पारित हो जाएगा। क्योंकि विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस का बहुमत है। इस प्रस्ताव के पारित होती ही पश्चिम बंगाल भी उन राज्यों की कतार में शामिल हो जाएगा, जहां केन्द्र सरकार के नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित हुए हैं। पश्चिम बंगाल से पहले राजस्थान, पंजाब और केरल में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित हो चुके हैं।

  • Political parties are targeting Hindus through Hinduphobia

    News26, Nov 2019, 6:17 PM

    हिंदूफोबिया के जरिए हिंदूओं को निशाना बना रहे हैं राजनैतिक दल

    मौजूदा समय में देश में हिंदूपोबिया अपने चरम पर है। हम जहां भी देखते हुए हम केवल हिंदुओं के खिलाफ घृणा और झूठे तथ्यों को प्रसारित किया जा रहा है। ताकि हम लोगों दोषी महसूस कराया जा सके। हमारी संस्कृति और इतिहास हमेशा पौराणिक कथाओं की अवहेलना की जा रही है और इसे गलत तरह से स्थापित किया जा रहा है। इस श्रेणी में शामिल होने वाले नवीनतम व्यक्ति आम आदमी पार्टी के विधायक, राजेंद्र पाल गौतम हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि अगर राम और कृष्ण हमारे पुरखे हैं, तो वे हमें इतिहास में क्यों नहीं पढ़ाते? हमारे पूर्वजों का इतिहास अच्छी तरह से मालूम है जबकि राम और कृष्ण पौराणिक हैं। इसके लिए उन्होंने पेरियार की बातों को प्रमाण के साथ दिया है।

  • sonia gandhi is the president of congress

    News25, Aug 2019, 11:34 AM

    ममता को झटका, बातचीत हो रही थी टीएमसी से और सोनिया ने वामदलों से कर लिया गठबंधन

    अब पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और वाम मोर्चा मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इस गठबंधन को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दे दी है। हालांकि अभी राज्य में तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिसके लिए राज्य में कांग्रेस-वाम मोर्चा का गठबंधन बना है। इसके बाद विधानसभा चुनाव में ये गठबंधन जारी रहेगा। तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव में एक सीट पर वामदल और दो सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी।

  • Mamata Banerjee on Article 370

    News11, Aug 2019, 9:41 AM

    अध्यक्ष बनते ही सोनिया ने दिया ममता की मुहिम को झटका, जानें क्या है मामला

    फिलहाल राज्य में कांग्रेस और माकपा के गठबंधन बन जाने के बाद भाजपा खुश है क्योंकि राज्य में टीएमसी को दो मोर्चों पर चुनाव लड़ना होगा। हालांकि राज्य में अभी की माकपा का वोट बैंक है। लेकिन नेतृत्व की कमी के कारण वो या तो घर में बैठा है या फिर भाजपा की तरफ जा रहा है। लेकिन कांग्रेस की स्थिति राज्य में ज्यादा अच्छी नहीं है।

  • Why mamta Banerjee give offer to left party and congress, is she accepting defeat before election

    News26, Jun 2019, 8:20 PM

    विधानसभा चुनाव से पहले दीदी ने मान ली है हार, जानें कांग्रेस और वाम दलों क्या दिया ऑफर

    लोकसभा चुनाव में बीजेपी से जबदस्त टक्कर मिलने के बाद ममता बनर्जी की राज्य में राजनैतिक ताकत कम होती जा रही है। राज्य में कई पालिका और नगर निगमों में बीजेपी का कब्जा हो गया है। यही नहीं टीएमसी के कई विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। जिसके बाद उनकी पार्टी में पकड़ कमजोर होती जा रही है।

  • sabrimalai and around 144 act

    News26, Jun 2019, 8:17 PM

    सीपीएम ने माना, सबरीमला मंदिर मुद्दे ने चुनावों में पहुंचाया नुकसान

    सीपीएम के मुखपत्र ‘देशभिमानी’ में  कहा गया है कि सबरीमला में महिलाओं के प्रवेश के मसले को कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा ने चुनावी अभियान में खूब भुनाया। इसका पार्टी ‘समर्थकों’ पर ‘बड़ा असर’ पड़ा।

  • undefined

    News13, Apr 2019, 5:17 PM

    पहले चरण में ही दिखा पूरे देश में है मोदी लहर, उधेड़बुन में है विपक्ष : जेटली

    जेटली ने फेसबुक ब्लॉग में लिखा, ‘नेतृत्व के मुद्दे पर विपक्ष की स्थिति मेरी समझ से कहीं ज्यादा निराशाजनक है। बसपा नेता मायावती, तृकां नेता ममता बनर्जी कांग्रेस अध्यक्ष को पछाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं ।’