Loan  

(Search results - 40)
  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News17, Oct 2019, 9:47 AM IST

    चीन का गुलाम बनेगा पाकिस्तान, ये हैं सबूत

    पाकिस्तान को लगता है कि चीन उसका दोस्त है। लेकिन पाकिस्तान की सरकार ये गलती कर रहा है। क्योंकि चीन उसे कर्ज नहीं दे रहा है बल्कि उसे कर्ज के जाल में फंसा रहा है। अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले पांच साल के बाद चीन पाकिस्तान के भाग्य का फैसला करेगा। हालांकि चीन अभी जो चाह रहा है वह पाकिस्तान में कर रहा है। लेकिन अभी पाकिस्तान की जनता इसका विरोध नहीं कर रही है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News15, Oct 2019, 8:02 AM IST

    अब कंगाल होने से नहीं बच सकता है पाकिस्तान, नहीं मिला एफएटीएफ में किसी भी देश का साथ

    फिलहाल पहले दिन की बैठक के बाद ऐसे संकेत मिले हैं। जिसके तहत पाकिस्तान आतंक के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई नहीं करने के कारण पाकिस्तान को अलग थलक कर दिया जाएगा। इसे पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। अगर पाकिस्तान ब्लैक लिस्ट हो जाता है तो वहां पर गृहयुद्ध जैसे हालत बन जाएंगे। क्योंकि पाकिस्तान को किसी भी अंतर्राष्ट्रीय संस्था से कर्ज नहीं मिलेगा और उसे कर्ज भी वापस करना होगा।

  • imran khan speech in pakistan

    News4, Oct 2019, 9:13 AM IST

    ऐसे तो “ड्रैगन” का गुलाम हो जाएगा पाकिस्तान

    आईएमएफ की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान बेल्ट ऐंड रोड के प्रोजेक्ट के लिए चीन से कर्ज लेकर फंस गया है। क्योंकि इसके कारण पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति और ज्यादा खराब हो गई है। वहीं कर्ज के संकट से निपटने के लिए वह लगातार फिर से कर्ज ले रहा है। जिसके कारण पाकिस्तान कर्ज के दलदल में फंसता जा रहा है। आईएमएफ की रिपोर्ट के मुताबिक  पाकिस्तान को जून 2022 तक चीन को 6.7 अरब डॉलर की रकम चुकानी है।

  • Nation9, Sep 2019, 5:26 PM IST

    स्टेट बैंक ने सस्ता किया होम लोन, लेकिन फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी ब्याज घटाया

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने होम लोन में 0.10 फीसदी की कटौती की है। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक पहले 8.25 फीसदी दर पर लोन देता था। लेकिन अब 8.15 फीसदी पर घर खरीदने के लिए कर्ज देगा। 
     

  • Nation27, Aug 2019, 2:27 PM IST

    रिजर्व बैंक भारत सरकार को देगा 1.76 लाख करोड़, इससे आपकी जेब को होंगे ये 5 फायदे

    भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने अपने खजाने से सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये की राशि देने का ऐतिहासिक फैसला किया है।  इस रकम में से 1.23 लाख करोड़ रुपये वित्त वर्ष 2018-19 के सरप्लस से  और 52,637 करोड़ रुपये रिजर्व से दिए जाएंगे। रिजर्व बैंक की तरफ से सरकार को दी जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी रकम है। आईए आपको बताते हैं कि रिजर्व बैंक द्वारा दी जा रही इतनी बड़ी रकम का लाभ आपकी जेब तक कैसे पहुंचेगा।  
     

  • Nation8, Aug 2019, 1:27 PM IST

    7 करोड़ के बैंक घोटाले में उछला फारुक अब्दुल्ला का नाम, ईडी कर रही है जांच

    प्रवर्तन निदेशालय जम्मू कश्मीर बैंक में हुए 7 करोड़ के बैंक लोन घोटाले की जांच कर रहा है। इस मामले के मुख्य आरोपी से पूछताछ करने पर पता चला कि वह जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेन्स के नेता फारुक अब्दुल्ला से जुड़ा हुआ है। 
     

  • Reserve bank of india

    Nation7, Aug 2019, 1:30 PM IST

    रिजर्व बैंक ने आम आदमी को दिया तोहफा, रेपो रेट कम होने से मिलेगा सस्ता कर्ज

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने रेपो रेट की दरों में 0.35 फीसदी की कटौती की है। जो कि अब 5.40 प्रतिशत हो गया है। इसकी वजह से अब बैंकों को रिजर्व बैंक से सस्ती दरों पर फंड मिलेगा। जिसके बाद बैंक अपने उपभोक्ताओं को सस्ता कर्ज दे पाएंगे। 
     

  • Police arrested 33 persons allegedly deceiving people on pretext of providing them loan

