Let  

(Search results - 52)
  • undefined

    NewsSep 15, 2020, 6:38 PM IST

    आखिर पायलट गहलोत को क्यों लिख रहे हैं 'शिकायती पत्र' जानें क्या है मामला

    असल में राज्य में 5 फीसदी आरक्षण देने को लेकर सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखा था और अपने शिकायती पत्र में पायलट ने कहा था कि राज्य सरकार के अधीन विभाग आरक्षण को लागू नहीं कर रहे हैं। 

  • <p><br />
रघुवंश प्रसाद सिंह को 2014 में लगातार वैशाली में पांच जीत के बाद हार का सामना करना पड़ा था। इस समय राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता और पार्टी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के संकटमोचक रहे डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह इन दिनों नाराज चल रहे हैं।(फाइल फोटो)</p>

    NewsSep 11, 2020, 7:01 PM IST

    जानें क्यों रघुवंश बाबू ने नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी, क्या है काबुल से क्नेक्शन

    रघुवंश प्रसाद सिंह ने फेसबुक पर अपनी चिट्ठी को पोस्ट करते हुए नीतीश कुमार से तीन मांगों को पूरा करने गुजारिश की है।  हालांकि अभी तक रघुवंश प्रसाद सिंह ने जदयू में जाने का ऐलान नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि जदयू नेतृत्व से उनकी बातचीत चल रही है और इसके बाद ही उन्होंने राजद से इस्तीफा दिया है।

  • <p>sonia gandhi</p>

    NewsSep 6, 2020, 1:22 PM IST

    कांग्रेस में फिर फूटा लेटर बम, प्रियंका की शिकायत करने के लिए बागी गुट सोनिया से मांग रहा है समय

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी में लोकतंत्र बहाल करने और चुनाव कराने को लेकर चिट्ठी लिखने वाले नेताओं ने साफ कहा कि पार्टी को कांग्रेस अध्‍यक्ष के पद को लेकर स्थिति का साफ करना चाहिए।

  • undefined

    NewsAug 23, 2020, 2:08 PM IST

    फिर उठेगी राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग, नेताओं ने सोनिया को लिखी चिट्ठी तो बुलाई सीडब्लूसी की बैठक

    असल में पार्टी के एक धड़े का मानना है कि पार्टी में अहम पदों पर ऐसे नेता बैठे हुए हैं जो हमेशा से ही पिछले दरवाजे से इन पदों पर पहुंचे हैं। जो युवा और कार्य करने वाले नेताओं की दरकिनार कर रहे हैं। लिहाजा बड़े फेरबदल की मांग की जा रही है।

  • <p>sanjay jha</p>

    NewsAug 17, 2020, 8:23 PM IST

    कांग्रेस नेताओं ने नेतृत्व परिवर्तन के लिए सोनिया गांधी को लिखी थी चिट्टी, संजय झा का दावा

    पिछले महीने ही कांग्रेस पार्टी ने संजय झा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। क्योंकि संजय झा ने कांग्रेस के भीतर लोकतंत्र की बात को उठाया था। इस बात को लेकर कांग्रेस नेतृत्व खासकर सोनिया गांधी नाराज बताई जा रही थी। जिसके बाद संजय झा को पार्टी को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। 

  • <p>यूपी के अपर मुख्य सचिव, वित्त विभाग संजीव मित्तल की तरफ से प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव और सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि प्रदेश में लॉकडाउन घोषित होने से सरकार के राजस्व में अप्रत्याशित कमी आई है। कोरोना महामारी की रोकथाम और जनहित के अन्य कार्यों के लिए संसाधनों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। इस स्थिति में वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं।&nbsp;</p>

    NewsMay 19, 2020, 12:03 PM IST

    योगी आदित्यनाथ ने जाने कैसे दिया ड्रैगन को बड़ा झटका, मुंह से निकाल लाए अरबों का निवेश

    भारत की जूता निर्यातक कंपनी आई ट्रैक और जर्मनी की कंपनी कासा ऐवर जिम्ब के बीच कारोबारी करार हुआ है। इसके मुताबिक ऐवर जिम्ब भारत में अपने कारोबार को स्थापित करेंगी और इसके लिए कंपनी ने प्लांट को लगाने के लिए आगरा को चुना है। असल में उत्तर प्रदेश के आगरा को फुटवेयर इंडस्ट्री का हब माना जाता है और देश और दुनिया की कई बड़ी कंपनियां ब्रांड आगरा में प्रोडक्शन कर रही है।

  • undefined

    NewsApr 26, 2020, 7:54 PM IST

    यूपी का ये शहर बन सकता है 'वुहान', मेयर ने सीएम को लिखी चिट्ठी

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26,496 तक पहुंच गई है। जबकि 5,804 मरीज ठीक हो गए हैं उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि देश भर में कोरोना से  824 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तर प्रदेश कोरोना संक्रमण के 1525 मामले सामने आ चुके हैं और राज्य के कुल 58 जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं। राज्य में लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद समेत कई जिलों में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं।

