Level  

(Search results - 14)
  • Delhi's heart is standing at the mouth of flood

    News19, Aug 2019, 8:20 AM IST

    दिल्ली में मंडराया बाढ़ का खतरा, निचले स्तर में पानी घुसने का खतरा

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बाढ़ की चेतावनी जारी की है और निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को वहां से हटने के लिए कहा है। राज्य सरकार ने एसडीआरएफ और एनडीआरएफ से तैयार रहने को कहा है। असल में दिल्ली मे यमुना  चेतावनी स्तर के करीब पहुंच गई है और हरियाणा द्वारा छोड़े गए पानी आने के बाद ये स्तर और बढ़ेगा। लिहाजा सरकार ने निचले स्तरों में रहने वाले लोगों को वहां निकलने का कहा है।

  • amit-yogi

    News31, Jul 2019, 12:37 PM IST

    योगी बूथों में जाकर बनाएंगे भाजपा के नए सदस्य, यूपी में बनेंगे 80 लाख नये सदस्य

    भाजपा ने आगामी 1 से 11 अगस्त तक विस्तारक सदस्यता अभियान के जरिये पूरे प्रदेश में 80 लाख नए सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। पार्टी ने हर पदाधिकारी को निर्धारित सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य दिया। हालांकि अभी तक भाजपा का मिस्ड कॉल अभियान भी पूरे देश में चल रहा है। 

  • Sidhu resignation sent to chief minister, congress may induct in organization in national level

    News15, Jul 2019, 3:18 PM IST

    अब सिद्धू ने भेजा कैप्टन को इस्‍तीफा, संगठन में मिल सकता है पद

    लोकसभा चुनाव के बाद सिद्धू और कैप्टन के बीच तनातनी चल रही थी। कैप्टन ने लोकसभा में हार के लिए सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया था। लेकिन इसी बीच कैप्टन और सिद्धू के बीच चली लड़ाई के बीच  उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू भी कूद गयी। नवतोज कौर ने कैप्टन पर आरोप लगाया कि उनका टिकट कैप्टन ने दबाव में कटवाया था।

  • gold prices up after increase import duty in budget, price touched high level

    News5, Jul 2019, 7:19 PM IST

    वित्तमंत्री के एक ऐलान के बाद जानें सोने में क्यों आई तेजी

    बाजार के जानकारों का कहना है कि सोने का भाव अगले महीने तक 36,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच सकता है। हालांकि बाजार के लोगों का कहना है कि इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ने से सोना महंगा हो जाएगा और इसका असर बाजार पर पड़ेगा क्योंकि ग्राहक सोने की खरीदारी करने में रूचि नहीं लेंगे और अन्य उत्पादों पर निवेश करेंगे।

  • share market on election results

    News3, Jun 2019, 4:43 PM IST

    ब्याज दरों में कटौती की तैयारी शुरू, सेंसेक्स रिकॉर्ड स्तर पर

    बीएसई का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 203.82 अंक यानी 0.51 प्रतिशत की उछाल के साथ 39,918.02 अंक पर चल रहा है। इसी तरह एनएसई का निफ्टी 48.35 अंक यानी 0.41 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11,971.15 अंक पर चल रहा है।
     

  • congress politics after manohar

    News18, Mar 2019, 3:09 PM IST

    कांग्रेस की घटिया राजनीति: पर्रिकर की मृत्यु के तुरंत बाद शुरु कर दी थी सरकार बनाने की होड़

    कल जैसे ही गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर आयी तो सारा देश शोक लहर में डूब गया। लोग यह मानने के लिए तैयार नहीं थे कि उनका कर्मठ, ईमानदार, साधारण जीवन व्यतीत करने वाले मुख्यमंत्री का देहांत हो गया है। 
    लेकिन इस दुखद घटना को हुए अभी 2 घंटे भी नहीं हुए थे कि गोवा प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ सुनील कवथांकर ने गोवा की गवर्नर मृदुला सिन्हा जी को सरकार बनाने का प्रस्ताव पत्र भेज दिया। यह कांग्रेस की राजनीति के निम्नतम स्तर को दर्शाता है। 

  • Indian stock market could be touch 42 thousand level after election

    News12, Mar 2019, 7:14 AM IST

    चुनाव के बाद निवेशक हो जाएंगे मालामाल, जानें किस स्तर को छू सकता है स्टॉक मार्केट

    केंद्र में फिर से भाजपा की सरकार बनती है तो इसका सीधा असर भारतीय शेयर बाजार पर दिखेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, चुनावी अनिश्चितता, भारत और अमेरिका के बीच होने वाले संभावित ट्रेड वॉर और पाकिस्तान के साथ बढ़ते तनाव से भारत का शेयर बाजार अपनी मजबूत बुनियाद के दम पर आगे बढ़ता रहेगा।