    News26, Jul 2019, 10:07 AM IST

    नोएडा में लोन के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 33 लड़के-लड़कियां गिरफ्तार

    असल में पुलिस को कई दिनों से शिकायतें मिल रही थी कि एक गिरोह लोन देने के नाम पर ठगी कर रहा है। आज एक संयुक्त कार्यवाही में एक फर्जी कंपनी का पर्दाफाश किया है। जानकारी के मुताबिक नोएडा पुलिस की साइबर सेल टीम और सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में ठगी करने वाली कंपनी के 33 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसमें लड़कियां भी शामिल हैं। 

  • Pakistani citizen agitating against imran government after get loan from IMF

    News6, Jul 2019, 12:26 PM IST

    जानें क्यों आईएमएफ से कर्ज मिलने के बाद पाकिस्तान में हो रहा है इमरान सरकार का विरोध

    फिलहाल कोष ने पाकिस्तान को आर्थिक योजना के लिए छह अरब डॉलर यानी 41 हजार करोड़ के कर्ज को मंजूरी दी है। इसके कर्ज के बाद पाकिस्तान को अगले तीन सालों में अपने खर्चों में लगाम लगानी होगी और जिन उत्पादों पर सरकार रियायत दे रही है। उन्हें वापस लेना होगा।

  • Bollywood12, Jun 2019, 4:43 PM IST

    एक बार फिर सामने आए किसानों की मदद के लिए अमिताभ बच्चन, चुकाया 2100 किसानों का कर्ज

    शहंशाह अमिताभ बच्चन एक बार फिर किसानों की मदद के लिए सामने आए हैं इस बार उन्होंने बिहार के 2100 किसानों का कर्ज चुकाने में मदद की।

  • Enforcement directorate carrying out raid in ex ICICI chief Chanda Kocher and Videocon chief house and offices in various location

    News3, Jun 2019, 2:55 PM IST

    ICICI कर्ज मामला: राजीव कोचर के लुकआउट सर्कुलर पर फैसला सुरक्षित

    मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ईडी पर सवाल उठाते हुए कहा कि अभी तक आपने राजीव कोचर को आरोपी बनाया ही नहीं और अभी तक आपको कोई सबूत नहीं मिला तो लुक आउट सर्कुलर क्यों जारी किया। ईडी ने कहा कि वह जांच कर रही है और अगले हफ्ते राजीव कोचर को पूछताछ के लिये फिर से बुलाया जाएगा। 

  • Nirav Modi

    News24, May 2019, 3:32 PM IST

    नीरव मोदी के लिए झूठ बोलते थे ये बैंक अधिकारी, अब होगी कानूनी कार्रवाई

    पिछली सुनवाई के दौरान आरबीआई की ओर से पेश वकील राम जेठमलानी, रमेश बाबू ने कहा कि सभी अधिकारियों को राशि स्थानांतरण के लिए विशेष व्यवस्था को अपनाने को कहा गया था। इसके बावजूद उन्होंने इस व्यवस्था को नहीं अपनाया और सीधे पैसे भेज दिए। इसकी जांच करने को भी कहा गया तो जवाब आया कि जांच कर ली गई है जबकि कोई जांच नहीं कि गई थी।

  • News30, Apr 2019, 4:07 PM IST

    जिग्नेश शाह को राहत, नहीं होगा घोटालेबाज NSEL का FTIL में विलय

    नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड (NSEL) और FTIL का विलय नहीं होगा। इन दोनों संस्थाओं के विलय को लेकर केन्द्र सरकार के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

  • ED call to Chanda and depak kochar for interrogation, connection in money laundering case, Dhoot also summoned

    News30, Apr 2019, 2:16 PM IST

    ED की दीपक से पूछताछ, क्या करते थे बैंक प्रमुख पत्नी चंदा कोचर के काम में दखलअंदाजी?

    ईडी की टीम आईसीआईसीआई बैंक और वीडियोकॉन केस मामले में पूछताछ कर रही है। राजधानी दिल्ली स्तिथ ईडी के जामनगर वाले दफ़्तर में यह पूछताछ की जा रही है। ईडी की टीम ने दीपक कोचर का रिश्तेदार (भाई और कारोबारी सहयोगी) राजीव कोचर को भी पूछताछ के लिए समन किया है। 

  • ED chanda kochar icici bank venugopal dhoot videocon bad loan summon

    News23, Apr 2019, 5:26 PM IST

    ईडी ने चंदा कोचर और उनके पति को फिर किया तलब, दिल्ली में बयान दर्ज कराने के दिए आदेश

    ईडी ने चंदा कोचर को 3 मई को दिल्ली में तलब किया है जबकि उनके भाई राजीव और पति दीपक को 30 अप्रैल को इस मामले में जांच अधिकारी के सामने पेश होने का आदेश दिया है। ईडी ने इन दोनों आरोपियों को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपने बयान दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। ईडी ने आज बैंक, चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को समन जारी किया है।