Loc  

(Search results - 113)
  • undefined

    News29, Mar 2020, 12:51 PM IST

    कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 1029 पार, 24 की मौत

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार आज 12 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राज्य में मरीजों की संख्या 193 हो गई है। राज्य में पांच मरीज पुणे से, चार मुंबई और एक सांगली, जलगांव और नागपुर से आए हैं।  अभी तक राज्य में सांगली में 25 मामले, पुणे में 24, पिंपरी चिंचवाड़ में 12, नागपुर में 12, कल्याण और डोंबिवली में सात, नवी मुंबई में छह, ठाणे में पाँच, यवतमाल और वसई-विरार में चार, अहमदनगर में तीन, सतारा और पनवेल-दो मामले दर्ज किए हैं।

  • undefined

    News29, Mar 2020, 11:50 AM IST

    पीएम मोदी ने कोरोना वायरस से हो रही दिक्कतों के लिए जनता से मांगी मांफी

    पीएम मोदी ने कहा कि मुझे लगता है कि आप निश्चित रूप से मुझे माफ़ कर देंगे क्योंकि मुझे कुछ ऐसे फैसले लेने थे, जो मैने लिए। जिन्होंने आपको बहुत मुश्किल में डाल दिया है। लिहाज मैं माफी मांगता हूं। ये बात उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में कही।
     

  • anupam mishra

    News27, Mar 2020, 6:59 PM IST

    क्वारंटाइन नियमों को तोड़कर केरल से कानपुर पहुंचा था आईएएस, अब हुआ संस्पेंड

    जानकारी के मुताबिक कोल्लम के उप-कलेक्टर अनुपम मिश्रा की हाल ही में शादी हुई थी और हनीमून में मलेशिया और सिंगापुर गए थे। लेकिन कोरोनोवायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उन्हें अपने घर में ही रहने की सलाह दी गई थी। लेकिन मिश्रा केरल से अपने घर कानपुर चले आए और इसकी जानकारी उन्होंने किसी को नहीं दी।  

  • corona

    News26, Mar 2020, 7:54 PM IST

    बढ़ रही है गर्मी क्या खत्म हो जाएगा कोरोना का कहर !

    जानकारी के मुताबिक अधिक गर्मी के कारण कोरोना का प्रभाव कम हो जाता है।  हालांकि इसके लिए कोई वैज्ञानिक कारण नहीं है इसके साथ ही डॉक्टरों ने सलाह दी है कि इसके कोई वैज्ञानिक कारण नहीं है, जिसके कारण कोई विश्नास नहीं किया जा सकता है।  लेकिन मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के शोधकर्ताओं की एक टीम ने इस बहस को फिर से हवा दी है कोरोनावायरस अधिक गर्मी में कम फैलता है। 

  • undefined

    Nation26, Mar 2020, 6:13 PM IST

    क्या आप जानते हैं इस तीन हफ्ते के लॉकडाउन से भारत को होगा कितना नुकसान?

    कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ की शुरुआत से अब तक निवेशकों ने भारत समेत उभरती हुई अर्थव्यवस्था वाले देशों से 83 अरब डॉलर निकाले हैं जिससे इन देशों पर विकसित देशों की अपेक्षा अधिक दबाव है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालीना जॉर्जीवा ने जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंकों के प्रमुखों के साथ सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक के बाद जारी बयान में यह जानकारी दी।

  • undefined

    News26, Mar 2020, 12:57 PM IST

    कोरोना का कहर: 649 हुई मरीजों की संख्या,14 की मौत

    जानकारी के मुताबिक कश्मीर, महाराष्ट्र और गुजरात में एक-एक शख्स की मौत होने की खबर है। कोरोना वायरस के अभी तक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं।  महाराष्ट्र में अभी तक इसके 124 मामले आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी चार नए मामले आए हैं।

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    News26, Mar 2020, 12:50 PM IST

    विपक्षी दल भी कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ, अखिलेश, माया के बाद अब सोनिया ने किया लॉकडाउन का स्वागत

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर डॉक्टरों और चिकित्सकों की रक्षा करने और दवाओं की आपूर्ति को बढ़ाने की मांग की। सोनिया गांधी ने लिखा है कि वह कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम का समर्थन और सहयोग करेंगे।

  • undefined

    News25, Mar 2020, 8:14 PM IST

    दिल्ली में 35 हजार लोगों को खोज रही है सरकार

    फिलहाल दिल्ली सरकार के लिए विदेश से लौटे 35 हजार लोग मुसीबत बन गए हैं। जानकारी के मुताबिक ये 35 हजार लोग दिल्ली में ही हैं। लेकिन सरकार की नजरों से दूरे हैं।  अब ये दिल्ली सरकार के लिए समस्या बनते दिख रहे हैं। ये लोग विभिन्न से देशों से 1 मार्च 2020 के बाद भारत लौटे थे और दिल्ली में ही मौजूद हैं। लेकिन सरकार को अपने बारे में जानकारी नहीं दे रहे हैं।