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    NewsMar 28, 2020, 11:55 AM IST

    सोनिया गांधी ने फिर पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा घर जाने के लिए लोगों को मुहैया कराए वाहन

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण हजारों प्रवासी कामगार की नौकरी छिन गई है और वह अपने अपने घरों के लिए वापस लौट रहे हैं। क्योंकि उनके पास पैसे नहीं और न ही खाने के लिए उनके पास सामन है। लिहाजा इन लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार को साधन मुहैया कराना चाहिए। 

  • undefined

    NewsMar 9, 2020, 9:01 PM IST

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए लश्कर के दो आतंकी, मुठभेड़ जारी

    भारतीय सुरक्षा बलों को आज जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के ख्वाजापोरा में दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि इस इलाके में अभी एक आतंकी छिपा हुआ है। लिहाजा सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया हुआ है। 

  • NCP's Sharad Pawar-Sonia Gandhi Meet On Maharashtra Pushed To Monday

    NewsNov 18, 2019, 6:12 PM IST

    एक पत्र जो रोक सकता है महाराष्ट्र में शिवसेना के ताज की राह

    महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार नहीं बन सकी है। राज्य में चर्चा है कि शिवसेना, एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना रही है। इस में कांग्रेस भी शामिल है। माना जा रहा है कि राज्य में सीएम, विधानसभा अध्यक्ष का कोटा तय हो गया है। वहीं इसके लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी तय कर लिया गया है। लेकिन अभी तक कांग्रेस आलाकमान ने शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर कोई फैसला नहीं किया है।

  • Let's solve life's problems through Gita

    NewsOct 2, 2019, 8:12 AM IST

    आइए गीता के जरिए करें जीवन की समस्याओं का समाधान

    अर्जुन ने रणभूमि पर संसार की समस्या का पता लगाया और इस तरह समाधान खोजने के लिए कृष्ण के पास पहुंचे। केवल जब कोई व्यक्ति खुद से खुश नहीं होता है, तो कोई बाहरी मदद चाहता है। अर्जुन को युद्ध के मैदान में भ्रम हो जाता है और वह युद्ध की आवश्यकता पर सवाल उठाता है। उन्होंने सवाल किया कि उन्हें उन लोगों के खिलाफ युद्ध के लिए क्यों जाना चाहिए जो उनके अपने हैं।

  • lalu gadkari

    NationAug 25, 2019, 4:37 PM IST

    लालू यादव की राह पर चले नितिन गडकरी

    केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक ऐसी इच्छा जाहिर की है, जिसे सुनकर पूर्व रेल मंत्री लालू यादव की याद आ जाती है। गडकरी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल की पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि देश के प्रमुख रेलवे स्टेशन, बस डिपो, हवाई अड्डों और शॉपिंग मॉल में मिट्टी की कुल्हड़ में चाय दी जाए। लालू यादव ने भी रेल मंत्री रहते हुए कुछ ऐसा ही आदेश जारी किया था। 
     

  • tamil nadu police

    NewsAug 23, 2019, 3:21 PM IST

    श्रीलंका के जरिए तमिलनाडु में घुसे लश्कर के छह आतंकवादी, हिंदू बताकर की एंट्री

    तमिलनाडु पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि लश्कर के छह आतंकी देश के घुसे हैं और इनमें पांच श्रीलंका और एक पाकिस्तान का मूल निवासी है और भारत में ये आतंकी हिंदू नाम से घुसे हैं और इन्होंने खुद को हिंदू बताया है। राज्य पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के बाद कोयबंटूर में हाई अलर्ट जारी किया है। पुलिस इन आतंकियों को खोजने के लिए जगह जगह तलाशी अभियान चला रही है।

  • Mehbooba Mufti's daughter wrote a letter to the home minister, saying she was imprisoned like animals

    NewsAug 16, 2019, 12:52 PM IST

    महबूबा मुफ्ती की बेटी ने गृहमंत्री को लिखा खत, कहा पशुओं की तरह किया कैद

    इल्तिजा का दावा है वह तीन दिन से हिरासत में और उसकी मां महबूबा मुफ्ती पिछले 12 दिन से हिरासत में रखी गई है। इल्तिजा का कहना है कि कश्मीर में लॉकडाउन हुए 12 दिन हो गए हैं और विभिन्न पार्टियों के नेताओं को अभी भी हिरासत में रखा गया है और इसमें उसकी मां भी शामिल है। 

  • hindu mahasabha sent 101 letters to PM modi written by blood

    NewsJul 28, 2019, 4:10 PM IST

    हिंदू महासभा ने पीएम मोदी को भेजी खून से लिखी 101 चिट्ठियां

    कला जगत की हस्तियों द्वारा कथित मॉब लिंचिंग के विरोध में एम मोदी को लिखे गए खत के विरोध में हिंदू महासभा ने इन सभी पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इनका कहना है यह लोग राष्ट्रविरोधी हैं।