  • PM Modi call high level meeting after air strike in Pakistan territory morning, discussion, over, Pakistani, retaliation

    News26, Feb 2019, 10:26 AM IST

    मोदी ने बुलाई सीसीएस की बैठक, गृहमंत्री, एनएसए, समेत सभी सदस्य बैठक में, पाकिस्तानी प्रतिक्रिया और अगली रणनीति पर हो रही है बैठक

    भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में किये गए सर्जिकल स्ट्राइक-2 के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीसीएस की अहम बैठक बुलाई है। पीएम आवास पर चल रही बैठक के बाद इस अहम बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्तमंत्री अरूण जेटली के साथ ही एनएसए अजीत डोवल पहुंचे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में इस हमले के बाद की पाकिस्तान प्रक्रिया और अगली रणनीति पर चर्चा की जा रही है।

  • Anil Ambani going to bankrupt

    News5, Feb 2019, 10:45 AM IST

    क्या दिवालिया हो गये देश के सबसे बड़े अमीर के भाई अनिल अंबानी

    देश के सबसे बड़े अमीर मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबाई क्या वाकई में दिवालिया हो गए हैं। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के शेयर बीएसई में 48.25% तक लुढ़ककर रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंच गए। आरकॉम का शेयर बाजार में छह रुपए के स्तर तक पहुंच गया था। इसके बाद अब कंपनी पर कर्ज करीब 46 हजार करोड़ रुपए पहुंच गया है।

  • amit shah

    News29, Jan 2019, 9:56 AM IST

    अमित शाह यूपी दौरा कल से, लागू करेंगे 2014 का फार्मूला

    आगामी लोकसभा में सपा-बसपा गठबंधन की चुनौतियों को देखते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित अब 2014 के अपने फार्मूले को लागू करेंगे। ताकि भाजपा के 74 प्लस के लक्ष्य को हासिल किया जा सके। अमित शाह बूथ कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का लक्ष्य देंगे।

  • china growth rate below last 28 years

    News22, Jan 2019, 10:19 AM IST

    चीन की विकास दर पहुंची 28 साल के निचले स्तर पर, भारत की विकास दर ने दी मात

    पूरे विश्वभर में अपनी मजबूत अर्थव्यवस्था का डंका बनाने वाले चीन की अर्थव्यवस्था नीचे की तरफ जा रही है. चीन की अर्थव्यवस्था पिछले 28 सालों के निचले स्तर पर आ गयी है. यह विकास दर अपने निम्न स्तर पर होने के कारण चीन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. वहीं भारत की अर्थव्यवस्था चीन की तुलना में सुधरी है.

  • BJP

    News11, Jan 2019, 11:09 AM IST

    लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा में आज होगा मंथन, राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज से

    आगामी लोकसभा चुनाव के बाद फिर से सत्ता में काबिज होने के लिए भाजपा आज से अपने नेताओं के बीच राष्ट्रीय परिषद में मंथन करेगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री देशभर से आए संगठन के पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव के जीतने के लिए मंत्र देंगे. 

  • petrol price

    News23, Dec 2018, 3:44 PM IST

    एक साल के निचले स्तर पर पहुंची पेट्रोल की कीमत, जानें क्यों कम हो रही हैं कीमतें

    देश में पेट्रोल की कीमतें अपने एक साल के निचले स्तर पर पहुंचने वाली हैं। क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पिछले कुछ दिनों से कच्चे तेल की कीमतें लगातार कम हो रही हैं। जिसका सीधा असर देश की पेट्रोल और डीजल की कीमतों में देखने को मिल रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले आम चुनाव तक सरकार पेट्रोलियम उत्पादों पर एक्साइज ड्यूटी नहीं बढ़ाएगी।

  • High alert in Yamunanagar after rise in Yamuna water level

    Nation28, Jul 2018, 2:59 PM IST

    उफनती यमुना से हरियाणा में हाई अलर्ट, दिल्ली की ओर बढ़ा सैलाब

    पहाडों पर हो रही बरसात के चलते यमुना नदी उफान पर है। यमुना नदी का जलस्तर देखते ही देखते खतरे के निशान से काफी उपर पहुंच गया है। हथनीकुंड बैराज से 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जिससे हालात बेहद नाजुक हो गए है। यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। किसी भी खतरे के मद्देनज़र प्रशासन ने हाई अलर्ट की घोषणा करते हुए अंबाला में आर्मी और एयर फोर्स से संपर्क साधा है। यमुना में उफान को देखते हुए दिल्ली नहर विभाग को भी हाई अलर्ट की सूचना दे दी है। ऐसे में जिला उपायुक्त ने यमुना नदी से सटे इलाको को पूरी तरह से सचेत रहने की सलाह दी है। यमुना नदी की तरफ न जाने की हिदायत दी है। हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया ये पानी अगले 72 घंटों में दिल्ली पहुंचने की आशंका है।