  • undefined

    News24, Mar 2020, 8:46 PM IST

    देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन, पीएम मोदी ने किया ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से आग्रह किया कि वे एक हफ्ते से भी कम समय में राष्ट्र को दें। कोरोनोवायरस से संबंधित बीमारी के मामले बढ़ रहे हैं।अभी तक तक  इस बीमारी से नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि 500 से ज्यादा लोगों में ये पॉजिटिव पाया गया है। पीएम का ये ऐलान आज रात 12 बजे से देशभर में लागू हो जाएगा।  पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञों का कहना है कि दुनिया भर में कोरोनावायरस संकट से निपटने के लिए सामाजिक दूरी एकमात्र तरीका है।

  • undefined

    Nation24, Mar 2020, 3:45 PM IST

    जनता कर्फ्यू के बाद हम क्यों हो गए इतने लापरवाह, यूरोपीय देशों ने भी की थी यही गलती

    भारत की जनता कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रही है। रविवार को गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में यह देखने में आया कि कुछ लोग शाम को 5 बजते ही सड़कों पर आ गए। ऐसे लोग न अपनी परवाह कर रहे हैं, न ही दूसरों की। इससे पहले ऐसा यूरोप के कई देशों में देखने में आया था, जब वहां की जनता ने लॉकडाउन का मजाक बनाया था। अब वे इसका खामियाजा भुगते रहे हैं।

  • కరోనా మహమ్మారి ప్రపంచ దేశాలను వణికిస్తోంది. కేవలం జలుబు, తుమ్ము, జ్వరం వంటి సాధారణ లక్షణాలతో మొదలై.. ప్రాణాలను హరించేస్తోంది. కాగా... ఈ వైరస్ గురించి అసలు నిజాలు తెలియక కొందరు ప్రజలు భ్రమలో బతుకుతున్నారు. దీంతో.. ఆరోగ్యశాఖ అధికారులు.. కరోనా కి సంబంధించి అపోహలు, నిజాలు తెలియజేశారు.

    News24, Mar 2020, 2:15 PM IST

    पांच सौ करीब पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, आज रात फिर देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

    केंद्र ने कोरोना से बचाव के लिए देशभर में वाणिज्यिक एयरलाइनों रद्द करने का फैसला  किया है वहीं यात्री ट्रेनों को भी रद्द कर दिया है। ताकि लोग एक स्थान से दूसरे स्थान में न जा सके। देश के कई राज्यों में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। जिसके कारण लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। हालांकि राज्य सरकार ने राशन, दवा की दुकानों को कर्फ्यू से अलग रखा है। 

  • undefined

    News23, Mar 2020, 12:25 PM IST

    जनता कर्फ्यू की सफलता के बावजूद जानें क्यों नाराज हैं पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि लोग कोरोनोवायरस लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। क्योंकि इसके दौरान सैकड़ों लोगों ने इसे ब्रेक किया है। ऐसा कर वह अपनी  जिंदगी के साथ ही अपने परिवार और लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं। हालांकि रविवार को पीएम मोदी के आवाह्न पर देशभर में जनता कर्फ्यू सफल रहा।

  • undefined

    News23, Mar 2020, 12:01 PM IST

    शेयर बाजार में दिखा कोरोना का कहर, सेंसेक्स में 3,300 और निफ्टी में 960 अंकों की आई गिरावट

    दुनिया भर में कोरोनोवायरस का कहर देखने को मिल रहा है। कोरोना के कहर से सभी देशों को अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और इसका सीधा असर शेयर बाजारों में देखने को मिल रहा है। भारतीय शेयर बाजार भी इससे अछूते नहीं रहे। आज बाजार खुलने के साथ ही बाजार लाल निशान में खुला और ये तेजी से नीचले स्तर की तरफ बढ़ा।  बाजार खुलते ही सेंसेक्स में 2,718 अंक गिरावट देखते को मिली और ये  27 सौ के स्तर को तोड़ते हुए 26,924.11 पर आ पहुंचा। 

  • undefined

    World20, Mar 2020, 10:09 AM IST

    कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन से प्रदूषण में आई तेजी से कमी

    चीन से वायरस के फैलने के बाद चीनी सरकार ने हजारों फैक्ट्रीज को अस्थाई रूप से बंद कर दिया और कई शहरों को लॉक डाउन कर दिया था। जिसके बाद से वायु प्रदूषण में लगातार कमी देखने को मिल रही है।

  • undefined

    Nation19, Mar 2020, 4:17 PM IST

    कोरोना का खौफ: ट्रेन में यात्री को आ रही थी खांसी, यात्रियों ने संक्रमित समझ कर दिया टॉयलेट में बंद

    ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री को इसलिए तकरीबन 1 घंटे तक टॉयलेट में बंद रखा गया क्योंकि उसे बार-बार खांसी आ रही थी। बाद में किसी यात्री ने इसकी सूचना रेलवे प्रशासन को दी। जिसके बाद ट्रेन को अगले स्टेशन पर रोक कर यात्री को टॉयलेट से बाहर निकाला गया